एक 35 मिमी कैनन टी 50 कैमरा कैसे उपयोग करें

कैनन T50 एसएलआर कैमरा एक सादे, बहुत, सरल केवल मैनुअल ध्यान देने के साथ, लेकिन अभी भी बहुत उपयोग करने में मज़ा, क्षमता के साथ महान तस्वीरें उत्पादन होता है कि, जब सही तरीके से इस्तेमाल किया। हो सकता है कि आपके पास एक कोठरी में किसी को लात मारना है, या आप किसी को जानते हैं जिसके पास है, या आप आसानी से ईबे पर नगण्य संख्याओं पर एक खरीद सकते हैं। एक ढूंढें, धूल मारो, इस गाइड को पढ़ें और घर, फ्रेम और शूट से बाहर निकलें।

कदम

विधि 1
मूल सेटिंग्स

1
बैटरी बदलें यहां तक ​​कि अगर आपके कैमरे में पहले से ही बैटरी है, तो उन्हें नए लोगों के साथ बदलें, क्योंकि आप अपने आप को मृत बैटरी के साथ नहीं ढूंढना चाहते, जैसे आप शूट करते हैं।
बैटरी कम्पार्टमेंट दरवाजा खोलने के लिए रिलीज को पुश करें। बैटरी डिब्बे का दरवाज़ा खोलें और इसे खोलें। यह करो धीरे चूंकि ये तंत्र अविश्वसनीय रूप से कमजोर हैं और उन्हें तोड़ना बहुत आसान है। पुराने बैटरी निकालें
  • बैटरी कम्पार्टमेंट के छोरों को देखने के लिए जांचें कि क्या आपके पास कैमरे को खरीदा है या नहीं, अगर जंग के कोई लक्षण हैं। यदि वे एक सफेद अवशेषों द्वारा कवर किए गए हैं, तो उन पर बिजली के संपर्क क्लीनर का थोड़ा स्प्रे करें और अवशेषों को छान डालें ध्यान से एक पॉइंट टूल का उपयोग करना
  • दो एए बैटरी रखो कभी भी रिचार्जेबल बैटरी का उपयोग न करें, कैनन ऐसे बैटरियों के उपयोग के खिलाफ चेतावनी देता है (इसका मतलब है कि या तो चार्ज अपर्याप्त है या कैमरा विस्फोट हो जाएगा)। यदि आप डिस्पोजेबल बैटरी छोड़ते हैं, तो आप पर्यावरण को नष्ट करने के लिए अपना हिस्सा लेंगे ("उच्च प्रदर्शन", जस्ता-कार्बन या क्षारीय)।
  • बैटरी कम्पार्टमेंट ढक्कन को बंद करें - एक बार फिर, जितना संभव हो उतना नाजुक बनने की कोशिश करें, इसे तोड़ने से बचने के लिए।
  • 2
    पागल हो, और हमेशा बैटरी की जांच करें, भले ही वे नए हों नियमित रूप से ऐसा करने की अच्छी आदत लेना अच्छा है मुख्य डायल को ऊपर से घुमाएं "ई.पू." (जो के लिए खड़ा है "बैटरी की जांच करें", बैटरी की जांच) - अगर कैमरा बीप होता है, तो बैटरी अभी भी चार्ज हो जाती है।
  • 3
    लेंस माउंट करें लेंस दो कैन्यन एफडी प्रकारों में से एक हो सकता है, जो थोड़ा अलग तरीके से माउंट किया जा सकता है:
  • पुराने स्कूल एफडी लेंस में एक क्रोम की अंगूठी है, जिसे लेंस को जगह रखने के लिए कड़ी करनी होगी।क्रोम लॉकिंग के छल्ले के साथ लेंस, 1 9 7 से पहले निर्मित किसी भी लेंस: लेंस और कैमरे के शरीर के लाल बिन्दुओं को संरेखित करें, फिर क्रोम लॉक रिंग को दक्षिणावर्त बारी करें (मोर्चे पर कैमरे को देखिए), जब तक कि यह काफी हद तक तंग हो।
  • "नया एफडी उद्देश्य", इस तरह 28mm f / 2.8, वे बस सभी संगीन जैसे माउंट किया जाता है। I उद्देश्यों नया एफडी उद्देश्य - ये एक बंद अंगूठी नहीं है दोबारा, दो लाल बिंदुओं को संरेखित करें उसके बाद, जब तक आप एक क्लिक नहीं सुनते तब तक लेंस को घुमाएं, जैसे अन्य सभी कैमरों में बैयनेट लेंस की घुड़सवार।
  • 4
    सुनिश्चित करें कि एपर्चर रिंग पर स्थित है "एक"। के दाईं ओर बटन दबाएं "एक" इसे तब तक घुमाने के लिए अनुमति दें जब तक "एक" नारंगी खड़ी रेखा के नीचे सही हो डायल को अन्य सेटिंग के अलावा ले जाना "एक", आप शटर की गति को 1/60 सेकंड तक लॉक कर देंगे। जब मैनुअल मोड में फ्लैश के साथ शूटिंग (आप केवल प्रत्यक्ष प्रकाश, कैनन Speedlite 244T, जो मोड में अच्छी तरह से काम के उपयोग के विषय को उजागर करना है, तो यह सेटिंग उपयोगी होती "एक") या स्ट्रोब रोशनी के साथ स्टूडियो में किसी भी अन्य मामले के लिए, इसे जारी रखें "एक"।

