कैसे उच्च ऊँची एड़ी के जूते पर चलना

ऊँची एड़ी एक लड़की का सबसे अच्छा दोस्त हो सकता है - वे आपको लम्बे रहने में मदद करते हैं, पतली दिखते हैं और सुरक्षित महसूस करते हैं। हालांकि, उच्च ऊँची एड़ी के जूते के साथ चलना थोड़ा मुश्किल हो सकता है, खासकर अगर आप इसे करने के लिए इस्तेमाल नहीं कर रहे हैं चिंता न करें, हालांकि, उच्च ऊँची एड़ी के जूते के बिना भय के बिना चलना सीखने के लिए केवल थोड़ा अभ्यास की आवश्यकता है इन सहायक युक्तियों का पालन करें और आप एक मॉडल की तरह चलने में सक्षम होंगे।

कदम

भाग 1

तकनीक में सुधार करें
1
छोटे कदम उठाओ ऊँची ऊँची एड़ी के साथ चलना करने के लिए कुछ भी नहीं है जिसे आपने एक बच्चे के रूप में सीखा है, इसलिए आपको कुछ चीजें करनी होंगी जो आपको सहज महसूस कर सकती हैं: छोटे और धीमी गति से कदम उठाएं, ध्यान से सावधान रहें कि आपके घुटनों को आप जितना अधिक सामान्य नहीं होगा । आप देखेंगे कि उच्च ऊँची एड़ी के जूते थोड़ा सा छोटा करने के लिए करते हैं। वे जितना अधिक हो, उतना ही अधिक प्रगति होगी व्यापक चाल को अपनाने से लड़ने की कोशिश न करें - छोटे और नाजुक कदमों से छड़ी करें जो आपके चलना अधिक प्राकृतिक बनाये रखेंगे और आपको और अधिक आरामदायक महसूस करने में सहायता करेंगे।
  • 2
    एड़ी से पैर की अंगुली तक चलना लक्ष्य भी एड़ी के साथ सामान्य रूप से चलना है सबसे पहले जमीन पर एड़ी की जगह, फिर पैर की उंगलियों। एक बार आपका वजन आपकी ऊँची एड़ी पर है, वजन आगे बढ़ें जैसे कि आप पैर की अंगुली पर चल रहे थे और अगले चरण के लिए आगे बढ़ रहे थे।
  • 3
    मुद्रा में सुधार एड़ी के साथ अच्छी तरह से चलना अच्छी मुद्रा पर निर्भर करता है यदि आप एक धीमी गति से चल रहे हैं, तो यह ऊँची एड़ी पहनने का मतलब नहीं है - लक्ष्य को सहज और सुरक्षित देखना है! एक संपूर्ण मुद्रा प्राप्त करने के लिए:
  • एक अदृश्य टुकड़ा की उपस्थिति की कल्पना करें, जो सीधे सिर को धारण करता है - सिर रीढ़ की हड्डी के साथ होना चाहिए और ठुड्डी मंजिल के समानांतर होना चाहिए। जब आप ऊँची एड़ी के जूते में चलते हैं तो नीचे से बचें!
  • अपने कंधों को पीछे और नीचे रखो और अपने हाथों को अपने पक्ष में आराम रखें। जब आप संतुलित रहने के लिए चलते हैं तो अपनी बाहों को थोड़ा झुकाते हैं
  • रीढ़ की हड्डी की ओर नाभि को धकेलने से पेट की मांसपेशियों को रखें यह आपको एकदम सही स्थिति बनाने में मदद करेगा, जिससे आपको एक ही समय में पतला दिखाई देगा।
  • अपने घुटनों को थोड़ा मोड़ दो: जब आप ऊँची एड़ी के जूते में चलते हैं तो आपको कभी अटक नहीं करना चाहिए। चलते समय, अपने पैरों को एक साथ और अपने पैर की उंगलियों को सीधे आगे रखें।
  • 4
    एक अदृश्य रेखा के साथ घूमना कल्पना करो कैटवॉक मॉडल अक्सर कूल्हों को अधिक उतार-चढ़ाव देने के लिए दूसरे के सामने एक पैर थोड़ी सी तरफ रख देते हैं। कई महिला ऊल पहनने सेक्सी लगती है, इसलिए अपने चलने के लिए थोड़ा स्विंग जोड़ने के लिए यह एक अच्छा विचार है ऊँची एड़ी के जूते में चलते समय बोलने का सबसे अच्छा तरीका एक काल्पनिक सीधी रेखा या एक तंग रस्सी के साथ आगे बढ़ने का बहाना है
  • पैर सीधे सीधा ओर इशारा करते हुए एक पैर सीधे दूसरे के सामने चलना चाहिए। माइकिंग से पहले इस पैदल दूरी पर थोड़ा अतिरिक्त अभ्यास की आवश्यकता होगी, लेकिन परिणाम इसके लायक होंगे।
