कैसे एक सूर्यास्त तस्वीर करने के लिए

सभी ने उन्हें देखा है खूबसूरत सूर्यास्तों की खूबसूरत तस्वीरें, रंग और गर्मी से भरे हुए हैं जो फोटोग्राफी की सीमाओं को छोड़ने लगते हैं। जब आप एक शाम को समुद्र तट पर टहलने या पार्क में बैठे हैं, तो यह गाइड इन लुभावनी तस्वीरों को लेना संभव बना देगा।

कदम

छवि का शीर्षक स्थान पर जल्दी आओ, अन्यथा आप सबसे खूबसूरत पल में आकाश खो सकते हैं।
1
जल्द ही घर से निकल जाओ. आपको कभी नहीं पता चलेगा कि जब सबसे अच्छा प्रकाश होगा, आमतौर पर यह एक मिनट के भीतर होता है, और किसी भी समय सूर्यास्त के 15 मिनट पहले और बाद में (यह और सुबह में आधे घंटे की खिड़की है जिसे वे कहते हैं हॉलीवुड "जादू घंटे") तो आपको सूर्यास्त से कम से कम आधे घंटे का होना चाहिए, आस-पास देखने और बसने के लिए पर्याप्त समय होगा।
  • तस्वीर का चित्र एक सूर्यास्त चरण 2
    2
    कैमरा सेट करें वैकल्पिक रूप से, ऐसा मत करो और नीचे दिए तकनीकी विवरण को छोड़ दें, यदि आप ऊब जाते हैं - इस विषय में अभ्यास करना उपयोगी है, लेकिन यह आवश्यक नहीं है। सही समय पर वहाँ होना ज़रूरी है। उसने कहा ...
  • एक्सपोजर मीटर मुआवजे के साथ खेलते हैं (फ़ंक्शन जिसने कैमरे को लाइटर या गहरा बनाने के लिए है)। आकाश का एक अच्छा हिस्सा बहुत स्पष्ट नहीं करने की कोशिश करें। याद रखें, डिजिटल मशीनों पर आप चरम अंडरएक्स्पोज़र को छोड़कर कुछ भी ठीक कर सकते हैं।
  • आईएसओ को डिजिटल कैमरों पर न्यूनतम करने के लिए सेट करें इस सेटिंग के साथ अच्छे फोटो लेने के लिए सूर्यास्त का आकाश अभी भी उज्ज्वल है। इससे आपको उल्लिखित underexposure को ठीक करने का एक बेहतर मौका भी मिलेगा, (जैसा कि शॉट के बाद ऐसा करने से अनिवार्य रूप से किसी भी शोर को हटाया जा सकता है) आईएसओ में वृद्धि न करें यदि आप मजबूर नहीं हैं।
  • सफेद संतुलन सेट करें- एक बार फिर, केवल डिजिटल मशीनों के लिए कई मशीनें "ऑटो" सेटिंग में एक अच्छा काम करती हैं अन्यथा, ऐसा मत करो - आप दृश्य में बहुत लाल व्याख्या कर सकते हैं और संतुलन की कोशिश कर सकते हैं (नहीं यह वही है जो आप चाहते हैं - मुद्दा उन रंगों पर कब्जा करना है जो सही है)। सेटिंग्स "पूर्ण प्रकाश" या "छाया" मैं एक अच्छा विकल्प हूं, लेकिन मुझे संदेह है कि आप प्रयोग करना चाहते हैं। हर कार अलग है, कुछ दूसरों की तुलना में अधिक कुशल हैं यह हमें आखिरी बिंदु पर लाता है
  • अपने कैमरे का अध्ययन करने की कोशिश करें कुछ मशीनें हमेशा एकदम सही शो बनाती हैं, कई लोग आपको हर समय चिंतित करेंगे। कुछ मशीनें दूसरों की तुलना में सूर्यास्त की तस्वीरें लेने के लिए बेहतर हैं कई लोगों को जोखिम मुआवजे के एक निश्चित स्तर की आवश्यकता होती है। यदि आप केंद्र-भारित या स्पॉट-आधारित माप का उपयोग करते हैं, तो आप आकाश के किसी भी प्रतिभाशाली (लेकिन प्रतिभाशाली) भागों में से किसी एक को मापने के लिए उपयोगी पा सकते हैं, स्वयं-प्रदर्शन ब्लॉक का उपयोग करें और फिर पुनः कंपाइल करें।
  • 3
    सही जगह पर जाएं जब तक आप सही कोण नहीं मिल जाए इसमें खेलने के लिए एक अनंत संख्या, स्थान और रचनाएं हैं - यदि आप उन्हें याद करते हैं, तो आप नीचे दिए गए कुछ विचारों को देख सकते हैं।

