कैसे तस्वीर रात आसमान

रात आसमान कि कर रहे हैं आश्चर्यजनक रूप से उच्च गुणवत्ता, लगभग किसी के द्वारा बनाया जा सकता है दोनों पारंपरिक 35 मिमी फिल्म के साथ आसानी से उपलब्ध एसएलआर लेंस, डिजिटल कैमरों के साथ दोनों का उपयोग कर के चौड़े कोण तस्वीरों। इस प्रकार की तस्वीरों को खगोलीय फोटोग्राफी के रूप में जाना जाता है

कदम

1
एक शानदार तिपाई पर कैमरा माउंट करें उच्च संवेदनशीलता फिल्म (कम से कम 200 आईएसओ) के साथ कैमरे को चार्ज करें या 200 से 800 के बीच डिजिटल कैमरे की संवेदनशीलता सेट करें (400 से संवेदनशीलता के साथ पृष्ठभूमि का आवाज़ बड़ा होगा)।
  • 2
    ऑटोफोकस तंत्र को अक्षम करें और अनन्तता से पहले फोकस रिंग को मैन्युअल रूप से सेट करें (या लैंडस्केप / दूरी के लिए ऑटोफ़ोकस सेटिंग चुनें)। यदि आप क्लोज-अप को शामिल करना चाहते हैं, तो दो चित्रों को ध्यान में रखना सुनिश्चित करें, फोकस में सितारों के साथ एक और फोकस में अग्रभूमि के साथ दूसरा। इन्हें बाद में सबसे अधिक संपादन कार्यक्रमों के साथ जोड़ा जा सकता है
  • 3
    फ़्लैश सेटिंग के अनुसार या लगभग 2 से 30 सेकंड की गति पर शटर गति सेट करता है



  • 4
    आकाश के वांछित क्षेत्र पर कैमरा इंगित करें, शटर रिलीज (अधिमानतः एक शटर रिलीज केबल या आत्म टाइमर का उपयोग कंपन को कम करने के लिए) और शटर इच्छित अवधि के लिए खुला रखने से करते हैं।
  • 5
    अपने लेंस के अधिकतम एपर्चर पर एपर्चर सेट करें
  • टिप्स

