दुनिया में भूख से लड़ने के लिए ठोस कार्य कैसे करें

2011 में, 30 लाख से अधिक बच्चे कुपोषण से मर गए, कई ऐसे देशों में जो भूख या संघर्ष से तबाह नहीं हैं। बेशक, आप हमेशा एक धनराशि को व्यवस्थित कर सकते हैं और धन या भोजन के बक्से दान कर सकते हैं, लेकिन दुनिया में भूख से लड़ने के अन्य तरीकों से अधिक प्रभावी और टिकाऊ तरीके हैं।

कदम

विधि 1

स्थानीय स्तर पर भूख से लड़ना
प्लान ए केबिन गेटवे स्टेप 12 शीर्षक वाली छवि
1
भोजन दें कई स्थानीय संगठन हैं जो भोजन के दान को स्वीकार करते हैं, और फिर उन्हें सबसे अधिक ज़रूरत के बीच में वितरित करते हैं। आपके लिए, यह मदद करने का सबसे सुरक्षित और सबसे आसान तरीका है, और इन संगठनों को आप वास्तव में जरूरत वाले लोगों को भोजन प्राप्त करने के सर्वोत्तम तरीके पता है। बहुत से खाद्य पदार्थ हैं जो आप दान कर सकते हैं, लेकिन डिब्बाबंद खाद्य पदार्थ और, छोटे हिस्से में, ताजा (स्वस्थ) लोगों को प्राथमिकता है। अपनी प्राथमिकताओं के बारे में जानने के लिए अपने क्षेत्र में किसी संगठन से संपर्क करें
  • यदि आपके पास थोक भोजन खरीदने का अवसर है, तो आप उन्हें खरीदने के लिए निश्चित रूप से स्टोर पर जा सकते हैं। आप कम कीमत पर अधिक उत्पाद प्राप्त करेंगे। आम तौर पर, इन खाद्य पदार्थों को स्टोर करना आसान होता है, इसलिए आप बिना किसी कठिनाई के सबसे अधिक जरूरतमंदों में उन्हें वितरित कर सकते हैं।
  • चर्चों, सूप रसोईघर, बेघर और यहां तक ​​कि स्थानीय सरकारी संगठनों के लिए आश्रयों सबसे अधिक जरूरतमंद लोगों के बीच वितरित करने के लिए भोजन का दान स्वीकार करते हैं। एक ऐसी जगह की तलाश करें जिससे आप उन लोगों की मदद कर सकें, जिनके बारे में आप सबसे ज्यादा परवाह करते हैं।
  • अपना नाम बदलें शीर्षक 10 शीर्षक छवि
    2
    सहायता संगठन जो भोजन दान करते हैं आप अन्य कार्यों के साथ ही भोजन दान करके बेघरों के लिए चर्चों और आश्रयों की सहायता कर सकते हैं। उन्हें खुले रहने और वहां काम करने वाले लोगों का भुगतान करने के लिए धन की आवश्यकता होती है - वे अक्सर स्वयंसेवकों से कम होते हैं जो उत्पादों के वितरण के साथ मदद करते हैं। जब आप भोजन देते हैं, तो अपने आप से पूछें कि आप उन्हें किस तरह समर्थन दे सकते हैं।
  • उदाहरण के लिए, किसी संगठन के संपर्क में रहें और पूछें कि क्या आप सामान वितरित करने में सहायता कर सकते हैं।
  • छवि का जश्न मनाने के जश्न मनाने के चरण 19
    3
    सबसे जरूरतमंदों को सीधे भोजन लाओ आपको परेशान होने वाले लोगों को उत्पादों को वितरित करने के लिए बेघर आश्रय का इंतजार करने की आवश्यकता नहीं है। स्वस्थ भोजन खरीदें, जिन्हें पकाया नहीं जाना चाहिए और उन्हें बेघर लोगों को ले जाना चाहिए जिन्हें आप हर रोज देखते हैं। उदाहरण के लिए, कुछ केले खरीदें और उन बेघर लोगों के बीच उन्हें वितरित करें जो आप केंद्र में मिलते हैं।
  • जरूरतमंद लोगों का एक और जनसांख्यिकीय बैंड का प्रतिनिधित्व बुजुर्गों द्वारा किया जाता है। अकेले रहने वाले लोग अक्सर कम पैसे कमाते हैं और बहुत अधिक स्वतंत्र रूप से पकाने में सक्षम नहीं हो सकते हैं। यदि आप किसी ऐसे व्यक्ति से पहले जानते हैं जो एक स्वस्थ रात के खाने की तैयारी करने में कठिनाई हुई है, तो इसे उसे लाने और उसे कंपनी रखने की पेशकश करते हैं, हर अब और फिर
  • यहां खाद्य पदार्थों के कुछ अच्छे उदाहरण हैं: कटा हुआ नरम सेब (गाला की तरह), पूरे केले, पूर्ण मील की रोटी के कुछ स्लाइस, ट्यूना के डिब्बे खोलने में आसान, सोया नट (उन्हें थोक खरीदना - वे काफी सस्ते हैं और इसमें उचित मात्रा में बहुत छोटे हिस्से में पोषक तत्वों) और गाजर जितना संभव हो उतना कम काटा।
  • उपयोग में ताओवाद का उपयोग शीर्षक चित्र 6
    4
    अपने नियोक्ता को शामिल करें कई कंपनियां कर्मचारियों की सलाह पर दान करने को तैयार हैं यदि आपकी कंपनी ऐसा नहीं करती है, तो उसे अपने बॉस से बात करने के लिए इसमें शामिल करें। इसका मतलब यह है कि जो संगठन धन या भोजन दान करते हैं, वे आपके नियोक्ता द्वारा समर्थित होंगे, दान की राशि को प्रभावी रूप से दोहरी कर देंगे
  • सहायता फायर पीकमिस चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    5
    स्टैरियोटाइप से लड़ें कुछ जगहों में, ऐसे कानून हैं जो बेघर को खिलाने पर रोक लगाते हैं। ये नियम निम्न विचारों पर आधारित होते हैं: जो लोग भूखे हैं वे नौकरी पाने के लिए प्रतिबद्ध हैं, ड्रग्स लेने से रोकते हैं और अपने पैरों पर वापस आ जाते हैं। किसी भी मामले में, बेघर आलसी आदमी की स्टीरियोटाइप जो सिर्फ मज़े करना चाहता है और किसी भी पदार्थ के दुरुपयोग करना चाहता है वह सिर्फ एक पूर्वकल्पना है। ये लोग सड़क पर कई कारणों से जीते हैं, और अधिकांश कारण काफी जटिल हैं, सरल अच्छा इच्छा से लड़ने के लिए अक्सर मुश्किल है उन्हें भूख से मरने के लिए किसी को कोई अनुग्रह नहीं करेंगे, इसलिए आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि आपके समुदाय में लोग इस बात को समझें। इसे संवेदीकरण करने और इसे होने से रोकने के लिए अपना सर्वोत्तम प्रयास करें
  • विधि 2

