कैसे ठीक से चलना

इसे इस तरह रखो, चलना अच्छा है। यह मूड पर प्रभावी प्रभाव के साथ कम प्रभाव व्यायाम का एक रूप है, जिसमें अवसाद से राहत दिलाने के सिद्ध सिद्ध शामिल हैं। आगे के अध्ययनों से पता चला है कि ऐसे देशों में जहां लोग अधिक चलते हैं, मोटापे की दर उन लोगों की तुलना में कम है, जहां से मशीन परिवहन के एक साधन के रूप में अधिक बार उपयोग की जाती है। दूसरे शब्दों में, चलने से आप खुश हो सकते हैं और वापस आकार में आ सकते हैं, इसलिए आरंभ करने के लिए पहले कदम पर जाएं। जब आप कर लेंगे, तो कंप्यूटर बंद करें, अपने स्नीकर्स पर रख दें और चले गए!

कदम

भाग 1

शारीरिक गतिविधि करने के लिए अच्छी तरह से चलना
1
जैसा कि आप चलते हैं, अपनी पीठ सीधे और अपनी आसन को सीधे रखें यहां तक ​​कि अगर हर कोई अपनी गति है, बस अपने चलने में सुधार के लिए कुछ सरल नियमों का पालन करें। पहली चिंताओं आसन अपने सिर को सीधा रखें, अपनी पीठ सीधी और घुटने पर चलना, इस तरह आपके शरीर के वजन को रीढ़ की हड्डी के द्वारा संतुलित किया जाएगा और आप बेहतर साँस लेने में सक्षम होंगे, क्योंकि आप डायाफ्राम पर दबाव डाला होगा।
  • अपनी पीठ के रूप में चलने की अपनी इच्छा का विरोध करें लंबे समय में एक गलत आसन वापस दर्द, कठोर गर्दन और अन्य गंभीर रोगों के कारण हो सकता है।
  • 2
    ठीक से चलने के लिए बछड़ों, बैक हैमस्ट्रिंग और क्वैड्रिप्स का प्रयोग करें। ऐसा करने के लिए आपको पैर की सभी मांसपेशियों के समूह का उपयोग करना होगा, सिर्फ एक ही नहीं। चलते समय, अपने आप को अपने पीछे पैर के साथ धक्का देकर पीछे की सांसों और क्वाड्रिसप्स का इस्तेमाल करके कल्पना करें, जो आपको दूसरे पैर की एड़ी की ओर पेश करता है। पैदल चलने के दौरान पैर की तरफ से पैर की तरफ घुमाएं यह आपके बछड़ों की मांसपेशियों को कार्रवाई में डालता है, अपने पैरों को हर कदम पर सही कोण पर रखने के लिए उनका उपयोग करें
  • 3
    अपने कंधों को वापस लाओ, लेकिन उन्हें आराम से रखें यद्यपि अधिकांश मांसपेशियों को आपको पैदल चलने की आवश्यकता होती है, हालांकि वे मूल और पैरों में होते हैं, फिर भी आपको ऊपरी भाग के आसन को नियंत्रित करना चाहिए। कंधों को आराम से रखते हुए, लेकिन पीछे की ओर से कुछ कंधे से बहुत सारे फायदे ला सकते हैं। यह एक स्थिर "ऊर्ध्वाधर स्तंभ" को बनाए रखने की अनुमति देता है, जो गर्दन से कूल्हे तक जाता है। पीछे की ओर रखते हुए और उठाया गया झनने, चलने के दौरान पीठ के काम को कम कर सकते हैं, लंबे समय तक ज्यादा नुकसान को रोकने में। यह एक अच्छी आदत भी है, जो एक गिरने की स्थिति को रोकने में सक्षम है जिससे पीठ दर्द हो सकता है।
  • अंत में, यह कहना अच्छा है कि कंधों को थोड़ा पीछे की ओर भी बढ़ाना भी अधिक सुंदर दिखता है - यह आसन शक्तियों और आत्मसम्मान को प्रोजेक्ट करता है जब आप चल रहे हैं, तो आप एक साधारण व्यक्ति क्यों लग रहे हो, जब आप किसी भी पीठ की समस्याओं से बचते समय खूबसूरती से देख सकते हैं?
