कैसे एक नि: शुल्क इंटरनेट कनेक्शन है

बहुत सारे पैसे का भुगतान करना, सिर्फ एक इंटरनेट कनेक्शन है, बहुत दर्दनाक हो सकता है क्या आपको नहीं लगता है कि मुफ्त वाईफाई कनेक्शन किसी के लिए आजकल उपलब्ध होना चाहिए? सौभाग्य से, इस गाइड में दिए गए कदम आपको पैसा खर्च करने से बचने में मदद कर सकते हैं। एक मुफ्त इंटरनेट कनेक्शन प्राप्त करने के लिए इस गाइड में वर्णित विधियों में से एक को आज़माएं।

कदम

विधि 1

Casa Tua के आसपास
1
वार्डडिंग की कोशिश करो दुर्भाग्यवश यह उतना रोमांचक नहीं है जितना लगता है। यह आपकी कार में प्रवेश करने के बारे में है (आप अपनी बाइक पर कुछ संदिग्ध दिखेंगे) एक मोबाइल डिवाइस के साथ और एक वाईफाई नेटवर्क के लिए क्षेत्र स्कैन करना शुरू कर देंगे। यह बहुत अच्छी तरह से हो सकता है कि आपके अनसुखे पड़ोसियों में से एक अपने वाईफाई नेटवर्क तक पहुंचने के लिए पासवर्ड सेट करना भूल गया।
  • हॉटस्पॉट के डेटाबेस से परामर्श करें ऑनलाइन दुनिया भर में स्थित वाईफाई हॉटस्पॉट की सूची है जिसमें 100 मिलियन से अधिक एक्सेस पॉइंट शामिल हैं। इन सूचियों में ग्रामीण क्षेत्रों भी शामिल हो सकते हैं, जहां पर आप वाईफाई हॉटस्पॉट खोजने की उम्मीद नहीं की थी। आईफ़ोन और एंड्रॉइड डिवाइस के लिए आवेदन हैं जो आपको इस सूचना का इस्तेमाल करने की अनुमति देते हैं, इसलिए आपको खोज शुरू करना है।
  • यदि आपका डिवाइस किसी वाईफाई नेटवर्क का पता नहीं लगा सकता है, तो हार न दें, मुफ़्त सॉफ़्टवेयर है जो आपके डिवाइस की क्षमता को उस क्षेत्र में वाईफ़ाई नेटवर्क का पता लगा सकता है जहां आप हैं। इन कार्यक्रमों के साथ, छिपे हुए नेटवर्क के रूप में कॉन्फ़िगर किया जा सकता है विंडोज के लिए, नेटस्टम्बलर, इंसाइडर या एकहौ हीट मैपर अच्छे विकल्प हैं I मैक के लिए, iStumbler या KisMac की कोशिश करो लिनक्स के लिए, किस्मत या एसडब्ल्यूएसकैनर चुनें।
  • इन वाईफाई कनेक्शन का उपयोग करते समय, अपने ऑनलाइन बैंक खाते से परामर्श न करें और अपने क्रेडिट कार्ड से खरीदारी न करें, क्योंकि आप एक अनएन्क्रिप्टेड कनेक्शन का उपयोग कर रहे हैं। याद रखें कि कुछ राज्यों में यह विधि अवैध हो सकती है।
  • 2
    अपने स्मार्टफ़ोन को वाईफाई राउटर के रूप में उपयोग करें यह आदर्श स्थिति नहीं है (क्योंकि आपकी टेलीफोन सदस्यता का डेटा यातायात का उपयोग किया जाता है, आपके फोन की बैटरी अधिक तेज़ी से खपत होती है और कनेक्शन गति के मामले में अधिकतम नहीं है), लेकिन यह काम करता है जितना चाहिए और क्या मायने रखता है।
  • अगर आपके पास एक आईफोन है, तो आप सेटिंग में निजी हॉटस्पॉट सुविधा को सक्रिय कर सकते हैं।
  • अगर आपके पास एक एंड्रॉइड डिवाइस है, तो सेटिंग पर जाएं, वायरलेस और नेटवर्क विकल्प चुनें, टिथरिंग विकल्प और वाई-फाई राउटर चुनें, और फिर सत्यापित करें कि वाई-फाई राउटर चेकबॉक्स का चयन किया गया है।
  • 3
    अपने एडीएसएल प्रबंधक के माध्यम से एक कनेक्शन प्राप्त करें आपको एक बड़ा आश्चर्य प्राप्त हो सकता है: यदि आपके पास घर पर एडीएसएल लाइन पहले से ही है, तो यह जानने के बिना, आप पूरे क्षेत्र में फैले हुए अपने टेलीफोन प्रदाता के सभी हॉटस्पॉट्स तक मुफ्त पहुंच सकते हैं। अपने निवास के निकटतम हॉटस्पॉट का नक्शा पाने के लिए अपने आईएसपी की वेबसाइट की जांच करें। वैकल्पिक रूप से, यदि उपलब्ध हो, तो आप मोबाइल ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं और शहर के चारों ओर जाने के दौरान उपलब्ध हॉटस्पॉट को खोजने के लिए इसका उपयोग कर सकते हैं।
  • अपने क्षेत्र में सबसे बड़े टेलीफोनी ऑपरेटर की पेशकशों की जांच करें मोबाइल ऑपरेटर्स अपनी बिक्री नीतियों को बदल रहे हैं, ग्राहक द्वारा और अधिक सुलभ होने की कोशिश कर रहे हैं। कुछ आपको मुफ्त के लिए अपने हॉटस्पॉट्स तक पहुंचने का अवसर दे सकते हैं। यह जांचें कि यदि आप जिस शहर में रहते हैं वह मुफ्त वाईफाई सेवा प्रदान करता है। यह एक और पहल है जो बड़े शहरों में गति प्राप्त कर रहा है।
  • 4
    किसी पड़ोसी के घर, मित्र या रिश्तेदार के इंटरनेट कनेक्शन साझा करें बदले में, अपने कुछ समय के लिए कामों, रखरखाव की नौकरियों या मामूली मरम्मत चलाने के लिए खर्च करते हैं। हम में से प्रत्येक व्यक्ति अन्य लोगों की जरूरतों को पूरा करने या करने के लिए कुछ कर सकता है
  • यदि यह विकल्प मान्य नहीं है, तो कुछ विज्ञापन बैनर प्रदर्शित करने के बदले मुफ्त इंटरनेट एक्सेस प्रदान करने वाले एक आईएसपी (इंटरनेट सेवा प्रदाता) का प्रयास करें। यदि आप संयुक्त राज्य में रहते हैं, तो आप एओएल द्वारा प्रदान किए गए निःशुल्क महीने का लाभ उठा सकते हैं, जो पहली बार खाता बनाते हैं।
  • विधि 2

