मोबाइल पर विज्ञापन कैसे रोकें

बस जब आपको लगता है कि आप स्पैम समस्या के नियंत्रण में थे, तो आपको अपने फोन पर एक विज्ञापन टेक्स्ट संदेश मिलता है। यह विशेष रूप से परेशान हो सकता है, खासकर यदि आपके पास उन्हें बिना खोलने के संदेशों को हटाने की क्षमता है। और कुछ दर की योजना के मुताबिक, वे आपको प्राप्त होने वाले हर संदेश के लिए शुल्क ले सकते हैं!

सबसे महत्वपूर्ण बात, जब यह एसएमएस द्वारा स्पैम रोकने के लिए आता है, तो स्थिति को अपने मोबाइल ऑपरेटर पर रिपोर्ट करना है। मोबाइल ऑपरेटरों के पास विज्ञापन संदेश ब्लॉक करने की क्षमता होती है, कभी-कभी कंपनियां भी इस विज्ञापन पद्धति का अतिरंजित तरीके से विरोध करती हैं। किसी भी मामले में, आपको संदेश और उस संदेशों की सामग्री भेजने वाले व्यक्ति के नाम या लोगो के मोबाइल ऑपरेटर को सूचित करना होगा। स्पैम संदेशों की रिपोर्ट करने के लिए, 7726, स्पैम को टेलीफोन कीपैड पर अग्रेषित करें (यदि आप यूएस में हैं)।

उपरोक्त विधि 10% से कम स्पैम को अवरुद्ध करने का प्रबंधन करता है, आमतौर पर केवल प्रेषकों को अवरुद्ध करता है, जो मेलिंग सूचियों की सदस्यता के लिए आपकी सदस्यता लेती हैं। अधिकांश स्पैमर्स फ़ोन नंबर को बदलकर समस्या के आसपास काम कर सकते हैं। नीचे आप अपने मोबाइल पर स्पैम अवरुद्ध करने के अन्य तरीके पाएंगे, जिसे एसएमएस स्पैम या एम-स्पैम भी कहा जाता है ये तरीकों, हालांकि सही नहीं हैं, स्पैम को बेहतर ढंग से सामना करने में मदद करते हैं, कम से कम जब तक एंटी-स्पैम तकनीक मोबाइल टेलीफोनी की दुनिया तक नहीं पहुंचती।

कदम

भाग 1

ताला
1
इंटरनेट से सभी पाठ संदेश ब्लॉक करें चूंकि अधिकांश मोबाइल स्पैम इंटरनेट पर भेजा जाता है (जहां स्पैमर मुफ्त में पाठ संदेश भेज सकते हैं), आप अपने मोबाइल ऑपरेटर को इंटरनेट से सभी पाठ संदेशों को निष्क्रिय करने के लिए कह सकते हैं। जून 2008 में, यह सुविधा टी-मोबाइल, एटी द्वारा की जाती है&टी और वेरिज़ोन वायरलेस
  • 2
    एक उपनाम बनाया यदि आप इंटरनेट से स्वचालित रूप से प्राप्त होने वाले कुछ संदेश जैसे कि एयरलाइन कार्यक्रम, होटल आरक्षण, इत्यादि प्राप्त करना चाहते हैं - कुछ प्रदाता आपको एक उपनाम बनाने की अनुमति देते हैं, जो सभी उपनामों को अवरुद्ध कर देते हैं जो आपके उपनाम से संबोधित नहीं किए गए हैं। इस तरह, आप एक विरोधी स्पैम फ़िल्टर बनाते हैं। स्पैमर, वास्तव में, आमतौर पर यादृच्छिक संख्या में पाठ संदेशों को भेजते हैं, जैसे 1234557890 @ txt.company.com। केवल उन लोगों और वेबसाइटों के लिए अपना उपनाम पता दें, जिनसे आप संदेश प्राप्त करना चाहते हैं। जून 2008 में, एटी द्वारा इस समारोह की पेशकश की जाती है&टी, वेरिज़न वायरलेस और टी-मोबाइल
  • 3
    ऐसा करके, हालांकि, आप अनजाने में आपके टेक्स्ट संदेशों पर उत्तर ब्लॉक कर सकते हैं। यदि आप जिस पते का जवाब दे रहे हैं वह आपका उपनाम नहीं है, या आपके संदेश को ई-मेल के माध्यम से उत्तर देने वाला कोई संदेश नहीं है, तो संदेश को अवरुद्ध कर दिया जाएगा क्योंकि यह आपके उपनाम से संबोधित नहीं है
  • 4
    यदि आपका मोबाइल ऑपरेटर आपको संदेशों को फ़िल्टर करने की अनुमति देता है, तो उन सभी को अवरुद्ध कर दिया जाता है जो कुछ पते से नहीं आते हैं, आप एक अच्छा स्पैम फ़िल्टर के साथ एक ई-मेल खाता बना सकते हैं, और उस पते पर आने वाले संदेश प्राप्त कर सकते हैं। उस पते पर भेजे संदेश प्राप्त करें और अपने फोन पर सभी ईमेल के स्वचालित फ़ॉरवर्डिंग को सेट करें।
  • 5



