बेघर की सहायता कैसे करें

सड़क पर कुछ बेघर लोगों को देखना मुश्किल है आप उन्हें मदद करना अच्छा लगेगा लेकिन आप नहीं जानते कि कहां से शुरू करना है विकी से कुछ मदद के साथ, आप बेघर व्यक्ति की मदद करने और पूरे समुदाय के भाग्य को बदलने के लिए अपने रास्ते पर पहुंच सकते हैं। चरण 1 से प्रारंभ करें

कदम

भाग 1

चीजें आप कर सकते हैं
1
पैसा दान करें बेघर लोगों की मदद करने का सबसे आसान तरीका पैसे दान करना है यह सुनिश्चित करता है कि जो पेशेवरों को पता है कि सबसे बड़ी जरूरत क्या है, उन्हें लोगों की सहायता करने के लिए आवश्यक उपकरण होंगे।
  • जब आप पैसा दान करते हैं, तो स्थानीय संघों पर ध्यान केंद्रित करें राष्ट्रीय स्तर पर, बड़े संगठन प्रायोजन पर बहुत पैसा खर्च करते हैं (जो कि एक अच्छी बात है), लेकिन यह अपेक्षाकृत कम है कि लोगों को कर्कशता से, विशेष रूप से आपके क्षेत्र में।
  • आप धार्मिक नहीं हैं, भले ही आप चर्चों, मंदिरों, मस्जिदों और अन्य धार्मिक संगठनों को दान भी कर सकते हैं। इन संगठनों में प्रबंधन शुल्क को कवर करने के लिए अन्य इनपुट होते हैं, इसलिए आपका पैसा सीधे लोगों की सहायता के लिए जाना चाहिए
  • यदि आप यह देखना चाहते हैं कि एक स्थानीय संगठन वैध है और अपनी धन की जिम्मेदारी से उपयोग करें, तो आप अपनी वेबसाइट देख सकते हैं। आप अपनी नगर पालिका की वेबसाइट पर यह भी देख सकते हैं कि कौन सा संस्थान पंजीकृत हैं
  • यदि आप चाहें, तो आप निर्दिष्ट कर सकते हैं कि आप अपना पैसा कैसे इस्तेमाल करेंगे। अधिकांश धर्मार्थ संगठन इसे अनुमति देते हैं हालांकि ध्यान रखें कि वे जानते हैं कि सबसे ज़्यादा ज़रूरत कहां है

दान करें आइटम आपकी पुरानी या नई चीजों का दान करने में मदद करने का एक और आसान तरीका है। इन वस्तुओं को स्थानीय संघों में दान करें, जो बेघर लोगों की मदद करते हैं या उन्हें बेघर लोगों को देते हैं जिन्हें आप अक्सर देखते हैं। दान करने के लिए सबसे अच्छी चीजें हैं:

