ऑनलाइन डेटिंग साइटें सुरक्षित रूप से कैसे उपयोग करें

नया साल आ रहा है और कुछ नए लोगों की बैठक की संभावना अधिक है। यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप सुरक्षित हैं, आपके ऑनलाइन डेटिंग अनुभव की सहायता के लिए यहां कुछ नए साल की युक्तियां दी गई हैं।

सामग्री

कदम

छवि शीर्षक ऑनलाइन छवियाँ सुरक्षित रूप से चरण 1 का प्रयोग करें
1
अपने प्रोफ़ाइल पर अपनी व्यक्तिगत संपर्क जानकारी प्रदान करने से बचें। घर विवरण, यानी फ़ोन नंबर और पता प्रदान करना, आपके प्रोफ़ाइल पर, यह आसान तरीका है कि किसी को यह पता करने की अनुमति दें कि आप कहां रहते हैं या काम करते हैं इसलिए, ऑनलाइन बैठकों के प्रारंभिक चरणों में, अपने लिए व्यक्तिगत जानकारी रखें। एक बार जब आप व्यक्ति को बेहतर जानते हैं, तो आप यह निर्धारित कर सकते हैं कि आपको कितनी जानकारी प्रदान करने की आवश्यकता है। याद रखें कि आपके नाम और उपनाम को भी संचारित करना सामाजिक साइटों पर नज़र रखी जा सकती है। तो, एक बनाने की कोशिश करें "उपनाम" या एक उपनाम जिसे आप ऑनलाइन डेटिंग साइट पर उपयोग कर सकते हैं टेलीफोन संचार के संबंध में, परिषद 4 को देखें
  • छवि शीर्षक ऑनलाइन छवियाँ सुरक्षित रूप से चरण 2 का उपयोग करें
    2
    अपने सहज ज्ञान पर भरोसा करें कभी-कभी आप जानते हैं कि कुछ गलत है! सामान्य ज्ञान का प्रयोग करना हमेशा महत्वपूर्ण होता है, क्योंकि आपकी वृत्ति बैठकों के लिए एक शक्तिशाली उपकरण है और आपको उस संबंध में मूल्यांकन करने की अनुमति मिलती है जब कोई रिश्ते बनाने या चारों ओर घूमते और भाग जाते हैं जैसे ही आप व्यक्तिगत प्रोफाइल को पढ़ना शुरू करते हैं, ई-मेल का उत्तर देते हैं या फोन पर बात करते हैं, आपकी प्रवृत्ति आपको समझने में मदद करेगी कि कुछ गलत है या नहीं। अगर आपको कोई संदेह है, ध्यान एक चाहिए: वापस बंद, या सावधानी के साथ आगे बढ़ें!
  • छवि शीर्षक ऑनलाइन छवियाँ सुरक्षित रूप से चरण 3 का उपयोग करें
    3
    मुफ्त ईमेल खाते का उपयोग करें यदि आप ऑनलाइन ई-मेल पते के बहुमत से प्रदान किए गए अज्ञात ई-मेल पते से उदाहरण चुनते हैं, उदाहरण के लिए, चॉकलेट_लॉयर @ ओसोनलोवर्स.कॉ.यूके, एक सच्चे ई-मेल पता करने के लिए, एक ऐसा चुनिए जो सामान्य नहीं है जीमेल, हॉटमेल या याहू! पर मुफ्त खाते के लिए साइन अप करें, केवल ऑनलाइन बैठकों के लिए इस्तेमाल किया जाए क्षेत्र में अपना पूरा नाम न दें "से", बस आपका नाम या "उपनाम"। यह आपको आपकी व्यक्तिगत ई-मेल पता पाने के लिए सामाजिक साइटों पर आपके बारे में अधिक जानने की कोशिश कर रहा है।
  • छवि शीर्षक ऑनलाइन छवियाँ सुरक्षित रूप से चरण 4 का प्रयोग करें
    4
    अपने मोबाइल फोन के साथ चैट करने के लिए अनाम टेलिफोन सेवा का उपयोग करें जब यह आपके संचार को अगले स्तर पर ले जाने का समय है (फ़ोन पर बात करें), अपना घर या कार्यालय फोन नंबर न दें। हमें एक सेल फोन नंबर दें, संवाद करने के लिए स्काइप का उपयोग करें, या एक अज्ञात टेलीफोन सेवा जैसे Paginglist.com का उपयोग करें। यह सिर्फ सुरक्षा का एक अतिरिक्त अवरोध है, जब तक कि आपको व्यक्ति को बेहतर पता न हो।



