कम लागत वाला घर जिम कैसे तैयार करें

अधिक से अधिक नमकीन जिम सदस्यता और महंगे उपकरण के साथ, ऐसा प्रतीत होता है कि शारीरिक गतिविधि एक प्रकार का विशेषाधिकार बन रही है इसके अलावा, कई लोग जो ट्रेन में घर पर ट्रेन करना चाहते हैं, दबाव में महसूस करते हैं, इसलिए वे एक ऐसा जिम बनाना चाहते हैं, जो एक पेशेवर ईर्ष्या कर सकता है। हालांकि, यदि आप अपने पसंदीदा मशीनों में कुछ सस्ते विकल्पों को लेने के लिए तैयार हैं, तो जिम बनाने से आपको कुछ सौ यूरो (या उससे कम) खर्च होंगे।

कदम

भाग 1

हवाई कर्तव्य और स्वास्थ्य के लिए उपकरण खरीदें
1
ऐसे अभ्यासों की तलाश करें जिनके लिए किसी भी उपकरण की आवश्यकता नहीं है। जब एरोबिक्स और सामान्य फिटनेस की बात आती है, तो आप बहुत ही छोटे निवेश के साथ उत्कृष्ट परिणाम प्राप्त कर सकते हैं। इंटरनेट मशीनों के बिना पूर्ण उच्च तीव्रता वाले कार्डियो वर्कआउट प्राप्त करने के तरीके पर उपयोगी गाइडों से भरा है। यहां तक ​​कि योग और पिलेट्स ऐसे विषयों होते हैं जिन्हें किसी भी उपकरण की आवश्यकता नहीं होती है, या लगभग
  • 2
    एक फोम रोलर खरीदें, एक बहुमुखी उपकरण है जो हाल के वर्षों में बड़ी प्रतिष्ठा प्राप्त हुई है। सरलतम, लेकिन अच्छी गुणवत्ता के, 10-20 यूरो से उपलब्ध हैं। अगर आप और भी बचत करना चाहते हैं, तो हार्डवेयर से पीवीसी पाइप खरीदें और इसे एक DIY रोलर प्राप्त करने के लिए समुद्र तट तौलिया के साथ लपेटें।
  • 3
    एक पेटी पेट के उपकरण खरीदें। यदि आप पेट की कोर्सेट की सभी मांसपेशियों को प्रशिक्षित करना चाहते हैं (कोर), वापस शामिल है, या अपने प्रशिक्षण कार्ड को थोड़ा बदलते हैं, क्लासिक क्रॉंच और फलक के अतिरिक्त एब्स के लिए लक्षित कई व्यायाम भी हैं। एक तेज़ पहिया आपकी आवश्यकताओं के लिए एक सरल और तत्काल समाधान है यह खोजना आसान है और आप 15 यूरो से कम के लिए एक खोजने में सक्षम होना चाहिए।
  • 4
    एक विरोधी फट पिलेट बॉल खरीदें। यह फिटनेस दुनिया में सबसे बहुमुखी लेख है यह पेट के लिए महान है, क्योंकि यह रीढ़ की हड्डी का समर्थन करता है और पेट की मांसपेशियों को अलग करता है। यह आपको crunches या sit-ups से अधिक प्रभावी ढंग से उन्हें काम करने की अनुमति देता है। किसी भी मामले में, आप इसे कई अन्य अभ्यासों के लिए भी उपयोग कर सकते हैं कुछ मामलों में यह एक बेंच बदल सकता है
  • 5
    विचार करें कि क्या कार्डियो मशीन खरीदने के लिए उपयुक्त है या नहीं। आप व्यायाम बाइक चुन सकते हैं अच्छी गुणवत्ता वाले लोग आमतौर पर 100-200 यूरो पर उपलब्ध होते हैं, जबकि समान गुणवत्ता का ट्रेडमिल कम से कम दो बार जितना यूरो के रूप में खर्च कर सकते हैं। व्यायाम बाइक भी समायोज्य हैं, इसलिए आपको अपने शरीर को पूरी तरह फिट बैठने के बारे में चिंता करने की आवश्यकता नहीं है (जैसा कि अण्डाकार के साथ है)।
  • करीब करीब आने वाले जिमों के लिए देखो वे अक्सर उपकरण बेचते हैं आम तौर पर अच्छी गुणवत्ता वाली मशीन खरीदने के लिए इसका कोई सस्ता तरीका नहीं है।
  • भाग 2

