डेटिंग साइटों में घोटाले से कैसे बचें

कई लोगों के लिए, इंटरनेट पर प्रेम खोजना एक दैवीय उपहार हो सकता है। अन्य लोगों के लिए, यह एक ऐसा निर्णय हो सकता है कि जीवन को खंडित कर दिया जाए - जो कि हमारे जेब में हमला करता है, टूटे हुए दिल और कई और अधिक विद्यमान समस्याओं के साथ। इंटरनेट पर प्रेम-घोटाले से बचने का एकमात्र तरीका यह है कि पहली बार यह जागरूक हो कि यह हो सकता है और यह भी जान सकता है कि इससे पहले ही उन्हें शुरू करने से पहले उन्हें पहचानना है।

कदम

भाग 1

उन चीजों पर ध्यान दें जो वापस नहीं आते हैं
छवि शीर्षक से इंटरनेट डेटिंग स्कैम्स चरण 1 से बचें
1
ध्यान दें जब आप इंटरनेट पर किसी से बात करना शुरू करते हैं, तो आपको भेजे गए संदेशों पर विशेष ध्यान दें। क्या ये संदेश आपके प्रश्नों का उत्तर दे रहे हैं या क्या वे इतने सामान्य हैं कि उन्हें केवल कुछ मामूली बदलावों (नाम की तरह) के साथ ही भेजा जा सकता है? विशेषज्ञ लुसी भी आम तौर पर अपने सभी संभावित पीड़ितों के लिए एक ही संदेश का उपयोग करेंगे - इसलिए यदि आप देखते हैं कि संदेश आपके स्वाद के लिए बहुत सामान्य हैं, तो जितनी जल्दी हो सके वापस खींचें। कभी-कभी ये बहुत सामान्य होते हैं कि Google खोज करके आप कितनी बार लिख सकते हैं। प्रोफ़ाइल पर भी लागू होता है, पाठ को अन्य डेटिंग साइटों पर पाए गए लोगों से कॉपी और चिपकाया जा सकता है।
  • व्यक्ति द्वारा उपयोग की जाने वाली भाषा पर विचार करें एक मामूली इतालवी एक चेतावनी संकेत हो सकता है, कम से कम जब तक आप इसे बेहतर नहीं जानते, आपको अधिक सावधानी बरतें। कई स्कैमर विदेशी हैं और इतालवी में अच्छी तरह से लिखना नहीं है - वाक्यविन्यास त्रुटियां और वर्तनी इस तथ्य का संकेत हो सकती है कि वह व्यक्ति वास्तविक नहीं हो सकता है संभव है कि वे अलग-अलग इतालवी बोलियों के बीच भ्रम पैदा करें। उदाहरण के लिए, कितने इटालियन मूल वक्ताओं कहेंगे कि `मैं गियोवन्नी / जियोवन्ना हूं` के बजाय `मेरा नाम गियोवन्नी / जिओवन्ना` है? ध्यान रखें कि इसका मतलब यह नहीं है कि आप किसी के साथ प्रेम नहीं पा सकते हैं जो दूसरी भाषा बोलता है। बेशक, यह "संकेत" यह संदर्भ पर निर्भर करता है, शायद यह सिर्फ उन लोगों के लिए है जो सही वर्तनी के बारे में परवाह नहीं करते हैं, और अगर आप चीनी के साथ प्यार में पड़ जाते हैं, तो आपकी चीनी अपने इतालवी के रूप में अनिश्चित हो सकती है यह ध्यान देने के लिए कुछ है
  • क्या संदेश या ई-मेल आपको कम से कम संबोधित करते हैं? यदि घोटाले सामान्य है, तो भी आपका नाम जाल सेटअप में गड़बड़ हो सकता है। जांचें कि क्या नाम वास्तव में सही है, यह सही तरीके से लिखा गया है, अन्य सभी व्यक्तिगत विवरणों पर भी ध्यान दें, जो कि प्यार में एक व्यक्ति को पता होना चाहिए, और पुनरावृत्ति और चीजें जो बहुत अस्पष्ट लगती हैं, के लिए देखें। आप किसी भी चीज़ पर भी ध्यान दे रहे हैं जो अखबार के लेख या पत्रिका से लिया जाता है-संभवतया यह है।
  • इंटरनेट डेटिंग घोटाले चरण 2 से बचें छवि शीर्षक
    2
    उस छवि को देखें जो व्यक्ति अपने प्रोफ़ाइल के लिए उपयोग करता है क्या सच होना अच्छा लगता है? यह उस तरह से हो सकता है - संभवतः शिकार को आकर्षित करने का सबसे आसान तरीका है जितना आकर्षक हो उतना आकर्षक - इसलिए यदि आप जिस व्यक्ति से बात कर रहे हैं वह लगभग 40 है, लेकिन तस्वीर केवल 25 में से एक को दिखाती है, यह निश्चित रूप से एक है अलार्म घंटी जिसके लिए आपको सुनना चाहिए!