    आपके शहर में
    1
    अपना खाली समय बिताने के लिए पसंदीदा स्थान खोजें कई जगहों, प्रतिस्पर्धी बने रहने के लिए, आमतौर पर दी जाने वाली सेवाओं के अतिरिक्त, ने वाईफाई के माध्यम से इंटरनेट से कनेक्ट होने की क्षमता को जोड़ा है स्टारबक्स, मैकडॉनल्ड्स और अन्य बड़े चेन जैसे स्थानों में आपका एकमात्र विकल्प हो सकता है। लेकिन इन बड़े नामों के अतिरिक्त अन्य अप्रत्याशित स्थान भी हो सकते हैं जो निःशुल्क वाईफाई कनेक्शन प्रदान करते हैं।
    • यह स्पष्ट हो सकता है कि एक बड़ी होटल की लॉबी में वाईफ़ाई है, लेकिन क्या आपने अपने घर में कॉफी देखने की कोशिश की है? जिम में? स्वत: कपड़े धोने में? अपने पसंदीदा सुपरमार्केट में? सिर्फ इसलिए कि यह बहुत कम समझ में आता है कि कोई दिए गए व्यायाम वाईफाई कनेक्शन प्रदान करता है ऐसा नहीं कहा जाता है।
  • 2
    कम स्पष्ट क्षेत्रों की जांच करें यदि आपके द्वारा पहले से ही गए क्षेत्रों में आपकी रुचि नहीं मिली है, तो आपकी खोज में जारी रखें। शहर सभी के लिए एक सुखद स्थान बनने के लिए बहुत जल्दी विकसित हो रहे हैं, और ऐसा करने के लिए वे नि: शुल्क वाईफाई कनेक्टिविटी प्रदान करते हैं।
  • अपने शहर, लाइब्रेरी या संग्रहालय के शहर की जांच करें यह बहुत संभावना है कि ये सभी जगह मुफ्त वाईफाई सेवा प्रदान करते हैं। पार्क भी मुफ्त वाईफाई सेवा प्रदान करने के लिए शुरू कर रहे हैं
  • कार को छोड़ दें यदि आपके शहर की सार्वजनिक परिवहन मुफ्त वाईफाई सेवा प्रदान करती है, तो इसका फायदा उठाने का समय आ गया है आप कम प्रदूषित करके ग्रह को भी मदद करेंगे
  • डीलर, गैरेज और बड़े ऑटो पार्ट्स स्टोर्स एक मुफ्त वाईफाई सेवा प्रदान कर सकते हैं जिससे कि उनके ग्राहकों को और अधिक सुखद तरीके से इंतजार करने में अधिक समय लगे।