  • पेशेवरों को देखने के लिए कुछ शीर्ष मॉडल वीडियो देखें, तो आप जो देख रहे हैं उसका अनुकरण करने का प्रयास करें। ध्यान रखें कि catwalk पर वे चलने पर जोर देते हैं, इसलिए यह प्रभाव को कम करने के लिए सलाह दी जाती है कि वह इसे वास्तविक जीवन में लागू करने में सक्षम हो!
  • 5
    घर के आसपास अपनी ऊँची एड़ी के जूते पहने अभ्यास। उन्हें पहनने से पहले घर पर एक दिन के लिए उन्हें पहनें। इस अभ्यास से आप उन्हें पहनने के लिए उपयोग करने की अनुमति ही नहीं देंगे, लेकिन जूते को कम लटकने से नीचे तल पर खरोंच भी बनाएंगे। चलने के दौरान सामान्य रूप से सभी आंदोलनों का अभ्यास करना सुनिश्चित करें: खड़े हो जाओ, रोकें, स्विंग और बारी
  • 6
    उपयोग के साथ ऊँची एड़ी के जूते को नरम करना यदि आप पहली बार जब आप उन्हें पहनते हैं, तो जूते को अपने पैर से मोड़कर कठोरता को दूर नहीं कर सकते हैं, आप फफोले के लिए नियुक्त होंगे। यह घर के लिए जूते पहनने के लिए पर्याप्त होना चाहिए, लेकिन आप इस तरह भी कोशिश कर सकते हैं:
  • विभिन्न सतहों पर एड़ी का उपयोग करें आपको निश्चित रूप से टाइलें, कालीनों और फिसलन लकड़ी के फर्श पर चलना होगा, इसलिए प्रत्येक सतह के साथ प्रयास करने का प्रयास करें।
  • नृत्य: यदि आप एक डिस्को या पार्टी में अपनी ऊँची एड़ी पहनना चाहते हैं, तब तक अपने घर की गोपनीयता में नृत्य न करें, जब तक कि आप अपनी ऊँची एड़ी के ऊपर खींच नहीं सकते।
  • सीढ़ियों से नीचे जाओ यह एक ऐसा कौशल है जिसे आप निश्चित रूप से मास्टर करना चाहते हैं, क्योंकि वे उस जगह का प्रतिनिधित्व करते हैं जहां एड़ी के साथ सबसे अधिक दुर्घटनाएं होती हैं। जब आप सीढ़ियों से नीचे आते हैं, तो हर चरण में अपना पूरा पैर रखें, लेकिन जब आप ऊपर जाएं तो केवल पौधे का समर्थन करें। अनुग्रह के साथ रेलिंग को पकड़ो, यदि आवश्यक हो
  • 7
    वह बाहर एड़ी पहनता है घर पर ऊँची एड़ी के जूते के साथ चलना उन्हें बाहर पहनने से बहुत अलग है लकड़ी या लिनोलियम के साथ कवर कालीन या फ्लैट सतह के गद्दी प्रभाव के बिना, उन्हें बाहर का उपयोग दस गुना अधिक मुश्किल हो सकता है
  • यहां तक ​​कि डामर या साइडवॉक के दरारों के मामूली सतह दोष आपको मुसीबत में डाल देंगे, इसलिए असमान सतहों से बचने के लिए अत्यधिक ध्यान देकर, अपने घर के बाहर कुछ घूमने की कोशिश करें।
  • अभ्यास करने के लिए एक अच्छी जगह सुपरमार्केट है अपने संतुलन को बनाए रखने के लिए गाड़ी का उपयोग करें!
  • 8
    अभ्यास अपनी ऊँची एड़ी के जूते पर खड़े हो जाओ न केवल आपको अपनी ऊँची एड़ी के साथ चलना सीखना चाहिए, लेकिन आपको यह भी पता होना चाहिए कि आप कैसे खड़े हो सकते हैं। यह सरल लग सकता है, लेकिन कई महिलाओं को पता नहीं है कि जब वे एक तस्वीर के लिए खड़े हो जाते हैं या किसी घटना के दौरान बातें करने के लिए घूमते हैं, तो उनके पैरों से क्या करना है। इन मामलों में, आरामदायक जूते होने बहुत महत्वपूर्ण हो जाता है, यदि आप शाम को पैदल से कदम रखने के लिए शाम को खर्च नहीं करना चाहते हैं।
  • ठीक से खड़े होने के लिए, आपको एक जूता के मध्य भाग को दूसरे की एड़ी के साथ स्पर्श करना होगा, एक कोने बनाना
  • पीठ पर पैर की नोक पर वजन लोड करें, और जैसे ही आप थक जाते हैं, तो आगे बढ़ें ताकि आपका वजन दूसरे पैर पर हो।
  • भाग 2