  • 4
    जब आप फांसी कर रहे हैं, तो अपने हाथों में घुमाएं कई लोगों के लिए यह एक प्राकृतिक कार्रवाई है चलते समय, हथियारों को स्वाभाविक रूप से कूल्हे पर लटका दें, उन्हें छोटे मेहराब बनाने में दोबारा शुरू करना चाहिए। जितनी तेज़ी से आप जाते हैं, उतने मेहराब में वृद्धि होती है। चलने के दौरान हथियारों को स्थानांतरित करना स्वाभाविक है, अध्ययन से पता चलता है कि यह प्रगति की दक्षता को बढ़ाता है, जिससे आप अपने हथियारों को अभी भी रखते हुए उसी चयापचय ऊर्जा के साथ आगे बढ़ सकते हैं। इसलिए अपनी बाहों को स्विंग करने से डरो मत, जैसा कि आप चलते हैं और चिंता मत करो, आप एक सैनिक की तरह नहीं दिखेंगे।
  • यदि मौसम परमिट देता है तो अपने हाथों को अपने जेब से बाहर रखने की कोशिश करें इस तरह आप हथियारों के झूलते हुए आने वाले लाभों को समझ सकेंगे, अर्थात, आप तेजी से और अधिक समय तक चलेंगे।
  • 5
    थोड़ा गर्म होने के साथ शुरू करें पैदल चलने के दौरान पहले कुछ मिनटों के लिए, एक निरंतर और आरामदायक लय बनाए रखने की कोशिश करें, जबकि शरीर को ऊपर उठता है। कल्पना कीजिए कि 100% उच्चतम गति का प्रतिनिधित्व करता है जो आप चलने से पहले पहुंच सकते हैं, और कुल 50-60% चलने की कोशिश करें। एक सामान्य नियम के रूप में, गर्मजोड़ के दौरान आप सामान्य रूप से बोलने में सक्षम हो सकते हैं और बहुत अधिक सांस न खोए बातचीत कर सकते हैं।
  • यह दिखाया गया है कि वार्मिंग कार्डियोवस्कुलर शारीरिक गतिविधि के दौरान प्रदर्शन को बेहतर बनाता है।
  • 6
    हीटिंग के बाद पिच की गति बढ़ाता है जब आप तैयार महसूस करते हैं, तो 70-80% कदम उठाएं। जितनी जल्दी हो सके उतनी ही आपके आसन को सही रखें इस गति पर आप शायद एक बेदम में श्वास शुरू कर देंगे, लेकिन बहुत ज्यादा नहीं। आप अभी भी बातचीत करना जारी रख सकते हैं, भले ही कठिनाई के साथ।
  • गति बढ़ाने के दौरान लंबी और अनैसर्गिक प्रगति शुरू करने से बचें प्रगति के आयाम में वृद्धि ने पैर की मांसपेशियों को बढ़ाया और मुख्य को अस्थिर कर दिया, लंबे समय में समस्याओं को लेकर।
  • हृदय स्वास्थ्य में सुधार करने के लिए, गरम करें और इस गति को कम से कम 30 मिनट, सप्ताह में पांच बार रखें। अध्ययन बताते हैं कि दिन के दौरान इस तीस मिनट के सत्र को छोटे भागों में विभाजित करना संभव है। शारीरिक गतिविधि की प्रभावशीलता दोनों ही मामलों में समान है, बशर्ते कुल अवधि समान होती है।
  • 7
    शीतलन अभ्यास करें और चलना समाप्त करें। कम से कम तीस मिनट के लिए एक उच्च गति रखने के बाद, आप अपनी गति को कम कर सकते हैं जब तक यह वार्मिंग को वापस नहीं आता। इस गति से कम से कम 5-15 मिनट के लिए चलें। तीव्र पैरों के अंत में एक शीतलन सत्र दिल की धड़कन को सामान्य गति से धीरे-धीरे (अन्तराल के बजाय) लाने की अनुमति देता है।