    अंतर्राष्ट्रीय भूख लड़ना
    अपना कंसोलियन प्रतिनिधि लिखें चरण 12 के शीर्षक वाला चित्र
    1
    मदद करने के लिए कहां और कब आवश्यक है, बेहतर ढंग से समझने के लिए कुछ शोध करें अधिकांश चीजों के साथ, यदि आप केवल पूर्व-धारणा या पूरी तरह से गलत जानकारी पर आधारित स्थिति से निपटते हैं, तो आप को नुकसान पहुंचाए जाने का खतरा, या अन्यथा थोड़ा सा उपयोग होने के कारण चलाते हैं। यह सिद्धांत दुनिया में भूख से लड़ने के लिए ठोस तरीकों पर भी लागू होता है। कुछ क्षेत्रों में किए गए कुछ प्रकार के दानों में गर्मियों के साथ संघर्ष को खिलाया गया है। हो सकता है कि आप किसी विशेष आबादी की मदद करना चाहते हैं, लेकिन कभी-कभी यह किसी अन्य देश को आपके समर्थन को बेहतर करने के लिए बेहतर होगा, जहां यह अधिक प्रभावी होगा। दुनिया में भूख एक साधारण समस्या नहीं है और समाधान तत्काल नहीं है - अफ्रीका में बक्से भेजने के लिए पर्याप्त नहीं है जितना अधिक जटिल मुद्दों के साथ, आपको वास्तविक प्रभाव बनाने के लिए सटीक जानकारी की आवश्यकता होती है।
    • वैश्विक स्तर पर स्थिति के बारे में अधिक जानने के लिए संयुक्त राष्ट्र विश्व खाद्य कार्यक्रम जैसे साइटों से परामर्श करें
    • इसके अलावा बिल फाउंडेशन भी & दुनिया में भूख के बारे में जागरूकता बढ़ाने में मेलिंडा गेट्स एक अच्छा काम करता है अधिक जानकारी के लिए वेबसाइट पर जाएं।