    अपने पैरों को शांत रखें
    1



    जेल पैड और insoles का उपयोग करें एक भिगोना प्रभाव जोड़ें जहां कहीं भी बहुत दबाव और / या घर्षण है विभिन्न आकृतियों और विभिन्न सामग्रियों से बियरिंग्स अधिक आरामदायक ढंग से चलने के लिए जूता के अंदर संलग्न होने के लिए हैं, इस प्रकार बर्स्साइटिस और फफोले से परहेज करते हैं। यदि जूते थोड़ा बहुत बड़ा है, तो एक धूप में सुखाना डाल दीजिए जो उन्हें आधा आकार की तुलना में छोटा कर सकता है, एक निश्चित रूप से जोड़ा जा सकता है। उदारता से इन अभिनव तत्वों का उपयोग करें - असहज महसूस करने की कोई जरूरत नहीं है!
  • 2
    अपने पैरों को एक ब्रेक दें जब उच्च ऊँची एड़ी के जूते पहनते हैं, दर्द को रोकने के लिए सबसे अच्छी सलाह जब भी संभव हो जाती है यह आपके पैरों को एक ब्रेक देगा, किसी भी दर्द या बेचैनी में दखल और उन्हें ताजा रखने
  • अपने पैरों को पार करने, सीधे बैठकर और कमर से अपने पैरों को खींचकर याद रखें। यह आपके शानदार जूते दिखाने का भी एक शानदार अवसर है!
  • यदि संभव हो तो ऊँची एड़ी को निकालने की कोशिश न करें: पैर बढ़ जाएंगे और जूते को वापस लाने के लिए और अधिक मुश्किल और दर्दनाक हो जाएगा।
  • 3
    लेस और पच्चर के साथ जूते पहनें पट्टियों के जूते, पैर और टखने के आसपास दृढ़ता से तय होने के कारण पहनना अधिक सहज होता है क्योंकि वे जूते के अंदर बहुत ज्यादा फिसलने से घृणा और दर्द को कम करने से पैर को रोकते हैं। आपकी उंगलियों पर दबाव की असुविधा के बिना, वेजेज अतिरिक्त ऊंचाई के सभी फायदे प्रदान करते हैं पच्चर के साथ पैर जमीन के समानांतर है, जो नाच के लिए यह जूता परिपूर्ण बनाता है।
  • 4
    उच्च ऊँची एड़ी के जूते भी अक्सर मत पहनना वे शानदार हैं, लेकिन जब आप विशेष अवसरों पर उन्हें पहनने के लिए खुद को सीमित करते हैं, तो इससे अधिक प्रभाव पड़ेगा यदि आप उन्हें बहुत बार पहनते हैं, तो आप शायद फफोले और बर्साइटिस से ग्रस्त होंगे और आप अपनी पीठ पर अत्यधिक दबाव डालेंगे। अपने पैरों (और आपके शरीर के बाकी) को पुनर्प्राप्त करने के लिए समय की आवश्यकता होती है।
  • यदि आपको काम के लिए हर दिन की जरूरत है, तो कम से कम अलग ऊंचाइयों के जूते पहनने की कोशिश करें। यह एक विशेष बिंदु पर ध्यान केंद्रित करने से बहुत अधिक दबाव या घर्षण को रोकता है और पैरों पर ताजगी महसूस करता है।
  • भाग 3