  • यह अंतिम बिंदु पर विचार करना महत्वपूर्ण है। व्यायाम के बाद जितना अधिक आप बेहतर महसूस करेंगे, जितना अधिक आप लगातार इसे दोहराने के लिए तैयार होंगे। तो एक अच्छा शीतलन सत्र आपको लंबे समय तक अपने अभ्यास की दक्षता में सुधार करने में मदद कर सकता है।
  • भाग 2

    परे जाएं
    1
    आराम से जूते खरीदें यदि आप व्यायाम व्यायाम शुरू करने की योजना बनाते हैं जिसमें एक दैनिक चलना शामिल है, तो आपको आराम से जोड़ी खरीदने पर विचार करें यदि आपके पास पहले से ही नहीं है जूते की एक अच्छी जोड़ी प्रदर्शन में सुधार कर सकते हैं, आसन को सुधार कर और आपको आराम से चलने की इजाजत दे सकते हैं। ऐसे जूते चुनें, जो आपको अच्छी स्थिरता प्रदान कर सकते हैं, अपने पैरों को सीधे रखने के लिए पैड के साथ, आपकी ऊँची एड़ी की रक्षा के लिए जब आप कदम उठाते हैं और टखनों को नुकसान पहुंचाने के लिए अच्छा समर्थन करते हैं। आप खेल के सामान के भंडार में अधिक जानकारी मांग सकते हैं, क्लर्कों के लिए जो फुटवियर विभाग से निपटते हैं
    • यदि आपके पास सही जूते नहीं हैं तो आपको अपना दैनिक चलना छोड़ना होगा। यहां तक ​​कि अगर एक नया जूता प्रदर्शन में सुधार लाता है, तो सच्चाई यह है कि जूते की एक जोड़ी बस आराम से आराम कर सकती है, जब आप इस गतिविधि को पूरा करने के लिए चलते हैं।
  • 2
    चलने के लिए उपयुक्त पोशाक जहां तक ​​कपड़ों का संबंध है, वहां चलने के दौरान कुछ बातों को ध्यान में रखना है। आप शायद पसीना लेंगे, लेकिन एक साधारण कपास टी-शर्ट के साथ आप कई समस्याओं का समाधान करेंगे, यह आपको पसीने को आसानी से अवशोषित करेगा। उन पैंट पर डाल देना याद रखें जो आपको लुभाने से नहीं रोकते हैं आप एक सूट या शॉर्ट्स का उपयोग कर सकते हैं, लेकिन एक आरामदायक जींस भी ठीक हो सकती है। अंत में मौसम के आधार पर ड्रेस अप करने के लिए याद रखें, ताकि खराब मौसम या गर्मी के कारण आपकी शारीरिक गतिविधि को पहले से बाधित न करें।
  • चलने के लिए विशेष खेल उपकरण खरीदने की आवश्यकता नहीं है लाइक्रा पैंट पहनने का लगभग कोई लाभ नहीं है, जब तक आप "गंभीर" नहीं होना चाहते। नए लोगों को खरीदने के बजाय, आपके पास पहले से ही खुद के कपड़ों का उपयोग करना बेहतर होता है
  • 3



    एक यात्रा कार्यक्रम विस्तृत करें जो आप चाहते अभ्यास के स्तर के साथ प्रदान कर सकते हैं। जिस स्थान पर आप चलते हैं, वह व्यायाम जितना तेज़ी से आपके पास हो उतना ही व्यायाम के लाभों को प्रभावित कर सकते हैं। सरलतम स्तरों से शुरू करने के लिए बेहतर जैसे-जैसे आप और अधिक आत्मविश्वास प्राप्त करते हैं, आप अधिक जटिल या अधिक मार्गों को चुनकर खुद को चुनौती दे सकते हैं।
  • पहाड़ियों को पार करना एक उत्कृष्ट व्यायाम है। विशेष रूप से, यह मांसपेशियों और जोड़ों के प्रतिरोध को बढ़ाता है, विशेष रूप से टखने वाले, जो चरणों के दौरान पैरों का समर्थन करना चाहिए। पहाड़ियों से संपर्क करें जैसे कि आप जिम में डंबल्स के एक सेट के पास आ रहे हैं, धीरे-धीरे कठोर मार्गों से ट्रेन करें, जब तक कि आप जल्दबाजी में सब कुछ करने के बजाय अपने लक्ष्य तक पहुंचते हैं।
