कैसे अपने जीवन में सुर्खियों में लौटने के लिए

यदि हाल ही में भाग्य आपके पास नहीं है, तो आप अभी भी अपना जीवन वापस ले सकते हैं, जो भी आप हैं, अपने आप को महत्वपूर्ण बनाना है कोई भी कभी भी कहा कि यह आसान होगा, लेकिन यदि आप अतीत की गलतियों को सही करने के लिए एक योजना बनाने के लिए और आप जीवन आप चाहते हैं के लिए प्रयास करते हैं, तो आप सब कुछ के बावजूद, व्यक्ति तुम हमेशा बनना चाहता था कर दिया है बनने के लिए अपने रास्ते पर हो जाएगा। जिन लोगों को आप पर विश्वास नहीं करते हैं, वे मत तोड़ दें, और न सोचें कि आपकी स्थिति पर विचार करने में सफल होना असंभव नहीं है। अगर आपको इसके बारे में संदेह है कि यह कैसे करना है, तो इस लेख को पढ़ें और अपने जीवन को बदल दें। बदला लेने से आपको अच्छा लगेगा

कदम

भाग 1

स्टेज पर वापस लाने के लिए एक योजना बनाएं
लाइफ में मेक ए रिवएबैक स्टेप 1 शीर्षक वाला इमेज चरण 1
1
चेहरा गलत क्या हुआ नीचे लिखें जो काम नहीं कर रहा है, इसलिए आप अपने आंखों के सामने अपने पिछले अनुभव कर सकते हैं। बहाने बनाने के बजाय वास्तव में क्या हुआ, इसके बारे में ईमानदारी से रहें कभी-कभी ऐसी परिस्थिति को स्वीकार करना कठिन होता है जो आपकी आलसी या आपके द्वारा किए गए गलत फैसले की वजह से हुई हुई तुलना में आपके नियंत्रण से बच गई है। दूसरी ओर, अन्य लोगों को, समस्या के लिए योगदान देने या इसे होने के कारण शर्तों में आने के लिए इसे और अधिक जटिल लगता है। किसी भी मामले में, अगर आप वास्तव में यह नहीं चाहते हैं तो आप प्रसिद्धता में वापस नहीं जा सकते।
  • जाहिर नहीं, जो कुछ भी आपके साथ गलत हो गया वह आपकी गलती है। बेशक, आप एक मादक पदार्थों की लत से बाहर खींचा गया है या आप अपने साथी के साथ बुरी तरह बर्ताव किया है, लेकिन यह हो सकता है कि आप एक वातावरण है कि आप का समर्थन किया है या जो सरासर दुर्भाग्य का शिकार किया गया है है में बड़ा हो नहीं कर रहे हैं। अपने नियंत्रण से बचने के लिए अपने आप पर दोष मत डालें, स्वीकार करें और बुरी किस्में के हमले से लड़ने के बजाय उन्हें उन परिस्थितियों के बहाने के रूप में उपयोग करें जो आप वर्तमान में हैं।
  • इमेज का शीर्षक जीवित रहें जीवन में चरण 2
    2
    गलत क्या हुआ से जानें यद्यपि यह सब आपके बुरी किस्मत की वजह से गलत हो गया है, गिरावट को सुधारने के कई तरीके हैं, क्या आपको एक ही स्थिति में मिलना चाहिए? आप परीक्षा में असफल रहे हैं: समस्या क्या थी? क्या आप विचलित हो गए या आपने पर्याप्त अध्ययन नहीं किया? आपने बहुत कुछ पढ़ा है, लेकिन प्रोफेसर के सामने आप रोक गए और आप चिंता की वजह से सब कुछ भूल गए? क्या आप व्यक्तिगत समस्याओं से विचलित हुए हैं, जैसे एक वर्ष के लंबे रिश्ते के बाद एक ब्रेक?
