फिल्म पर फोटो कैसे बनाएं

किसी को भी डिजिटल युग में अप्रचलित फिल्म की तस्वीरें क्यों बनाना है? सरल: फिल्म पर तस्वीरें सुंदर हैं, यह मजेदार है, और यह बेहद मुक्ति अनुभव हो सकता है। हो सकता है कि आप डिजिटल के साथ रुकावट के बाद फ़िल्म पर वापस जाना चाहते हैं, या शायद आप फिल्म के साथ एक कैमरे की कोशिश कभी नहीं करने के लिए पर्याप्त युवा हैं किसी भी मामले में, आप इसे 1 9 85 में दिखा सकते हैं, और अपने कैमरे से अधिक का लाभ उठाने की कुछ युक्तियों की आवश्यकता है।

सामग्री

कदम

1
एक कैमरा पुनर्प्राप्त करें यह सबसे आसान हिस्सा है - लोगों को डिजिटल के इस युग में आपको देना है। यदि आपको मुफ्त में कोई नहीं मिल सकता है, और आपके पास समय या किसी विशेष कैमरे की तलाश की इच्छा नहीं है, तो प्रमुख ब्रांडों में से एक की एक 35 मिमी एसएलआर फिल्म (Nikon, Canon, Pentax, आदि) की तलाश करें। सबसे बुनियादी कार्यों के लिए मैनुअल पढ़ें, जैसे फिल्म को कैसे रखा जाए और निकालें, कैसे फ़ोकस करें और इतने पर।
  • 2
    कुछ फिल्मों को प्राप्त करें सस्ता लेकिन घटिया फिल्म पाने के लिए पैसे बचाने की कोशिश करने का कोई मतलब नहीं है (हालांकि आप इनके साथ भी अच्छे परिणाम प्राप्त कर सकते हैं यदि आप जानते हैं कि आप क्या कर रहे हैं) पेशेवर फिल्मों की खरीद की लक्ज़री लें - यदि आप ऐसा करने से दोषी महसूस करते हैं, तो आपको पेशेवर डिजिटल एसएलआर की कीमत पर कितनी फिल्में खरीद सकते हैं और प्रिंट की गणना कर स्वयं को कंसोल करें।

  • रंग नकारात्मक फिल्मों, जैसे फ़्यूज़िलालर सी 200 यहां इस्तेमाल की गई, इसे विकसित किया जा सकता है और लगभग कहीं भी स्कैन किया जा सकता है।कुछ रंग नकारात्मक प्राप्त करें अगर आप लागत और मुद्रण और स्कैनिंग की उपलब्धता के बारे में चिंतित हैं। डिजिटल युग में भी, आप ऐसा करने के लिए आसानी से एक जगह पा सकते हैं। इसके अलावा, रंग नकारात्मक के साथ एक फिल्म के साथ, overexposure की भारी संभावनाएं हैं।
  • यह फुजी वेल्विया पर गोली मार दी गई थी, जो अपने चमकीले रंगों के लिए प्रसिद्ध फिल्म थीकुछ स्लाइड फिल्म प्राप्त करें अगर आप रंग चाहते हैं, लेकिन आप लागत और मुद्रण की उपलब्धता में रूचि नहीं रखते हैं स्लाइड फिल्में ज्यादा बेहतर और अधिक सटीक रेंडरिंग करती हैं (यदि केवल इसलिए कि केवल एक "विशिष्ट" स्लाइड में रंग का प्रतिनिधित्व करने के लिए सही तरीका है)। दूसरी ओर, पेशेवर लैब्स जो लगभग सभी स्लाइड फिल्मों के लिए इस्तेमाल की जाने वाली ई -6 प्रक्रियाओं का उपयोग करते हैं, वे बहुत आम नहीं हैं और बहुत महंगा हैं। आप पाएंगे कि स्लाइड पर मौजूद जोखिम को गलती करने के लिए यह बहुत अधिक आसान है।
  • काले और सफेद फिल्म, जैसे कि त्रि-एक्स 400, अपने सभी की एक नज़र है।काले और सफेद चुनें अगर आपको लगता है कि प्रभाव पसंद है रंगीन फिल्मों की तुलना में परंपरागत काले और सफेद फिल्मों को प्रिंट करने में अधिक मुश्किल और महंगी होती हैं (लेकिन स्लाइड्स की तुलना में स्कैन करना आसान)। दूसरी ओर, यदि आप रासायनिक समाधान के साथ खेलना पसंद करते हैं, तो आप खुद को तस्वीरें प्रिंट कर सकते हैं।