  • क्या उसने आपको एक तस्वीर दी है या क्या आपकी प्रोफ़ाइल में कोई है? यदि ऐसा है, तो चेहरे की पहचान या फ़ोटो जैसे Google खोज छवि या Tineye द्वारा देखने के लिए एक खोज इंजन का उपयोग करें कि क्या छवि अद्वितीय है या नहीं। Aditers अक्सर एक चरित्र बनाने और बस जल्दी से पता लगाने के लिए थोड़ा खोदना करने के लिए पहले से न सोचा लोगों की तस्वीरें ले। भले ही छवि को लोगो को छुपाने के लिए या फ़ोटोशॉप (चेहरे को बदलने के लिए) का उपयोग करके संशोधित करने के लिए कटौती की गई, मूल मूल अब भी पॉप आउट हो जाएगी मॉडल की तस्वीरें, अश्लील सितारों, सैनिकों और राजनेताओं का व्यापक रूप से उपयोग किया जाता है, लेकिन आम लोगों की चोरी की तस्वीरें भी उपयोग की जाती हैं। विशेष रूप से क्रोम ब्राउज़र का इस्तेमाल करते हुए स्कैमर्स द्वारा उपयोग की गई तस्वीरों की पहचान करने के लिए Google `छवि द्वारा खोज` कार्य बहुत प्रभावी है क्योंकि आप सिर्फ सही माउस बटन पर क्लिक कर सकते हैं और `Google पर इस छवि की खोज` का चयन कर सकते हैं
  • छवि शीर्षक से इंटरनेट डेटिंग स्कैम्स से बचें चरण 3
    3
    देखें कि क्या इंटरनेट जांच सकता है कि यह व्यक्ति वास्तविक है या नहीं। व्यक्ति पर ऑनलाइन खोज करें आप क्या परिणाम प्राप्त करते हैं? जिन कानूनों में उनके बयानों के साथ मेल खाता है? उदाहरण के लिए, फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन इत्यादि पर उनकी प्रोफाइल। आप क्या उम्मीद करते हैं?
  • यदि आप जियोवानी रॉसी या मारिया एस्पोसिटो के साथ चैट कर रहे हैं, तो ऑनलाइन खोज में बहुत से लोग दिखाएंगे इस मामले में, आपको अन्य व्यक्तियों द्वारा उपयोग किए जाने वाली अन्य जानकारी का उपयोग करके आपको अधिक विशिष्ट शोध करने की आवश्यकता होगी, जैसे कि नौकरी या अध्ययन, निवास का शहर, खेल, शौक के हित और इसी तरह। आप यह पुष्टि कर पाएंगे कि वह कहां रहते हैं जहां वह एक ऑनलाइन टेलीफोन निर्देशिका या शहर के व्यक्तिगत रिकॉर्ड का उपयोग कर रहे हैं, जहां उन्होंने कहा था।
  • लोगों, विशेष रूप से पुरुषों के लिए देखें, जो कहते हैं कि वे सेना के अधिकारी हैं, खासकर यदि वे अपनी प्रोफाइल में वर्दी में लोगों की छवियों का उपयोग करते हैं। कभी-कभी उनकी तस्वीरें इतालवी सैनिकों में नहीं होती हैं - उदाहरण के लिए अगर टोपी में एक मुकुट-आकार का बैज होता है तो वह ब्रिटिश, ऑस्ट्रेलियाई या कनाडाई सैनिक हो सकता है, लेकिन इतालवी नहीं। और अगर वे विदेश में हैं, तो वे कहाँ सेवा करते हैं? स्विट्जरलैंड और आयरलैंड जैसे यूरोपीय देशों तटस्थ हैं, इसलिए यह अत्यधिक संभावना नहीं है कि सेना के सैनिकों का अपना आधार होगा। रक्षा मंत्रालय, सैन्य आधार या निकटतम दूतावास से संपर्क करें।
