डेटिंग साइट पर घोटाले से कैसे बचें

अज्ञातता के कारण, इंटरनेट पर झूठ बोलना और धोखा देना बहुत आसान हो सकता है यदि आप सावधान नहीं हैं, तो आप अपना समय (और आपकी भावनाओं) या यहां तक ​​कि आपके पैसे भी जोखिम में डाल सकते हैं। आप कैसे बता सकते हैं कि जिस व्यक्ति ने एक ऑनलाइन डेटिंग साइट के माध्यम से आपसे संपर्क किया है वह ईमानदारी है या आपको धोखा देना चाहता है?

कदम

विधि 1

प्रोफाइल की जांच करें
एक ऑनलाइन रोमांस घोटाला चरण 1 से बचें छवि शीर्षक
1
अपनी प्रोफ़ाइल फ़ोटो देखें यदि फोटो पेशेवर दिखता है और आपको एक मॉडल एजेंसी साइट पर एक समान मिला है, तो यह बहुत संभावना है कि जिस व्यक्ति ने आपसे संपर्क किया था, उसे चुरा लिया बेशक, यह वास्तव में एक मॉडल या एक मॉडल हो सकता है जो एक डेटिंग साइट पर प्यार करना चाहता है, लेकिन यह बहुत कम संभावना नहीं है।
  • एक ऑनलाइन रोमांस घोटाला चरण 2 से बचें छवि शीर्षक
    2
    ऊंचाई / वजन अनुपात की जांच करें अगर किसी ने सभी खर्चों की कोशिश की तो वह उससे बेहतर दिखने की कोशिश करता है, वह शायद यह सोचकर न सोचें कि वह 1.80 मीटर लंबा और 45 किलोग्राम वजन का अवास्तविक है, जब तक आप एक पागल आहार का पालन न करें।
  • एक ऑनलाइन रोमांस घोटाले चरण 3 से बचें छवि शीर्षक
    3
    देखें कि क्या आप तस्वीरों में शादी की अंगूठी देख सकते हैं, भले ही आपसे संपर्क करने वाले व्यक्ति ने कहा कि वे अकेले थे इस मामले में यह तय करने के लिए आप पर निर्भर है कि इस तरह के किसी व्यक्ति के साथ संबंध में शामिल होना चाहे, लेकिन याद रखें: अगर उसने अपनी वैवाहिक स्थिति के बारे में झूठ बोला था, तो वह कितने अन्य चीजें लिखे?
  • एक ऑनलाइन रोमांस घोटाले चरण 4 से बचें छवि शीर्षक
    4
    उस पेशे को देखें जो वह करते हैं। एक scammer द्वारा घोषित पेशे की तरह कुछ होगा "इंजीनियर" पुरुषों के लिए और "आदर्श" महिलाओं के लिए संभावित शिकारियों के लिए खुद को और अधिक आकर्षक बनाने के लिए यह सिर्फ एक और चीज है इंजीनियर्स पैसे की बड़ी रकम कमाते हैं, और मॉडल आमतौर पर बहुत अच्छे होते हैं। देखते हैं? क्या यह अच्छा नहीं है?
  • एक ऑनलाइन रोमांस घोटाले चरण 5 से बचें छवि शीर्षक
    5
    अपने प्रोफ़ाइल के कुछ हिस्सों की कॉपी करें यह देखने के लिए Google पर प्रतिलिपि किए गए टेक्स्ट को खोजें कि क्या अन्य डेटिंग साइट पर मिलान हैं। यदि आप एक ही पाठ के साथ प्रोफाइल खोजते हैं, लेकिन अन्य पुरुषों या अन्य महिलाओं की तस्वीरों के साथ, जो व्यक्ति आपको संपर्क करता है वह एक स्कैमर हो सकता है जो एक ही पाठ को फिर से दोबारा पुन: उपयोग करता है
  • एक ऑनलाइन रोमांस घोटाले चरण 6 से बचें छवि शीर्षक
    6
    उसे अपने प्रोफाइल में क्या कहा गया है उसके बारे में विशिष्ट प्रश्न पूछें उदाहरण के लिए, जैसी चीजों के लिए पूछें: "उस श्रृंखला में या उस मूवी में आपका पसंदीदा किरदार क्या है?" फिल्म या टीवी श्रृंखला का उल्लेख करते हुए जिसे आपने इस व्यक्ति के प्रोफ़ाइल में उल्लिखित पाया।
  • अगर आपने कहा है कि आपके पास विशेष रूप से या नाव में कार है, तो पूछिए कि कितनी किलोमीटर पहले लीटर के साथ कार या नाव का ब्रांड क्या है।
  • उस शहर में एक विशिष्ट रेस्तरां के बारे में जानकारी मांगें जहां इस व्यक्ति ने दावा किया है, और Google पर पता जांचें
  • पूछें कि आप किसी पास के स्थान से कैसे पहुंच सकते हैं - उदाहरण के लिए: "मैकडॉनल्ड्स XXXX के माध्यम से है, इसलिए यह YYYY रेस्तरां के सामने है?"। Google नक्शे आपको जवाब की सटीकता की जांच करने के लिए, या तो सड़क के नामों को चेक करके या उस सड़क को देखकर जिस पर आप सड़क दृश्य पर बात कर रहे हैं, देख पाएंगे।
  • विधि 2