    विशिष्ट ई-मेल पते, वेबसाइट और नंबरों को ब्लॉक करें यह विकल्प अधिकांश मोबाइल ऑपरेटरों द्वारा प्रदान किया जाता है, और उन लोगों के लिए उपयोगी होता है जो एक ही फ़ोन नंबर या ई-मेल पते से हमेशा स्पैम संदेशों को प्राप्त करते हैं, या यदि वेबसाइट का यूआरएल हमेशा स्पैम संदेशों में शामिल होता है आप यूज़र रिपोर्ट्स के माध्यम से अद्यतित ऑनलाइन डेटाबेस का उपयोग करके, अपने क्षेत्र के ज्ञात स्पैम नंबरों को भी ब्लॉक कर सकते हैं।
  • 6
    फोन बिल प्रतियोगिताएं यदि स्पैमर आपके पास पहुंचते हैं, तो आप अपने मोबाइल ऑपरेटर को इन संदेशों द्वारा उत्पन्न दरों को रद्द करने की कोशिश कर सकते हैं। यदि आप स्पैम संदेश प्राप्त करते हैं, तो आपको कॉल करने के लिए आपको अधिक संभावनाएं मिलेंगी।
  • भाग 2

    मोबाइल ऑपरेटर के अनुसार ब्लॉक और रिपोर्ट स्पैम के लिए विशिष्ट निर्देश
    1
    अपने मोबाइल ऑपरेटर को कॉल करने के अतिरिक्त, ऑपरेटर की वेबसाइट से सीधे स्पैम को अवरुद्ध करने की संभावना हो सकती है - ध्यान रखें कि लेख इस लेख के लिखे जाने के बाद से वेबसाइट लेआउट बदल सकता है - इसलिए अपडेट करने में संकोच न करें पृष्ठ अगर आपको लगता है कि आपको इसकी आवश्यकता है
    • एटी&टी:
    • 1। सबसे पहले, स्पैम संदेशों की रिपोर्ट करें संदेश 7726, स्पैम को टेलीफोन कीपैड पर अग्रेषित करके संदेशों की रिपोर्ट करें (यदि आप संयुक्त राज्य में हैं)। सिस्टम आपको फ़ोन नंबर की रिपोर्ट करने के लिए कह सकता है जहां स्पैम संदेश आया था।
    • 2। में प्रवेश करें https://mymessages.wireless.att.com. वरीयताओं के अंतर्गत, पाठ-अवरोधन और उपनाम विकल्प को देखें
    • वेरिज़न वायरलेस: चलें https://verizonwireless.com और लॉगिन नीचे "मेरा Verizon" आपको देखना चाहिए "मेरी सेवाएं", और मेरी सेवाओं के अंतर्गत आपको विकल्प की एक सूची मिलनी चाहिए। सूची के नीचे वहाँ होना चाहिए "स्पैम कंट्रोल"। इस पर क्लिक करें, इस सूची से आप पांच नंबर और 15 ई-मेल पते / डोमेन आदि तक ब्लॉक कर सकते हैं।
    • टी मोबाइल: में प्रवेश करें https://t-mobile.com और ऊपर जाना "मेरा टी-मोबाइल", पृष्ठ के शीर्ष पर स्थित ड्रॉप-डाउन मेनू का उपयोग कर। अब, देखो "योजना या सेवाओं को बदलें" और लिंक पर क्लिक करें आपको एक पृष्ठ पर पुनर्निर्देशित किया जाएगा जिसे नाम दिया गया है "आपकी वर्तमान सेवाएं"। बटन पर क्लिक करें "परिवर्तन सेवाएं"। यहां से, आप पाठ संदेश, त्वरित संदेश, फोटो संदेश, ई-मेल द्वारा भेजे गए संदेश, या यहां तक ​​कि सभी पाठ संदेशों को ब्लॉक कर सकते हैं।
    • स्प्रिंट: लॉग इन करें https://sprint.com. नेविगेशन पट्टी के शीर्ष पर, माउस पॉइंटर को ऊपर ले जाएं "डिजिटल लाउंज" और, प्रकट होने वाले मेनू में, पर क्लिक करें "संदेश"। बटन पर क्लिक करें "ब्लॉक ग्रंथों", अनुभाग के तहत "टेक्स्ट संदेश भेजना"। विकल्प का चयन करें "मेरे ब्लॉक सूची में सभी प्रेषक के संदेशों को ब्लॉक करें"। फ़ील्ड में, एक फ़ोन नंबर, एक ई-मेल पता या एक डोमेन (जैसे कॉमकास्ट.net) दर्ज करें, जिसे आप ब्लॉक करना चाहते हैं और बटन क्लिक करें "जोड़ना"। अंत में, बटन पर क्लिक करें "परिवर्तन सहेजें"।
    • वर्जिन मोबाइल: वर्जिन मोबाइल की वेबसाइट पर संदेश सेटिंग पृष्ठ पर जाएं (https://virginmobile.com) 10 फोन नंबर या ई-मेल पते तक संदेशों को ब्लॉक करने के लिए - आप फ़ोन से सीधे वर्जिनिज (वर्जिन एक्सएल या वर्जिन एक्सट्रस) बदल सकते हैं > संदेश > संदेश प्रबंधन)

