एक उड़ी हुई बिस्तर कैसे बनाएं

अगर आपकी फसल आपको संतुष्ट नहीं करती है, तो आपका सब्जी उद्यान उत्पादक नहीं है जैसा कि आशा है या आपके पास केवल एक छोटा क्षेत्र है जिसे बागवानी के लिए समर्पित किया गया है, जिससे आपके सभी समस्याओं का उत्तर देने के लिए एक बढ़िया फूल तैयार हो गया है। इस गाइड में, आप यह कैसे पता चल पाएंगे:

कदम

विधि 1

आयोजन
1
अपने उठाए हुए बिस्तर के आकार को देखें और डिज़ाइन करें सौभाग्य से, इसमें विशेष कौशल या प्रतिबद्धता की आवश्यकता नहीं होती है: आपको बस किसी भी आकार और आकार के एक बॉक्स का निर्माण करना होगा, बशर्ते वह नीचे और ऊपरी बेस पर खुला हो। एक इमारत की कल्पना करो जहां आप आसानी से जमीन में प्रवेश कर सकते हैं (कंक्रीट डालने के लिए लकड़ी के मकानों के साथ एक बिट `)
  • 2
    अपने खुद के फूलों के डिजाइन को डिज़ाइन करें, अपने बगीचे में उपलब्ध स्थान को मापें और अपने डिज़ाइन पर एकत्र किए गए मापन जोड़ें। अब आप जान सकते हैं कि वास्तविक निर्माण के लिए कितनी सामग्री की आवश्यकता होगी।
  • 3
    निर्धारित करें कि किस सामग्री का उपयोग करना है आप ऐसी किसी भी चीज़ से चुन सकते हैं जो धरती, लकड़ी, प्लास्टिक, लकड़ी, ईंट, रॉक या कुछ भी आप चाहते हैं या उपलब्ध हैं। आम तौर पर, लकड़ी का उपयोग करना बेहतर है, सभी के बीच सबसे आसान और सबसे प्रभावी तरीका है। यह गाइड प्राकृतिक या सिंथेटिक लकड़ी का उपयोग करके फूलों के बेड बनाने पर ध्यान केंद्रित करेगा।
  • 4
    आवश्यक सामग्री खरीदें या खरीद लें पूरी सूची पृष्ठ के निचले भाग पर उपलब्ध है आपको निश्चित रूप से इच्छित लंबाई के अक्षों की आवश्यकता होगी, और ऊंचाई 60 सेंटीमीटर से कम नहीं होगी फूलों की इच्छित आकार के आधार पर धुरों की संख्या चर होगी।
  • विधि 2

    वसूली
    1
    वांछित आकार में अपने उठाए हुए बिस्तर के किनारे बनाएं। यदि आप लकड़ी का उपयोग करते हैं, तो आप फूलों के कोनों पर रखे जाने के लिए ऊपरी (100 मिमी मोटी स्ट्रिप्स) की कोशिश कर सकते हैं। यह तकनीक संरचना की स्थिरता में वृद्धि करेगी, यह सुनिश्चित करेगी कि जब यह पृथ्वी रखी गई हो, तब वह नहीं आएगी।
  • 2
    फ्लेवरबेड के तल के आकार के आकार का सफ़ेद कपड़ा (सांस या नहीं) का एक टुकड़ा कट करें: ऐसा करने में, आप काफी हद तक कमजोर वृद्धि को कम करेंगे आप गीली अखबार की शीट के 7-8 परतों की कोशिश भी कर सकते हैं, लेकिन बक्से से कार्डबोर्ड के पुराने टुकड़े भी। (किसी भी चिपकने वाला टेप अवशेषों को हटाने के लिए सुनिश्चित हो)



  • 3
    अपने ऊपर उठाए हुए बिस्तर को मूसलधारित क्षेत्र पर रखें। संरचना के आकार और वजन पर विचार करते हुए इस ऑपरेशन को 2 लोगों की आवश्यकता हो सकती है। पूर्ण धूप में एक स्थान चुनना सुनिश्चित करें: याद रखें, आपका उठाया बिस्तर लगभग स्थायी होगा, इसलिए आपको इसे स्थायी रूप से जगह देने के लिए सबसे अच्छी जगह चुननी होगी
  • विधि 3