  • अपने आप से ये प्रश्न पूछें, बिना कठोर जवाबों को पहचानें। आप दूसरों को दोष देने के लिए बहाने की तलाश नहीं कर रहे हैं, इसे शुरुआत से स्वीकार करें यह अंतिम विकल्प है, यह मानते हुए कि वास्तव में किसी और की गलती है उस स्थिति में, आपको अपनी प्राथमिकताओं का पुन: मूल्यांकन करना होगा और इस रिश्ते को एक मित्र, माता-पिता या आपके पार्टनर आप लगातार पढ़ाई करते हुए हस्तक्षेप करते हैं क्योंकि यह आपके पूर्ण ध्यान की मांग करता है? आप सीमाओं को आकर्षित करने के लिए कैसे सीख सकते हैं ताकि यह एक और परीक्षा के मद्देनजर नहीं हो पाये?
  • जीवित रहें जीवन में वापसी करें चरण 3
    3
    यदि आपको अपने लक्ष्य पर पुनर्विचार करने की आवश्यकता है तो मूल्यांकन करें। यद्यपि यह एक चरम विचार की तरह प्रतीत हो सकता है, इससे पहले कि वह प्रचार में वापस आने की योजना बना रहा हो, यह जीवन में जिस दिशा का आप पालन करना चाहते हैं, उसका पुनर्मूल्यांकन करने के लिए उपयोगी हो सकता है। उदाहरण के लिए, क्या कैरियर बनाने के लिए विश्वविद्यालय जाना महत्वपूर्ण है, जिससे आपको खुशी होगी? क्या आप एक छोटी और अधिक विशिष्ट प्रशिक्षण पाठ्यक्रम, एक शिक्षुता या तकनीकी स्कूल लेना चाहते हैं? यदि आप एक शारीरिक रूप से सक्रिय व्यक्ति हैं और कुछ ऐसे परिणाम करने के लिए खुश / संतुष्ट होंगे जो दृश्यमान परिणाम प्राप्त करते हैं, तो एक बौद्धिक या कार्यालय की नौकरी जीवन का एक अच्छा विकल्प नहीं हो सकती है - आप इसके बजाय निर्माण, बिजली, पौधों, हाइड्रॉलिक, मोटर वाहन या वानिकी की स्थापना
  • अपना दृष्टिकोण बदलें आपका बदला उसी दिशा में नहीं जाना चाहिए, जो काम नहीं करता। जीवन में आपको प्रयास करना है, और चीजें अच्छी तरह से या बुरी तरह से हो सकती हैं, लेकिन असफलता के संदर्भ में नहीं सोचें। इसका मतलब यह है कि आपने जो भी प्रयास किया था और वह गलत था वह केवल एक प्रयास था। उदाहरण के लिए, शायद न्यायशास्त्र या दवा का संकाय आपके लिए नहीं था। यदि आप कानून स्कूल में शामिल हो गए हैं क्योंकि आप राजनीति के प्रशंसक हैं, तो आप सामाजिक सक्रियता का प्रयास कर सकते हैं, चुनाव अभियान के दौरान सलाहकार बन सकते हैं या पैरवी करने का प्रयास कर सकते हैं। ये सभी विकल्प हैं जो आपके दीर्घकालिक लक्ष्य प्राप्त करने में आपकी सहायता कर सकते हैं।
  • जीवन में एक वापसी के लिए शीर्षक वाला चित्र, चरण 4
    4
    अपने आप से पूछें कि आप गलत क्या हुआ, इसका उपाय कैसे कर सकते हैं। संभावनाओं को कम करने के लिए आप अपने जीवन में क्या बदलाव कर सकते हैं कि यह फिर से होगा? यदि आप किसी प्राकृतिक आपदा का शिकार हुए हैं, तो आप आपातकालीन आपूर्ति खरीद सकते हैं और उन्हें आसान रख सकते हैं ताकि वे फिर से हो सकें। यदि आपने अपना काम खो दिया है या अपनी प्रेमिका के साथ टूट चुका है, तो यह सुनिश्चित करने की कोशिश करें कि यह कैसे सुनिश्चित करें कि जब कोई नई नौकरी मिल जाए या आपके पास एक नया रिश्ता होगा