  • वे कह रहे हैं कि वे कहां हैं? पहचान करने में सक्षम होने के कई तरीके हैं कि आईपी पते को पहचानकर ई-मेल कहां भेजा गया था। उदाहरण के लिए, `41` के साथ शुरू होने वाले आईपी पते पश्चिम अफ्रीका से हैं, घोटाले का केंद्र। हालांकि, यह जानकारी उपलब्ध नहीं हो सकती है, और किसी भी मामले में वे भी हो सकते हैं जो आपको पहले बताते हैं कि वे उस क्षेत्र में रहते हैं।
  • यदि वे कहते हैं कि वे दूसरे देश में हैं, तो इससे निपटना अति सावधानी जो कोई भी पश्चिम अफ्रीका से लिखता है फ्रॉडस्टर्स जो खुद को पुरुषों के रूप में पेश करते हैं, वे कह सकते हैं कि वे व्यापार पर हैं, जबकि जो लोग खुद को महिलाओं के रूप में पेश करते हैं वे कहेंगे कि वे अनाथालयों में काम करते हैं। नाइजीरिया या घाना में स्कैमर्स ने बेनिन, टोगो या सेनेगल (हालांकि स्थानीय लोगों को भी शामिल किया जा सकता है) जैसे अन्य देशों से संचालित करना शुरू कर दिया है और यहां तक ​​कि मलेशिया में भी पहुंचने के लिए, जहां से वे ले जा सकते हैं सिंगापुर और ऑस्ट्रेलिया
  • इन देशों के बारे में जानें और देखें कि क्या आप जो बताते हैं, उनके साथ मेल खाता है या नहीं। जिम्बाब्वे में कोई गृह युद्ध नहीं है नाबार्ड, सेनेगल में एक शरणार्थी शिविर भी नहीं है, जो खूबसूरत युवा काले स्त्रियों से भरा है जो लाइबेरिया या ज़िम्बाब्वे में गृहयुद्ध से भाग गए हैं, और यहां तक ​​कि मृतक राजनेताओं की बेटियां भी नहीं हैं, जिन्होंने उन्हें विरासत छोड़ दिया है यूरोपीय बैंक चालू खातों में लाखों डॉलर। यह नाइजीरियाई घोटाले का एक रूप है फोटो में महिला आपको नहीं जानती है, यदि वह आपको पश्चिमी संघ आयोगों के भुगतान के बदले में आपके साथ विरासत साझा करने के लिए पर्याप्त प्यार करती है तो अकेले रहें।
  • छवि शीर्षक से इंटरनेट डेटिंग स्कैम्स से बचें चरण 4
    4
    यदि आपको पैसे के लिए कहा जाता है तो एक रिश्ते को जारी रखने के बारे में भूल जाओ मानक कारण है कि कोई व्यक्ति उस व्यक्ति से ऑनलाइन पैसे मांगता है जिसे पता नहीं है कि वह धोखा देना चाहते हैं इससे आपको तुरंत इसकी वास्तविकता के बारे में चिंता होनी चाहिए।
  • उससे पूछना भी शामिल नहीं है कि वह पैसे क्यों चाहता है यह काफी बुरी बात है कि उन्होंने बिना किसी झूठे कारणों की खोज के भी आपसे पूछा - जितना अधिक विस्तृत कहानी है, जितनी तेज़ी से आपको बचाना चाहिए। एक सरल एक "नहीं" यह पर्याप्त होना चाहिए - यदि यह अंतिम रूप से निर्धारित होता है, तो जो रिश्ता उभर रहा है वह आपकी फर्म प्रतिक्रिया से बच जाएगा!