  1. 1
  2. भारी और सर्दियों के कपड़े (जैसे हेडफ़ोन, दस्ताने, कोट और जूते)
  3. अंडरवियर
  4. स्वच्छता के लिए छोटी वस्तुएं (होटल, छोटे टूथपेस्ट, आदि में मिली वस्तुओं का प्रकार)
  5. व्यावसायिक कपड़े (बेघर के लिए दूर करने के लिए एक बाधा नौकरी के साक्षात्कार में पेश किया जा रहा है)
  6. प्राथमिक चिकित्सा मद (जैसे एस्पिरिन, पैच, जीवाणुरोधी लोशन और हाथ सेनेटिवेटर)
  7. सार्वजनिक परिवहन के लिए टिकट (उन्हें नौकरी की साक्षात्कार में जाने के लिए)
  8. 2
    खाद्य प्रॉक्सी प्रत्येक व्यक्ति को हर दिन खाने की जरूरत होती है। यदि आप भूखे हैं, तो अपने लिए अच्छे निर्णय लेने की आपकी क्षमता इतनी अच्छी तरह से काम नहीं करती है, है ना? कई तरह से आप बेघर लोगों को भोजन प्राप्त करने में मदद कर सकते हैं।
  9. आप डिब्बाबंद भोजन और ताजे फल और सब्जियों को पड़ोस कैफेटेरिया में दान कर सकते हैं।
  10. आप केले, सेब या सैंडविच भी ला सकते हैं, जो सभी आप कम कीमत पर और बड़ी मात्रा में खाद्य डिब्बों पर प्राप्त कर सकते हैं, जिन लोगों को आप रास्ते में देखते हैं
  11. 3
    स्वयं सेवा करें। बेघर लोगों की सहायता करने का एक और तरीका बेघर लोगों की सहायता करने वाले एक सहयोगी में एक स्वयंसेवक बनना है। यह एक छात्रावास, एक पड़ोस कैंटीन या एक संगठित केंद्र हो सकता है। इन एसोसिएशनों को स्वयंसेवकों की जरूरत है ताकि वे बेघर लोगों की मदद करने के लिए अधिक पैसे डाल सकें (लोगों के बड़े समूह का भुगतान करने के बजाय) यदि आप एक पेशेवर (डॉक्टर, वकील, डिजाइनर या स्वामी) की तरह हैं, तो आप अपने पेशेवर कौशल स्वैच्छिक सेवा के लिए उपलब्ध करा सकते हैं।
  12. मालिक विशेष रूप से उपयोगी होते हैं अक्सर, बेघर लोगों को नौकरी मिल सकती है, लेकिन इससे पहले कि वे अपना पहला वेतन प्राप्त करें, वे एक महीने तक खर्च कर सकते हैं उस समय के दौरान उन्हें रहने के लिए एक जगह की आवश्यकता होती है, ताकि वे सो कर तैयार हो सकें। इस परिस्थिति में लोगों के लिए एक मकान खुले रखने से आपके समुदाय के लिए एक बड़ी सेवा हो सकती है और सांप्रदायिक डोम शायद मदद कर सकता है।
  13. 4
    रोजगार बनाएँ यदि आप खुद को एक चार्ज पकड़ते हैं जो आपको नौकरी बनाने की अनुमति देता है, तो यह करें। चाहे वह किसी को भर्ती कर रहा है या उन्हें सचिव या एक पुरालेखकर्ता के रूप में स्थिति में प्रशिक्षण दे रहा है, या सिर्फ उन्हें लॉन घास की तरह काम करने दे, यह किसी के लिए बहुत बड़ा अंतर कर सकता है
  14. सुनिश्चित करें, हालांकि, उनका लाभ न लेने के लिए उन्हें उचित और उचित राशि का भुगतान करें
  15. 5
    स्थानीय सहायता से संपर्क करें यदि आप सड़क पर लोगों को देखते हैं, तो आप जो सबसे अच्छी चीजें कर सकते हैं वह बेघर लोगों के लिए स्थानीय एसोसिएशन को फोन करता है। कुछ लोगों को पता नहीं है कि कैसे मदद पाने के लिए और, इस कारण से, वे कभी इसे प्राप्त नहीं कर सकते। उन्हें बुलाओ और उन्हें वसूली के लिए सड़क पर डाल दिया।
  16. 6
    आपातकालीन सेवाओं के लिए कॉल अगर किसी को गंभीर समस्याएं आ रही हैं, तो आपातकालीन सेवाएं कॉल करें यदि आप देखते हैं कि किसी व्यक्ति पर एक मनोवैज्ञानिक आक्रमण हो रहा है, तो 113 पर कॉल करें। यदि आप देखते हैं कि कोई व्यक्ति अपने आप या किसी अन्य के लिए खतरे का हो सकता है, तो 113 पर कॉल करें। अगर कोई मौसम के कारण खतरे में है या ऐसा लगता है कि वह आत्महत्या कर सकता है , 113 पर कॉल करें
  17. 113 इटली में राज्य पुलिस की राज्य सहायता संख्या है। अगर यह अलग है तो अपना क्षेत्र संख्या का उपयोग करें