    उपयोग
    1
    एक बार बिस्तर स्थायी रूप से रखा गया है, इसे पृथ्वी के साथ भरें नीचे कुछ परिपक्व खाद और खाद मिट्टी की एक परत जोड़ें। आप अपनी संपत्ति के अन्य क्षेत्रों से थोड़ी जमीन ले कर काम की लागत (50% तक) कम कर सकते हैं। कम से कम 1/3 खाद, या परिपक्व खाद (दुकानों में उपलब्ध है जो विभिन्न आकारों और कीमतों के बैग में विशेषज्ञ) का उपयोग करने की कोशिश करें।
    • जैविक उर्वरकों को जोड़ें और मिश्रण करें (जैसे लकड़ी की राख, बीफ खून, रॉक आटा, आदि)। प्रत्येक व्यक्ति के उत्पाद के लिए हमेशा निर्देशों का पालन करें।
  • 2
    बुवाई शुरू करें कुछ लोग फूल, अन्य सब्जियां पसंद करते हैं ... संभावनाएं लगभग असीमित हैं यदि आप एक सब्जी उद्यान बनाना चाहते हैं, तो बढ़े हुए फूलों से सलाद, गाजर, प्याज, मूली, बीट और अन्य जड़ें बढ़ने का एक उत्कृष्ट समाधान है।
  • 3
    तत्वों से अपने उठाए हुए फूलों की रक्षा करें कीड़े के जैविक नियंत्रण के लिए एक लघु संरचना का निर्माण करने के लिए, आप गर्म मौसम के लिए ग्रीनहाउस का उपयोग कर सकते हैं: यह फूल संरचना के छोटे पक्ष के साथ पीवीसी मेहराब का उपयोग करके हर 1.5 मीटर (एक पक्ष पर) लंबे समय तक)।
  • एक गैर-बुने हुए कपड़े का एक टुकड़ा खरीदें, जिसे एक विशेष दुकान या इंटरनेट पर एक ब्राइडल पर्विल भी कहा जाता है, और केबल संबंधों के साथ संरचना को सुरक्षित करता है। इस कवर के साथ आप एक स्पंज, गर्म और कीट-प्रूफ फूलना होगा।
  • जब पौधों की ऊँचाई तक पहुंच जाती है जो कवर को अधिक व्यावहारिक नहीं बनाती है, तो आप उस हिस्से की खोज कर सकते हैं और इसे छोड़ सकते हैं जहां यह अभी भी आवश्यक है। यह अजीब लग सकता है, लेकिन प्रकाश, गर्मी, और नमी सही अनुपात में घुसना कर सकते हैं, कीड़े के विपरीत और हवा के किनारों की बीजों के विपरीत। इस पद्धति से आप सिंचाई, हाथों के तलना और कीटनाशकों की आवश्यकता को कम करने की अनुमति देंगे।
  • आप ठंडा मौसम के लिए नायलॉन शीट को रखने के लिए एक समान संरचना का उपयोग कर सकते हैं या पक्षियों या सूअर जैसे जानवरों के लिए अधिक प्रतिरोधी सुरक्षा के लिए।
  • टिप्स