    निश्चित रूप से, फोटोग्राफी के कट्टरपंथियों के लिए, यह पूरी तरह से मैनुअल मोड के रूप में प्रकट होता है, बहुत ही कच्चा होता है और सीमित होता है।
  • विधि 2
    फिल्म अपलोड करें

    1
    कैमरे के पीछे खोलें आप फिल्म के लिए रिवाइंड घुंडी को बढ़ाकर ऐसा कर सकते हैं। आपको कुछ प्रतिरोध का सामना करना पड़ सकता है, इसलिए नहीं है बहुत ज्यादा थोड़ा ताकत का उपयोग करने के लिए डर
  • 2
    उचित स्लॉट में रोल डालें।
  • 3
    फ़िल्म को निकालें, जब तक कि फ़िल्म के अंत में फिल्म रैपिंग चैंबर के पास, दाहिनी ओर लाल निशान तक नहीं पहुंच जाता। (तस्वीर में, ऐसा लगता है कि फिल्म का अंत लाल निशान तक नहीं पहुंचता है - ऐसा इसलिए है क्योंकि फिल्म नहीं फैलाई गई है)।
  • 4
    रिवाइंड घुंडी को अपनी सामान्य स्थिति में दबाएं। फिल्म को ठीक से संलग्न होने तक आपको थोड़ा आगे या पीछे क्रैंक लेना पड़ सकता है।
  • 5
    कार के पीछे बंद करें
  • 6
    आईएसओ / एएसए चयनकर्ता पर फिल्म की संवेदनशीलता सेट करता है। चयनकर्ता को अनलॉक करने के लिए रजत बटन दबाएं, फिर चयनकर्ता को बदलते समय जब तक लाइन की फिल्म की संवेदनशीलता के साथ गठबंधन नहीं किया जाता है, तब इसे दबाए रखें।
  • 7
    नंबर 1 पर फ्रेम करने के लिए फिल्म की अग्रिम करें सुनिश्चित करें कि मुख्य घुंडी प्रोग्राम पर सेट हो और शटर बटन दबाएं - मोटर फिल्म को आगे बढ़ाएगा (यदि ऐसा नहीं होता है, तो आपको समस्याएं हैं)। काउंटर में तीर तक नंबर 1 पर इशारा करते हुए इसे दो बार दबाएं।
  • विधि 3
    लेना