    सही ऊँची एड़ी के जूते चुनें
    1
    बुद्धिमानी से खरीदें सभी उच्च ऊँची एड़ी के समान नहीं हैं और अच्छी तरह से चलने की क्षमता इस बात पर निर्भर करती है कि आप सही जूते कैसे चुनते हैं उस दिन के अंत में जूते खरीदें, जब आपके पैर थोड़ा सूज रहे हैं अपने पैरों के आकार में फिट होने वाले लोगों को चुनें - यह सुनिश्चित करना कि जूता नंगे पैर से बड़ा है हमेशा कुछ कदम उठाकर दुकान में दोनों जूते का प्रयास करें - अगर आपको तुरंत उन्हें आराम से नहीं मिला है, तो शायद वे कभी भी नहीं होंगे।
  • 2
    सुनिश्चित करें कि आप उच्च ऊँची एड़ी के जूते के साथ अभ्यास करते हैं यदि आप उच्च जूते के साथ चलने के लिए इस्तेमाल नहीं करते हैं, तो संभवतः 12 सेमी कटारो की एक जोड़ी का चयन करने के लिए एक अच्छा विचार नहीं है - यह धीरे-धीरे इसके लिए उपयोग करने के लिए सबसे अच्छा है चुनने के लिए कई अलग-अलग प्रकार की ऊंची, ऊंचाई, मोटाई और आकृति में भिन्नता है। न्यूनतम ऊंचाई से शुरू करने से आपके टखनों को वह ताकत विकसित करने की अनुमति मिलेगी, जिनके लिए उन्हें सुरक्षित और सुन्दरता से चलना होगा।
  • लगभग 5 से 7 सेंटीमीटर की कम एड़ी के साथ शुरू करें नुकीली लोगों के बजाय मोटे वाले का उपयोग करके देखें, क्योंकि वे आपको अधिक संतुलन प्रदान करेंगे। फीता-अप सैंडल से बंद जूते के साथ चलना आसान हो सकता है, क्योंकि वे एड़ी और टखने के चारों ओर पैर का समर्थन कर सकते हैं।
  • ऊंचे पांव वे जूते हैं जिनके साथ चलना आसान है, चूंकि एड़ी पूरी तरह से जूता के साथ जुड़ा हुआ है, अधिक संतुलन और आराम दे रही है यदि आप ऊंची एड़ी की ऊंचाई चाहते हैं तो यह एक चतुर विकल्प है, लेकिन आप पिन के लिए तैयार नहीं हैं। आमतौर पर वे वसंत और गर्मियों में, काम पर, छुट्टी पर या गर्मियों में शादी के लिए पहने जाते हैं!
  • उन्होंने कहा कि टखने ऊँची एड़ी के जूते, पहनता है "कटार", ऊंचाई से 10 से 12 सेंटीमीटर तक है एक बार जब आप इन एड़ी के साथ चलना सीखें तो आप दुनिया को जीतने के लिए तैयार होंगे!
  • 3
    सही आकार ले लो ऊँची एड़ी के जूते होने पर सही जूते का आकार चुनना बिल्कुल जरूरी है आपको यह समझना चाहिए कि आकार ब्रांड और प्रकार के आधार पर भिन्न हो सकता है। नतीजतन, आपको उन्हें खरीदने से पहले हमेशा अपने जूते का प्रयास करना चाहिए।
  • अगर आपको संदेह है, तो छोटे लोगों के बजाय उन्हें बड़ा खरीद लें आप हमेशा insoles और जेल पैड जोड़कर सिकुड़ सकते हैं, लेकिन आप इसके विपरीत नहीं कर पाएंगे। जूते बहुत छोटे असुविधाजनक होंगे और आपको उन्हें खरीदा जाने पर पछतावा होगा।
  • नियमित रूप से अपने पैर के आकार की जांच करना याद रखें, क्योंकि यह समय के साथ बदल सकता है, खासकर जब आप उम्र पा सकते हैं पैरों को खिंचाव और मेहराब के साथ चौड़ा करना होता है
  • टिप्स