    भार के साथ प्रशिक्षण
    1
    एक अच्छी गुणवत्ता समायोज्य बेंच खरीदें यदि आप कार पर थोड़ी अधिक पर्याप्त निवेश कर सकते हैं, तो इस टूल का उपयोग करें। एक समायोज्य बेंच के साथ, आपको इच्छुक, सपाट और अस्वीकृत बैंच की आवश्यकता नहीं होगी। तीन को खरीदने के बजाय, आपको सैकड़ों यूरो की बचत करने के लिए केवल एक में निवेश करना होगा। एक समायोज्य बेंच काफी बहुमुखी है और लगभग किसी भी व्यायाम के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है।
  • 2
    डंबल्स के एक या दो सेट चुनें मांसपेशियों को विकसित करने के लिए इस्तेमाल किए जाने वाले सबसे अच्छे उपकरण माना जाता है। वे अन्य होम जिम मशीनों और सस्ता से बहुत कम हैं यदि आप केवल ट्रेन के लिए एक लेख खरीद सकते हैं, तो यह केवल डंबल्स का एक सेट होना चाहिए। डंबबेल्स हमेशा किसी भी कम लागत वाली DIY जिम के लिए नींव रखने की अनुमति देते हैं
  • यदि आप पहले से ही अच्छी तरह से प्रशिक्षित हैं, तो आपको एक मानक ओलंपिक बारबेल खरीदना चाहिए, जिसका वजन लगभग 5 किलो (बार) होता है और 90 किलो तक लोड किया जा सकता है।
  • 3
    रेत के बैग तैयार करें यदि आपके पास उन्नत भवन निर्माण सामग्री है, तो आप इसे इस तरह रीसायकल कर सकते हैं। आपको पुराने बैग भी चाहिए। उन्हें रेत या बजरी के साथ भरें और उन्हें अच्छी तरह से बंद करें आप उन्हें कई प्रतिरोध अभ्यासों के लिए उपयोग कर सकते हैं।



  • 4
    प्रतिरोध इलास्टिक बैंड खरीदें। यह सबसे आसान और सबसे सस्ता उपकरण है आप इसे उपयोग करने वाले सभी अभ्यासों के लिए हैंडलर्स को बदलने के लिए इसका उपयोग कर सकते हैं। लंगर बैंड को जोड़ने के लिए जगह की तलाश करें। आप जिम में सभी ऊर्ध्वाधर मशीनों का अनुकरण कर सकते हैं जो आपको उन हिस्सों को प्रशिक्षित करने की अनुमति देता है जो आप घर पर अन्य उपकरण के साथ नहीं व्यायाम कर सकते हैं।
  • 5
    अपने आप को प्रशिक्षित करने के लिए एक टूली हुई स्लेज बनाएं इस टूल को अधिक विस्तृत DIY प्रोजेक्ट की आवश्यकता है, लेकिन एक भाग्य खर्च किए बिना सामान्य रूप से पैरों और शरीर को मजबूत करने के लिए प्रभावी है। इसे बनाने के लिए, एक टो रस्सी और एक बड़े टायर पर्याप्त हैं उन पर हमला करें और आप तुरंत प्रशिक्षण शुरू कर सकते हैं। सबसे कठिन परियोजनाओं में आमतौर पर वेल्डिंग नौकरी शामिल होती है
  • 6
    एक ड्रा बार खरीदें यह आम तौर पर 20 यूरो से अधिक नहीं है सुनिश्चित करें कि दरवाजा जाम ठोस है, इसलिए आप इसे समस्याओं के बिना उपयोग कर सकते हैं एक खरीदने की कोशिश करें जो आपको अपने ट्राइसेप्स को प्रशिक्षित करने और धक्का-अप करने की अनुमति देता है। इस तरह से एक उपकरण के साथ, पुश-अप कलाई को कम करते हैं।
  • 7
    रबरयुक्त डिस्क से युक्त एक ओलंपिक बारबेल में निवेश करें। यदि आप इसे खरीद सकते हैं, तो यह खरीद आपकी ताकत के प्रशिक्षण के स्तर को बढ़ाएगी क्लासिक डिस्क्स की तुलना में, ये अधिक टिकाऊ होते हैं, क्योंकि वे रबड़ लेपित होते हैं और समस्या के बिना जमीन पर गिर सकते हैं। बार 100 ग्राम के छोटे वेतन-1 किलो वजन का इस्तेमाल करता है। यह अधिक प्रशिक्षित लोगों के लिए विशेष रूप से उपयोगी है, जो स्थिरता की स्थिति बनाए रखते हैं।
  • भाग 3

