अपने जीवन के हर दिन का आनंद कैसे लें

जीवन कठिन है चाहे परिवार, दोस्तों, काम पर या शायद नौकरी ढूंढने में असमर्थ हो, कई कारक हैं जो हमारे जीवन को अधिक कठिन बनाने में योगदान देते हैं। जीवन तनावपूर्ण है, लेकिन सौभाग्य से रोजमर्रा की ज़िंदगी की सबसे अनमोल चीज़ों को समझने के लिए बहुत कम उपाय हैं, जिसे हम कभी-कभी सराहना भूल जाते हैं।

कदम

अपने जीवन के हर दिन का आनंद लें शीर्षक वाला छवि चरण 1
1
बच्चों के लिए एक कार्यक्रम देखें इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि कार्यक्रम की आयु सीमा क्या है यह किंडरगार्टन से 11 वर्ष तक के बच्चों के लिए एक कार्यक्रम हो सकता है। आपके आस-पास के विश्व से ब्रेक लेने का सबसे आसान तरीका है यह बचकाना लग सकता है, लेकिन आज, अधिकांश बच्चों के कार्यक्रमों में थोड़ा हास्य है, जो कि एक बड़े दर्शकों द्वारा भी समझा जा सकता है। कई कार्यक्रम शैक्षणिक मूल्य और द्विभाषी वर्ण भी प्रदान करते हैं। आप बच्चे को खिलाने के दौरान कुछ नया सीख सकते हैं!
  • आपका जीवन चरण 2 का आनंद लें
    2
    Google पर जाएं! Google एक अद्भुत खोज इंजन है जो आपको किसी भी चीज़ पर छवियों, वीडियो और जानकारी तक पहुंचने देता है। दुनिया भर के विभिन्न स्थानों की खोज करने का प्रयास करें। देखें कि मैं Google मानचित्र पर कहां हूं। इन स्थानों के बारे में जानें उन वेबसाइटों की जांच करें जो उनके बारे में आश्चर्यजनक तथ्य बताते हैं उन लोगों की टिप्पणियां पढ़ें जिन्होंने उनसे मुलाकात की। छवियों की खोज करें और फिर तय करें कि क्या आप किसी विशेष स्थान पर जाना चाहते हैं। अपने शोध को एक छोटी सी डायरी में पोस्ट करें न सिर्फ पृथ्वी पर इन अविश्वसनीय स्थानों को उजागर करने के लिए, बल्कि यह देखने के लिए कि आपने कब शुरू किया है, आप कितना सीख चुके हैं! आपको पता चल जाएगा कि आपके भविष्य के लिए या शायद रहस्यों के साथ एक द्वीप है जो विज्ञान से परे है। दुनिया तुम्हारी है, और इसे बेहतर जानना आपके जीवन के बारे में स्पष्ट बातें करने के बराबर है।
  • अपने जीवन के हर दिन का आनंद लें शीर्षक वाला छवि चरण 3
    3
    कुछ नया खाओ यह कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप एक असाधारण शेफ हैं या शायद आप किसी पेशेवर शेफ से ऑर्डर करना पसंद करते हैं: सिर्फ एक फ़ोन कॉल या रेस्तरां में जाने के लिए आपको कुछ नया स्वाद देने की ज़रूरत है! आप एक स्थानीय पकवान की कोशिश कर सकते हैं जिसे आप पहले कभी नहीं खाया और संभवत: किसी अन्य संस्कृति से पकवान का स्वाद लेते हैं। नई संभावनाएं खोलें, नए जायके के साथ तालु को चिढ़ा और दुनिया को क्या चखने वाला है - यह कुछ पाक कलाओं को खोजने का एक शानदार तरीका है जिसे आप अनुभव नहीं करेंगे।
  • आपका जीवन चरण 4 का आनंद लें
    4
    लक्ष्य निर्धारित करें आप यह महसूस करेंगे कि आप समय पर बिल का भुगतान, और बड़े लक्ष्यों को प्राप्त करने, जैसे कि ऋण को समाप्त करने सहित, सबसे छोटे लक्ष्य प्राप्त कर रहे हैं। यह महत्वपूर्ण है कि सब कुछ के लिए काम करने योग्य है, इसलिए हतोत्साहित न करें। कम से कम 20 गोल लिखें जो आप अगले वर्ष में प्राप्त करना चाहते हैं और उस पर कार्य करें। अपने जीवन को बदलने के लिए नए साल के प्रस्तावों की प्रतीक्षा न करें हर दिन एक लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए छोटी प्रगति करें आपको जो मिला है उसके लिए खुश रहें, क्योंकि आपने इसे किया था! जब आप वांछित गंतव्य पर पहुंचें तब अपने आप को एक उपहार दें



