कम बजट फिल्म पर फोटो कैसे शुरू करें

डिजिटल कैमरों के साथ बड़े होने के बावजूद कई फोटोग्राफरों ने फिल्म पर फोटोग्राफी की कोशिश करना चाहता हूं, लेकिन कैमरे की लागत और फिल्म के विकास के कारण अनिच्छुक हैं। यहां, कम बजट वाली फिल्म पर फोटोग्राफी के लिए एक गाइड।

कदम

1
कैमरा और कम कीमत वाले लेंस खरीदें किसी एक को खोजने के लिए eBay या अन्य ऑनलाइन नीलामी साइटों की जांच करें एक अच्छी कीमत पर सबसे अच्छी कार ढूंढने के लिए आप कई चीजें कर सकते हैं:
एक छोटा Nikon F55, एक विशाल Nikon DSLR का बोलबाला है।ऑटो फोकस के साथ एक किफायती प्लास्टिक एसएलआर खरीदें यदि आपके पास पहले से ही संगत लेंस हैं (उदाहरण के लिए, यदि आपके पास एक डिजिटल एसएलआर है) निकॉन एफ 55 और कैनन ईओएस 300 की तरह कम-एंड प्लास्टिक की मशीनें अविश्वसनीय कम कीमतें हैं आप उन लोगों के साथ शूट करने के लिए अजीब लग सकते हैं, लेकिन इन छोटी मशीनों के साथ आपके पास होने वाले परिणाम "समान" होंगे, जिनके पास आपके पास बहुत बड़ी और भारी पेशेवर मशीन हैं जो 30 गुना ज्यादा खर्च करते हैं।

हालांकि, विशेष रूप से डिजिटल एसएलआर के लिए तैयार लेंस के लिए ध्यान दें, जो आमतौर पर 35 मिमी रोलर्स की तुलना में छोटे सेंसर हैं। या वे आपकी कार (जैसे कैनन ईएफ-एस लेंस) के साथ संगत नहीं होंगे, या वे पूरे 36x24 मिमी तस्वीर (एनकॉन डीएक्स लेंस) को कवर नहीं करेंगे।
  • कुछ वर्षों के क्लासिक ऑटोफोकस लेंस भी सस्ते हैं। गरीब प्रकाश के मामले में अच्छी तरह से जाना नहीं है, और उनके अधिकतम खोलने से अवशोषित मध्यम रोशनी में बहुत अच्छी तरह से नहीं जा रहा है, लेकिन वे से दूसरे के स्तर पर हैं f / 8 f / 16 (जिसके बाद, विवर्तन प्रत्येक लेंस के संकल्प को सीमित करता है) को छोड़कर मामूली मामलों जैसे ईंट की दीवारों के साथ। ऑटोफोकस लेंस मदद कर सकते हैं आप व्यर्थ तस्वीरें बचाने यदि आप मैन्युअल ध्यान देने के साथ समस्या है, और भी बहुत विषयों हिल के लिए बेहतर होते हैं (यह है कि फिल्म एसएलआर ऑटोफोकस कैमरा का पता लगाने और भविष्यवाणी कर सकते हैं, हालांकि डिजिटल एसएलआर ज्यादा कब्जा करने के लिए बेहतर है खेल के लिए के रूप में फोटो की श्रृंखला के माध्यम से मज़बूती से व्यक्तिगत निर्णायक क्षण)
  • मशीनों और अप्रचलित सिस्टम से लेंस, जैसे कि कैनन ए-1 और 50 मिमी एफ / 1.8, बहुत कम कीमतें हैं। अप्रचलित सिस्टम खरीदें। अप्रचलित सिस्टम से लक्ष्य की मांग, यानी आज की डिजिटल एसएलआर मशीनों से पूरी तरह असंगत, बहुत कम है क्योंकि कोई भी उन्हें डिजिटल रूप से उपयोग करने के लिए खरीद नहीं करता है कुछ उदाहरण कैनन एफडी माउंट (जैसे कैनन ए -1 और टी 90) और मैनोल फोकस वाले मिनोलटा मशीन के साथ मशीन हैं।
  • सामान्य फोकल लंबाई पर प्राथमिक लक्ष्य बहुत किफायती हैं और लक्ष्यों की तुलना में अधिक विस्तृत हैं, जो कि बहुत अधिक लागत हैं। सरल प्राथमिक लक्ष्यों को शामिल करें "प्राथमिक" का मतलब एक निश्चित फोकल लंबाई लेंस (ज़ूम के बिना) है। "सरल" का मतलब है कि यह उत्पादन करना आसान है। बहुत व्यापक और / या बहुत तेज़ लेंस, लागत अधिक होती है क्योंकि उन्हें बहुत ही जटिल प्रकाशिकी की आवश्यकता होती है - सामान्य फोकल लम्बाई में तेजी से लक्ष्य को जटिल प्रकाशिकी की आवश्यकता नहीं होती है और इसके परिणामस्वरूप, बहुत सस्ता है। सबसे ऊपर, वे आपको कम रोशनी से शूट करने की अनुमति देते हैं और आपके पास धीमे, अधिक महंगा और भारी ज़ूम लेंस के साथ तेज छवियां हैं। 28 मिमी एफ / 2.8, 50 मिमी एफ / 1.8 (या एफ / 2 अगर आप एक पेंटएक्स की तलाश में हैं), और 135 मिमी एफ / 2.8 की तलाश करें।
  • वैकल्पिक रूप से, एक कैमरा खरीदना न करें। आप शायद पहले से ही बहुत से लोग जानते हैं जो एक पुरानी अप्रयुक्त फ़िल्म मशीन के मालिक हैं या दो जिनमें से आप उन्हें उधार देने या आपको एक दे सकते हैं।
  • 2
    रंग नकारात्मक फिल्म पर शूट करें यह फिल्म बहुत सस्ते में व्यावहारिक रूप से कहीं भी विकसित की जा सकती है - स्लाइड फिल्म को ई -6 नामक एक बहुत अलग प्रक्रिया की आवश्यकता है, जो कि कुछ फोटो प्रयोगशालाओं में ही उपलब्ध है। आप एक ही ज्वलंत रंग स्लाइड (हालांकि इस तरह के कोडक Ektar 100 के रूप में कुछ रंग नकारात्मक,, वहाँ पास होना चाहिए) के लिए नहीं होगा, लेकिन फिर भी आप प्रत्येक रोल के विकास के लिए भुगतान करने के लिए एक बंधक की आवश्यकता होगी। दूसरी ओर, स्लाइड केवल काम करने की जरूरत है और फिर सीधे प्रोजेक्टर पर देखा जा सकता है, जबकि फिल्म के साथ आप प्रिंट करना चाहते हैं, जो महंगा हो सकता है (यदि आप उन्हें डिजिटल रूप से परिवहन के लिए चाहते हैं, तो आपको केवल नकारात्मक की जरूरत है)