भाग 2

राजनीतिक परिवर्तन करना
1
यह मानसिक स्वास्थ्य सेवाओं का समर्थन करता है बेघर लोगों के लिए अंतर बनाने के सर्वोत्तम तरीकों में से एक यह है कि जिस तरह से हमारे समाज इस विषय का विचार करता है उसे बदलने के लिए और यह कैसे इसके प्रति व्यवहार करता है। इटली में बेघर लोगों के लिए सबसे बड़ी समस्या मानसिक स्वास्थ्य सेवाओं की कमी है इस प्रकार की सेवाओं का समर्थन करें और अपने मामले के बारे में अपने शहर के राजनेताओं को लिखें।
  • 2
    किफायती आवास के लिए सहायता पहल कई शहरों में एक और समस्या है कि किफायती आवास का यह एक बहुत बड़ा विषय है किफायती आवास के लिए चुनावी पहल का समर्थन करें और स्थानीय आवास समूहों को इस आवश्यकता को समझने में मदद करने के लिए लिखें नई घटनाओं के बारे में बोलें जो पहुंच योग्य नहीं हैं।
  • 3
    निःशुल्क और कम लागत वाली चिकित्सा सहायता लागतों का समर्थन करें मूलभूत देखभाल बेघर लोगों के लिए एक बड़ी समस्या है वे स्वास्थ्य समस्याओं के प्रति अधिक संवेदनाशील हैं, लेकिन जाहिर है वे ऐसी स्थिति में फंस गए हैं जहां वे मदद नहीं कर सकते। मुफ्त स्थानीय क्लीनिकों का समर्थन करें और अपने शहर में मुफ्त क्लिनिक प्राप्त करें।
  • 4
    दिन के केंद्रों का समर्थन करें दिन केंद्र एक और सेवा है जो बेघर लोगों को अपने पैरों पर वापस लाने में मदद कर सकता है। ये केंद्र बेघर लोगों को नौकरी की तलाश में जाने के लिए एक सुरक्षित स्थान या काम की तलाश करते समय अपने सामान को रखने के लिए भी सुरक्षित स्थान प्रदान करते हैं। दिन के केंद्र इतने सामान्य नहीं हैं, इसलिए यदि आपके शहर में कोई नहीं है, तो एक पाने का प्रयास करें
  • 5
    सहायता पुस्तकालय स्थानीय पुस्तकालय बेघर लोगों के लिए एक महान संसाधन हैं उनके पास नौकरी खोज उपकरण हैं, जैसे इंटरनेट, बेघर लोगों के लिए मुफ़्त और उपलब्ध है। वे सूचना का एक स्रोत भी हैं, जहां बेघर लोग ऐसी चीजें सीख सकते हैं जो उन्हें भविष्य में काम खोजने में मदद कर सकती हैं।
  • भाग 3

    पेशेवरों के लिए
    1
    उनकी तत्काल जरूरतों का मूल्यांकन करें दीर्घकालिक लक्ष्यों पर ध्यान केंद्रित करना बंद करो, उन्हें वापस स्कूल में कैसे जाना या उन्हें बोतल छोड़ने दें। आपको सबसे पहले अपने सबसे ज्यादा दिक्कतों को हल करना होगा, सोने की जगह खोजने के साथ-साथ भोजन भी।
  • 2
    पता लगाएं कि वे कैसे बेघर हो गए लोग अक्सर यह आपको समझने की समस्या को हल करने के लिए क्या कर सकता है। यह आपको बंधन बनाने में भी मदद करेगा और वे आपकी सहायता करने के लिए अधिक इच्छुक होंगे।



  • 3
    उनकी सहायता प्रणाली देखें पता करें कि उनके पास परिवार के सदस्य या दोस्त हैं जो मदद कर सकते हैं। उनके पास अक्सर होते हैं, लेकिन मदद के लिए पूछने में उन्हें परेशानी होती है या उन्हें नहीं पता कि उनके परिवार को कैसे ढूंढना है।
  • 4
    संसाधनों का पता लगाएं छात्रावासों, भोजन कार्यक्रमों, प्रशिक्षण कार्यक्रमों और सार्वजनिक संसाधनों जैसी चीजों का पता लगाएं। शायद वे इन चीज़ों को अपने दम पर ढूंढने में सक्षम नहीं हैं।
  • 5
    इसे एक सूची बनाएं उनके लिए उपलब्ध प्राथमिक संसाधनों के साथ एक सूची बनाएं, जैसे कि डॉर्म और कैंटीन। पतों, टेलीफोन नंबरों और खोलने के समय की एक सूची बनाएं। इसे पढ़ने के लिए जितना संभव हो उतना आसान बनाएं आप भावनात्मक अनुस्मारक भी शामिल कर सकते हैं ताकि उन्हें प्रेरित और प्रेरित बनाए रखने में सहायता मिल सके।
  • 6
    व्यसनों वाले लोगों के लिए आवास ढूंढें अगर वे अल्कोहल हैं, तो उन्हें सिस्टम में कठिनाइयां मिल सकती हैं क्योंकि कई, या सबसे अधिक डॉरमेटरीज, लोगों को शांत होने की आवश्यकता होती है। व्यसनों वाले लोगों के लिए रहने की जगह कुछ शहरों में उपलब्ध है, वे विशेष रूप से बेघर लोगों की लत की समस्या के साथ मदद करने के लिए डिज़ाइन किए गए हैं और उनकी सफलता दर अभूतपूर्व हो जाती है।
  • भाग 4