    1
    घर से बाहर निकलें हर बार प्रकाश अच्छा है (यह जरूरी नहीं है कि यह दोपहर के सूरज के साथ बाहर जाना होगा - सुबह जल्दी और देर से दोपहर में आपको सबसे अच्छी स्थिति मिलती है)।
  • 2
    कार्यक्रम को मुख्य डायल चालू करें। कैमरा प्रदर्शित करने का यह एकमात्र तरीका है, जो पूरी तरह से स्वचालित है। आपको केवल शटर को अनलॉक करने के लिए एल को चालू करना है, जबकि इसे अपनी स्थिति में रखा जाता है ताकि आपकी गर्दन के आसपास फांसी से आकस्मिक शॉट्स को रोकने के लिए और आपको कोई समस्या नहीं होगी
  • 3
    तस्वीरों के लिए तस्वीरों की तलाश करें यह बिंदु एक अन्य लेख में अधिक विस्तार से विकसित किया गया है।
  • 4
    किसी भी विषय पर दृश्यदर्शी और फ़ोकस करें, जिसे आप चाहते हैं मैन्युअल फ़ोकस के साथ इस कैमरे के बारे में चिंता न करें- T50 का दृश्यदर्शी बहुत बड़ा और उज्ज्वल होना चाहिए एक प्रयास करें फोकस के बाहर एक तस्वीर लेने में सक्षम होने के लिए आपके पास दो अन्य एड्स भी हैं जो आपको ठीक से ध्यान केंद्रित करने देते हैं। उनमें से एक मनका, बस दृश्यदर्शी, जो दो भागों, जो गठबंधन की जाएगी में अपने इंटीरियर में छवि टूट जाता है के बीच में है कि जब छवि को ध्यान में है की पत्राचार में, विभाजन छवि है।

    दूसरा (अधिक उपयोगी) एक माइक्रोप्रिज्म की अंगूठी है जिसे आप टूटी छवि के साथ छोटे वृत्त के आसपास देख सकते हैं। ये माइक्रोप्रिम्स अधिक स्पष्ट रूप से धुंधला कर देगा - जब विषय फ़ोकस से बाहर है, दृश्यदर्शी झिलमिलाहट के इस क्षेत्र में और एक बहुत ही स्पष्ट चौड़ाई दिखाती है। फोकस रिंग को तब तक घुमाएं जब तक आप छवि को अब तक नहीं टूटे, या जब तक माइक्रोप्रिज्म क्षेत्र में विषय के हिस्से को स्पष्ट रूप से ध्यान नहीं दिया जाता।
  • 5
    धीरे से शटर बटन आधे रास्ते दबाएं इससे कैमरे को सक्रिय करने का कारण होगा और आप एक छोटे से हरे रंग की पी दिखाई देंगे।
  • 6
    हरे रंग की पी की जांच करें यह आपको कुछ उपयोगी जानकारी देगा:
  • एक निश्चित पी, चमकती नहीं: हरा मतलब है कि आप गोली मार सकते हैं! कैमरा खुश है, और शूट करने के लिए तैयार है।
  • एक पी जो धीरे-धीरे चमकती है: यदि यह दूसरी बार से दो बार चमकती है, तो यह आपको चेतावनी दे रहा है कि कैमरे के हिसाब से तस्वीर को स्थानांतरित किया जा सकता है (यह तब हो सकता है जब शटर की गति 1/30 या धीमा हो)। एक तिपाई का उपयोग करें या एक ठोस सतह पर खड़े हो जाओ यदि आप इस स्थिति में खुद को बहुत बार देखते हैं, तो आप अधिक संवेदनशील फिल्मों का उपयोग करने पर विचार करना चाह सकते हैं।
  • एक तेजी से चमकती पी: आपको कोई उम्मीद नहीं है - या आप टी 50 एक्सपोज़र मीटर की ऑपरेटिंग रेंज के नीचे शूट करने की कोशिश कर रहे हैं या आपको दो सेकंड की धीमी शटर गति की आवश्यकता है। मुझे खेद है, लेकिन टी 50 आसानी से कम रोशनी की स्थिति में शूट नहीं कर सकता।
  • 7
    तस्वीर लेने के लिए शटर रिलीज़ बटन को सभी तरह से दबाएं। कैमरा फिल्म उन्नयन के शोर का मतलब है कि यह स्वतः अगली फ्रेम में फिल्म को अग्रिम करेगा। यदि आप शटर बटन को दबाते हैं, तो कैमरे पहले एक के बाद एक सेकंड से कम दूसरी तस्वीर ले जाएगा। धीरे-धीरे चमकने वाली पी के मामले में यह एक अच्छा विचार हो सकता है (दूसरी तस्वीर लेने से यह संभावना बढ़ जाती है कि कम से कम एक शॉट कैमरे के हिसाब से नहीं चलेगा), अन्यथा आप सिर्फ फिल्म बर्बाद कर रहे होंगे।
  • 8
    फिल्म के समाप्त होने तक चित्रों के चारों ओर चलते रहें और तस्वीरें ले लीजिए। यह कैमरा संकेत देने के लिए पर्याप्त रूप से बोएगा कि फिल्म खत्म हो गई है।
  • विधि 4
    फिल्म को फिर से खोलें