  • 3
    वीआईपी ग्राहक बनें अपने वीआईपी कार्ड को दिखाए गए होटल के हॉल के माध्यम से टहल करना एक कमरा बुक किए बिना, आपको अपना वाईफ़ाई एक्सेस पासवर्ड प्राप्त करने की आवश्यकता हो सकती है। विभिन्न ग्राहक वफादारी कार्यक्रमों की सदस्यता लेने के बाद, आप वांछित परिणाम प्राप्त करने के लिए निश्चित होंगे। हालांकि आपके डिवाइस पर एक स्पैम फिल्टर स्थापित करने के लिए ज्ञान को अपनाया गया है, अग्रिम सभी विज्ञापन जो आपको भेजे जाएंगे
  • अगर आप एक होटल श्रृंखला के प्रति वफादारी की शपथ नहीं लेना चाहते हैं, तो खुदरा माइनेट जैसी वेबसाइटें प्रचारक कोड प्रदान करती हैं, जो कि विभिन्न होटल में विभिन्न हॉटस्पॉट कंपनियों के साथ भागीदारी की जा सकती हैं।
  • विधि 3

    व्यावसायिक वाईफाई नेटवर्क साधक
    1
    एक वाईफ़ाई ऐन्टेना बनाएं आप भी एक खरीद सकते हैं, लेकिन एक साधारण से इसे बनाने निश्चित रूप से बेहतर है एंटीना के इस प्रकार को वाईफाई सिग्नल प्राप्त करने में सक्षम है, जो एक सामान्य कंप्यूटर को हुक नहीं कर सकते
    • यदि आपने खरीदारी के लिए विकल्प चुना है, तो पता है कि वाईफाई ऐन्टेना की लागत कुछ दसियों यूरो से लेकर कई सौ तक होती है। आप जो तलाश कर रहे थे वह कनेक्शन नहीं था मुक्त?
  • 2
    स्पोफ एक मैक पते यह एक बिल्कुल कानूनी कार्यवाही नहीं है और जाहिर है, यह अनुशंसित नहीं है। लेकिन अगर आपके ब्राउज़िंग सत्र के दौरान आपको अपने निपटान में खाली समय समाप्त करना पड़ा, तो कुछ खराब शिकार के मैक पते को आपके निपटान में समय देने के लिए एक वैध विकल्प हो सकता है।
  • सॉफ्टवेयर शुरू करने, डाउनलोड और स्थापित करने के लिए, जैसे मैक मेकअप आप या तो मौजूदा मैक पते को धोखा सकते हैं या एक नया बना सकते हैं।
  • 3
    एक हैकर बनें ज्ञान सब कुछ है, लेकिन यह आपको मूर्ख की तरह व्यवहार करने या अवैध गतिविधियों को करने का अधिकार नहीं देता है। ताला खोलने का तरीका जानने से आप स्वचालित रूप से एक चोर में बदल नहीं सकते। इस विचार को एक शैक्षणिक व्यायाम या एक के रूप में देखें सबूत अवधारणा-का-.
  • आपको लाइव सीडी, अनुभव का थोड़ा और बहुत समय का उपयोग करना होगा। यदि समय है जो आप याद कर रहे हैं, तो यह आपके लिए आदर्श विकल्प नहीं है, लेकिन वाईफाई नेटवर्क काम करता है, यह जानने के लायक है कि अगर आप अपनी रक्षा करना चाहते हैं कुछ शोध कैसे करें एक WEP और WPA सुरक्षा पासवर्ड का उल्लंघन करना. जाहिर है यह एक पूरी तरह से अवैध गतिविधि है जो अपने जोखिम पर प्रथा में डाल दी जानी चाहिए।
  • टिप्स

    • संयुक्त राज्य अमेरिका में सार्वजनिक प्रशासन द्वारा सब्सिडी की पहल की जाती है जिसका उद्देश्य एक बहुत ही कम लागत पर एक पैकेज प्रदान करना है, इसमें इंटरनेट कनेक्शन, लैपटॉप और इसका उपयोग करने के लिए पाठ्यक्रम शामिल है। जांचें कि आप जहां रहते हैं वहां ऐसे मुश्किल कार्यक्रमों वाले लोगों के लिए समान कार्यक्रम या पहल हैं।
    • स्थानीय पुस्तकालय में उपलब्ध कंप्यूटरों का उपयोग करें

    चेतावनी

    • यहां तक ​​कि अगर आप वाई-फाई कनेक्शन का उल्लंघन करने के लिए अपेक्षाकृत आसान पाते हैं, तो सावधान रहें, आप नहीं जान सकते कि अवांछित पहुंच से बचाने के लिए उस नेटवर्क के उपयोगकर्ताओं द्वारा कौन से उपकरण उपयोग किए जाते हैं। उनके पास सॉफ्टवेयर या फ़ायरवॉल हो सकता है जो नेटवर्क पर होने वाले सभी कार्यों का ट्रैक रखता है। इसलिए ध्यान दें कि आपको गंभीर संकट का सामना करना पड़ सकता है, और अपने जोखिम पर फैसला कर सकते हैं।
    • अनुमति के बिना किसी और के इंटरनेट कनेक्शन तक पहुंचने से, आप बड़ी कानूनी समस्याओं में भाग ले सकते हैं, एक समान संकेत पर प्रारंभ करने से पहले ध्यान से सोचें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com