किसी को जांचने के लिए कंप्यूटर का उपयोग कैसे करें

इन दिनों में, जब कोई नई जानने की बात आती है तो कोई भी बहुत सावधान नहीं हो सकता है खासकर यदि आपको किसी को बच्चे की देखभाल करने के लिए किराए पर लेना है, तो किसी को ऑनलाइन मिलना है, या किसी को नाजुक कार्य देना है। यद्यपि आप किसी भी रहस्य को जानने के लिए अब भी एक निजी अन्वेषक से संपर्क कर सकते हैं, विभिन्न ऑनलाइन टूल आपको अच्छी जानकारी और अंतर्दृष्टि प्रदान कर सकते हैं। सुनिश्चित करें कि आपने जो पढ़ा है, उसके लिए आप बहुत अधिक वजन नहीं देते हैं।

कदम

भाग 1
सार्वजनिक रिकॉर्ड खोजें

1
क्या उम्मीद है पता है जब आप सार्वजनिक रिकॉर्ड ढूंढते हैं, तो आप केवल सामान्य तस्वीर का एक छोटा सा हिस्सा देखते हैं आप उद्धृत एक स्टॉप पा सकते हैं, लेकिन विवरण शायद ही कभी शामिल हैं। अक्सर रिश्तों को एक-दूसरे का विरोध होगा, क्योंकि वे अलग-अलग स्रोतों से अलग-अलग समय पर एकत्र किए गए जानकारी के साथ आते हैं। हमेशा जो कुछ आप पिलर के साथ पढ़ते हैं, उसे हमेशा ले लें और किसी भी जानकारी को अन्य तरीकों से सत्यापित करने के लिए अपनी पूरी कोशिश करें।
  • यहां तक ​​कि किसी व्यक्ति की पसंदीदा फिल्मों या गायक के बारे में जानकारी काफी हद तक गलत हो सकती है। वे उस सूची को 5 साल पहले बना सकते थे, अब उनका स्वाद पूरी तरह से अलग हो सकता है
  • 2
    पता करें कि क्या सार्वजनिक किया गया है सार्वजनिक रिकॉर्ड से प्राप्त आम जानकारी में छोटी चीजें जैसे नाम, उपनाम, टेलीफोन नंबर शामिल हो सकते हैं। इसके अलावा, जन्म, मृत्यु, विवाह और तलाक के प्रमाण पत्र और आपराधिक, खतरनाक व्यक्तियों के कानूनी रिकॉर्ड अन्य भागों में मांगा जा सकता है। लाइसेंस, संपत्ति और कई अन्य रजिस्टरों के बारे में जानकारी सरकार और कुछ संगठनों के हाथों में है।
  • 3
    सार्वजनिक रिकॉर्ड्स की निशुल्क खोज का उपयोग करें ऐसे कई ऑनलाइन साइटें हैं जो आपको सार्वजनिक रिकॉर्ड के बीच मुक्त खोज करने की इजाजत देते हैं, और इससे भी ज्यादा ताकि वे आपको एक उद्धरण के लिए पूछें। ध्यान रखें कि सभी सार्वजनिक रिकॉर्ड अनिवार्य रूप से स्वतंत्र नहीं हैं, और पर्याप्त अनुमतियां प्राप्त करने और अनुमतियां एक लंबा समय ले सकती हैं इसी प्रकार, कोई भी ऑनलाइन पंजीकरण अप्रचलित या अपूर्ण हो सकता है यहां कुछ संभव प्रारंभिक बिंदु हैं:
  • ऑनलाइन सेवा न्यायिक कार्यालय - (https://pst.giustizia.it/PST/it/pst_2_6.wp) यह साइट आपको इतालवी कानूनी कार्यवाही (अनाम) पर क्षेत्र और कार्यालयों द्वारा विभाजित जानकारी का उपयोग करने की अनुमति देती है।
  • पारिवारिक वॉचडॉग - इस साइट में यौन अपराधियों के राष्ट्रीय रजिस्टर है, और आप नाम या स्थान के आधार पर खोज करने की अनुमति देता है। कृपया ध्यान दें कि विवरण अक्सर प्रदान नहीं किए जाते हैं, जो एक असुरक्षित नकारात्मक फैसले में योगदान कर सकते हैं।
  • 4
    भुगतान खोज का उपयोग करें सार्वजनिक रिकॉर्ड की एक भुगतान की खोज एक मुफ़्त से अधिक परिणाम ला सकती है, लेकिन ध्यान रखें कि यदि आप समय निकालने के लिए अपनी एजेंसियों से संपर्क करते हैं तो उपलब्ध सभी रजिस्टर्स उपलब्ध हैं। यदि आपके पास समय नहीं है, तो शोध के लिए भुगतान करना आपके समय और धन का सबसे अच्छा उपयोग हो सकता है।
  • भाग 2
    ऑनलाइन शोध