  • स्टॉप इटिंग जंक फ़ूड चरण 2 नामक छवि
    2
    आपके द्वारा खरीदे गए उत्पादों पर ध्यान दें। जब कुछ वस्तुओं को बड़ी मात्रा में खरीदा जाता है, तो ये वास्तव में उन क्षेत्रों को नुकसान पहुंचा सकता है जिनमें वे उत्पादित होते हैं। कारण विभिन्न हैं कभी-कभी खेती में व्यापक रूप से लगाव मिट्टी के लिए हानिकारक है, लेकिन किसान किसी भी तरह से ऐसा करते हैं क्योंकि यह जीवित रहने का एकमात्र तरीका है। अन्य मामलों में, यह उस क्षेत्र के निवासियों के लिए उपलब्ध खाद्य आपूर्ति को कम कर सकता है, अगर अतीत में फसलों को स्थानीय लोगों के लिए इस्तेमाल किया जाता था। किसी भी मामले में, आप जो सबसे अच्छा विकल्प बना सकते हैं, वह ज्यादातर शून्य-मील खाद्य पदार्थ खरीदने और दूर से आयात किए जाने वाले सुपर लोकप्रिय खाद्य पदार्थों के साथ अपने आहार को पूरक करने के लिए है।
  • एक सफल उद्यमी कदम 10 शीर्षक वाली छवि
    3
    सही धर्मार्थ संगठनों को दान करें। कई संगठन हैं "लाभकारी" जो दुनिया में भूख से लड़ने में मदद करने का दावा करते हैं, जब वास्तविकता में अधिकांश निधि मंडल के निदेशक मंडल में बैठे लोगों की जेब में समाप्त होती है। इसके अलावा, धन का इस्तेमाल दीर्घकालिक समाधानों के लिए किया जाना चाहिए, अस्थायी पैच नहीं डालना चाहिए। यही कारण है कि भरोसेमंद संगठनों को दान करना महत्वपूर्ण है और धन का उपयोग उन तरीकों से किया जाएगा जो लंबी अवधि के समुदायों की सहायता करता है। याद रखें कि एक आदमी को पहले उसे सिखाया जाना चाहिए कि उसे कैसे मछली
  • एक वैध धर्मार्थ एसोसिएशन जिस पर आप दान कर सकते हैं, वह है हेफ़र इंटरनेशनल। यह आपको खेतों में पशुओं को ज़रूरत में दान करने की इजाजत देता है, जिससे उन्हें अपना भोजन तैयार करना शुरू हो जाता है और निरंतर दान पर निर्भर रहना बंद हो जाता है।
  • एक अन्य वैध संगठन चैरिटी है: जल। यह सहयोग समुदायों को स्वच्छ पानी प्रदान करता है। इस तरह, न केवल वे पीने योग्य पानी पा सकते हैं: यहां तक ​​कि जो भोजन वे पैदा करते हैं वह सुरक्षित होगा।
  • किवा एक अल्पसंख्यक संगठन है जो आपको विकासशील देशों में उद्यमियों को उधार देने की अनुमति देता है, ताकि वे अपनी पहल कर सकें। आप बहुत कम रकम दान कर सकते हैं - जब आप लौट आएंगे, तो आप इसे किसी और को उधार दे सकते हैं। ये कंपनियां अक्सर परिवारों और समुदायों को भोजन के प्रावधान पर भरोसा करती हैं, इसलिए वे प्रभावी ढंग से बदले में अच्छे काम करते हैं।
  • मनी ग्रोइंग सब्जियां चरण 8 को शीर्षक वाली छवि
    4
    निष्पक्ष व्यापार उत्पादों को खरीदें इस शब्द के साथ लेबल किया जाने वाला भोजन आपको अन्य लोगों को भोजन करने में मदद करता है और साथ ही आप अपने आप को भोजन भी करते हैं। यह कैसे काम करता है? फेयरट्र्रेड उत्पादों को ग्वाटेमेले किसानों जैसे उत्पादकों से सीधे खरीदा जाता है, इस क्षेत्र के लिए उचित कीमत पर। इसका क्या मतलब है? कंपनी जो सामान खरीदती है, वह इन समुदायों में अपने जीवन, शिक्षा और आपूर्ति की पहुंच में सुधार करने के लिए पैसे का निवेश भी करती है। नतीजतन, उनके पास परिवारों के लिए सामान खरीदने के लिए अधिक पैसा होता है, जैसे भोजन
  • ऐसे कई आइटम खरीदना भी व्यवसायों के लिए एक संदेश भेजता है एक उपभोक्ता के रूप में, आप अपने विचारों को आवाज देने के लिए अपने पैसे का उपयोग कर सकते हैं। यदि पर्याप्त लोग इन प्रकार के उत्पादों को खरीदते हैं, तो अधिक की पेशकश की जाएगी