  • अपने जीवन के हर दिन का आनंद लें शीर्षक वाला छवि चरण 5
    5
    अपने आप के साथ सहज महसूस करें कुछ भी नहीं, चाहे वह धन या कुछ भी हो, यदि आप अपने आप से असंतुष्ट हैं, तो आपको खुश कर देगा। यहां तक ​​कि सबसे धनी कभी-कभी सौन्दर्यपूर्ण सर्जरी का सहारा लेते हैं, आत्मसम्मान प्राप्त करने की कोशिश करते हैं जो केवल भीतर से प्राप्त किया जा सकता है।
  • आपका जीवन चरण 6 पर आनंद लें
    6
    अतीत की गलतियों को स्वीकार करें आइए अनुभवों को आपको एक मजबूत और बुद्धिमान व्यक्ति बनाते हैं। यह एक समस्या है, अगर आप उसी गलतियों को दोहराते रहें किसी के अतीत से सबकुछ स्वीकार करना आसान होता है, लेकिन उससे बचा नहीं जा सकता है। क्या हुआ है इसे बदलना संभव नहीं है। हालांकि अतीत में विनाशकारी या दर्दनाक हो सकता है, यह भविष्य है जो हमारे सामने केवल एक ही प्रभाव डाल सकता है। इस कारण दुखद घटनाओं का लाभ उठाने के कारण ऐसे समूहों में शामिल होने का कारण है जो उद्देश्य को रोकने / समर्थन करने के लिए है। याद रखें कि जो भी आप कर रहे हैं वह बेहतर कल के लिए उपयुक्त होना चाहिए। अतीत को पुनर्जीवित न करें यदि आप अपने भविष्य की तुलना में अतीत के बारे में अधिक सोचते हैं, तो शायद आपको एक पेशेवर, आपके परिवार का एक सदस्य या चर्च की मदद लेनी चाहिए, जिनके साथ आप अपने सुंदर जीवन के साथ आगे बढ़ने के लिए आवश्यक ड्राइव खोजने के लिए बोल सकते हैं।
  • आपका जीवन चरण 7 का आनंद लें
    7
    याद रखें कि आपसे प्यार है और हम प्यार करने के लिए जीते हैं इस दुनिया में लोग हैं जो आपसे प्यार करते हैं, भले ही आप एक दूसरे को नहीं जानते हों यह एक दूर के पारिवारिक सदस्य हो सकता है या, संभवतः, एक अजनबी जो आपकी संभावित पर विश्वास करता है। पता है कि आप प्यार करते हैं और अपने आस-पास के लोगों के लिए इस प्रेम को प्रसारित करते हैं ताकि आप उन फलों को इकट्ठा कर सकें जो मानवीय अच्छाई और आत्म-समर्पण का उदाहरण हैं। आपको खुद को पूरी तरह से प्यार करने के लिए प्यार करना चाहिए पहचानो कि आपके पास "अनमोल" मान है धन की कोई भी राशि नहीं है जिसका उपयोग किसी के जीवन को सकारात्मक तरीके से बदलने के लिए किया जा सकता है। एक हाथ उधार देने के लिए या बस किसी को सुनो पहली कोशिश करो यहां तक ​​कि अगर आप उस व्यक्ति नहीं हैं जो आप आज ही बनना चाहते हैं, तो अपने आप से प्यार करें और उस व्यक्ति से प्रेम को उत्तीर्ण करें जिसे आप कठिन बनने की कोशिश कर रहे हैं।
  • टिप्स

    • हमारे सभी के लिए नकारात्मक विचार नकारात्मक हैं जब आप नकारात्मक विचार करते हैं, तो आप को कुछ पसंद करें। कुछ चीजें जो आपसे प्यार करती हैं और कुछ करने के लिए कुछ सकारात्मक प्रयास करने का प्रयास करें। इन विचारों के साथ विलंब न करें मजबूत हो और आगे बढ़ें
    • मुस्कान. यदि आप चाहें तो सब कुछ सुधार सकता है पंजीकरण करके आप अपने वर्तमान को संशोधित नहीं करेंगे। लेकिन कड़ी मेहनत और असली मुस्कान कल के लिए आपका उपहार होगा
    • स्वस्थ खाओ इसका मतलब यह नहीं है कि चीनी के बिना सब्जियों और कैंडी के अनंत काल तक अपने आप को निंदा करे। स्वस्थ विकल्प के साथ संयोजन करके आप अपने पसंदीदा चीजों का आनंद ले सकते हैं वसा में उच्च खाद्य पदार्थ शरीर को आलसी और थका हुआ बनाते हैं, जो हर दिन का सबसे अधिक लाभ उठाने के लिए प्रतिफलकारी होता है।

    चेतावनी

    • यदि आपके पास किसी प्रकार की आत्महत्या की प्रवृत्ति है, तत्काल मदद के लिए तत्काल सहायता हॉटलाइन या पुलिस को कॉल करें, ताकि आप बेहतर महसूस कर सकें और प्रकाश को अपने जीवन में वापस लाने में मदद कर सकें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com