    • सुनिश्चित करें कि आप हमेशा अपने आसन पर भरोसा करते हैं। यदि आप नहीं हैं, तो आप गिरने के लिए अधिक झुकाव करेंगे
    • हर एक कदम पर ध्यान दें।
    • ऊँची एड़ी वाले जूते से शुरू करना आसान हो सकता है वे टखनों को अधिक समर्थन देते हैं।
    • आपका पैर बड़ा, ऊँची एड़ी पर आपको और अधिक आरामदायक महसूस होता है इसलिए, ऐसा मत सोचो कि आप भी मॉडल के रूप में एक ही जूते का उपयोग कर सकते हैं: उनके पैर बड़े होते हैं क्योंकि वे अपनी ऊंचाई के अनुपात में हैं!
    • यदि आपके पास खुले पैर की सैंडल है, तो उस क्षेत्र के आसपास जेल पैड लगाने की कोशिश करें जहां आपके पैर की अंगूठी जूता को पूरा करती है, खासकर अगर आपके पास छोटी या पतली उंगलियां / पैर जो पर्ची करते हैं।
    • गुणवत्ता के जूते खरीदें: साथ ही साथ अधिक आरामदायक होने पर, वे अधिक समय तक रहेंगे। अगर आप नृत्य कक्षा का अनुसरण कर रहे हैं और नृत्य करने के लिए ऊँची एड़ी की आवश्यकता है, तो किसी विशेष स्टोर से संपर्क करें या सलाह के लिए अपने प्रशिक्षक से पूछें।
    • जितनी बार आप कर सकते हैं उतनी ही अपनी ऊँची एड़ी पहनें। इससे आपके पैर और टखनों को एड़ी की भावना के लिए इस्तेमाल करने में मदद मिलेगी और आपको संतुलन में रहने की अनुमति होगी। जितने भी समय आप अपने ऊँची एड़ी में खर्च करते हैं, उतना ही बेहतर होगा कि आपके पैर महसूस करेंगे

    चेतावनी

    • जब आप चलते हैं तो सावधान रहें घास, कंकड़ और grates या नालियों अपने दुश्मन हैं यहां तक ​​कि फुटपाथ पर एक दरार अपने जूते बर्बाद कर सकते हैं। अपनी गति की जांच करें और लंबे समय तक चलने में सक्षम होने के बारे में सोचें या उन एड़ी के साथ जोग
    • हर दिन ऊँची एड़ी के जूते मत पहनना, उतना जितना तुम उन्हें पसंद करते हो। इस प्रकार की जूता, वास्तव में, आप अपने पैरों और पीठ के साथ समस्याओं का कारण हो सकता है
    • उच्च ऊँची एड़ी के जूते पहने ड्राइव मत: जूते या नर्तकियों की एक जोड़ी के साथ लाने और फ्लिप फ्लॉप से ​​बचें, जो पैडल में फंस सकते हैं
    और पढ़ें ... (4)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com