  • हो सकता है कि लोग या परिस्थितियों आपके खिलाफ रोइंग कर रहे थे, और यह एक वजह है कि सब कुछ गलत हो गया। अपने रिश्तों का फिर से मूल्यांकन करें और समझने की कोशिश करें कि क्या आपके पास दोस्ती या विषाक्त रिश्तों हैं जो आपको उस व्यक्ति को बनने से रोकते हैं जिसे आप चाहते हैं इस मामले में, आपको इससे दूर जाना चाहिए
  • लाइफ में मेक ए रिवएबैक चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    अपनी प्राथमिकताएं तय करें और अपना बदला चुनें एक बार जब आप समझ गए कि गलत क्या हुआ और क्यों, यह समय फिर से चमकने में एक योजना बनाने का समय है हालांकि, यह निश्चित होना जरूरी नहीं है। योजनाएं आप के रूप में बदल सकती हैं, क्योंकि आपको बाधाएं मिलेंगी और आप भाग्यशाली क्षणों में भी आ सकते हैं या आपको उन अवसरों से भरा होगा जिनके बारे में आप उम्मीद नहीं कर रहे थे, जो भी दिशा में आप जाते हैं। यदि आप जानते हैं कि आप क्या चाहते हैं और इसे प्राप्त करने के लिए अधिक या कम समझें, तो दीर्घावधि लक्ष्यों का निर्धारण करना आसान है और देखें कि यह कैसे चला जाता है।
  • अगर आपको एक सफल व्यक्ति बनने के लिए 10 सटीक चरणों में विभाजित एक आदर्श योजना नहीं है तो चिंता न करें यह उस से अधिक कठिन हो सकता है, खासकर यदि आप अपना सच्ची कॉलिंग ढूंढ रहे हैं या खुद को और अधिक प्यार कर रहे हैं। कुछ चरणों के साथ शुरू करें जो आपके परिस्थिति में सुधार होगा। चमक में आने के लिए चारों ओर घूमकर, आप बेहतर समझेंगे कि आपको चमकने के लिए क्या करना चाहिए।
  • काम करने के लिए सबसे महत्वपूर्ण बात यह है बेशक, कहने के लिए कि शब्दों के मुकाबले अधिक मूल्य एक सुंदर और अच्छे क्लिच है, लेकिन यह बिल्कुल सही है। आप कई बार दोहरा सकते हैं क्योंकि आप प्रचार में वापस आना चाहते हैं, लेकिन जब तक आप पहला कदम नहीं उठाते तब तक आपके शब्दों का कोई मतलब नहीं होगा।
  • इमेज का शीर्षक जीवित रहें जीवन में कदम 6
    6
    किसी मित्र या परिवार के सदस्य के साथ आपकी योजना के बारे में बात करें जो आपको समर्थन देता है। किसी ऐसे व्यक्ति के साथ चर्चा करना जिसके लिए आपके द्वारा अनुभव की गई बुरी स्थिति के साथ कुछ नहीं करना बेहतर है। एक ऐसे व्यक्ति से बेहतर संपर्क करें जिसने ऐसी ही समस्या का सामना किया है। यदि आप असफल होने का जोखिम उठाते हैं, तो आप ठीक हो सकते हैं उन पुराने छात्रों से बात करें जिनके पास एक ही कठिनाइयां हैं और उनकी रणनीतियों को सुनें। यदि आप किसी के साथ टूट चुके हैं, तो पता करें कि दूसरों को आपके और आपके पूर्व व्यवहार के बारे में क्या सोचते हैं, आपको कुछ आश्चर्य हो सकते हैं आपके दोस्तों ने क्षितिज पर एक समस्या पर ध्यान दिया हो, यहां तक ​​कि इससे पहले कि आप इसे जानते थे।
  • आपसे प्यार करने वाले किसी व्यक्ति से बात करना, आपको अच्छी तरह से प्रचार करने में सक्षम बनाने में मदद कर सकती है, ताकि आपको अच्छी सलाह मिल सके।