    टिप्स

    • यह निर्धारित करने के लिए प्रश्न में संदेश पढ़ें कि प्रेषक कोई है जिसे आप जानते हैं (कभी-कभी ऐसा हो सकता है कि आपका मित्र आपको अपनी साइट पर नज़र डालने या मजाक बनाने के लिए कहता है)।
    • आपके फोन से पाठ संदेशों को फ़िल्टर करने के लिए विशिष्ट सॉफ्टवेयर है। अपने टेलीफोन ऑपरेटर के आधार पर, यह आपके नंबर पर स्पैम को ब्लॉक करने का एकमात्र तरीका हो सकता है। थाईलैंड जैसे देशों में बहुत आम बात है

    चेतावनी

    • अज्ञात फोन नंबर के लिए एक ही अवधारणाएं लागू होती हैं उदाहरण के लिए, यदि आप अपने बैंक से कॉल प्राप्त करते हैं, तो इसे लटका देना और बैंक के आधिकारिक टेलीफोन संपर्कों में से किसी एक को याद करना बेहतर होगा। यदि आपको निश्चित रूप से पता नहीं है कि कोई संख्या कॉल करने के लिए सुरक्षित है, तो इंटरनेट पर खोज करें
    • नहीं स्पैम संदेशों पर प्रतिक्रिया दें, वास्तव में, अगर यह पहली बार है कि आप ये संदेश किसी निश्चित फ़ोन नंबर से प्राप्त करते हैं, तो ये केवल परीक्षण संदेश ही देख सकते हैं कि क्या आप उत्तर देते हैं। यदि आप जवाब देते हैं, तो आप कुछ भी नहीं करेंगे लेकिन अनुरोध अधिक। आप बुरे लोगों में भी चला सकते हैं जो फोन नंबर उन कंपनियों को बेचते हैं जो स्पैम के माध्यम से विज्ञापन करना चाहते हैं। हुक काटने न करें
    • इटली में, टेलीफोन पर पंजीकरण करें विपक्षों के रजिस्टर कॉल से पहुंचने से बचने के लिए (संदेश नहीं) विज्ञापन
    • ध्यान दें: इन सभी प्रक्रियाएं इटली में लागू नहीं हैं बहुमत, वास्तव में, केवल और विशेष रूप से संयुक्त राज्य अमेरिका में लागू होता है
    और पढ़ें ... (5)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com