  • 4
    चलने से पहले कुछ खींचने के लिए कुछ समय निकालें यहां तक ​​कि अगर यह चलने, भारोत्तोलन या चढ़ाई के रूप में गहन अभ्यास नहीं है, तो चलना खतरनाक हो सकता है। चोट की संभावना कम करने के लिए, व्यायाम से पहले और बाद में कुछ खींचने में हमेशा बेहतर होता है। अपने पैरों और बाहों को फैलाने में 5-10 मिनट का समय लें, इससे आपको अधिक सहज महसूस होगा और आप लंबे समय तक फिट बैठेंगे।
  • याद रखें कि यदि आपको पीठ दर्द या गठिया जैसी पुरानी बीमारियों से पीड़ित हैं, तो बढ़ने के बढ़ने के लाभ।
  • चूंकि पैरों की मुख्य मांसपेशियां हैं जिन्हें आप चलते समय इस्तेमाल करते हैं, इसलिए आपको शरीर के निचले हिस्से को खींचने के लिए विशेष ध्यान देना होगा। ऊपरी शरीर और मुख्य को फैलाना भी महत्वपूर्ण है, खासकर यदि आप इन क्षेत्रों में पुराने दर्द से ग्रस्त हैं यहाँ कुछ खींच व्यायाम आप कोशिश कर सकते हैं:
  • अपने पैरों पर जांघ खींचते हुए
  • घुटने की पीठ कंधे को दबाए हुए, आप उल्टे कुत्ते की योग स्थिति का उपयोग कर सकते हैं
  • बछड़ों की लम्बाई
  • पीठ को खींचकर, आप बिल्ली का योग और मगरमच्छ का उपयोग कर सकते हैं।
  • कंधे को लंबा करना
  • 5
    समय के साथ धीरे-धीरे गति और दूरी बढ़ाने की कोशिश करें। यह गतिविधि बहुत जल्दी से बहुत से लाभ लाती है, खासकर अगर आप व्यायाम करने के लिए उपयोग नहीं करते हैं आप एक अच्छे मनोदशा, अधिक महत्वपूर्ण महसूस करेंगे और आप अपना वजन कम कर देंगे (जब तक कि आप व्यायाम के दौरान उपयोग की जाने वाली ऊर्जा की भरपाई के लिए अधिक खाने का निर्णय नहीं लेते) इन लाभों को बढ़ाने के लिए आपको यात्रा की दूरी और कदम की गति को बढ़ाना होगा। किसी भी अन्य शारीरिक गतिविधि की तरह चलने पर विचार करें, धीरे-धीरे अपने लक्ष्यों को बढ़ाएं और समय के साथ आप उन परिवर्तनों से हैरान होंगे जिन्हें आप साक्षी करेंगे।
  • भाग 3

    अपनी प्रतिबद्धताओं के बीच व्यायाम की अवधि दर्ज करें
    1
    परिवहन लेने से बचें, जब भी आप चाहते हैं, पैदल चलें। फिट रखने के लिए बस चलने का यह एक अच्छा विचार है, लेकिन जब भी आप को स्थानांतरित करने की आवश्यकता होती है, तो आप चलने के लिए चुनकर दैनिक खर्च कर सकते हैं। इसके अलावा, चूंकि यह मनोदशा में सुधार लाता है, आप अपने गंतव्य पर पहुंचने के लिए महत्वपूर्ण, ऊर्जावान और अपने सर्वश्रेष्ठ देने के लिए तैयार होंगे। यदि आप दिन के दौरान पर्याप्त चलते हैं, तो आपको व्यायाम करने की ज़रूरत नहीं है! यहां कुछ अवसर हैं जब पैदल चलना बेहतर होता है।
    • दैनिक प्रतिबद्धताओं अगर आप (या आप बस या स्टेशन पर जा सकते हैं) आप कर सकते हैं और घर पर चलने का फैसला कर सकते हैं। न केवल आप व्यायाम करेंगे, लेकिन प्रदूषण के मामले में आप पर्यावरण पर अपना प्रभाव कम कर देंगे।