    पूरा जिम
    1
    जिम एकांत होना चाहिए इसका आपके बजट से कोई लेना देना नहीं है, लेकिन इसे एक शांतिपूर्ण स्थान बनाने की कोशिश करता है यह आपको लगातार ट्रेनिंग करने में बहुत मदद करेगा क्योंकि यह किसी भी व्याकुलता को समाप्त करेगा और आपको व्यायाम पर ध्यान केंद्रित करने के लिए प्रोत्साहित करेगा। अंतिम खर्च के बावजूद, उन उपकरणों पर पैसे बर्बाद न करें जो आप उपयोग नहीं करेंगे। वास्तव में उपयोगी उपकरण चुनना और इसे एक विशेष स्थान में संग्रहीत करने से आप उन चीजों को जमा नहीं कर सकेंगे जिन्हें आपको आवश्यकता नहीं है।
  • 2
    मंजिल को मत भूलना जब तक आप जिस ट्रेन में प्रशिक्षण ले रहे हैं, उसे कालीन नहीं किया गया है, आप कमरे के एक कोने के लिए कुछ रबर पैनल खरीदना चाहते हैं। योग और खींचने के लिए आवश्यक होने के अलावा, वे अन्य सभी व्यायामों के लिए उपयोगी होते हैं। प्रशिक्षण इतना अधिक आरामदायक होगा क्योंकि आप अपने घुटनों और जोड़ों पर ज्यादा बल नहीं देंगे।
  • 3
    कमरे में एक टीवी या स्टीयरियो रखें जहां आप ट्रेन करते हैं। पेशेवर जिम से प्रेरित होकर: खेल खेलते समय खुद को विचलित करने का प्रयास करें यदि आप निम्नलिखित वीडियो का अभ्यास करना पसंद करते हैं, तो एक टेलीविजन दोगुना उपयोगी है यहां तक ​​कि संगीत आपको शुल्क दे सकता है कुछ अध्ययनों के मुताबिक, सही गति से लंबे समय तक व्यायाम किए जा सकते हैं।
  • 4
    कुछ दीवार दर्पण खरीदने की कोशिश करें यह सिर्फ एक सौन्दर्य कारक नहीं है: जब आप अभ्यास करते समय गलती करते हैं, तो आप को प्रशिक्षित करते समय प्रतिबिंबित करने में सक्षम होना चाहिए। चूंकि आप अक्सर अकेले घर पर अकेले ट्रेन करेंगे, इसलिए आपके पास एक प्रशिक्षक नहीं होगा जो आपको तकनीकी सलाह देगा।
  • हालांकि, प्रतिबिंबित छवि द्वारा विचलित मत हो। सुनिश्चित करें कि आप अपनी मांसपेशियों को सिर्फ सौंदर्यशास्त्र के बारे में सोचने के बजाय अच्छी तरह से काम करते हैं।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com