    यदि आप काले और सफेद फिल्मों की तरह हैं, तो कुछ ऐसे हैं जिन्हें मानक सी -41 प्रक्रिया में विकसित किया जा सकता है जो रंग नकारात्मक के लिए उपयोग किया जाता है। कोडक बीडब्ल्यू 400 सी एन (अपेक्षाकृत कम विपरीत, लोगों के लिए अच्छा) और इलफोर्ड एक्सपी 2 (उच्च विपरीत) के लिए देखो।
  • स्लाइड में बहुत कम डिस्प्ले अक्षांश होता है और परिणामस्वरूप नकारात्मक की तुलना में अधिक असफलता की दर होती है, सिवाय इसके कि यह हमेशा बहुत ही सटीक होता है, जो कई मामलों में नहीं है। स्लाइड शो उन्हें कुछ घंटों में नष्ट कर देता है - आवधिक प्रस्तुतियां धीरे-धीरे तस्वीरों की लंबी उम्र का उपभोग करती हैं
  • 3
    35 मिमी पर रहें जबकि अन्य प्रारूपों आप (किसी दिए गए आवर्धन पर है और इसलिए अधिक संकल्प और कम graininess) अधिक सतह क्षेत्र प्रदान करते हैं, कई मिनी प्रयोगशालाओं का विकास और / या उन्हें स्कैन करने के लिए, जिसका अर्थ है कि आप उन्हें मिल विकसित करने के लिए और अधिक खर्च करना होगा करने में सक्षम नहीं होगा।
  • इस तरह के फ़ूजी Velvia या कोडक Ektar, एक सही जोखिम के रूप में एक धीमी गति से फिल्म के साथ एक उचित तकनीक, उदारवादी एक उद्घाटन, और एक उदारवादी शटर गति या एक तिपाई, बहुत परिभाषित उत्पादन कर सकते हैं और विस्तृत शॉट्स एक पुराने 35 मिमी एसएलआर या यहाँ तक कि के साथ एक अच्छा लक्ष्य और गोली मार (जो कि एक मध्यम-कम एपर्चर और इसकी उज्ज्वल प्रकाश में मध्यम-उच्च शटर गति के लिए चुनना चाहिए)।
  • 4
    फिल्म के कई रोल खरीदें जितना आप बर्दाश्त कर सकते हैं उतनी खरीद लें बाकी सब के साथ, भंडारण "बहुत" सस्ता हो सकता है इसके अलावा, फिल्म की समाप्ति की लागत करीब कम है प्लास्टिक में अच्छी तरह से लपेटें और फ्रीज़र में इसे फेंक दो। यह वर्षों के लिए पिछले जाएगा। सुनिश्चित करें कि प्लास्टिक में इसे रोकें - अन्यथा आपको फिल्म पर संक्षेपण होगा
  • फ़्रीज़र में भी संग्रहीत, कुछ बिंदु पर फिल्म खराब होती है, विशेष रूप से उच्च गति वाले एक - आईएसओ 400 और ऊपर लंबे समय तक समाप्त होने वाली फिल्म, विकास के लिए और भुगतान करने के लायक नहीं है, जब तक आप एक गरीब डिजिटल कैमरे की तुलना में तकनीकी रूप से गरीब विशेष प्रभावों की तलाश नहीं कर रहे हैं।
  • 5
    एक स्कैनर खरीदें मत आपकी प्रयोगशाला अविश्वसनीय रूप से महंगे उपकरण हैं और लगभग सभी में एक अंतर्निहित स्कैनर है। स्वचालित स्कैन से अधिकांश प्रयोगशालाओं को उत्कृष्ट परिणाम मिलेंगे कुछ और पर फोकस



