एक उबेर अकाउंट कैसे रद्द करें

यद्यपि Uber पर एक मार्ग खोजने के लिए बहुत आसान है, इस साइट पर एक खाता रद्द करना मुश्किल और कपटपूर्ण है - आधिकारिक समर्थन पृष्ठ पर भी इस पृष्ठ पर कोई निर्देश नहीं है Uber खाते को रद्द करने के लिए आपको मैन्युअल विलोपन के लिए सहायता की आवश्यकता है। सौभाग्य से, इस आलेख में पूरी प्रक्रिया को आसान बनाने के लिए कॉपी और पेस्ट करने के लिए टेम्पलेट शामिल है

कदम

विधि 1

उबेर वेबसाइट से
1
इस पृष्ठ पर जाएँउबेर से सहायता अपने ब्राउज़र से.
  • 2
    पर क्लिक करें "अनुरोध सहायता"। सहायता होमपेज पर, शीर्ष दाईं ओर संबंधित लिंक पर क्लिक करें यह सहायता के लिए भरने के लिए एक फ़ॉर्म के साथ आपको एक पृष्ठ पर भेज देना चाहिए।
  • आप पृष्ठ के नीचे स्क्रॉल कर सकते हैं और छोटे नीले आइकन पर क्लिक कर सकते हैं "अनुरोध सहायता" - इस तरह आपको एक ही सहायता फ़ॉर्म मिल जाएगा।
  • 3
    फ़ॉर्म भरें, यह समझाते हुए कि आप खाते को हटाना चाहते हैं। मानो या न मानो, एक खाते को हटाने के लिए उबेर का कोई आसान विकल्प नहीं है। इसके बजाय, आपको अपने लिए इसे हटाने के लिए सहायता के लिए एक विशिष्ट अनुरोध सबमिट करना होगा। प्रपत्र में, आपको अपने खाते से संबंधित ई-मेल एड्रेस प्रदान करना होगा, ऑब्जेक्ट (एक के रूप में सहज रूप में उपयोग करें "खाता रद्दीकरण"), समस्या का संक्षिप्त विवरण और निवास का शहर आपको संलग्नक शामिल करने की आवश्यकता नहीं है
  • यदि आप समस्या विवरण टाइप नहीं करना चाहते हैं, तो बस इस टेम्पलेट का उपयोग करें:
  • सुप्रभात,
    मेरा नाम है . मेरा ई-मेल है मेरा फोन नंबर है . मैं अपना खाता हटाना चाहता हूं और जितनी जल्दी हो सके मेरे डेटा को हटाया जाएगा। मैंने सेवा के लिए भुगतान करने के लिए एक क्रेडिट कार्ड का उपयोग किया था, लेकिन यह अब सक्रिय नहीं है
    आपके ध्यान के लिए धन्यवाद,
  • 4
    पर क्लिक करें "पुष्टीकरण"। अनुरोध सबमिट होने के बाद, सेवा प्रतिनिधियों को शीघ्र ही आपसे संपर्क करना चाहिए एक व्यावसायिक दिन पर अनुरोध सबमिट करके, आप एक घंटे के भीतर रद्द भी कर सकते हैं।
  • ध्यान दें कि कुछ ऑनलाइन स्रोतों के अनुसार, रद्दीकरण के कारण के आधार पर, अपेक्षित समय व्यापक रूप से भिन्न होता है उपरोक्त पत्र में दी गई बहाना आमतौर पर एक त्वरित परिणाम के लिए सबसे प्रभावी के रूप में उद्धृत किया गया है।
  • विधि 2

    ई-मेल के माध्यम से


    1
    को लिखें [email protected]. अपने खाते को हटाने का एक और तरीका ईमेल द्वारा सीधे यूबेर समर्थन से संपर्क कर रहा है। संदेश के शरीर में, अपने खाते की जानकारी (नाम, ई-मेल और टेलीफोन नंबर) प्रदान करें और अनुरोध के कारणों की व्याख्या करें, जैसा कि आप पिछले मॉड्यूल में करेंगे
    • ई-मेल का एक विषय के रूप में, स्पष्ट और सटीक शब्दों का प्रयोग करें, जैसे कि "खाता रद्दीकरण के लिए अनुरोध"। आपको अपने संदेश को कुछ छोटे से गलत होने से रोकना होगा
    • यह भी ध्यान रखें कि यह मामला हो सकता है कि यूबर को आपको लिखना बंद करने के लिए स्पष्ट रूप से अनुरोध किया जाए ताकि किसी भी बाद के स्पैम को ब्लॉक कर दें।
  • 2
    पुष्टिकरण ई-मेल की प्रतीक्षा करें आपको 24 घंटों के भीतर एक उत्तर प्राप्त करना चाहिए (कम से कम, कार्यदिवसों पर) आम तौर पर, जवाब में खाते को रद्द करने की आधिकारिक पुष्टि शामिल होगी। अन्यथा, उबेर कर्मचारी जो आप से संपर्क करेगा आप अतिरिक्त रद्दीकरण निर्देशों के साथ प्रदान करने में सक्षम होंगे।
  • 3
    यदि आप चाहें, तो एक पत्र-मॉडल का उपयोग करें समय बचाने के लिए, संदेश निकाय के लिए पिछले ड्राफ़्ट का उपयोग करने का प्रयास करें इसे किसी भी रद्द करने की स्थिति के लिए काम करना चाहिए।
  • सुप्रभात,
    मैं उबेर से संपर्क कर रहा हूं क्योंकि मैं अपना खाता रद्द करना चाहता हूं। मेरा नाम है . खाते से जुड़े मेरा डेटा है मैं भी उबर की मेलिंग सूचियों से सदस्यता समाप्त करना चाहूंगा, ताकि भविष्य में उबेर से ईमेल प्राप्त न करें। मैं रसीद और रद्द करने की एक तरह की पुष्टि के लिए पूछता हूं।
    बहुत बहुत धन्यवाद,
  • चेतावनी

    • दुर्भाग्यवश, अपना खाता हटाने से यूबेर आपकी व्यक्तिगत जानकारी को अपने सर्वर से निकालने के लिए मजबूर नहीं करेगा। उबेर की गोपनीयता शर्तों के आधार पर: "यहां तक ​​कि आपके खाते को हटा दिए जाने के बाद भी, हम आपकी व्यक्तिगत और उपयोग जानकारी (भौगोलिक स्थान, यात्रा कार्यक्रम, क्रेडिट कार्ड की जानकारी और लेनदेन संग्रह सहित) पर कार्रवाई करेंगे।" जब तक उबेर के लिए अपने स्वयं के अनुसार आवश्यक हो "पेशेवर प्रयोजनों"।
    • ध्यान दें कि दुर्भाग्य से, मोबाइल ऐप से एक उबर खाते को हटाना असंभव है। एक विकल्प है "समर्थन" ऐप पर, लेकिन यह कुछ भी नहीं है लेकिन ब्राउज़र पर आपको साइट पर ले जाता है, इसलिए यह वास्तव में सहायता के लिए अनुरोध के समान विधि है।
    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com