कैसे सुरक्षा में मिलो किसी को पता है कि आप ऑनलाइन

नए लोगों से मिलना हमेशा सुखद होना चाहिए फिर भी ऐसे व्यक्ति को मिलने में जो जोखिम है, जो इंटरनेट पर व्यक्ति में मिले हैं। इन स्थितियों में निजी सुरक्षा के लिए कुछ सुझाव नीचे दिए गए हैं

कदम

व्यक्ति जो आप ऑनलाइन ऑनलाइन से सुरक्षित रूप से मिलो
1
अपने सामाजिक नेटवर्क खातों में बहुत व्यक्तिगत जानकारी शामिल न करें। आपके बारे में बहुत अधिक जानकारी शामिल हो सकती है आपका पता, जिस स्कूल में आप उपस्थित हैं, नाम और उपनाम, और आपके द्वारा आमतौर पर भाग लेने वाले स्थान। ऑनलाइन बहुत अधिक व्यक्तिगत जानकारी दर्ज करने से बचने का कारण यह है कि अगर आप ऐसा करते हैं, तो यह डेटा उन सभी तक पहुंच योग्य बनाएं जो आपको तलाश कर रहे हैं, आपको संभावित खतरे में डाल सकते हैं।
  • छवि का शीर्षक शीर्षक व्यक्ति पर आपसे मुलाकात ऑनलाइन चरण 2
    2
    एक वयस्क को बताएं जिसे आप भरोसा करते हैं (माता-पिता, परिवार या मित्र) जिसे आप इस व्यक्ति से मिलने की योजना बनाते हैं, और इस व्यक्ति के बारे में वयस्कों के विवरण हैं।
  • छवि का शीर्षक शीर्षक व्यक्ति पर आपसे मुलाकात ऑनलाइन चरण 3
    3
    आप किससे मिलेंगे इसकी खोज करें नेट पर किसी अन्य व्यक्ति का प्रतिरूपण करना बहुत आसान है, चाहे आप कितना संपर्क में हों, आप कभी भी उस व्यक्ति को नहीं जानते जो इंटरनेट पर है! परिचितों से पूछें, फ़ोन बुक ब्राउज़ करें, आदि। इस व्यक्ति के बारे में जितना संभव हो उतना जानकारी प्राप्त करने का प्रयास करें, और आपको लगता है कि आपको लगता है कि डेटा की पुष्टि करने के लिए (उम्र, स्कूल में भाग लिया, आदि)। आप कभी भी सावधान नहीं हैं
  • व्यक्ति जो आप ऑनलाइन ऑनलाइन से सुरक्षित रूप से मिलो
    4
    उस व्यक्ति से उस नंबर पर कॉल करें जो आपके फोन पर दिखाई नहीं देता। संदेश भेजने के बजाय फोन पर कॉल करें, ताकि आप वार्ताकार की आवाज सुन सकें, और कम से कम दो सप्ताह के लिए व्यक्ति से मिलने से पहले कई बार ऐसा करें। आवाज अक्सर किसी के कई विवरण प्रकट करती है आपको कॉल करने के लिए हमेशा एक होना चाहिए।



  • छवि का शीर्षक शीर्षक व्यक्ति के साथ सुरक्षित रूप से मिलो करें ऑनलाइन चरण 5
    5
    किसी सार्वजनिक स्थान पर एक बैठक को व्यवस्थित करें, वह जगह जहां आप आमतौर पर नहीं जाते हैं। अपने घर या आपके बैठक की व्यवस्था न करें, आप इस व्यक्ति को फिर से मिलना नहीं चाहेंगे यदि बैठक सकारात्मक नहीं है अपने माता-पिता को बताएं कि आप कहां जा रहे हैं, किसके साथ आप मिलेंगे और आप किस बैठक में बैठक खत्म करने की उम्मीद करते हैं।
  • छवि का शीर्षक शीर्षक व्यक्ति पर आपसे मुलाकात ऑनलाइन चरण 6
    6
    बैठक में आपको दो या दो से अधिक मित्र या मित्र या वयस्क द्वारा, सभी लोग जो आपके अनुरोध पर छोड़ सकते हैं और एक निर्धारित समय पर फिर से मिल सकते हैं (सबसे पहले तय करें कि किस समय पर फैसला किया जाए और चुने हुए समय का सम्मान करें)। पहली बैठक की अवधि के लिए एक ही स्थान पर रहें। यदि आप से मिलने वाला व्यक्ति आपको मिलाने में खुशी करता है, तो आप इन विवरणों से परेशान नहीं होंगे।
  • छवि का शीर्षक शीर्षक व्यक्ति पर आपसे मिले ऑनलाइन चरण 7
    7
    कुछ ही समय के लिए स्वयं को आश्वस्त करने के लिए उसी नियम के साथ एक ही व्यक्ति से मिलें, जैसा कि आपने सोचा था, किसी भी निजी विवरण को साझा करने से पहले।
  • टिप्स

    • जब आप फोन पर एक वार्ताकार से बात करते हैं, तो भाषण को अंतरंग विषयों में ले जाया जाता है, या आप जो पहने हुए हैं, लटकाओ और इसे एक बड़ा खतरा संकेत के रूप में ले जाएं
    • उन लोगों से सावधान रहें जो आपके घर या तुम्हारी बैठक की पेशकश करते हैं, यह भी खतरे का संकेत है, और आपको यात्रा करना बंद कर देना चाहिए। हमेशा सार्वजनिक स्थानों, तटस्थ, और अधिमानतः दिन के दौरान बैठकें आयोजित करें।
    • उचित समय ले लो और स्थिति पर नियंत्रण रखना, किसी भी परिस्थिति में कुछ भी करने के लिए राजी नहीं करना जो आपको असुविधाजनक बनाता है
    • बैठक के पहले या दौरान शराब पीना मत।
    • यदि आप बैठक के बारे में असहज महसूस करते हैं, तो उसे खारिज कर दें। हमेशा अपने इंप्रेशन का पालन करें, और अपने आप को खतरे की भावना या अजीबता के संकेतों से मार्गदर्शन करें, जो आपको उस व्यक्ति की अपनी धारणा से समझौता कर सकता है जिसे आप सामना करेंगे।

    चेतावनी

    • यदि आप देख रहे हैं कि कोई आपके अनुसरण करता है, तत्काल कार्रवाई करें और किसी मित्र या परिवार के सदस्य को सलाह दें।
    • अजनबी की बैठक खतरनाक है हमेशा संभावना होती है कि यह वह व्यक्ति नहीं है जो आपको लगता है कि आप जानते हैं।
    • याद रखें कि आप किसी अजनबी को सड़क पर मिलने वाले घर में नहीं जाने देंगे। वही सावधानी उन पर लागू होती है जिन्हें आप नेट पर मिले थे।
    • कभी भी अपनी दोस्ती के लिए व्यक्तिगत विवरण संवाद न करें, आप उन्हें खतरे में डाल सकते हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com