  • ई-मेल या संदेशों पर ध्यान दें, जो पैसे भेजने के लिए आपके इनकार के जवाब में निराशाजनक, अपमानित और निरंतर बोलते हैं। यह प्यार नहीं है, यह पैसे की प्यास है
  • 5
    यदि धोखाधड़ी का मामूली संकेत है तो दूर रहने के लिए सीमित है यहां तक ​​कि अगर मैं एक scammer की पहचान करने में सक्षम थे, कभी इसके साथ सौदा। यहां तक ​​कि अगर आप उन्हें मज़े के लिए चुनौती देते हैं, भले ही उन्हें बेनकाब करने और उन्हें इतना असंवेदनशील होने के लिए हास्यास्पद बनाने का प्रलोभन बहुत अधिक हो, तो वे जो भी करते हैं, वे अपना ईमेल पता, उनकी फ़ोटो और उनकी प्रोफाइल को बदलकर पहले से जारी रखें, संभवतः अधिक सफलता के साथ बस उनके साथ संचार करना बंद करो, अपने ईमेल को अवरुद्ध करें, और अपने फ़ोन कॉल का जवाब न दें ... जैसे कि आप किसी धमकी या हिंसक पूर्व-साथी के साथ करेंगे
  • स्कैमर्स को प्रकट करने वाली वेबसाइटों पर पत्राचार में उपयोग किए गए फ़ोटो, ई-मेल पते, उपनाम, फ़ोन नंबरों और पाठ सहित आपके द्वारा प्राप्त की गई जानकारी को साझा करें। आप पा सकते हैं कि पाठ पहले ही कुछ बदलावों के साथ इस्तेमाल किया गया है, जबकि उस व्यक्ति की तस्वीरें जिस पर आप ने सोचा था कि आपको मिले हो "बदमाश" या "चुराया"।
  • भाग 2

    वार्तालाप अटैच करें
    छवि शीर्षक से इंटरनेट डेटिंग स्कैम्स से बचें चरण 5
    1



    उन सवालों से ध्यानपूर्वक सुनो जो आपसे पूछते हैं। आप किस प्रकार के प्रश्न पूछ रहे हैं? यह कई लोगों द्वारा की गई एक आम गलती है, लेकिन वास्तविक जीवन में नहीं, इससे आपको कितना पैसा मिलता है या आपके घर का मूल्य क्या होता है? बेशक, कई स्कैमर्स इतने स्पष्ट नहीं होंगे, लेकिन ऐसा हो सकता है और वास्तव में नियमित रूप से हो सकता है, इसलिए यदि बातचीत को आपके वित्त की ओर बदलना शुरू हो जाता है, तो यह खाते को बंद करने का समय हो सकता है!
    • सावधान रहें कि यदि आप जिस व्यक्ति से इंटरनेट पर बस मिले तो ऐसे प्रश्न पूछते हैं जो आपके वित्तीय, निजी जीवन और आपके परिचित लोगों के बारे में जानकारी इकट्ठा करते हैं। जवाब दें कि आप उन लोगों को ऐसी जानकारी देने में सहज महसूस नहीं करते हैं जिन्हें आपने मिले नहीं हैं।
  • छवि शीर्षक से बचें इंटरनेट डेटिंग घोटाले चरण 6
    2
    उस गति पर विचार करें जिसके साथ वह व्यक्ति आपसे प्यार करता / चाहता / चाहता है / इच्छा करता है। घोटाले के कलाकार आम तौर पर रिश्ते के अधिक घनिष्ठ चरण में तेजी से आगे बढ़ने की कोशिश करते हैं क्योंकि वे चाहते हैं कि चीजें जल्दी ही (जैसे, आपके पैसे और अपनी परिसंपत्तियों) को आगे बढ़ें। जो कोई आपको बताता है कि आपसे प्यार करता है और जो कुछ समय में निजी संदेश, टेलीफोन, आदि का आदान-प्रदान करने के लिए डेटिंग साइट से स्थानांतरित करना चाहते हैं।
  • दुर्भाग्य से यह जटिल हो सकता है ऐसे स्कैमर भी हैं जो लंबे समय तक झूठे रिश्ते पैदा करने के लिए तैयार हैं, जब तक उन्हें लगता है कि उन्होंने आपका विश्वास अर्जित नहीं किया है। इस प्रकार का व्यक्ति संभवतः आपको कार्रवाई के माध्यम से अपने फर्जी इरादों को दिखाएगा जैसे कि आप से मिलने के लिए हवाई जहाज की टिकट बुक करने का नाटक करें, फिर इसे रद्द करें या कहें कि यात्रा क्यों स्थगित कर दी गई है, जब तक कि आप पैसे न भेजें या कहें जो एक चिकित्सा और / या परिवार के आपातकालीन है और धन आदि की आवश्यकता है।