    • दुकानें। कई लोग दुकानों या सुपरमार्केट में कई हफ्ते जाते हैं, यदि आप इस मौके का उपयोग करने के लिए चलना सीखते हैं, तो आप पहले चरण का उपयोग करने में सक्षम होंगे, और शॉपिंग बैग के दौरान घर लौटने पर अतिरिक्त होगा।
    • मित्रों के घर पर जब आपके पास एक दोस्त से मिलने का अवसर होता है, तो ड्राइविंग के बजाए अपने घर चले जाओ। इस तरह आप एक अच्छे मनोदशा में पहुंचेंगे और आपके पास मज़ेदार होने के लिए बहुत अधिक ऊर्जा होगी।
  • 2
    मनोरंजन के एक रूप के रूप में इस गतिविधि का उपयोग करें जैसा कि पहले उल्लेख किया गया है, पैर पर अपने गंतव्य तक पहुंचने के लिए हमेशा सबसे अच्छा होता है, लेकिन आपको चलने का कोई कारण नहीं है, जब आप चाहें तब आप ऐसा कर सकते हैं आप थोड़ा आराम करने के लिए (जब तक मौसम इसे अनुमति देता है) चल सकते हैं। यह हमेशा एक अच्छा विचार है कि घर छोड़कर ताजा हवा की सांस ले और देखें कि दुनिया को क्या करना है। सोफे पर यह सब बर्बाद करने के बजाय आप एक अच्छा मनोरंजन के लिए अपने कुछ खाली समय आरक्षित कर सकते हैं लंबे समय में आपको पता चल जाएगा कि टीवी देखना ज्यादा संतोषजनक है।
  • आप "अन्वेषण" करने का अवसर ले सकते हैं मार्गों और सड़कों पर वेंचर आउट करें, जिन्हें आप स्कूल या काम से वापस नहीं जानते हैं। आपको छिपे हुए रहस्यों, उपयोगी शॉर्टकट्स की खोज होगी और आप उन जगहों को देखेंगे जिन्हें आपने नहीं सोचा था कि अस्तित्व में है।
  • 3
    इस गतिविधि के सामाजिक अवसर यदि आप पूरे दिन घर पर रहना चाहते हैं तो नए लोगों से मिलना बहुत कठिन है, इसलिए चलना शुरू करना बेहतर है! शॉपिंग सेंटर, सिटी मार्केट और मुख्य सड़कों जैसे सार्वजनिक स्थानों पर चलना नए दोस्तों को दिखाने और बनाने का एक शानदार तरीका है। यह आपको अपनी शारीरिक उपस्थिति के साथ बस समुदाय में भाग लेने की अनुमति देगा। देखने और देखने के छोटे सुखों को भूलना आसान है, खासकर यदि आप नियमित रूप से बाहर नहीं जाते हैं, तो अपने जूते ले जाएं और सवारी के लिए बाहर जाएं
  • चलना आपके शेल से बाहर निकलने का एक शानदार तरीका है यदि आप शर्मीली व्यक्ति हैं हालांकि नए लोगों को जानना अधिक प्रभावी तरीके हैं, चलना उन लोगों के लिए सबसे अच्छा विकल्प है जो लंबे समय से लूप से बाहर हो चुके हैं और धीरे-धीरे अपने स्वयं के सामाजिक जीवन को फिर से शुरू करना चाहते हैं। जब आप बाहर हैं तो किसी के साथ बातचीत करने की संभावना हमेशा होती है चलने के प्रभावों के कारण, आप अधिक महत्वपूर्ण और ऊर्जावान होंगे।
  • 4
    अपने स्वरूप को बेहतर बनाने के लिए चलो। उचित रूप से चलना उपस्थिति पर सकारात्मक प्रभाव पड़ता है। शुरू करने के लिए, सामान्य रूप से स्वास्थ्य में सुधार और, किसी अन्य प्रकार के व्यायाम के लिए, यह आपको अपना सेक्स अपील बढ़ाने के लिए, वजन और मूर्ति की मांसपेशियों को खोने की अनुमति देता है लेकिन अधिक है, अगर आप सही तरीके से चलते हैं तो आप एक अच्छी स्थिति विकसित करने में सक्षम होंगे। लोग हमेशा अधिक आकर्षक लगते हैं जब वे खड़े होकर, जब वे ढहते हैं। महिलाओं के लिए, ऊपर सूचीबद्ध लाभों के अतिरिक्त, एक और है: छाती को आगे ले जाने के दौरान आगे बढ़ते समय यह अधिक समृद्ध दिख सकता है।