    • 30x5 सेमी स्ट्रिप्स का उपयोग करके देखें उन्हें एक दूसरे के ऊपर, फूलों के बिस्तर के प्रत्येक हिस्से पर इकट्ठा करने पर, आपके पास 60 सेमी ऊंचे पक्ष होते हैं
    • आप अपने ट्रस्ट फार्म में विशेष दुकानों में मिट्टी प्राप्त कर सकते हैं, या इसे अपने कंपोस्ट ढेर से खो सकते हैं। अपने खातों को बनाओ और तय करें कि आपके लिए सबसे अच्छा कौन सा समाधान है, यह ध्यान में रखते हुए कि खरीदी गई मिट्टी कीट से मुक्त है, लेकिन अगर यह बड़ी मात्रा में खरीदा तो महंगा हो सकता है। अपनी संपत्ति से जमीन खोदने से लागत कम हो जाएगी, लेकिन खरपतवार बीज होने के बावजूद में वृद्धि होगी।
    • निर्माण के दौरान अपनी रचनात्मकता मुक्त करें पुनर्नवीनीकरण सामग्री का उपयोग करने के लिए प्रयोग करने से डरो मत: उठाए गए बेड उपयोगी और सुविधाजनक हैं
    • 2 लोगों में उठाए हुए फूलों का बिस्तर बनाना आसान हो जाएगा और बहुत कम समय की आवश्यकता होगी
    • अपने फूलों के बार-बार सिंचाई करना सुनिश्चित करें इसकी बढ़ी हुई संरचना को देखते हुए, सामान्य भूमि की तुलना में इसकी कम पानी प्रतिधारण क्षमता होगी: पानी के स्रोत के पास उठाए गए फूलों की स्थिति के आधार पर, यह भविष्य की समस्याओं को बहुत कम कर देगा।
    • अपने पूरे बगीचे के केंद्र बिन्दु बनाने के लिए अपने फूलों को सजाने या रोशन करें।
    • उठाए गए बेड के आदर्श आयाम 60 x 120 सेमी होना चाहिए। इसका कारण यह है कि वे अंदर की जमीन पर पैर सेट किए बिना (और इसे ढकने के बिना) फूलों के बीच में सभी पक्षों से, पीठ पर आराम से और बिना दर्द रहित पहुंच की अनुमति देते हैं (मध्यम निर्माण के एक व्यक्ति के लिए)।
    • बिस्तरों को तंग करने से पानी के प्रतिधारण में सुधार करने में मदद मिलेगी।
    • बढ़े हुए फूलों के बिस्तर जमीन में पौधों की तुलना में आसान पहुंच प्रदान करते हैं। यदि आपको परेशानी हो रही है, तो आप बिस्तरों की ऊँचाई अपने कूल्हों तक बढ़ा सकते हैं। सुनिश्चित करें कि संरचना आयामों के संबंध में प्रतिरोधी है और उन्हें तदनुसार गीला करें।
    • आप सब्जी के मूस, पुआल या पत्ते की परतों को जोड़कर मिट्टी की खरीद (लगभग 0 तक) की लागतों को कम कर सकते हैं (घास को उसमें निहित बीज की मात्रा को देखते हुए उचित नहीं माना जाता है) प्रत्येक परत गीला और अगले एक जोड़ने से पहले थोड़ा सा कॉम्पैक्ट एक बार बिस्तर पूर्ण हो जाने पर, आप प्रत्येक छेद को थोड़ा मिट्टी में जोड़कर प्रत्यारोपण कर सकते हैं। जैसे ही जड़ें कार्बनिक पदार्थों में अपना रास्ता बनाना शुरू कर देते हैं, वैसे ही इसे विघटित करना शुरू हो जाता। यदि आप बढ़ते बीज के पौधे के बारे में सोचते हैं, तो मिट्टी की पतली परत जोड़ें या खाद. हर साल थोड़ा खाद जोड़ने के लिए तैयार रहें, क्योंकि बाद में अपघटन के कारण धीरे-धीरे मात्रा में कमी आती है।

    चेतावनी

    • बिल्लियों के डीजेक्शन के लिए उठाए गए बेड एक आकर्षक स्थान हैं I अगर कई भटकाव बिल्लियां आपके क्षेत्र में रहते हैं, तो उन्हें शांत रखने के लिए पर्याप्त कैटफ़िश लगाने की कोशिश करें
    • कुछ इलाकों में, भूमि के संपर्क में लकड़ी होने से पड़ोसी लकड़ी संरचनाओं के जोखिम के साथ दीमक के उपद्रव का खतरा बढ़ सकता है।
    • लकड़ी के कुछ पुराने टुकड़े - जैसे चित्रित हरे, जैसे अक्सर विदेशी संरचनाओं के लिए उपयोग किए जाते हैं- में आर्सेनिक, एक घातक और कार्सिनोजेनिक जहर हो सकता है। सौभाग्य से, इन प्रकार के उपचार अब नहीं किए जाते हैं, लेकिन फिर भी उनमें प्राचीन टुकड़ों में उनके निशान हो सकते हैं। आर्सेनिक को तब जारी किया जाता है जब लकड़ी को जलाया जाता है या जलाया जाता है, और यह एसिड मिट्टी में या एसिड बारिश की उपस्थिति में भी छिड़क सकता है। यद्यपि इस प्रकार की लकड़ी का उपयोग, इसके लंबे जीवनकाल के लिए, ऊपर से हो सकता है, खासतौर से पौधों के विकास के लिए फूलों की खाड़ी के लिए सामान्य लकड़ी को पसंद करना बेहतर होगा, खासतौर से हर 5 सालों में इसे बदलने से।
    • नई इलाज वाली लकड़ी में आर्सेनिक नहीं है हालांकि, पुनर्नवीनीकृत एक इसके निशान दिखा सकता है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com