  • छवि शीर्षक से इंटरनेट डेटिंग स्कैम्स से बचें चरण 7
    3
    अपना व्यक्तिगत डेटा स्वयं के लिए रखें जब तक आप इस व्यक्ति को नहीं मिलते हैं, चीजों को सतही और सुखद स्तर पर रखें आपके जीवन के बारे में अंतरंग विवरणों में जाने की कोई आवश्यकता नहीं है और ऐसी कोई चीज नहीं है, जिस व्यक्ति के पास आप नहीं मिले हैं, उसे अभी भी आपके टैक्स कोड और आपके बैंक खाता नंबर की ज़रूरत नहीं है इसके अलावा, ध्यान रखें कि जितनी अधिक जानकारी आप अपने खाते में प्रकट करते हैं, उतनी ही आप स्कैमर को अपने कमजोर बिंदु को पहचानने के लिए देते हैं, जिसे आप हेरफेर करने का प्रयास कर सकते हैं।
  • सावधान रहें कि कुछ स्कैमर सूचना का उपयोग करते हैं "intime" आपको ब्लैकमेल करने के लिए वे लापरवाही, चापलूसी, सूचना के लिए अहंकार को दुखी करते हैं, और फिर जब तक आप पैसे नहीं भेजते तब तक अपने निजी रहस्यों को प्रकट करने की धमकी देते हैं। और ऐसा कहा जाता है कि वे वैसे भी ऐसा नहीं करते हैं, भले ही आप भुगतान करें! आपको कोई गारंटी नहीं है। अपने गार्ड को कम करने से पहले इसे ध्यान में रखें
  • भाग 3

    व्यक्ति से मिलें
    छवि का शीर्षक इंटरनेट डेटिंग घोटाले से बचें चरण 8
    1
    अपने संपर्कों को स्थानीय रूप से डेटिंग साइटों पर स्थानीय रूप से रखने पर विचार करें जब कोई व्यक्ति हजारों मील की दूरी पर रहता है, तो यह बहुत आसान है, जब तक उसे धोखा दिया जाए। स्थानीय लोगों को एक गंभीर रिश्ते की तलाश करने की अधिक संभावना है और दूर रहने वाले किसी की तुलना में अपने इरादों को सत्यापित करना आसान होगा। इसके अलावा, स्कैमर्स दूरी के पीछे छिपाने के लिए पसंद करते हैं।
  • छवि शीर्षक से इंटरनेट डेटिंग स्कैम्स से बचें चरण 9
    2
    एक मीटिंग शेड्यूल करें आप जिस संभावित साथी से बात कर रहे हैं, उसके बारे में आप कितना भी सोचते हैं, यह याद रखना कि वास्तविक जीवन में आपके लिए एक अलग व्यक्ति होने के लिए यह बहुत आसान है। आप अपने आप को किसी सार्वजनिक स्थान पर आप, दिन बेईमानी से पूरा करने के लिए और आप अपने साथी टिकट या एक निवास की अनुमति के लिए भुगतान करने के लिए कह किसी दूसरे देश से एक व्यक्ति से बात कर रहे है, तो इस बात से सहमत डाल दिया - पूछना क्या कारण हो सकता है!
  • बैठक से पहले फोन पर बोलने के लिए कहें भावनाओं के बिना शब्दों को लिखते समय प्रामाणिक दिखना बहुत आसान है, लेकिन फोन पर बात करना एक और बात है। जब आप उनसे बात करते हैं तो अपने सहज ज्ञान का उपयोग करें - आपका आराम स्तर एक महत्वपूर्ण संकेतक है
  • यदि आप स्काइप के माध्यम से संवाद करते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप वीडियो चैट का उपयोग करने वाले व्यक्ति को देखते हैं, और एक वेब कैमरा नहीं होने के बहाने पर ध्यान दें। दरअसल, कुछ मामलों में स्कैमर्स ने मॉडल फिल्मों का इस्तेमाल किया था, जो या तो चुप रहते हैं या केवल `हेलो, सिर्फ आप की तरह ही सुविधाएं` कहते हैं। और फिर, एक निश्चित बिंदु पर, कनेक्शन की समस्याएं हैं।
