कैसे एक लड़के को कृपया कहो जो अपनी भावनाओं को नहीं छोड़ता है

आप एक अप्रिय स्थिति में हैं। आप मित्र हैं - कुछ महीनों या वर्षों के लिए - और अचानक यह स्पष्ट रूप से स्पष्ट है कि आपके पास क्रश है यह आप पर निर्भर है कि उसे समझाने के लिए कि, अपनी दोस्ती को ध्यान में रखते हुए, आगे की घटनाओं की कल्पना न करें कैसे अपनी भावनाओं में bumping के बिना यह करने के लिए? बस इन युक्तियों का पालन करें

कदम

विधि 1

उसे बताने के लिए तैयार हो जाओ
चलो एक लड़के मित्र को पता है कि आप छवि को जानते हैं`re Not Interested Romantically in a Nice Way Step 1
1
उपयुक्त समय और जगह चुनें यदि आपके मित्र को हर बार जब आप अपने पेट में तितलियों को देख लेते हैं, तो इससे पहले कि चीजें नियंत्रण से बाहर हो जाएं, उन्हें यह बताने के लिए बेहतर होगा कि आपको ऐसा नहीं लगता है हालांकि, यदि आप उसे सबसे अच्छी तरह से संदेश प्राप्त करना चाहते हैं, तो आपको सही समय और जगह दोनों को चुनना होगा, ताकि वह आसानी से और अच्छी तरह समझने में सक्षम हो।
  • ऐसी जगह ढूंढें जो रोमांटिक नहीं है यदि आप उसे एक अच्छा सा रेस्तरां में बताते हैं या जब आप समुद्र तट पर होते हैं, तो आप उसे गार्ड से हटा देंगे उसे उस जगह पर बताएं जहां आप कभी नियुक्ति नहीं करेंगे
  • सुबह या दिन के दौरान बेहतर। शाम अधिक रोमांटिक है।
  • एक जगह चुनें जहां आप अपेक्षाकृत अकेले होंगे और अपने दोस्तों से दूर हैं। आपको दूसरों के सामने उसे शर्मिंदा नहीं करना पड़ता है
  • एक समय खोजें जब वह व्यस्त नहीं है या तनाव का कारण बनता है किसी परीक्षा से पहले रात के बारे में उसे कुछ मत बताएं या अगर वह काम पर एक दिन की योजना बना रहा है।
  • टिंकर न करें एक बार जब आप जानते हैं कि वह तुम्हें पसंद करता है, तो प्रतीक्षा न करें बहुत बात करने का सही समय जितना अधिक वह आपकी भावनाओं को जानने की प्रतीक्षा करता है, जितना अधिक वह चोट लगी होगी।
  • चलो एक लड़के मित्र को पता है कि आप छवि को जानते हैं`re Not Interested Romantically in a Nice Way Step 2
    2
    भाषण तैयार करें यदि आप इसे यथासंभव प्रभावी रूप से संवाद करना चाहते हैं, तो आपको खुद को अग्रिम रूप से तैयार करना चाहिए। अगर आपको पता नहीं है कि उसे कैसे समझा जाए कि आप उन्हें रोमांटिक प्रकाश में नहीं देखते हैं, तो आप सब कुछ अधिक जटिल बनाते हैं, बहाने में खुद को खोने और स्थिति को भी बदतर बनाते हैं।
  • सरलता चुनें आप अपनी पसंद के हर एक प्रेरणा को खारिज करने के लिए बाध्य नहीं हैं।
  • अपनी टोन ट्रेन करें जो कुछ आपके पास है वह जोर से कहो, इसलिए जब समय आता है, तो आप अधिक आरामदायक होंगे।
  • चलो एक लड़के मित्र को पता है कि आप छवि को जानते हैं`re Not Interested Romantically in a Nice Way Step 3
    3
    उसकी प्रतिक्रिया की भविष्यवाणी करें उससे बात करने से पहले आपको इसका अनुमान करना चाहिए कि वह प्रतिक्रिया कैसे करेगा। क्या यह चौंक गया, चुप हो या दुखी हो? अगर वह आपका दोस्त है, तो आपको यह पता होना चाहिए कि वह इसे कैसे ले जाएगा, इसलिए तदनुसार तैयार करें।
  • यदि वह एक संवेदनशील और शील लड़का है, तो उसे कहने के लिए बहुत कुछ भी नहीं हो सकता है। कुछ आश्वस्त शब्द कहने के बारे में सोचें, या कुछ हल्के दिल से टिप्पणी जो हर चीज को आसान बना देती है
  • यदि यह वाकई खराब हो जाता है, तो इसे समर्थन देने के लिए तैयार करें। वह एक शानदार आदमी है और वह निश्चित रूप से किसी और को मिल जाएगा।
  • विधि 2