  • अन्य लोगों के साथ अपनी योजना के बारे में बात करने से आप इसे पूरा करने का एक बेहतर मौका दे सकते हैं। अगर आप वास्तव में बताते हैं कि आप क्या करना चाहते हैं, तो आप खुद को प्रतिबद्ध करने के लिए अधिक इच्छुक होंगे, क्योंकि आप दूसरों के लिए जो भी करते हैं, उसके लिए आप जवाबदेह होना चाहते हैं। इस तरह, यदि आप योजना का सम्मान नहीं करते हैं, तो आप महसूस करेंगे कि आपने खुद को निराश किया है और यह किसके बारे में पता था।
  • इमेज का शीर्षक जीवित रहें जीवन में कदम 7
    7
    प्रस्ताव ले लो यह कदम स्वाभाविक रूप से आना चाहिए, यदि आपने पिछले वाले का पालन किया। उन्हें सम्मान करने के लिए कुछ समय ले लो, बाहर जाने के बजाय स्टूडियो में कुछ अतिरिक्त रातें कैसे बिताएं। कभी-कभी निर्णय लिया और अच्छा होगा बहुत कुछ कर सकता है। दूसरी बार आपको इस प्रक्रिया को सुविधाजनक बनाने के लिए अपने जीवन का पुनर्गठन करना होगा। यदि आप पढ़ाई शुरू करने से पहले स्काइप से लॉग आउट करते हैं, तो आपको अध्ययन सत्र समाप्त होने से पहले अपने दोस्तों के साथ लंबी बातचीत से अवशोषित नहीं किया जाएगा। सुर्खियों में लौटने की आपकी योजना को छोटे कदम उठाकर बनाया जा सकता है। आप एक दिन से दूसरे दिन में परिवर्तन नहीं कर पाएंगे, लेकिन छोटे और पर्याप्त परिवर्तन आपको सफलता के लिए प्रेरित करेंगे।
  • अपनी इच्छा शक्ति का समर्थन करने के सर्वोत्तम तरीकों में से एक यह है कि आप हर सफलता के लिए थोड़ा पुरस्कार दे, हालांकि यह छोटा हो सकता है। जब भी आप पढ़ते हैं, उसे एक स्लेट पर चिह्नित करें छोटी और लगातार पुरस्कारों के माध्यम से अपनी सफलता का ट्रैक रखने के लिए कुछ हासिल करने के सबसे प्रभावी तरीकों में से एक है। इस बारे में सोचें कि वीडियो गेम किस प्रकार संरचित है, आप अपने प्रयास और समय के लिए धन्यवाद कैसे प्राप्त करते हैं यदि आप अपने पसंदीदा गेम से प्रेरणा लेते हुए अपने पुरस्कार की रचना करते हैं, तो यह रणनीति आपकी आदतों को बदलने के लिए प्रभावी हो सकती है!
  • लाइफ में मेक ए रिवएबैक चरण 8 का शीर्षक चित्र
    8
    वसंत बुरी आदतों आपके पास दोषों की वास्तविक वजहें हैं समझने की जरूरतों और इच्छाओं को पूरा करने की उन्हें अच्छी आदतों में बदलना महत्वपूर्ण हो सकता है। आपका पसंदीदा वीडियोगेम आपको अधिक भावनात्मक पुरस्कार दे सकता है क्योंकि यह आपको कुछ पाने की अनुमति देता है: अंक, पुरस्कार, आदि। इसलिए, आपके लिए संतुष्ट महसूस करना आसान होता है, क्योंकि आपको ठोस परिणाम (अध्ययन के साथ क्या हो सकता है) के विपरीत है। जिन बोर्डों पर अंक प्राप्त करने के लिए आप स्कोर का अध्ययन करते हैं और पुरस्कारों का निर्धारण करते हैं, इसलिए गेम को पाने के लिए उन्हें थोड़ा आसान करना आपको समस्या का मुकाबला करने में मदद कर सकता है। यदि आप अपने आप को सांत्वना और वसा प्राप्त करने के लिए बहुत अधिक खाते हैं, तो अन्य चीजों के बारे में सोचें जो आपको आश्वस्त करते हैं और भोजन के बजाय उनका उपयोग करते हैं।