    1
    लोगों के लिए एक खोज इंजन का उपयोग करें कई खोज इंजन सामाजिक नेटवर्क और अन्य ऑनलाइन गतिविधियों पर अपनी सार्वजनिक प्रोफाइल से किसी व्यक्ति के बारे में जानकारी प्राप्त करने के लिए आरक्षित हैं। ये खोज आम तौर पर नि: शुल्क होती हैं, हालांकि कई मामलों में अतिरिक्त भुगतान विकल्प उपलब्ध हैं। एक से अधिक सेवा का उपयोग करने से आपको बेहतर विचार प्राप्त हो सकता है। लोकप्रिय विकल्प में शामिल हैं:
    • Pipl - यह साइट सामाजिक नेटवर्क, आयु और स्थान से मुफ्त में जानकारी पाती है आपको एक नाम दर्ज करना होगा, हालांकि आप स्थिति को जोड़कर इसे प्राप्त कर सकते हैं। ध्यान रखें कि एक सामान्य नाम बहुत सारे परिणाम लाएगा
    • 123people - यह साइट सामाजिक नेटवर्क से जानकारी की भी रिपोर्ट करेगा, लेकिन यह भी सार्वजनिक रिकॉर्ड और आपराधिक रिकॉर्ड के भुगतान की खोज के लिए लिंक।
    • ZabaSearch - यह समान खोज के साथ एक और खोज साइट है, और फोन नंबरों और पते की सशुल्क खोजों के त्वरित लिंक प्रदान करता है।



  • 2
    विभिन्न खोज इंजनों के साथ खोजें जितना स्पष्ट हो सकता है, आपको एक त्वरित ऑनलाइन खोज से एक व्यक्ति के बारे में वास्तव में बहुत सारी जानकारी मिल सकती है जितना अधिक आप उस व्यक्ति के बारे में जानते हैं, उतना अधिक परिणाम जो आपको अनुसंधान से होंगे। कई खोज इंजनों का उपयोग करने के लिए परिणाम है कि कुछ नहीं हो सकता है।
  • नाम से आरंभ करें - यह मूल शोध है, और आमतौर पर सोशल नेटवर्क प्रोफाइल और स्थानीय प्रेस में कोई भी उल्लिखित होगा।
  • ईमेल से प्रारंभ करें - ईमेल पते से खोजना उन साइटों के परिणामों को जन्म दे सकती है, जिनमें उनके ईमेल होते हैं लेकिन नाम नहीं है आपको इस खोज के साथ बहुत कुछ नहीं मिल सकता है, लेकिन डॉट्स को मर्ज करने के लिए यह उपयोगी हो सकता है।
  • उपयोगकर्ता नाम का उपयोग करके प्रारंभ करें - डोमेन के बिना ईमेल पते की खोज करने का प्रयास करें उदाहरण के लिए, यदि व्यक्ति का ईमेल "[email protected]" है, तो केवल खोज करने का प्रयास करें "coolcat74"। हम फ़ोरम और साइटों के लिए अक्सर साइन अप करते हैं, केवल मानक उपयोगकर्ता नाम का उपयोग करते हुए यह आपको मंचों पर लेखों को ट्रैक करने में मदद कर सकता है और आपको उस व्यक्ति की सोच में अंतर्दृष्टि प्रदान कर सकता है।
  • 3
    क्रॉस चेक करें आपको अपनी विभिन्न खोजों के साथ बहुत सारे परिणाम मिलेंगे याद रखें, आपको गलत या अपूर्ण जानकारी प्राप्त करने के लिए जानकारी लेने में हमेशा बेहतर होता है। परिणाम एक दूसरे के साथ तुलना करें और देखें कि कौन-से लिंक या स्थिरांक निकलते हैं। यह आपको कम से कम जो पता चल रहा है उसकी सटीकता का पता लगाने में आपकी मदद कर सकता है।
  • भाग 3
    अतिरिक्त प्रयास