    उसे बताओ
    चलो एक लड़के मित्र को पता है कि आप छवि को जानते हैं`re Not Interested Romantically in a Nice Way Step 4
    1
    ईमानदारी से रहें विषय को बारी न करें उसे बताओ कि आप जानते हैं कि वह उसे पसंद करता है लेकिन आप उस तरह उसमें रुचि नहीं रखते। उसे समझाइए कि आप कुछ अलग चाहते हैं और आपको पता है कि उसे एक अप्रिय स्थिति में कैसे रखा जाए, लेकिन आप उससे कुछ नहीं बल्कि एक दोस्त पर विचार नहीं कर सकते।
    • उसे समझाओ कि आपके लिए उसे खोलना आसान नहीं था, भले ही यह आवश्यक हो। वह इस तथ्य की सराहना करेगा कि आपके पास एक विचार है जो उसे सत्य बताता है
    • सिर्फ इसलिए कि आप उसके साथ ईमानदार हैं, इसका मतलब यह नहीं है कि आपको 5 मुख्य कारणों को सूचीबद्ध करना होगा, आप कभी भी बाहर क्यों नहीं जाएंगे यदि आप इसे पसंद करते हैं, ठीक है, लेकिन आपको इसे अपनी ऊंचाई पर या गलत महसूस करने की आवश्यकता नहीं है।
  • चलो एक लड़के मित्र को पता है कि आप छवि को जानते हैं`re Not Interested Romantically in a Nice Way Step 5
    2
    दृढ़ रहें अपने आप को असुरक्षित नहीं दिखाएं अगर वह तुम्हें पसंद नहीं करता है, तो आपको इसे पसंद नहीं है। उसे मत बताना कि यह आपके जीवन का सही चरण उस पक्ष की सराहना करने के लिए नहीं है या आप अगले वर्ष इसके बारे में सोचेंगे या स्कूल के अंत के साथ। यह रणनीति आपको अविश्वसनीय एक के लिए ही पारित कर देगी आप अधिक सुरक्षित और अधिक प्रत्यक्ष होंगे, उतना ही वह संदेश प्राप्त करेंगे और आपको रोमांटिक स्तर पर छोड़ देंगे।
  • यहां तक ​​कि अगर यह मुश्किल लगता है, सबसे महत्वपूर्ण बात उन्हें उम्मीद नहीं दे रही है अगर उनका मानना ​​है कि भविष्य में दिलचस्पी लेने का कम से कम एक मौका है, तो वह इसके लिए इंतजार करना जारी रखेगा।
  • याद रखें कि एक टुकड़े में होने का अर्थ क्रूर होने का अर्थ नहीं है। आपको यह नहीं कहना है कि आपके पास शून्य मौका है या आप कभी भी साथ में नहीं जाएंगे। या बल्कि: यह अनिवार्य रूप से संदेश है, लेकिन आपको इसे वितरित करना है।
  • माफी नहीं मांगे यहां तक ​​कि अगर स्थिति अप्रिय है और आप उसके लिए खेद महसूस करते हैं, तो आप अपनी भावनाओं को नजरअंदाज नहीं कर सकते।
  • चलो एक लड़के मित्र को पता है कि आप छवि को जानते हैं`re Not Interested Romantically in a Nice Way Step 6
    3