    काले और सफेद फिल्मों का एक विशेष उपसमूह है: जो कि एक ही सी -41 प्रक्रिया में विकसित किए जा सकते हैं जिनका उपयोग रंग नकारात्मक के लिए किया जाता है। इलफोर्ड एक्सपी 2 और कोडक बीडब्ल्यू 400 सीएन उनमें से दो हैं।
  • जब तक आप अपनी शैली को फिट नहीं कर पाते तब तक जितनी फिल्मों की कोशिश करें उतनी ही कोशिश करेंयथासंभव कई अलग-अलग फिल्मों की कोशिश करें जब तक आप एक, या एक जोड़ी अपनी शैली फिट बैठता है, और आप जिस तरह की तस्वीर लेते हैं आप यह भी पता लगा सकते हैं कि आप पेशेवर लोगों की तुलना में अधिक सस्ते फिल्में पसंद करते हैं। और यह ठीक है।
  • 3
    बाहर निकलें और तस्वीरें लेना शुरू करें तस्वीरें लेना मुक्ति होनी चाहिए - मशीन के साथ खेलने का एक ब्रेक, टाइप करें और लगातार एलसीडी स्क्रीन पर देखे जाने पर आपने जो काम किया है उसका लगातार निरीक्षण करें। अपने आप को बेकार की एक असंख्य तस्वीरों से मेल नहीं खाती। यह स्वतंत्र रूप से तस्वीर लेने से सबसे बड़ा निवारक है, और यदि आप करते हैं तो आपको आगे बढ़ने से एक विशाल निवारक। अपने किट को जरूरी तक कम करें:




  • इस 50 मिमी एफ / 1.8 की तरह एक एकल, तेजी से तय 50 मिमी लेंस केवल एक ही लेंस के बारे में है जो आपको अधिकतर समय की आवश्यकता होगी।एक लेंस के पीछे जाओ यहां तक ​​कि अगर आपके पास एक से अधिक है, तो एक लेंस के साथ अभ्यास करना बेहतर होता है और इसे बाहर से सर्वश्रेष्ठ प्राप्त करने का प्रयास करें। कोई फर्क नहीं पड़ता "क्या" लेंस आप लेते हैं, भले ही एक 50 मिमी फिक्स्ड लेंस केवल एक चीज है जो आपको अधिकतर समय की आवश्यकता होगी।
  • आपके साथ एक अतिरिक्त फिल्म लें या चिंता मत करो अगर आपने अभी एक नया अपलोड किया है। जितनी जल्दी हो सके फिल्म को बर्बाद करने के बजाय अपने शॉट्स के बारे में अधिक जानें
  • घर पर सब कुछ छोड़ दो अनावश्यक सामान ले जाने के बारे में चिंता न करें, जैसे एक बैग (अगर कुछ खाने और खाने के लिए नहीं), या तिपाई या फ्लैश या घुमावदार मशीन या डिजिटल कैमरा। यदि आप कंधे और जेब में आवश्यक वस्तुओं को ला सकते हैं, तो यह सही होगा।
  • 4
    चित्र लें यह कला है, और कोई भी आपको बता नहीं सकता कि क्या करना है। हालांकि, आप अपनी तस्वीरों को कम सेट करने के लिए कुछ और छोटी सावधानी बरत सकते हैं और कुछ लोगों की तरह देखना पसंद करेंगे। (अधिक जानकारी के लिए, बेहतर फोटो कैसे प्राप्त करें और फोटोग्राफी के लिए प्रतिभा कैसे विकसित करें।