    1
    फेसबुक पर नकली प्रोफाइल बनाएं यह एक बहुत छोटी सी विधि है, लेकिन हो सकता है कि आप एक नकली प्रोफ़ाइल बना सकें (संभवतः एक आकर्षक चित्र के साथ) और उस व्यक्ति की दोस्ती के लिए पूछें। इससे पहले कुछ सामान्य दोस्ती होने में मदद मिलेगी। बनने वाले दोस्त आमतौर पर आपको सभी निजी जानकारी तक पहुंच देंगे जो केवल मित्रों को दिखाया जाता है।
    • बहुत से लोग इसे गोपनीयता के भरोसेमंद आक्रमण के रूप में देख सकते हैं, इसलिए केवल तभी करें जब आप वास्तव में चाहिए गंभीर परिणाम का सामना करने के लिए तैयार हों और आपको पागल और शिकारी के रूप में ब्रांडेड किया जाए, यदि आप पकड़े जाएं।
  • 2
    व्यक्ति से बात करें किसी भी जानकारी को निश्चित रूप से सत्यापित करने का एकमात्र तरीका व्यक्ति के साथ सीधे बात करना है। यदि आप नौकरी का साक्षात्कार ले रहे हैं, तो आप बिना किसी पूर्वाग्रह या डर के किसी भी विषय के बारे में बात कर पाएंगे। यदि आप व्यक्तिगत स्तर पर किसी की जांच कर रहे हैं, तो विषयों को संबोधित करने में थोड़ी `कुशलता का उपयोग करना उचित है।
  • टिप्स

    • सार्वजनिक रिकॉर्ड में खोज बहुत महंगा हो सकता है आप यहां तक ​​कि एक अन्वेषक को किराए पर ले सकते हैं, जो संभवत: कार्य के लिए अधिक उपयुक्त है, लेकिन संभवतः आपको और भी अधिक खर्च होंगे।
    • परामर्श के लिए कई स्थानीय पुलिस विभागों के पास रजिस्टरों उपलब्ध हैं हालांकि, उनमें से ज्यादातर ऑनलाइन उपलब्ध नहीं हैं राज्य और संघीय सरकारों के पास आम तौर पर ऐसे अभिलेख होते हैं जिन्हें ऑनलाइन से परामर्श किया जा सकता है
    • कई रजिस्टरों को राज्य या प्रांतीय स्तर पर आयोजित किया जाता है। रजिस्टर के आधार पर प्रत्येक राज्य में विभिन्न स्तरों तक पहुंच होती है। खोज इंजन पर टाइप करने का प्रयास करें "* क्षेत्र * * रजिस्टर का प्रकार * खोज" (उदाहरण के लिए "लिगुरिया जन्म प्रमाण पत्र खोज")।
    • उन सभी महत्वपूर्ण चीजों की एक सूची बनाएं जिन्हें आप व्यक्ति के बारे में जानते हैं और फिर आप जो नहीं जानते यथासंभव अधिक से अधिक जानकारी रखने के लिए व्यक्ति पर एक फाइल बनाने का प्रयास करें
    • प्रत्येक उपनाम में केवल उपनाम का उपयोग करने का प्रयास करें (यदि यह रॉसी या साला के समान नहीं है)
    • Ancestry.com कई वंशावली के पेड़ हैं जिनके बीच आप खोज सकते हैं

    चेतावनी

    • कानूनी मुद्दों के मामले में, अधिकारियों और कानून प्रवर्तन एजेंसियों को इसके साथ निपटने दें।
    • जब आप तथाकथित "खोजी साइट" पर हस्ताक्षर करते हैं, तो सावधानी बरतें, उन्हें तुरंत और बहुत अधिक बाद में खर्च करना पड़ सकता है, क्योंकि प्रत्येक खोज में उच्च लागत हो सकती है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com