  • संयुक्त राज्य अमेरिका के राष्ट्रपति के लिए भागो चरण 7 के शीर्षक वाला चित्र
    5
    समर्थन सहिष्णु आप्रवासन कानून आप जरूरी नहीं कि सीमाओं पर प्रतीत होने वाले किसी भी व्यक्ति का समर्थन और स्वागत करना है, लेकिन कुछ कानूनों का समर्थन करना जो कि आप्रवासन के काम को बदल देगा, कहीं और रहने वाले लोगों के जीवन में काफी सुधार कर सकते हैं। आप्रवासन सुधार, जो गैर-नागरिकों के काम को विनियमित करते हैं और जो धन कमा सकते हैं, सुनिश्चित करें कि उन्हें खुद और उनके परिवारों के लिए पर्याप्त भुगतान किया जाता है। दुनिया में भूख पर होने वाले प्रभाव का दो कारण हैं:
  • गरीब देश के लोग आमतौर पर घर लौटने से पहले सबसे अमीर स्थानों में श्रम प्रदान करते हैं। अब, सीमा नियंत्रण की कठोरता और कठोर आव्रजन कानूनों के साथ, कुछ लोग प्रवेश करने के बाद देश छोड़ सकते हैं। इसका मतलब है कि उनके परिवारों को अर्जित धन लाने के लिए उनके पास कम अवसर है।
  • एक और समस्या है: सख्त आव्रजन कानून एक ऐसी स्थिति पैदा करते हैं जिसमें बेईमान नियोक्ता छोटे या अवैध कर्मचारियों का भुगतान करते हैं, इसलिए ये महान प्रयासों के बावजूद गरीब रहते हैं।
  • गार्डन स्नाल्ल के चरण 1 से छुटकारा पाने वाला इमेज
    6
    स्वयंसेवक के लिए अपने कौशल का उपयोग करें यदि आपके पास उपयोगी कौशल हैं, उदाहरण के लिए आपको कृषि उपकरण, बागवानी, निर्माण, परियोजना प्रबंधन या धन उगाहने का ज्ञान है, अपना समय दान करें संगठन अक्सर लाभकारी काम करना चाहते हैं, लेकिन उनके पास ऐसे लोग नहीं होते हैं जिनके पास उन समुदायों में हस्तक्षेप करने के लिए आवश्यक कौशल हैं जिनके लिए वे सहायता करना चाहते हैं। यदि आप किसी क्षेत्र में एक विशेषज्ञ हैं, तो एक महीने का समय निकालकर दूरदराज के स्थान पर जाना और खेत को व्यवस्थित करने में मदद करने के लिए काफी उपयोगी हो सकता है
  • यहां तक ​​कि अगर आपके पास ये कौशल नहीं हैं, तो आप पैसे का भुगतान करके मदद कर सकते हैं। धनराशि को व्यवस्थित करें और कुछ नामित संगठनों को धन दान करें। आप उस प्रोजेक्ट में भाग लेने के लिए दुनिया के दूसरी तरफ यात्रा नहीं करना चाहते, जिसके लिए आप उपयुक्त नहीं हैं: यह अक्सर कार्य को नीचे तब्दील कर सकता है।
  • टिप्स

    • अपने लक्ष्य के लिए छड़ी, भले ही पहली बार सफल न हो। दृढ़ रहना। याद रखें, जो लोग आपके कारण के बारे में जानते हैं, वे इसका समर्थन करना चाहते हैं।
    • अपने आप को एक यथार्थवादी लक्ष्य निर्धारित करने का प्रयास करें आम तौर पर दुनिया में भूख को नष्ट करने के उद्देश्य से नहीं शुरू: एक लक्ष्य में 60,000,000 लक्ष्य निर्धारित किए जाएंगे - महान लेकिन अप्राप्य

    चेतावनी

    • सुनिश्चित करें कि आपके प्रायोजक लोगों के पास पर्याप्त संसाधन हैं इसके अलावा, आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि जिन संगठनों में आप भाग लेते हैं या दान करते हैं वे कानूनी रूप से ध्वनि हैं I इस तरह से आप दुनिया में भूख को कम करने के बजाय तम्बाकू उद्योग को वित्त नहीं करने के बारे में सुनिश्चित करेंगे।
    • निधि को स्वीकृत और कानूनी होना चाहिए: आप निश्चित रूप से दुनिया में भूख को खत्म करने की कोशिश करने के लिए जेल नहीं जाना चाहते हैं!
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com