अपने जीवन के लिए एक नई शुरुआत कैसे करें

कभी-कभी किसी व्यक्ति के जीवन में एक पल आती है जब हम एक नए रास्ते पर जाने का फैसला करते हैं (उम्मीद है कि बेहतर जीवन की ओर) एक नया जीवन शुरू करना लगभग असंभव लग सकता है, खासकर यदि आप कठिन समय के माध्यम से रहे हैं लेकिन यह निश्चित रूप से संभव है! नीचे दिए गए लेख को पढ़ने के लिए पता करें!

कदम

अपनी जीवन शैली को पुनः आरंभ करने वाला चित्र शीर्षक 1
1
आप जो भी हो उसके लिए स्वीकार करें यह कदम सबसे कठिन में से एक है, लेकिन आपको कोशिश करना है कहते हैं: "मैं सुंदर हूँ और मैं खुद से प्यार करता हूं कि मैं क्या हूं" दर्पण के सामने एक दिन में दस बार। यह मूर्खतापूर्ण लग सकता है, लेकिन यह वास्तव में मदद करता है! एक बार जब आप खुद को स्वीकार कर सकते हैं, तो आप दूसरों को स्वीकार कर सकते हैं उन चीजों के बारे में सोचें जो आप अपने बारे में प्यार करते हैं और उन्हें जोर से दोहराएं, उदाहरण के लिए: "मैं एक महान नृत्यांगना हूँ" या "एक शेफ के रूप में मैं शानदार हूं"।
  • रिटायर आपका लाइफ चरण 2 शीर्षक वाला छवि
    2
    एक नया शौक खोजें एक नया शौक ढूंढ़ने से आपको अपने आप को विचलित करने में मदद मिलेगी और इस तरह आप बुरे कार्यों से दूर रहें। ड्राइंग, नृत्य, खेल खेल, या तैराकी जैसी नई चीजों की कोशिश करें। नए विचारों को खोजने के लिए कुछ शोध ऑनलाइन करें, या समाचार में प्रेरणा लेना या कुछ मित्रों से सलाह मांगना।
  • छवि को पुनः आरंभ करें आपका जीवन पुनः आरंभ करें चरण 3
    3
    अपनी स्वच्छता का ख्याल रखना साफ कपड़े पहनें, अपने दाँत ब्रश करें, अपनी दाढ़ी काट लें, एक शॉवर लें, अपने बालों को कंघी करें और हर दिन दुर्गंधहारक का उपयोग करें। इसे करने से आपको अच्छा लगेगा, और जब ऐसा होता है, तो दूसरों की आपकी प्रशंसा होगी
  • छवि को पुनः आरंभ करें आपका जीवन पुनः आरंभ करें चरण 4
    4
    अशिष्ट भाषा, पीने और धूम्रपान का उपयोग करना बंद करो वे सभी बुरी आदतें हैं जो आपको अपने परिचित लोगों पर अच्छी छाप नहीं दे पाएंगी।
  • छवि को पुनः आरंभ करें आपका जीवन पुनः आरंभ करें चरण 5
    5
    वह अपने सिर के साथ ऊपर उच्च चलता है अपने आप को सुनिश्चित करें! दुनिया के लिए मुस्कान और गौरव के साथ चलना



  • अपने जीवन को पुनः आरंभ करने वाला चित्र शीर्षक चरण 6
    6
    किसी भी बुरे दोस्त से बचें वे आपको प्रभावित कर रहे हैं यदि आप से बचने नहीं करते हैं, तो आप वापस लौटने के बिंदु और शीर्षक समाप्त हो जाएगा।
  • छवि को पुनः आरंभ करें आपका जीवन पुनः आरंभ करें चरण 7
    7
    अच्छा हो अपनी सारी दयालुता को काम पर रखो दूसरों के साथ व्यवहार करें कि आप उन्हें कैसे व्यवहार करना चाहते हैं मददगार रहें और अपने आप को दूसरे व्यक्ति के जूते में डाल दें अगर आप किसी ऐसे व्यक्ति को जानते हों जो मुश्किल स्थिति का सामना कर रहे हों समझने की कोशिश करो कि लोगों को उनकी मदद करने से पहले कैसा महसूस होता है। कहते हैं: "नमस्ते" हर दिन एक नए व्यक्ति के लिए, और हमेशा नमस्ते कहने की कोशिश करते हैं, वे भी सिर हिलाया करते हैं।
  • छवि को पुनः आरंभ करें आपका जीवन पुनः आरंभ करें चरण 8
    8
    विश्वास करो और आशा मत खोना इसके बिना आप खो जाएंगे
  • छवि को पुनः आरंभ करें आपका जीवन पुनः आरंभ करें चरण 9
    9
    उपयुक्त कपड़े पहनें अपने आप पर ध्यान आकर्षित करने के लिए तैयार मत करो, आप एक ऑब्जेक्ट या एक बिलबोर्ड नहीं हैं, तो क्यों अनुपयुक्त पोशाक? आप अभी भी निम्नलिखित फैशन तैयार कर सकते हैं। अपने टी-शर्ट पर अशिष्ट अभिव्यक्ति से बचें, जैसे कि "Va @ # $% ^ ulo!"
  • टिप्स

    • वह व्यक्ति बनाएं जिसे आप बनना चाहते हैं अगर आप इसे पर्याप्त चाहते हैं तो आप कुछ भी कर सकते हैं! खरोंच से शुरू करें अपने अतीत को साफ़ करें और जितना चाहें उतना ही जीवित रहें।
    • किसी के लिए मत बदलो, लेकिन खुद को।
    • अधिक मुस्कान यह आपको सुपर सुरक्षित भी दिखाई देगा, भले ही आप नहीं थे, और आप अपने आस-पास के लोगों के लिए अधिक अनुकूल दिखाई देंगे।

    चेतावनी

    • बुरा कंपनियों में शामिल न करें
    • अशिष्ट भाषा का प्रयोग न करें - लोगों को शाप देने के लिए आप की बुरी छवि पैदा होगी, और वे आपको एक असभ्य व्यक्ति, यहां तक ​​कि अपने माता-पिता के रूप में देखेंगे!
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com