    जिस संदेश के साथ इसे प्रस्तुत किया गया है उसकी जांच करें
    एक ऑनलाइन रोमांस घोटाले चरण 7 से बचें छवि शीर्षक
    1
    उस संदेश को पढ़ें, जो आपको खुद को पेश करने के लिए भेजा है स्कमर्स अक्सर आवर्ती वाक्यांशों का उपयोग करते हैं। अगर आपको लगता है कि यह मामला हो सकता है, तो Google पर संदेहास्पद वाक्यांशों को देखने के लिए देखें कि कोई व्यक्ति पहले से उनके साथ निपटा गया है या नहीं।
  • एक ऑनलाइन रोमांस घोटाले चरण 8 से बचें छवि शीर्षक
    2
    यदि यह व्यक्ति तुरंत डेटिंग साइट से बाहर संपर्क करने के लिए कहता है, शायद एक त्वरित संदेश सेवा के माध्यम से, करीब ध्यान दें यद्यपि इसका मतलब यह हो सकता है कि जिस व्यक्ति ने आप से संपर्क किया है, उसे चैट के माध्यम से बात करना पसंद है, ध्यान रखें कि चैट के बारे में वह आपको बताता है कि वह डेटिंग साइट पर वापस नहीं लाया जा सकता है, फिर, अगर यह एक घोटाला था यह अभी भी गलत प्रोफ़ाइल को निलंबित कर सकता है।



  • एक ऑनलाइन रोमांस घोटाले चरण 9 से बचें छवि शीर्षक
    3
    आपके द्वारा भेजे गए संदेशों में वर्तनी और व्याकरण की जांच करें हालांकि बहुत सारे लोगों के पास एक खराब व्याकरण या बुरा वर्तनी है, जांचें कि जिस तरीके से वह लिखता है वह उस क्षेत्र के साथ संगत है जो वह दावा करता है। इसके अलावा, अगर आपने उसकी आवाज़ सुनी है, तो जांच लें कि उसका उच्चारण उसके मूल क्षेत्र के मेल से मेल खाता है (अगर उसने आपको बताया कि वह कहां से आता है तो)।
  • विधि 3

    स्टाफ के पास जाओ
    एक ऑनलाइन रोमांस घोटाले चरण 10 से बचें छवि शीर्षक
    1
    निजी प्रश्नों और प्रश्नों से पूछें कि आप कहां से हैं स्कमर्स व्यक्तिगत प्रश्नों का उत्तर देने के लिए पसंद नहीं करते हैं, और अक्सर वे शहर के नाम भी कहते हैं जो वे से आते हैं गलत हैं यदि वह आपको बताता है कि वह उस स्थान के आकर्षण और स्थान के बारे में बहुत अच्छी तरह से नहीं जानता है जिससे वह दावा करता है, तो उसे एक बुरा संकेत के रूप में लेना चाहिए। यदि यह व्यक्ति किसी विदेशी देश से आने का दावा करता है, तो इसे तत्काल डाउनलोड करें, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि यह कितना आकर्षक है।
  • एक ऑनलाइन रोमांस घोटाला चरण 11 से बचें छवि शीर्षक
    2
    उनसे आपको एक तस्वीर भेजने के लिए कहें, जहां आप स्पष्ट रूप से उसका चेहरा देख सकते हैं और जहां वह डेटिंग साइट पर उपयोग किए गए उपयोगकर्ता नाम के साथ एक कागज का टुकड़ा रखता है। कम से कम आप यह सत्यापित कर सकते हैं कि यह वास्तव में वह व्यक्ति है जो अपने प्रोफाइल की तस्वीरों में दिखाई देता है। इससे भी बेहतर, आप इस व्यक्ति के साथ वेबकैम के जरिए बातचीत कर सकते हैं, अगर आपके पास एक है यहां तक ​​कि अगर व्यक्ति चित्रों के समान है, तो इसका मतलब यह नहीं है कि वह जो कुछ कहता है वह सच्चाई से मेल खाती है। इसके अलावा, किसी भी अन्य व्यक्ति की छवियों को दिखाने के लिए चैट जैसी चीजों में हेरफेर किया जा सकता है
  • एक ऑनलाइन रोमांस घोटाला चरण 12 से बचें छवि शीर्षक
    3
    अगर कोई रिश्ते शुरू हो रहा है, तो दूसरे व्यक्ति को फोन नंबर या उससे संपर्क करने के लिए एक पते के लिए पूछना अजीब नहीं है विवाहित लोग वापस आ जाएंगे, क्योंकि पार्टनर या बच्चों को फोन का जवाब देने से रोकने में आसान नहीं होगा, और वे आपके आश्चर्यजनक दौरे को प्राप्त करने का जोखिम नहीं उठा सकते हैं। इसके अलावा, आप एक निश्चित टेलीफोन नंबर के मालिक या एक ऐसे घर के धारक का आसानी से पता लगा सकते हैं जो एक निश्चित पते पर किराए पर लिया गया है। लोगों को देखने के लिए आधुनिक साइट्स आपको 5 मिनट में बता सकती हैं यदि कोई मारियो रॉसी कभी भी अपने जीवनकाल के दौरान एक निश्चित पते पर रहता था! इसके अलावा, अगर इस व्यक्ति ने रोम में रहने की घोषणा की है, तो वह आपके द्वारा दिए गए टेलीफोन नंबर को एक विदेशी उपसर्ग कैसे आता है?
  • विधि 4

