व्यक्तिगत डेटा शीट कैसे बनाएं

एक व्यक्तिगत डाटा शीट, व्यक्ति के बारे में संपर्क जानकारी सहित पिछले जीवों, स्कूली शिक्षा और सामाजिक गतिविधियों के विवरण के बारे में जीवनी और साजिश जानकारी प्रदान करता है। एक व्यक्तिगत डेटा पत्रक का उद्देश्य आपके व्यक्ति और अपने मूल के संक्षिप्त स्नैपशॉट प्रदान करना है। इसका उपयोग कार्य अनुरोधों या स्कूल मॉड्यूल के साथ करने के लिए किया जा सकता है। अक्सर मुख्य संगठनों का अपना व्यक्तिगत जानकारी प्रपत्र होता है, लेकिन कभी-कभी आप अपना डाटा शीट भी प्रदान कर सकते हैं। अपने डेटा को साझा करने के लिए जानें, जिसमें आप सभी डेटा साझा करना चाहते हैं।

कदम

अपनी व्यक्तिगत डेटा पत्रक लिखें

एक व्यक्तिगत डेटा पत्रक चरण 1 बनाएं शीर्षक वाला चित्र
1
अपने नाम और आपकी संपर्क जानकारी से शुरू करें प्रत्येक व्यक्तिगत डेटा कार्ड में पहले पृष्ठ की शुरुआत में आपका पूरा नाम होना चाहिए। यदि आपके पास अतिरिक्त पृष्ठ हैं, तो उनमें से प्रत्येक पर अपना अंतिम नाम दर्ज करें अपने वर्तमान पते को जोड़ने के साथ-साथ स्थायी एक भी अगर वे मेल नहीं खाते। अपने किसी भी फोन नंबर को शामिल करें, जैसे घर, कार्यालय या मोबाइल एक ई-मेल पता भी प्रदान करें।
  • एक निजी डेटा पत्रक चरण 2 बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    2
    आपातकालीन संपर्क से संबंधित जानकारी प्रदान करें आपातकाल के मामले में कम से कम एक व्यक्ति का नाम, पता और टेलीफोन नंबर दर्ज करें। यह महत्वपूर्ण है कि यह जानकारी सटीक और लगातार अपडेट की जाती है इन विवरणों को तब भी इस्तेमाल किया जा सकता है, भले ही आप किसी भी कारण से नहीं पहुंचा जा सकें।
  • एक व्यक्तिगत डेटा पत्रक चरण 3 बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    3
    ड्राइविंग लाइसेंस या सामाजिक सहायता की संख्या के साथ अपनी पहचान की पुष्टि करें। लोग अक्सर सामाजिक सुरक्षा नंबर जैसे संवेदनशील और निजी जानकारी प्रदान करने के लिए अनिच्छुक हैं हालांकि, एक व्यक्तिगत डेटा पत्रक का उद्देश्य एक ही दस्तावेज़ में आपकी सभी जानकारी को संलग्न करना है। आपकी पहचान की पुष्टि करने के लिए एक या दो नंबर शामिल करें



  • एक व्यक्तिगत डेटा पत्रक चरण 4 बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    4
    अपने शैक्षिक पथ और अनुभवों की सूची उन स्कूलों को शामिल करें जिनमें आप उपस्थित थे और आपके वर्तमान और पिछले कार्य अनुभव यदि आप अभी भी छात्र हैं, या यदि आपने अपना अध्ययन पूरा कर लिया है, तो अपने स्कूल पथ को सूचीबद्ध करके शुरू करें अगर काम की दुनिया में आपकी स्थायित्व पहले से ही बहुत विशिष्ट है, तो इसे अपना पहला सूचना के रूप में दर्ज करके अपने करियर को उजागर करें।
  • एक व्यक्तिगत डेटा शीट चरण 5 बनाओ चित्र देखें
    5
    उन विशेष क्षमताओं को जोड़ें, जो आपकी पहचान कर सकते हैं ज्ञात विदेशी भाषाओं, लाइसेंस या प्रमाण पत्र प्राप्त नहीं भूलें, साथ ही साथ किसी भी पुरस्कार जीता। आप प्रविष्टियों, प्रकाशन या विशेष सामाजिक या स्वैच्छिक गतिविधियों को सूचीबद्ध कर सकते हैं।
  • एक व्यक्तिगत डेटा पत्रक चरण 6 बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    6
    सूची संदर्भ अपने करियर और शिक्षा से संबंधित कम से कम 3 संदर्भों को शामिल करें अपने सहयोग के नाम, संपर्क, शीर्षक और अवधि प्रदान करें।
  • टिप्स

    • जिन लोगों को आप संदर्भ के रूप में इंगित करने जा रहे हैं, उनके प्राधिकरण के लिए पूछने के लिए मत भूलना एक सूचनात्मक कॉल की शुरुआत में उन्हें आश्चर्यचकित होने की अनुमति न दें
    • कार्ड का उपयोग करने के तरीके के आधार पर किसी भी अतिरिक्त जानकारी की आवश्यकता हो सकती है। उदाहरण के लिए, यदि आपको इसे एक खेल संगठन के ध्यान में प्रस्तुत करना है, तो आप अपने वजन और आपकी ऊंचाई के बारे में शारीरिक जानकारी शामिल कर सकते हैं सशस्त्र बलों को आपकी आंखों के रंग और आपके निकटतम रिश्तेदारों को जानना चाहिए। आपको आवश्यक सभी आवश्यक जानकारी प्रदान करने के लिए कार्ड को कस्टमाइज़ करें।
    • व्यक्तिगत डेटा पत्रक को संरचना को पढ़ना और पूरा करना आसान बनाना। आप एक पाठ प्रोग्राम का उपयोग कर सकते हैं जो आपके दस्तावेज़ को एक फिर से शुरू होने के रूप में पेश करता है। वैकल्पिक रूप से, यदि आप संख्याओं और क्षेत्रों की दुनिया को पसंद करते हैं, तो एक स्प्रैडशीट चुनें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com