    क्या करना है
    1
    Respettali। हमेशा बेघर लोगों का सम्मान करें उनमें से कुछ ने गलत विकल्प बनाये लेकिन दूसरों ने नहीं किया भले ही उन्होंने गलत विकल्प बनाये, कोई भी बेघर होने के योग्य नहीं है बेघर लोगों की तुलना में आप मूल्यवान नहीं हैं वे किसी भी बच्चे हैं उनसे बात करें और उनका इलाज करें जिस तरह से आप उनका इलाज करना चाहते हैं।
  • 2
    दोस्ताना रहें पर स्माइल। उनसे बात करो उन्हें ठीक न करें उन्हें अनदेखा न करें बेघर लोग स्वयं के बारे में बहुत ही अवगत महसूस कर सकते हैं और सिर्फ अपने दिन को बेहतर बनाने के लिए उनका इलाज कर सकते हैं।
  • 3
    प्रस्ताव सहायता अपने आप को उनकी सहायता करने के लिए प्रस्ताव दें उन्हें पता नहीं हो सकता कि मदद पाने के लिए किससे बात करनी चाहिए या उन्हें ज़रूरत पड़ने वाली विशिष्ट मदद मिलनी चाहिए। उन्हें मदद करने का प्रस्ताव, शायद उन्हें सीधे पैसे नहीं देकर, उनके लिए दोपहर का भोजन खरीदना या उनके लिए एक छात्रावास के साथ संपर्क में डाल देना।
  • 4
    साधारण भाषा का उपयोग करें जब आप उनसे बात करते हैं, तो एक सरल तरीके से बात करें और बिंदु पर जाएं। यह इसलिए नहीं कि वे बेवकूफ हैं, लेकिन क्योंकि भूख या ठंडा होने पर किसी व्यक्ति के फैसले को बदल सकता है। उन्हें आपको समझने में परेशानी हो सकती है और समस्याओं के बारे में तर्क के साथ सहायता की आवश्यकता हो सकती है
  • भाग 5

    क्या नहीं करना है
    1
    कदमों की पेशकश न करें सामान्य तौर पर आपको उन्हें सवारी नहीं करना चाहिए जब तक आप अपने सामाजिक कार्यकर्ता से बीमा नहीं करते हैं कि वे खतरे का सामना नहीं करते हैं। कई बेघर लोग मानसिक स्वास्थ्य समस्याओं से पीड़ित हैं और खतरे पैदा कर सकते हैं, भले ही उनका ऐसा करने का कोई इरादा नहीं है।
  • 2
    आश्रय की पेशकश न करें आपको अपने घर में रहने के लिए जगह नहीं दी जानी चाहिए, क्योंकि इसी कारण से ऊपर बताया गया है। उन्हें मदद करने के लिए एक और तरीका खोजें
  • 3
    उस व्यक्ति का सामना न करें जो एक हमले कर रहे हैं अगर किसी को रेंटिंग, चिल्लाने या मानसिक समस्या होने लगता है, तो इसका सामना न करें। पुलिस को बुलाओ
  • 4
    कभी उन्हें घटिया या बेवकूफ न करें। आमतौर पर वे नहीं हैं कभी-कभी हमारी ज़िंदगी में कुछ भी होता है और बहुत से देशों को ट्रैक पर वापस आने में मदद करने के लिए अच्छी तरह से सुसज्जित नहीं हैं।
  • टिप्स

    • अच्छा हो! हमेशा!

    चेतावनी

    • खतरे में खुद को मत डालें जब संदेह होता है, तो पेशेवरों को इसके बारे में सोचना चाहिए।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com