  • व्यर्थ मत महसूस करो क्योंकि आप अपना स्वरूप सुधारने में समय और ऊर्जा खर्च कर रहे हैं। शारीरिक आकर्षण एक वास्तविक तथ्य है, और यह अन्य लिंग के साथ सफल होने के लिए एक अनिवार्य घटक है, इसलिए इसे अनदेखा नहीं करना चाहिए।
  • 5
    स्थिर रहें कोई भी बात नहीं है कि आप अपने सभी दैनिक कार्यों में अपने व्यायाम को शामिल करने का फैसला कैसे करते हैं, महत्वपूर्ण बात यह है कि इसे आगे बढ़ाना है। शारीरिक गतिविधि के प्रभाव बेहतर हैं, यदि आप इसे नियमित रूप से अभ्यास करते हैं यदि आप लंबे समय से चलना शुरू करते हैं और फिर एक महीने के लिए कुछ भी नहीं करते हैं, तो आपको स्वास्थ्य, मनोदशा या उपस्थिति के संदर्भ में कई नतीजे नहीं मिलेगा, इसमें सप्ताह में पांच बार चलने में कम से कम 45 मिनट लगते हैं। एक नियमित सेट करें और उसका अनुसरण करें, यह आपको अपने आपको सबसे अच्छा देने की अनुमति देगा
  • विद्यालय, कार्य या परिवार के साथ सभी प्रतिबद्धताओं में चलने का समय ढूंढना मुश्किल हो सकता है अगर आपको समस्याएं हैं और शारीरिक गतिविधि में स्थिर नहीं रह सकते हैं, तो दिन के दौरान कम चलने का अवसर लेने के लिए उपाय करें। यहां कुछ सुझाव दिए गए हैं कि कैसे करें:
  • दोपहर के भोजन के ब्रेक या ब्रेक के दौरान टहलने
  • काम या स्कूल से पैर पर लौटें
  • स्कूल जाने या काम करने से पहले, सुबह में चलें।
  • रात के खाने के बाद चार चरणों का पालन करें
  • टिप्स

    • असहज जूते से न चलें, खासकर यदि आपको लंबी दूरी का सामना करना पड़ता है, तो आपको फफोले, चिड़चिड़ापन और दर्द के साथ अपने पैरों में समस्या हो सकती है। सबसे बुरी बात यह है कि दर्द अपने आप में चलने की कार्यवाही के साथ एक नकारात्मक सहयोग बनाता है, आपको डिमैटिवेट करना
    • अगर आपको लगता है कि आपको असुविधाजनक जूते की एक जोड़ी पहननी है, सिर्फ इसलिए कि वे अच्छे हैं, कम से कम अपने बैग में स्पेयर में एक जोड़ी लाने के लिए याद रखें
    • अपने साथ बैकपैक्स या भारी बैग लाने की कोशिश न करें वे पीठ और कंधे पर अत्यधिक दबाव डाल सकते हैं, जिसके परिणामस्वरूप चोट लग सकती है इसके अलावा यदि आप केवल एक तरफ बैकपैक ले जाते हैं तो विपरीत कंधे मुआवजे के लिए बढ़ जाती है, जिसके कारण एक अनियमित आसन होता है।

    चेतावनी

    • सुरक्षित क्षेत्रों में चलो हमेशा यह समझने की कोशिश करें कि आपके आसपास क्या है और खतरनाक स्थितियों से बचने का प्रयास करें। यदि आवश्यक हो तो अपने आप को बचाने के लिए सभी मुख्य सावधानी बरतें।
    • यदि आप एक गरीब पड़ोस में रहते हैं तो आप कहीं और चलने का फैसला कर सकते हैं। यह एक बुरी चीज नहीं है, इसलिए आपके पास कहां पर अधिक विकल्प हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com