कैसे Snapchat में स्पैम संदेशों को ब्लॉक करने के लिए

स्नैपचैट एक मजेदार अनुप्रयोग होने पर बंद हो जाता है, जैसा कि आप अपने समय का सबसे अधिक समय व्यतीत करते हैं, उन लोगों से स्पैम को नष्ट कर देते हैं जिन्हें आप जानते भी नहीं हैं। इस अप्रिय घटना का समाधान करने के लिए आप अपनी गोपनीयता सेटिंग्स बदल सकते हैं ताकि केवल आपके स्नैपचैट मित्र आपको अपने संदेश भेज सकें। इसके अलावा, आप "कहानियां" को भी हटा सकते हैं जो आप का पालन नहीं करना चाहते हैं

नोट: इस लेख को लिखने के समय, Snapchat ऐप आपको "कहानियां" स्क्रीन से डिफ़ॉल्ट "डिस्कवर" और "लाइव" श्रेणियों को निकालने की अनुमति नहीं देता है।

कदम

विधि 1

अनचाहे स्नैप प्राप्त करना रोकें
1
होम या स्मार्टफ़ोन एप्लिकेशन अनुभाग के माध्यम से Snapchat ऐप लॉन्च करें। डिवाइस सेटिंग्स, जो अवांछित कॉल और स्पैम अवरुद्ध करती हैं, अनचाहे संदेशों को स्नैपचैट पर प्राप्त होने से रोकने में सक्षम नहीं हैं। ऐसा करने के लिए, आपको खुद की सेटिंग्स को बदलने की जरूरत है।
  • 2
    स्नैपचैट मुख्य स्क्रीन पर भूत आइकन का चयन करें (वह डिवाइस जहां आप डिवाइस के कैमरे पर दिखाया गया है)। वैकल्पिक रूप से, एक ही ऐप स्क्रीन से आप स्क्रीन पर अपनी उंगली ऊपर से नीचे तक स्लाइड कर सकते हैं। आपको स्नैपचैट मेनू आइटम के साथ आपके प्रोफाइल का आइकन दिखाई देगा, जैसे "मित्र जोड़ें", "मेरे दोस्त" आदि।
  • 3
    स्क्रीन के ऊपरी दाएं कोने में गियर आइकन को स्पर्श करें स्क्रीन पर छवियों से उलझन में मत बनो, जब भी स्नैपचैट ऐप खोला जाता है, डिवाइस का कैमरा स्वतः चालू होता है। स्नैपचैट सेटिंग मेनू पर रीडायरेक्ट किए जाने के डर के बिना दिए गए चिह्न को स्पर्श करें।
  • 4
    "कौन क्या कर सकते हैं" में स्थित "मुझे स्नैप भेजें" लिंक का चयन करें..", तब गोपनीयता सेटिंग्स बदल दें ये सेटिंग "सेटिंग्स" मेनू में "गोपनीयता" मेनू में पाई जा सकती हैं। ई-मेल पते को प्रबंधित करने पर अनुभाग के ठीक बाद होना चाहिए।
  • 5



    दिखाई देने वाले पॉप-अप विंडो से "मेरे मित्र" विकल्प चुनें इस बिंदु पर आपको उन लोगों से संदेश प्राप्त करना चाहिए जो आपके स्नैपचैट मित्र सूची का हिस्सा हैं, स्वचालित रूप से उन सभी अज्ञात उपयोगकर्ताओं को छोड़कर। हालांकि, यह "लाइव" श्रेणी की "कहानियां" के रिसेप्शन को रोक नहीं करता है, क्योंकि स्नैपचैट आपको इस प्रकार का कोई संदेश भेजने के लिए स्वचालित रूप से सेट है
  • विधि 2

    उपयोगकर्ता को ब्लॉक करें
    1
    अपने Snapchat प्रोफ़ाइल पृष्ठ पर पहुंचें किसी विशिष्ट उपयोगकर्ता को अवरुद्ध करने के लिए, आपको अपने खाते के सेटअप मेनू तक पहुंचने की आवश्यकता है, इसलिए स्नैपचैट ऐप की मुख्य स्क्रीन प्रदर्शित होने पर आपको अपनी अंगुली को ऊपर से नीचे तक स्वाइप करना होगा। वैकल्पिक रूप से, आप एप्लिकेशन की मुख्य स्क्रीन के शीर्ष पर भूत-आकृति वाले आइकन को टैप कर सकते हैं (एक जहां आप डिवाइस के कैमरे पर दिखाए जा रहे हैं)।
    • याद रखें कि आप उन लोगों को केवल अवरोधित कर सकते हैं जो आपके स्नैपचैट मित्र मंडल का हिस्सा हैं। ऐसा करने के लिए, आपको अपने यूज़रनेम को जानने की जरूरत है या कम से कम एक स्नैप प्राप्त हो चुका है।
  • 2
    जिस व्यक्ति को आप "मेरी मित्र" सूची से ब्लॉक करना चाहते हैं उसे खोजें "मेरे दोस्त" का चयन करें और फिर उस उपयोगकर्ता को ढूंढें जिसे आप अब से संदेश प्राप्त नहीं करना चाहते हैं।
  • 3
    प्रवेश लॉक सेटिंग ऐसा करने के लिए, उस व्यक्ति का नाम चुनें जिसे आप ब्लॉक करना चाहते हैं, फिर गियर आइकन को स्पर्श करें यह एक छोटा मेनू प्रदर्शित करेगा जिसमें से आप "ब्लॉक" विकल्प चुन सकते हैं। इस समय आप प्रश्न में व्यक्ति द्वारा भेजे गए स्नैप प्राप्त नहीं कर पाएंगे।
  • यदि आपको पहले अवरुद्ध उपयोगकर्ता को अनलॉक करने की आवश्यकता है तो "मेरे दोस्तों" पृष्ठ पर लौटें
  • टिप्स

    • आप "सेटिंग" मेनू तक पहुँचने और "खाता क्रियाएँ" अनुभाग में "अवरुद्ध" आइटम को चुनकर अवरोधित किए गए सभी लोगों की सूची देख सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com