  • छवि का शीर्षक शीर्षक ऑनलाइन डेटिंग साइट सुरक्षित रूप से चरण 5
    5
    संदिग्ध सुविधाओं के लिए देखो जैसे ही आप फोन पर या ई-मेल के माध्यम से चैट करते हैं, आप दूसरे व्यक्ति की विशेषताओं को समझने में सक्षम हो सकते हैं। क्या वह कम-स्वभाव महसूस करता है? क्या आप जांच करते हैं? क्या आप अपने कुछ प्रश्नों से बचते हैं? पूछें जब उनकी आखिरी रिपोर्ट हुई और कितनी देर तक यह चली गई। यदि आप कई प्रश्न पूछते हैं, तो आप समझ सकते हैं कि क्या यह सही व्यक्ति है या अगर इसे छोड़ने का समय है लेकिन अगर आप उसे डरा नहीं करना चाहते हैं या उसे हतोत्साहित नहीं करते हैं, तो जल्द ही कर्मचारियों पर जाने की कोशिश न करें!
  • छवि शीर्षक ऑनलाइन छवियाँ सुरक्षित रूप से चरण 6 का उपयोग करें
    6
    हाल के फोटो के लिए पूछें यदि आपके संपर्क में आपकी प्रोफ़ाइल पर कोई फ़ोटो नहीं है, तो हाल ही में एक अनुरोध करें यह महत्वपूर्ण है कि आप जिस व्यक्ति को आप मुठभेड़ कर सकते हैं उसे अच्छी तरह से देखना चाहिए। इसके अलावा आपकी प्रवृत्ति आपको आपके संवादों और तस्वीरों के आधार पर व्यक्ति के बारे में बहुमूल्य जानकारी प्रदान कर सकती है। यदि कोई व्यक्ति अपनी तस्वीर या उसकी प्रोफ़ाइल के बारे में झूठ बोलता है, तो यह रिश्ते को खिलाने के लिए लाल बत्ती है।
  • छवि का शीर्षक शीर्षक ऑनलाइन डेटिंग साइटें सुरक्षित रूप से चरण 7
    7
    भुगतान की गई ऑनलाइन डेटिंग सेवाओं का उपयोग करें नि: शुल्क ऑनलाइन डेटिंग सेवाओं संभावित खतरनाक व्यक्तियों के लिए एक बड़ा मौका है उन्हें क्रेडिट कार्ड या अन्य जानकारी प्रदान नहीं करनी चाहिए जो उन्हें पहचान सकती हैं। इस में निश्चित रूप से कहावत में सच्चाई है "आप जो भुगतान करते हैं उसे प्राप्त करें"। फेसबुक या ट्विटर पर सुरक्षित ऑनलाइन डेटिंग साइटों पर सिफारिशों का उपयोग करें वैकल्पिक रूप से, सम्मानित ऑनलाइन डेटिंग पत्रिकाओं द्वारा अनुशंसित ऑनलाइन साइटें खोजें।
  • छवि शीर्षक ऑनलाइन छवियाँ सुरक्षित रूप से चरण 8 का उपयोग करें
    8
    पहली बार व्यक्ति को मिलते समय, सुनिश्चित करें कि नियुक्ति सार्वजनिक स्थान पर है। जब यह पूरा होने का समय है, तो एक सार्वजनिक स्थान की योजना बनाएं और अपने परिवहन के साथ जाएं। कभी भी स्वीकार न करें कि वे आपको पहली तारीख को घर ले आएंगे। किसी को बताएं, कहो, एक दोस्त, जहां आप जा रहे हैं पहली बैठक आपको दूसरे व्यक्ति के बारे में बहुत कुछ बताती है बैठक के दौरान दूसरे व्यक्ति से पूछने वाले प्रश्नों के बारे में सोचें!
  • चेतावनी

    • अपनी सारी जानकारी सार्वजनिक न करें, क्योंकि यह अनुशंसित नहीं है कि अवांछित लोग आपके सभी व्यक्तिगत तथ्यों को जानते हैं यदि आप चैट में किसी व्यक्ति में दिलचस्पी रखते हैं और आप उसे जानना चाहते हैं, निजी संदेश का उपयोग करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com