  • 6
    फिल्म पर सर्वश्रेष्ठ फोटो शूट करें फिल्म क्रियाओं के लिए अनुपयुक्त है (खेल, गति में वन्य जीवन, आदि) जिसे सही समय की आवश्यकता होती है और आमतौर पर एक दूसरे में कई शॉट्स की आवश्यकता होती है। यह महंगा हो सकता है - उस प्रकार के लिए एक डिजिटल एसएलआर प्राप्त करें दूसरी ओर, फिल्म "है" के लिए उत्कृष्ट है, जैसे परिदृश्य, मूर्तियों और पौधों
  • 7
    प्रकाश अच्छा होने पर बाहर निकलें यही है, उबाऊ दोपहर की रोशनी में "बंद न करें" सबसे अच्छा प्रकाश सुबह और देर से दोपहर की शुरुआत है, उस समय सूर्योदय और सूर्यास्त के आसपास का स्लॉट। बेहतर प्रकाश, कम औसत दर्जे की तस्वीरें जो आप करेंगे, जिसका मतलब है प्रति रोल अधिक स्वीकार्य तस्वीरें, जिसका मतलब है कि आप एक या दो अधिकार पाने की आशा में बहुत से अंधे फिल्मों को बर्बाद नहीं करते हैं, जो आपको पैसे बचाता है!
  • 8
    तस्वीरें लेने से पहले सोचो आँख बंद करके शूटिंग के बजाय, "देखना" सीखना अपनी संरचना को परिष्कृत और सरल बनाने के लिए कुछ मिनटों का निवेश करें प्रति फोटो सहेजे जा सकने वाली अधिक तस्वीरों से फिल्मों पर कम खर्च होता है।
  • 9
    एक समय में एक फ्रेम लो। यदि आपके पास एक मोटर के साथ एक कार है, तो इसे "एकल-फ्रेम" मोड पर सेट करें यदि आपके पास एक बाहरी स्कूटर है, तो इसे घर पर छोड़ दें (या इसे कनेक्ट रखें लेकिन इसे बंद करें, क्योंकि यह "गंभीर रूप से शांत" है)। कुछ राक्षस जला-फिल्म इंजन की वजह से आप आसानी से एक ही चीज़ की कई तस्वीरें देख सकते हैं। आपका रोल जल्दी खत्म हो जाएगा, जिसका अर्थ है कि आप पैसे बर्बाद कर चुके होंगे।
  • 10
    यदि आप एक्सपोजर के बारे में निश्चित नहीं हैं, जैसे बैकलिट विषय के लिए, आप रंगीन फिल्मों के साथ अधिक जोखिम रखते हैं (जब तक कि शटर फोटो को मंद नहीं करता है)। यदि आप एक गहरे रंग की तस्वीर चाहते हैं तो आप इसे अपने कंप्यूटर पर ठीक कर सकते हैं, लेकिन आप ऐसे विवरण नहीं जोड़ सकते हैं जो वहां नहीं हैं। 2 या 3 अधिक स्टॉप को हाइलाइट्स के बहुत अधिक बर्बाद नहीं करना चाहिए (आप ब्रैकेट्स में एक्सपोजर डाल सकते हैं, लेकिन यह बहुत अधिक खर्च किए बिना अच्छे परिणाम प्राप्त करने का एक लेख है।)
  • 11
    प्रिंट न करें आप इंटरनेट पर अपने काम को दिखाने के लिए देख रहे हैं, निम्नलिखित प्रक्रिया आम तौर पर और अधिक आर्थिक काम करता है: एक सीडी पर अपने स्कैन अपलोड करें, और अगर वहाँ कोई है जो "वास्तव में" की तरह आप हमेशा तो उचित मूल्य पर stampargliele कर सकते हैं। कुछ शॉपिंग सेंटर और सुपरमार्केट उन्हें मुद्रण किए बिना उचित कीमतों पर अपनी तस्वीरों को विकसित और स्कैन करेंगे।
  • 12
    लंबे विकास समय के लिए ऑप्ट। जब तक आप एक घंटे में विकास के लिए पूछने के बजाय निर्णायक हो, तो अगले दिन विकसित करें, या कुछ दिनों के बाद, यदि आप विशेष रूप से रोगी हैं

    दूसरी ओर, कुछ प्रयोगशालाएं आपको एक घंटे के लिए मुफ्त में एक रोल देंगे यदि आप एक घंटे में विकास चुनते हैं। कभी-कभी वे उत्कृष्ट परिणाम देते हैं, इसलिए एक परीक्षा लेते हैं।
  • आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • ऑनलाइन नीलामी के लिए खाता
    • रोलर कैमरा
    • कैमरा फिल्म / फिल्म
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com