    अब से श्रृंखला इरादे के लिए ध्यान दें
    एक ऑनलाइन रोमांस घोटाले चरण 13 से बचें छवि शीर्षक
    1
    अगर इस व्यक्ति को तुरंत बहुत दिलचस्पी दिखाई देती है, तो करीब ध्यान दें वह आपकी पहली बातचीत से उपनामों का उपयोग कर सकता था, या चैट में चैट करने के बाद वह शादी के बारे में बात कर सकता था। वह यह भी कह सकते हैं कि यह आपको भाग्य / भाग्य / भगवान के रूप में जाना जाता है, और वह तुम्हारे बिना नहीं रह सकता। जाहिर है वह आपको आकर्षित करने के लिए ऐसा करता है

    विधि 5

    पैसे के अनुरोध पर ध्यान दें
    एक ऑनलाइन रोमांस घोटाले चरण 14 से बचें छवि शीर्षक
    1
    अगर किसी भी कारण से यह व्यक्ति आपको पैसे मांगता है, तो उसके साथ सभी संचार रोकें और उसे डेटिंग साइट पर वापस लाएं। अक्सर स्कैमर्स चाहते हैं कि आप यह मानें कि वे अस्पताल में हैं, और उन्हें ऑपरेशन के लिए धन की ज़रूरत है - या आप को देखने के लिए कौन मर रहा है, लेकिन यात्रा के लिए धन की आवश्यकता है

    टिप्स

    • अजनबियों को ऑनलाइन मिले कभी पैसे न भेजें
    • आप गणितीय निश्चितता कभी नहीं कर सकते हैं कि एक व्यक्ति जो कह रहा है वह सब सत्य है। आप केवल उस कथन में नकारात्मक संकेतों की जांच कर सकते हैं। यहां तक ​​कि वास्तविक जीवन में लोग झूठ बोलते हैं और लगातार धोखा देते हैं। उनकी अगली शिकार मत बनो।
    • अगर कोई व्यक्ति आपको मौखिक रूप से हमला करता है क्योंकि आपने इसे मना कर दिया है, उसे अवरोधित करें और अपने जीवन के साथ आगे बढ़ें। ऐसे लोगों के साथ समय बर्बाद मत करो
    • अगर यह एक व्यक्ति है जिसकी प्रोफाइल पर कुछ तस्वीरें हैं और दूसरों को भेजने में सक्षम नहीं होने का दावा करते हैं, तो यह एक संकेत हो सकता है कि प्रोफ़ाइल फ़ोटो को इंटरनेट से डाउनलोड किया गया था और जिस स्थान से वह उन्हें ले गया है, उसमें कोई दूसरा नहीं है। यह हो सकता है कि कोई वास्तव में आपको अधिक फ़ोटो नहीं भेज सकता है, लेकिन हमेशा सावधान रहें।
    • कभी भी उसी उपयोगकर्ता नाम और उसी ई-मेल पते का उपयोग न करें जो आप काम के लिए उपयोग करते हैं या डेटिंग साइटों पर आपकी प्रोफाइल के लिए आपकी निजी जीवन के लिए। आपका उपयोगकर्ता नाम और ई-मेल पता स्पैम सूची पर समाप्त हो सकता है, और यह आपके मुख्य ई-मेल बॉक्स पर आने पर स्पैम को अनदेखा करना बहुत आसान है।
    • अगर कोई व्यक्ति इटली से आया है, लेकिन विदेश में काम करने के लिए कहता है, तो यह संभावना है कि यह एक स्कैमर है।

    चेतावनी

    • कभी भी उस जानकारी के साथ किसी को भी न दें जो आपको 100% भरोसे के बिना ट्रैक करने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है कि आप उन पर भरोसा कर सकते हैं इसमें आपके निजी ई-मेल पते (यदि डेटिंग साइट की अनुमति देता है) को तब तक शामिल करना शामिल है जब तक कि आप मिले न हों एक सुरक्षित सार्वजनिक जगह में व्यक्ति में
    • कभी पैसे न भेजें बेवकूफ और आसानी से पहचाने जाने योग्य स्कैमर हैं, लेकिन बहुत ही विश्वसनीय स्कैमर भी हैं। एक छोटा सा मौका हो सकता है कि जिस व्यक्ति ने आपसे संपर्क किया है वह सच कह रहा है, लेकिन आप चाहते हैं वास्तव में जोखिम?
    • यदि आप साइट पर नए हैं, सावधान रहें जो बहुत दूर के स्थानों से या विदेशी देशों से आता है।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • एक अच्छी आँख है
    • धोखा देना मुश्किल है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com