  • ओलिंप ट्रिप 35, एक पूर्ण-स्वचालित पॉइंट-एंड-शूट कैमरा, जिसे वेल्विया के साथ लोड किया गया था, के साथ शॉट।कैमरे को स्वत: सेटिंग पर रखें, अगर वहाँ एक है स्वचालित रूप से कोई स्वचालित फ़ंक्शन नहीं है, तो आप स्वचालित कर सकते हैं। स्वचालन एक कारण के लिए मौजूद है: यह आपको सभी तकनीकी विवरणों जैसे एक्सपोजर पर फ़ोकस करने की बजाए अपने शॉट्स के लिए ज़रूरी है पर फ़ोकस करता है और अधिकांश समय कैमरा अभी भी अधिक सटीक है
  • लगातार चलें आँख के स्तर पर उबाऊ फोटो न लें। यदि आपको फोटो अधिक रोचक बनाने के लिए जमीन पर लेटना है, तो इसे करें (वाशिंग मशीनों का उद्देश्य पर आविष्कार किया गया था)। दृष्टिकोण "हमेशा" जितना संभव हो अपने विषय के लिए
  • जितना आप कर सकें उतना जितना तेज़ शॉट्स को सरल बनाएं।शूट करने से पहले सोचो अपने आप से पूछें: इसे आसान बनाने के लिए मैं इस तस्वीर से क्या निकाल सकता हूँ? क्या मैं इस तस्वीर से बात कर रहा हूँ? (रंग, उपस्थिति, पुनरावृत्ति, विरोधाभास, आदि के बारे में सोचें)।"क्या यह कोई उबाऊ तस्वीर है जो किसी को भी तस्वीर नहीं चाहती?"
  • फिर से मत सोचो चिंता मत करो अगर आपने जो शॉट ले लिया है वह ठीक से सामने आ गया है या ठीक से फ़ोकस कर रहा है। अगर आपको लगता है कि यह लेंस से अच्छा था, और कैमरे ने उपयुक्त एक्सपोजर माना, तो अगले शॉट पर आगे बढ़ें। आपके पास प्रत्येक शॉट के बाद एक स्क्रीन नहीं है (यद्यपि आप शायद अपने आप को कैमरे के पीछे की आदत से बाहर देख पाएंगे) सबसे अधिक संभावना "आपको यह सही मिला"
  • 5
    घर जाओ फिल्म को निकालें और इसे फ्रिज में डाल दिया, फिर आराम करो। इसमें कुछ और नहीं है - यह फिल्म का उपयोग करने के बारे में एक और अच्छी बात है।
  • 6
    क्या फिल्म मुद्रित और स्कैन की गई है लगभग सभी प्रयोगशालाएं एक छोटी अतिरिक्त लागत के लिए आपकी तस्वीरों की उच्च गुणवत्ता वाले स्कैन के साथ एक सीडी बनाएगी। यह मत करो। अकेले उन्हें स्कैन करने का कोई कारण नहीं है न केवल इसे और अधिक प्रयास की आवश्यकता होगी (जो अच्छा नहीं है) - यह भी संभावना है कि उनके स्कैन आप अपने आप को प्राप्त कर सकते हैं जितना बेहतर नहीं होगा जब तक आप एक तस्वीर स्कैनर नहीं करते।
  • 7
    सर्वश्रेष्ठ फ़ोटो चुनें और उन्हें ऑनलाइन बनाएं प्रत्येक प्रिंटिंग लागत को जोर देने के लिए प्रयास करने के लिए धन्यवाद, आपको डिजिटल कैमरे की तुलना में अधिक से अधिक सुंदर तस्वीरों की संभावना होगी, इसलिए उन्हें दुनिया को दिखाएं!
  • टिप्स

    • यदि आप स्लाइड फिल्म पर तस्वीरें लेते हैं, और आप उन्हें प्रोजेक्ट करने की योजना नहीं बना रहे हैं, तो आप उन्हें आसानी से मुद्रित कर सकते हैं। Noritsu 3001 या बेहतर प्रिंटर के साथ एक प्रयोगशाला खोजें। स्लाइडों को मुद्रित करें, लेकिन उन्हें कट और फिट न दें नोरित्सु के साथ आप एक निरंतर रोल में फिल्मों के सकारात्मक को स्कैन कर सकते हैं, जैसे आप नकारात्मक के साथ करेंगे ध्यान रखें कि ऑप्टिकल प्रिंट लैब (मशीनों के साथ जो फ़ोटो लेने के लिए लेंस और प्रकाश प्रणाली का उपयोग करते हैं) बहुत दुर्लभ हैं। आजकल, यहां तक ​​कि नकारात्मक लोगों को चित्रों को लेने के लिए स्कैन किया जाता है, जो कि फिल्म के अत्यधिक प्रभाव से समझौता करता है। इसके अलावा, किसी भी फिल्म को स्कैन और काले और सफेद रंग में मुद्रित किया जा सकता है, चाहे वह एक रंगीन फिल्म या एक काले और सफेद फिल्म है इसका एक लाभ यह है कि बहुत कम जोखिम वाले नकारात्मक (यदि पर्याप्त प्रकाश ने कैमरे में प्रवेश नहीं किया है) अच्छे फोटो बना सकते हैं
    • दोनों फिल्म और डिजिटल का उपयोग करने में सहज रहें ऐसा मत सोचो कि यह लेख डिजिटल को बदनाम करने के लिए लिखा गया था। दोनों मज़ेदार हो सकते हैं, और यदि आप जानते हैं कि आप क्या कर रहे हैं तो दोनों आपको अच्छे परिणाम दे सकते हैं।
    • फ़ूजी वेलविया 50 वायलेट और रेड के साथ अच्छी तरह से काम करता है, और शांत रंगों के साथ नहीं। व्लाविया अंधेरे और अविकसित तस्वीरों के लिए अच्छा है लोगों, चित्रों या हल्के रंगों की एक विस्तृत श्रृंखला के लिए नहीं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com