  • अगर व्यक्ति आपको मिलाने के लिए वास्तव में उत्साहित करता है, लेकिन जब भी आप यह सुझाव देते हैं कि नीचे का समर्थन करता है, तो रिश्ते समाप्त करने पर विचार करें। यह व्यक्ति आपके साथ खेल रहा है आप चाहते हैं कि मैं इसे मज़े के लिए करना चाहता हूं, आप धोखा देना चाहते हैं, आप किसी भी अन्य कारण के लिए चाहते हैं, आप बहुत बेहतर हैं।
  • टिप्स

    • ऑनलाइन डेटिंग की दुनिया में प्रवेश न करें कि आप जिस किसी से बात करते हैं वह अपने पैसे पर अपना हाथ लेना चाहे। हालात इस तरह से नहीं हैं, लेकिन अक्सर जीवन में होता है, एक छोटा अल्पसंख्यक होता है जो दूसरों के लिए चीजों को भी नष्ट कर देता है।
    • इंटरनेट पर अपने नाम की तलाश करने पर विचार करें यदि अलग-अलग प्रोफाइल डेटिंग साइट पर दिखाई देते हैं, तो समय और तारीख की जांच करें और देखें कि क्या कोई विसंगतियां हैं
    • यदि आपने किसी ऐसे ऑनलाइन से मुलाकात की है जो आपके हाल के नुकसान के साथ आपके दिल को खोलता है, तो तुरंत अपने आप को छोड़ने पर विचार करें क्या आपको कभी ऐसे व्यक्ति की ओर आकर्षित किया गया है जो वास्तविक जीवन में दुख की बात करता है? ज़रूर, आपको खेद हो सकता है, लेकिन रिश्ते शुरू करने का वास्तव में मजेदार तरीका नहीं है इसके बजाय, अत्यधिक सावधानी बरतें क्योंकि यह काफी संभावना है कि यह व्यक्ति आपको अपने बचाव को कम करने और संभवतः आप को धोखा देने के लिए एक दुखद कहानी बता रहा है यहां तक ​​कि अगर यह मामला नहीं है, तो ऐसा लगता है कि इस तरह के एक दुखी व्यक्ति को मदद की ज़रूरत है, प्यार में पड़ने से नहीं। मनोवैज्ञानिक सहायता प्राप्त करने के लिए उसे पूछने पर विचार करें और उसे बताएं कि वह अब उपलब्ध नहीं है।
    • क्या आपको संदेह है? किसी मित्र या परिवार के किसी सदस्य से पूछें जिन पर आप विश्वास करते हैं कि उन लक्षणों पर विचार करने पर आपको संदेह होता है जो आपको उनके बारे में सोचने के लिए एक आकस्मिक मूल्यांकन प्रदान करता है।
    • एक गंभीर डेटिंग साइट का उपयोग करें यदि आपको गुणवत्ता सेवाओं के लिए भुगतान करना पड़ता है, तो आपको घोटाले की कोशिश करने वाले लोगों को खोजने की संभावना कम है

    चेतावनी

    • इंटरनेट पर किसी को अपनी व्यक्तिगत जानकारी कभी भी प्रकट न करें, चाहे आप हमें कितनी देर तक बात कर रहे हों यह विशेष रूप से आपके बैंक खाते के विवरण और पते और सामाजिक सुरक्षा नंबर पर भी लागू होता है स्कैमर या पहचान चोरों को शिकार करने में देर नहीं लगती है, इसलिए याद रखें - आप इस जानकारी को सड़क पर एक पूर्ण अजनबी के लिए प्रकट नहीं करेंगे, इसलिए इंटरनेट पर ऐसा न करें।
    • अपने बैंक से तुरंत संपर्क करें यदि आपने अपने बैंक विवरण या अन्य सुरक्षा सूचनाएं भेजी हैं जितनी तेजी से आप किसी भी हस्तांतरण या जैसी चीज़ों को ब्लॉक कर सकते हैं, बेहतर है
    • सावधान रहें, अगर यह व्यक्ति आपको खुले होने के लिए अटैचमेंट भेजता है। यदि आप उन्हें बस मिले हैं, तो आप मैलवेयर या स्पायवेयर प्राप्त कर सकते हैं जो आपके कंप्यूटर पर हमला कर सकते हैं और व्यक्तिगत जानकारी सामने आ सकते हैं।
    • स्वीकार न करें कभी किसी की ओर से धन हस्तांतरण करने के लिए यह मनी लॉंडरिंग हो सकता है, जो कि अवैध है या, यह पूरी तरह से सूखे की जांच की जा सकती है, अगर आपने इसे एक्सेस करने के लिए सभी विवरण प्रकट किए हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com