    झूठ मत बोलो या बहाने मत बनो। सबसे बुरी बात आप कर सकते हैं, इस बारे में यह झूठ है कि आप ईमानदारी से रहने के बजाय उसके साथ क्यों नहीं होंगे और उसे बताएंगे कि आपको वही बातें नहीं लग रही हैं। यहां तक ​​कि अगर आप सोच सकते हैं कि कोई बहाना उसे कम अस्वीकार कर देगा, तो विपरीत सच है। वह यह बताने में सक्षम होगा कि क्या आप बड़बड़ाना चाहते हैं, और यह केवल उसे बुरा महसूस कर देगा अगर वह वास्तव में आपका दोस्त है, तो आपको उसे सच बताकर उसका सम्मान करना चाहिए। यहां कुछ बहाने हैं जिन्हें आप से बचना चाहिए:
  • कभी मत कहो: "मेरी जिंदगी पहले से ही अभी बहुत पूर्ण है"। इससे उसे महत्वहीन महसूस होगा, और अगर उसने आपको कुछ हफ्ते बाद किसी और के साथ देखा तो वह और भी अधिक चोट लगी होगी कोई बात नहीं आप कितने व्यस्त हैं, वहाँ हमेशा किसी के लिए विशेष स्थान है
  • मत कहो: "यह आप नहीं है, यह मैं हूँ"। किसी रिश्ते को शुरू करने से पहले, या अपने आप को पालने में असमर्थ होने या अपने आत्मसम्मान कम होने पर अपने आप में काम करने के बारे में बहस मत बनो। यदि आप वास्तव में उसके साथ रहना चाहते थे, तो आप ऐसा करेंगे।
  • मत कहो: " आप बेहतर पा सकते हैं"। इसे बेहतर महसूस करने के लिए खुद को नीचे फेंक न दें यह काम नहीं करेगा
  • कभी मत कहो: "मैं तुम्हें पसंद करता हूं लेकिन मैं हमारी दोस्ती को बर्बाद नहीं करना चाहता हूं"। जब तक यह दुनिया का सबसे अच्छा दोस्त नहीं है, कितनी बार यह वाकई प्रामाणिक हो सकती है?
  • चलो एक लड़के मित्र को पता है कि आप छवि को जानते हैं`re Not Interested Romantically in a Nice Way Step 7
    4
    आप अपनी दोस्ती को कितना मूल्य देते हैं पर जोर दें यह सच होना चाहिए उसे बताएं कि वह आपके लिए वाकई महत्वपूर्ण है और आप उसे भाग्यशाली हैं। यहां तक ​​कि अगर आपको उसे नहीं बताना चाहिए कि आप उसके साथ एक कहानी नहीं करना चाहते हैं क्योंकि वह एक महान दोस्त है, वह यह रेखांकित करता है कि वह कैसे उम्मीद करता है कि यह आपकी दोस्ती को प्रभावित नहीं करता है, और उन्हें बताएं कि वह आपके लिए एक शानदार दोस्त है।
  • ईमानदारी से रहें नेत्र संपर्क रखें और धीरे धीरे बात करें कि उन्हें बताएं कि आप उसके बारे में कितना परवाह करते हैं
  • आपको इसे ज़्यादा करना नहीं है बीस मिनट अपने गुणों की प्रशंसा मत करो। वह सोचने लगेगा, "अगर मैं बहुत अच्छा हूँ, तो आप मुझे क्यों नहीं चाहते?"
  • चलो एक लड़के मित्र को पता है कि आप छवि को जानते हैं`re Not Interested Romantically in a Nice Way Step 8
    5
    इसे सुनने के लिए कुछ समय ले लो एक बार जब आप ने कहा है, तो यह संभावना है कि उसके पास कुछ कहने की बारी है शायद वे प्रश्न करेंगे कि वह अलग तरीके से क्या कर सकता था या शायद वह आपको बताएगा कि वह चोट लगी है। या फिर भी वह थोडा नाराज होगा और आप उसके घायल गर्व को देख सकते हैं।
  • जो भी उसकी प्रतिक्रिया, उसे आप के साथ बात करने के लिए समय देते हैं, जब आप मंजूरी देते हैं, सुनते हैं और अपने प्रश्नों को तब पूछें जब वह पूरा कर लेता है। यह एक एक तरफ़ा विनिमय नहीं है।
  • इसे बाधित न करें यदि वह आप से बात करता है, तो आपको स्पष्ट रूप से पता चल जाएगा कि उसकी भावनाओं को कितना गहरा है और यह समझ में आती है कि दोस्ती कहाँ बंद हो जाती है। आपको पता चल जाएगा कि वह आपके लिए हानिरहित क्रश है, या वह हमेशा आपको प्यार करता है
  • विधि 3