    1
    कैमरे के निचले भाग पर स्थित फिल्म रिवाइंड बटन दबाएं।
  • 2
    रिवाइंड हैंडल बढ़ाएं और इसे घड़ी की दिशा में बदल दें। इसे बदलते रहें आपको लगेगा कि क्रैंक को कुछ समय के लिए एक निश्चित प्रतिरोध है, तो आपको लगेगा कि जब फिल्म जारी हो जाती है तो प्रतिरोध अचानक बंद हो जाता है। ऐसा होने के बाद, कुछ और मोड़ ले लो
  • 3
    कैमरे के पीछे खोलने के लिए रीवाइंड हैंडल उठाता है। तो, रोल बाहर निकालें
  • 4
    फिल्म का विकास करें और फ़ोटो स्कैन करें (अपने आप को स्कैन करने के लिए परेशान न करें) सभी को परिणाम दिखाएं उत्कृष्ट प्रकाशिकी के साथ कुछ असाधारण आर्थिक उद्देश्यों के साथ अपने अनुकूलता के लिए धन्यवाद, परिणाम आप इस कैमरे के साथ मिलता है उन आप इस तरह के एफ के रूप में, या यहाँ तक कि पेशेवर कैमरों की तरह कैनन ए -1 एक अधिक जटिल और महंगा कैमरा के साथ मिल के रूप में के रूप में अच्छा होगा -1। मैनुअल सेटिंग्स की कमी वास्तव में अनुभवी फोटोग्राफरों के लिए की तरह T50, हालांकि कुछ मायनों में detestano- फोटोग्राफर बलों रचना के लिए विशेष रूप से चिंता करने की।
  • टिप्स

    • इस कैमरे के साथ टेलीफोटो लेंस का उपयोग करने से बचने का प्रयास करें टी 50 की स्वचालन मध्यम-निम्न फोकल लम्बाई लेंस (50 मिमी या उससे कम) के लिए जारी की जाती है।
    आप प्रदर्शन की भरपाई के लिए कोई विशिष्ट प्रणाली नहीं है, जोखिम मजबूर कर सकते हैं एएसए की अंगूठी, इस foto.Sebbene में T50 निर्णायक के रूप में द्वारा overexposed या अंडरएक्स्पोज़ शॉट्स उपज है, तो आप करने के लिए कैमरे के लिए मजबूर करने की अंगूठी की एएसए उपयोग कर सकते हैं underexposing या overexposing हमारे उदाहरण में, ठीक है, 50 एएसए (फ़ूजी Velvia) से बनाया गया एक फिल्म के साथ करने के लिए तस्वीर में, कैमरा सही सीधे धूप में एएसए की सामी 25 में किया गया था करने के लिए तस्वीर के लिए एक को रोकने के overexposure प्राप्त करने के लिए ले लिया पानी के पूल के लिए पर्याप्त जोखिम की अनुमति दें और आकाश को उज्ज्वल रखें।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • एक कैनन टी 50
    T50 कैनन एफडी लेंस की उचित संख्या के साथ संगत है- कुछ असाधारण रूप से सस्ती हैं, जैसे यह 50 मिमी एफ / 1.8। एक लेंस अन्य एफडी कैमरों के विपरीत, यह काम करता है केवल कैन्यन एफडी सिस्टम के साथ संगत लेंस के साथ, फ्लोरिडा लेंस या अन्य गैर-एफडी लेंस का उपयोग करने की कोई उम्मीद नहीं है, यहां तक ​​कि एक एडाप्टर के साथ भी
  • फिल्म। यह लगभग किसी भी फिल्म के साथ अच्छी तरह से काम करेगी जो आपको बाज़ार में मिलती है (25 एएसए से 1600 एएसए तक)
  • दो एए बैटरी, गैर-रिचार्जेबल
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com