  • हर बुरी आदत एक वास्तविक आवश्यकता को संतुष्ट करती है, इसलिए आपका काम यह समझने की है कि इन जरूरतों को अपने आप को या किसी और को चोट पहुंचाने के बिना कैसे पूरा करना है इस तरह आप प्रगति न करने के बजाय अपने लक्ष्यों को प्राप्त कर सकते हैं।
  • इमेज का शीर्षक टाइप करें जीवन में वापसी करें चरण 9



    9
    उन लोगों का पता लगाएं, जो आपकी सहायता करेंगे। माता-पिता और अच्छे दोस्त आमतौर पर मदद कर सकते हैं हालांकि, उन लोगों से संपर्क न करें जिन्हें आपने इस स्थिति में रखा था। आगे बढ़ने से आपको रखने वाले लोगों पर कम ध्यान दें अरबाजारी का मतलब है कि उन्हें समय और ध्यान दें। हमारे द्वारा लड़ने की तुलना में आप क्या सक्षम हैं यह प्रदर्शित करने के लिए उस ऊर्जा का उपयोग करना बेहतर है। जब भी आप अपनी सूची में कुछ मिलता है, तो आप उनसे बात कर सकते हैं और समझ सकते हैं कि यह आपको अच्छा महसूस करता है और आपको सुधारने के लिए प्रेरित करता है।
  • बेशक, आपके पास शानदार रास्ते पर वापस अपने रास्ते पर समस्याएं होंगी यह स्वाभाविक है यही कारण है कि सकारात्मक और नकारात्मक क्षणों में किसी को आपकी योजना के बारे में बात करने के लिए उपयोगी होना चाहिए।
  • इमेज का शीर्षक, लाइफ में वापसी करें चरण 10
    10
    अपना सिर रखो और उस व्यक्ति पर विश्वास करने से इंकार कर दें, जो सोचते हैं कि आप स्पॉटलाइट पर वापस नहीं लौट सकते। हाँ, आप कर सकते हैं आप केवल एक ही है जो यह कैसे करना है जानता है। आप अतीत में सफल रहे हैं, इसलिए आपको यह पता करने के लिए सबूत हैं कि आप इसे फिर से कर सकते हैं अधिक ईमानदारी से आप स्वयं के साथ हैं, यह सही दिशा का चयन करना आसान होगा। कौन सा सही दिशा है? यही कारण है कि आप यात्रा के दौरान अच्छा लग रहा है, जब सच जुनून अपने प्रयासों कार्बोरेटर के लिए और इस प्रक्रिया में बहुत अधिक मज़ा (वास्तव में, आप यह कर चाहते हैं, भले ही मैं किसी भी पार्टी द्वारा निर्देशित नहीं किया गया) है कर देगा।
  • अपने लक्ष्यों के प्रति कार्य करना, यात्रा की सराहना करते रहना याद रखें। यह एक लड़ाई नहीं है, लेकिन रोमांचक रोमांच है, जो उतार-चढ़ाव से भरा होगा। अंत में, हालांकि, यह आपको उस जगह ले जाएगा जहां आपको रहना होगा
  • भाग 2

    सशक्त रहें
    इमेज का शीर्षक जीवन में वापसी बनाएं चरण 11
    1
    सकारात्मक दृष्टिकोण की कोशिश करें आप अपने आप को बदला लेने की कोशिश करते हुए आशावादी और सक्रिय होने के लिए ज़रूरी है हालांकि यह असंभव लगता है, खासकर अगर अपने प्रारंभिक बिंदु भयानक है, आप अगर आप moping और शिकायत करने के बजाय उसके चेहरे पर एक मुस्कान के साथ हर दिन काम तुम क्या चाहते प्राप्त करने की अधिक संभावना होगा। शिकायत करने के बजाय, जीवन की अच्छी चीजों के बारे में बात करें, जिन्हें आप कोशिश करने के लिए इंतजार नहीं कर सकते कभी-कभी यह आपको अच्छा महसूस करता है, लेकिन केवल अस्तित्व के नकारात्मक पहलुओं के बारे में सोच ही उन पर काबू पाने में कठोर पड़ जाएगी।