    आसानी से पुनर्प्राप्त करें
    चलो एक लड़के मित्र को पता है कि आप छवि को जानते हैं`re Not Interested Romantically in a Nice Way Step 9
    1
    इससे भी बदतर इसे मत करो। खबरों को संप्रेषित करने के बाद, आपको शर्मिंदगी से बचना चाहिए। वास्तव में, यह संभव है कि आप भाग लेते रहें, इसलिए इसे टालना न करें, लज्जित न करें और जैसे ही आप इसे देखते हैं, भाग न दें। अपने दोस्तों के समूह के साथ समय व्यतीत करें और जब आप उससे मिलें तो अच्छा हों।
    • क्या हुआ सबको मत बताना यदि आप एक ही समूह में हैं, तो इससे भी अधिक शर्मिंदगी पैदा हो जाएगी
  • चलो एक लड़के मित्र को पता है कि आप छवि को जानते हैं`re Not Interested Romantically in a Nice Way Step 10
    2
    ब्रेक लें अगर आपकी दोस्ती सुरक्षित है, तो भी थोड़ी देर के लिए आपको धीरे धीरे जाना चाहिए। याद रखें जब आपको उस व्यक्ति को पसंद आया जिसे आपने वापस नहीं किया? खैर, जब आपको सच्चाई मिली, तो क्या आप इसे वैसे भी डेट करना चाहते थे? शायद नहीं। आपका मित्र आपको केवल आस-पास देख सकता है, इसलिए दोस्ती के मोर्चे पर उसे आश्वस्त करने का प्रयास करें।
  • आप हमेशा दयालु हो सकते हैं यदि आप उसे दूसरों के साथ देखते हैं, लेकिन उसे फिल्म, कॉफी या कुछ और जो आपने पहले किया था उसे आमंत्रित नहीं करें।
  • इसे पूरी तरह से अनदेखा न करें आप उसे कहीं और बाद में आमंत्रित कर सकते हैं, ताकि वह पूरी तरह से रेखांकित नहीं महसूस कर सकें। लेकिन पहले कदम को फिर से दोहराने की प्रतीक्षा करें
  • चलो एक लड़के मित्र को पता है कि आप छवि को जानते हैं`re Not Interested Romantically in a Nice Way Step 11
    3
    दोस्तों होने पर वापस आओ इसके लिए कुछ समय लग सकता है कई मामलों में, हालांकि, यह एक व्यावहारिक बात है अगर यह पुल के नीचे बहुत अधिक पानी नहीं पारित करता है। इसे दो सप्ताह या कुछ महीनों के लिए दें और इससे पहले डेटिंग करना शुरू करें कौन जानता है: शायद एक दिन आप इस स्थिति में भी हंसते हैं, या आप दो साल बाद अपने आप को क्रश कर पाएंगे।
  • दुर्भाग्यवश, ऐसे मामलों होते हैं जब सब कुछ पहले के रूप में वापस आने के लिए संभव नहीं है लड़का गहरा दुख महसूस कर सकता है या शर्मिंदा हो सकता है और उसके द्वारा खड़े ही उसे बुरा महसूस कर सकता है उसके करीब रहने की कोशिश करें, लेकिन शर्मिंदगी के साथ उसे देखने के बिना, अपने सामान्य दोस्त बनें।
  • टिप्स

    • अपनी भावनाओं को ध्यान में रखें: आप निश्चित रूप से उसे अब और पर भरोसा नहीं करना चाहते।
    • इस स्थिति से बाहर निकलना झूठ मत बोलो! आप इसे फिर से विश्वास नहीं कर सकते हैं!
    • यदि आप जानते हैं कि आप कभी भी उसके साथ रहना नहीं चाहते हैं, तो उसे बताएं उसे झूठी उम्मीदें देने के लिए केवल उसे बाद में भुगतना पड़ेगा।
    • जैसे शब्दों का प्रयोग करें "मित्र" या "साथी", तो आप समझेंगे कि आपको कोई दिलचस्पी नहीं है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com