    • सर्वोत्तम परिणामों के लिए, लेंस को अधिकतम एपर्चर (अक्सर एफ / 1.4, 1.8 या 2.0 फिल्म कैमरों के लिए) एक बिंदु या आधी बिंदु से पहले रोकें। यह मुख्य रूप से दो कारणों से होता है: 1) संपूर्ण छवि में असमान प्रकाश कम हो जाता है - 2) छवियों में दोष कम कर देता है जो सितारों को सूजन या मिसाइल बना सकते हैं।
    • शटर को एक लंबे समय (कुछ मिनटों से कुछ घंटों तक) के लिए छोड़ने के अलावा, अन्य चीजें हैं जो साधारण शौकिया उपकरण का उपयोग कर आकाश के शानदार फ़ोटो बना सकती हैं:
    • फ्रेमन और केवल आकाश तक संरचना को सीमित मत करें। अग्रभूमि में कुछ वस्तुओं को शामिल करें (आप और आपके दूरबीन, पेड़, एक वेधशाला) यदि पास एक बिखरे प्रकाश है (जिसे आप से बचने की कोशिश करनी चाहिए), तो अग्रभूमि को रोशन करने के लिए पर्याप्त हो सकता है अन्यथा, एक टॉर्च और शाब्दिक रूप से उपयोग करें "आप रंग" पहली मंजिल, या प्रकाश के स्रोत के रूप में कार की हेडलाइट्स का उपयोग करें सबसे अच्छी बात यह है कि शो, 30 सेकंड और शायद बहुत लंबे समय तक की एक न्यूनतम किया जाएगा ताकि आप तस्वीर शुरू करने के लिए समय है, फ्लैश या मशाल लागू होते हैं, और उसके बाद शो समाप्त होने की प्रतीक्षा है। आपरेशन के लिए कुछ अभ्यास की आवश्यकता हो सकती है (इसलिए आप जो कुछ भी करते हैं उसे रिकॉर्ड करें), लेकिन आपको अग्रभूमि में प्रबुद्ध वस्तुओं के साथ उज्ज्वल आकाश का तार प्राप्त करने में सक्षम होना चाहिए।
    • एक उल्का बौछार इकट्ठा करने और एक अच्छा आधे घंटे के लिए शटर खोलने की कोशिश करें। आप एक फ्रेम में कई उल्काएं ले सकते हैं (लेकिन जब आप तस्वीर विकसित करते हैं, तो एक भी फोटोग्राफिंग एक रोमांच हो सकता है)। आप इस विधि के साथ हवाई जहाज और उपग्रहों को फिर से शुरू करने का प्रयास कर सकते हैं।
    • नीचे वर्णित विधि थोड़ा और अधिक जटिल है। फोकस (अनन्तता फोकस के साथ) में पूरी तरह से 5-10 मिनट का एक्सपोजर प्रारंभ करें। कम अंतराल पर, जब शूटिंग होती है, तो कैमरे को बहुत कम धुंधला होता है अंतराल के छोटे, छोटे परिवर्तन, बेहतर परिणाम होंगे, लेकिन यह प्राप्त करने के लिए एक कठिन मुश्किल प्रभाव है। कोन आकार (प्रकाश बिंदुओं के बजाय) को देखा जाना चाहिए, क्योंकि सितारे फ़्रेम में चले जाएँगे, प्रकाश की बड़ी बूंदें (धुंधला हो जाना)। धुँधली छवियां, प्रकाश के छोटे बिंदुओं की तुलना में सितारों का रंग दिखाती हैं फिर आप विभिन्न सितारों (लाल, पीले, सफेद, नीले, आदि) के सुंदर रंगों की तुलना करने में सक्षम होंगे। इसके अलावा, शंकु के आकृति में थोड़ा-थोड़ा त्रि-आयामी दिखता है, बहुत दिलचस्प है।
    • फिल्म की अधिक संवेदनशीलता, सितारों को उज्ज्वल दिखेंगे, और छवियां अधिक दानेदार होगी कम से कम, 400 मिमी की फिल्म का उपयोग करें, लेकिन आप विशेष फिल्मों (उदाहरण के लिए, 3200) के साथ प्रयोग करने के लिए बहुत प्रलोभन कर सकते हैं।
    • आप एक बिंदु है और केवल 8 सेकंड जोखिम के एक कम से क्लिक करते हैं, यह रात दृश्य `मोड के पास रहता है और धीमी शटर गति और एक बड़ा एपर्चर रखने के अलावा, का उपयोग धीमी गति से सिंक फ़्लैश। यह अजीब लग सकता है, लेकिन यह काम करता है
    • अपने शॉट्स का विवरण उस क्रम में लिखें, जिसमें आप उन्हें बनाते हैं। यह लगभग निश्चित है कि उनमें से कम से कम आधा गलत होगा। रिकॉर्डिंग एक्सपोज़र टाइम्स और अन्य सेटिंग्स में सुधार करने का एकमात्र तरीका है। डिजिटल कैमरों के उपयोग करने वाले फोटोग्राफरों को एक्सआईफ़ डेटा से परामर्श करना चाहिए

    चेतावनी

    • पृथ्वी का रोटेशन रात के आसमान को घुमाता है नतीजा यह है कि जब आप एक निश्चित कैमरे का इस्तेमाल करते हैं, तो थोड़े समय में सितारों को प्रकाश की स्पष्ट बिंदुओं के बजाय तस्वीरों में प्रकाश की धारियां दिखाई देंगी, जो कि हम अपनी आँखों से देखते हैं। एक 35 मिमी के कैमरे पर मानक 50 मिमी लेंस का उपयोग करते हुए, सितारों के बारे में 30 सेकंड के बाद फिल्म के विमान पर क्रॉल करना शुरू हो जाएगा। हालांकि बहुत विचारोत्तेजक तस्वीरें मिनट या घंटे जोखिम के का उपयोग कर बनाया जा सकता है - निर्धारित कैमरे पर कम जोखिम का उपयोग कर सबसे astrophotography, या एक मोटर चालित दूरबीन का उपयोग करें, क्रम में के रूप में सितारों रखने के लिए - तो जानबूझ कर सितारों की पटरियों दिखा अंतिम तस्वीर में प्रकाश के अंक।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com