    • आशावादी और सौर लोगों में भाग लेने से आपकी सकारात्मक दृष्टिकोण हो सकती है। लेकिन यदि आप अपने आप को उन लोगों से घेरे हैं जो हर जगह सबसे खराब देखते हैं, तो आप उसी तरह महसूस करने के लिए अधिक इच्छुक होंगे।
  • जीवित रहें जीवन में एक वापसी के चरण 12
    2
    अपने आत्मसम्मान बढ़ाएं बेशक यह अपने आप को हरा करने के लिए आप अपने पूरे जीवन के पुनर्निर्माण के लिए है जब आसान है, लेकिन आप क्या आप अपने बारे में के बजाय प्यार सिर्फ तुम क्या बदलने की जरूरत पर ध्यान केन्द्रित करना है याद करने के लिए किया है। हालांकि यह आप क्या सुधार कर सकते हैं पर अपनी कमजोरियों और मेहनत की पहचान करने के लिए महत्वपूर्ण है, तो आप के रूप में ज्यादा वजन सभी कारणों से आप अपने आप को और सब कुछ है कि आप महान बनाता है क्यों मूल्य को याद करने की है। अपने सकारात्मक लक्षणों और उन चीजों की सूची बनाएं जिन पर आप उत्कृष्टता रखते हैं। इस सूची को अपने शब्दों और कार्यों के लिए और अधिक धन्यवाद देने के लिए कार्य करें
  • अपने आत्मसम्मान को बढ़ाने का एक तरीका उन चीजों को करना है जो आप अच्छे हैं। कुछ भी आपको उन गतिविधियों में श्रेष्ठ होने के बारे में बेहतर महसूस करेगा जो आप अपने आप को करते हैं
  • यदि एक तरफ अपने आप में एक वास्तविक सुरक्षा परिपक्व होने में लंबा समय लग सकता है, तो इसे बाहर प्रोजेक्ट करने के लिए दर्द नहीं होता है, तब भी जब आपको यह महसूस नहीं होता है। सीधे खड़े हो जाओ, अपना सिर पकड़ो और जमीन के बजाय आप के सामने देखो। अपने हाथों को अपने पक्ष में रखें, अपने आप को ताला लगाकर और नई बातचीत से बचने के बजाय अपने आप को संभावनाओं से खोलें। जितना अधिक आप अपने बारे में सुनिश्चित करने के लिए "ढोंग करें" उतना ही आप इस तरह से महसूस करेंगे।
  • मेक ए रिवएबैक इन लाइफ चरण 13
    3
    जिम्मेदार रहें अपने पिछले कार्यों और गलतियों का उत्तर देना महत्वपूर्ण है, जो आपको आज तक कहां लाया है। एक बार जब आप समझ गए और स्वीकार करें कि गलत क्या हुआ, तो आप पृष्ठ को तेज़ी से चालू कर सकते हैं। यदि आप अपनी समस्याओं के अन्य लोगों पर जोर से आरोप लगाते हैं, तो आप नहीं सोचेंगे कि आपके पास उन्हें हल करने का मतलब है। अगर आप उन पहलुओं की ज़िम्मेदारी लेते हैं जो आपके जीवन में नहीं हैं, तो आप सफलताओं और सकारात्मक लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए भी जिम्मेदार होंगे।
  • लाइफ में मेक ए रिएबैक स्टेप 14 शीर्षक वाली छवि
    4
    खुद के साथ बहुत सख्त न हो हालांकि ज़िम्मेदार होना ज़रूरी है, दूसरी तरफ, यह महत्वपूर्ण है कि आप अपने आप को देखभाल करें और अपने आप को माफ़ करें हर कोई गलती करता है, और आपको गलत तरीके से पीछा किया जाने के कारण आपको केवल हारने वाले या हारने वाला नहीं होना चाहिए। अपने आप को सहानुभूति, दया और करुणा से व्यवहार करें और आप समझेंगे कि पृष्ठ को चालू करना बहुत आसान होगा। यदि आप नीचे उतरते हैं, तो आत्मविश्वास और आशावादी महसूस करने में लगभग असंभव हो जाएगा, और इससे आप जो चाहें प्राप्त करने से रोकेगा।
  • खुद के साथ गंभीर होने के नाते अपने आप को दोष देने का पर्याय नहीं है। रचनात्मक आलोचना उपयोगी होती है, क्योंकि वे आपको मूल्यांकन करने देते हैं कि आप क्या करते हैं और समझते हैं कि यह काम कर रहा है या नहीं। वे समस्या को हल करने में आपकी मदद करते हैं बलात्कार का अर्थ है आत्म-यातना और यह बेकार है- आप पहले से ही पीड़ित हैं, और यह आपको कुछ अलग करने के लिए प्रेरित नहीं करेगा। अपने आप को या दूसरों को दोषी मानना ​​एक दुष्चक्र की ओर जाता है, अन्य बुरे अनुभवों के लिए उपजाऊ जमीन अगर एक समस्या एक से अधिक बार होती है, तो कारण पर ध्यान दें।
  • मस्तिष्क में एक वापसी की वापसी का शीर्षक चित्र 15
    5
    उन लोगों से पूछें जो आपको चोट पहुँचाते हैं वास्तव में पृष्ठ को चालू करने से पहले पुराने गलतियों के लिए मेहनत करना महत्वपूर्ण है उन लोगों के बारे में सोचो जिन्हें आपने गलत किया या अपने क्षणों में चोट लगी। एक व्यक्ति द्वारा माफी माँगने या एक पत्र लिखने का प्रयास करें। उनसे समझाओ कि क्या हुआ, इसके लिए आप वास्तव में खेद है। वे पूरी तरह से आप को माफ नहीं कर सकते हैं, या वे विश्वास नहीं कर सकते हैं कि आप अन्यथा साबित होने तक वास्तव में बदल जाएंगे, लेकिन यह आपको सुधारने के लिए एक कदम है।
  • यदि आप दूसरों को नुकसान पहुंचाए जाने के लिए दोषी महसूस करते हैं, तो आपको आगे बढ़ने के लिए आगे बढ़ना कठिन होगा। यद्यपि अतीत को भूलना मुश्किल है, लेकिन जिन लोगों को आपने चोट पहुंचाई है, उनसे माफी मांगना सही दिशा में एक कदम है और यह आपको मजबूत महसूस कर देगा
  • मेक ए रिवएबैक इन लाइफ स्टेप 16 नामक छवि
    6
    दूसरों की सहायता करें आप सोच सकते हैं कि यह आखिरी चीज है जो आप कर रहे हैं, क्योंकि आप अपने जीवन को मुश्किल से कर सकते हैं। लेकिन अगर आप उठने के लिए तैयार हैं और आप स्पॉटलाइट में वापस आ गए हैं, तो धीमा होने और एक व्यक्ति की ज़रूरत में मदद करने के लिए कुछ समय निकालें। यह आपके मित्र की तुलना में अधिक समस्याएं हो सकती हैं, जो एक पड़ोसी जो अकेला या एक ऐसा व्यक्ति महसूस करता है जो सुपरमार्केट में उच्च शेल्फ से नहीं मिल सकता।
  • दूसरों की मदद करने से न केवल उनके जीवन में कोई फर्क पड़ेगा आपको यह समझने की अनुमति होगी कि आपके पास समुदाय और विश्व की पेशकश करने के लिए बहुत कुछ है
  • टिप्स

    • जो तुम्हें मारता है वह आपको मजबूत बनाता है
    • याद रखें कि हर कोई गलती कभी-कभी करता है आइंस्टीन, उदाहरण के लिए, स्कूल से निष्कासित कर दिया गया था!
    • आपके पास मुश्किल दिन होंगे, लेकिन ये जानने के लिए सभी अनुभव हैं
    • कुछ फिल्में देखें जो आपको प्रेरणा देते हैं उदाहरण के लिए "छेद" आपको महसूस कर सकता है कि कुछ भी संभव है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com