  • सजगता का प्रयोग करें जलमार्ग से आ रहा है, यदि आप एक के करीब हैं पानी के करीब जितना करीब हो सके और पानी में पूरी तरह अलग प्रतिबिंब के लिए उच्चतम कोण का उपयोग करें। सममित फोटोग्राफी लेने का प्रयास करें या अपने प्रतिबिंब के माध्यम से सूर्यास्त को तस्वीर की कोशिश करें। प्रयोग!
    शीर्षक से छवि यदि आप एक पाठ्यक्रम के करीब हैं तो`acqua, sperimenta con i riflessi. Questa è stata scattata sul River Great Ouse in Norfolk, Inghilterra.
  • दिलचस्प आंकड़े देखें. पेड़ों, लोगों या आकाश या सूरज के खिलाफ खड़ा होने वाला कुछ भी चित्रित करने का प्रयास करें
    छवि शीर्षक सूर्यास्त_सिल्औएट_681
  • विचारों के साथ खेलते हैं, अगर आपके चित्र में पर्याप्त आकाश नहीं है (यह विशेष रूप से एक छोटे एसएलआर सेंसर के साथ कॉम्पैक्ट डिजिटल कैमरों के लिए सही है)। एक कार्यक्रम के साथ संयोजन के इरादे से कई तस्वीरें ले लीजिए
    एक चित्रमय चित्र जिसमें एक 2 9 मिमी लेंस के साथ 3 शॉट्स बनते हैं और ह्यूगिन का उपयोग करके विलय कर दिया गया है।
  • फ्लैश का उपयोग करने की कोशिश करें चीजों को अलग तरह से प्रकाशित करने के लिए सुनिश्चित करें कि बंद की गति फ्लैश की गति से अधिक तेज नहीं है - आप शूट करने या अंधेरे छवि का एक बड़ा हिस्सा बनाने से इंकार कर सकते हैं (यदि आप काफी चालाक हैं तो आप इसका उपयोग रचनात्मक प्रभाव के रूप में कर सकते हैं)
    शीर्षक वाला इमेज फोटो के काले भाग को अलग-अलग तरीकों से रोशन करने के लिए आप फ़्लैश का उपयोग कर सकते हैं।
  • सब कुछ के साथ प्रयोग डिजिटल मशीनों के साथ इसका कोई शुल्क नहीं है जितने अधिक फोटो आप लेते हैं, उतना बेहतर सुसज्जित आप भविष्य के लिए चरम प्रकाश की स्थितियों को पहचानने के लिए, यह समझने के लिए कि क्या अच्छा है और क्या नहीं है, और इतने पर। यदि आपके पास फिल्म है, शूट करें जिसे आप विकसित करना चाहते हैं।
  • 4



    जब तक सूरज सही जगह पर न हो, तब तक रुको और एक तस्वीर ले लीजिए (यदि आपकी मेमोरी या फिल्म में जगह है तो कई)। सही क्षण क्या है यह स्वीकार करना सिर्फ कलात्मक मूल्यांकन का मामला है। यदि आप विचारों से भागते हैं, तो बादल के पीछे छिपने के लिए सूर्य की प्रतीक्षा करने की कोशिश करें - बहुत बार आप देखेंगे कि बादल से बाहर आने वाली दिखाई देने वाली किरणें
  • शीर्षक वाला चित्र कभी-कभी सूर्य के समय के बाद सबसे अच्छी रोशनी तब होती है, जैसे दस मिनट बाद। इसे खोना मत
    5
    प्रतीक्षा करें। कभी-कभी सबसे शानदार प्रकाश थोड़ा सा होता है के बाद कि सूर्य सेट है इसे याद मत करो! आप अपने आप को घर (या कार में फंसे बदतर) के रास्ते पर नहीं ढूंढना चाहते हैं, जब आकाश शानदार रंग दिखाता है।
  • 6
    अपनी तस्वीर विकसित या प्रिंट करें और अपनी कलाकृति का आनंद लें।
  • टिप्स

    • कुछ कॉम्पैक्ट कैमरे के पास सूर्यास्त की तस्वीर के लिए एक फ़ंक्शन है यह कोशिश करो।
    • भले ही यह बादल या बारिश हो, चिंता न करें! आप इसे अपने लाभ के लिए उपयोग कर सकते हैं और सामान्य (लेकिन सुंदर) फ़ोटो से भिन्न सूर्यास्त का एक अनूठा दृश्य कैप्चर कर सकते हैं।
    • कोई सटीक और विशिष्ट क्षण नहीं है जो सूर्यास्त तस्वीर को परिपूर्ण बनाता है। यह सब प्रकाश की मात्रा पर निर्भर करता है और जो रंग आप फोटोग्राफी में स्थानांतरित करना चाहते हैं समय महत्वपूर्ण है, लेकिन यह सटीक होना जरूरी नहीं है
    • डायाफ्राम प्राथमिकता मोड का उपयोग करने की कोशिश करें और इसे थोड़ा कम करें - प्रकाश का अंक छोटा तारा आकार बन जाएगा।
    • डॉन सूर्यास्त के रूप में प्रभावी हो सकता है और हवा में भी कम विरूपण होता है सूर्योदय की तस्वीर लेने के लिए जल्दी उठो
    • सूरज के ऊपर आसमान में जोखिम को पढ़ने की कोशिश करें, सूरज के साथ ही फ़्रेम के नीचे। इसे पढ़ने (या मैन्युअल रूप से डाल) को अवरुद्ध करें, फिर छवि को पुनः बनाएं और शूट करें। यह केवल तभी काम करता है जब आपके पास स्वयं एक्सपोज़र ब्लॉक या मैन्युअल एक्सपोज़र सेट करने की क्षमता होती है - अन्यथा एक्सपोज़र मुआवज़ का उपयोग करें जब तक कि यह अच्छा न लग जाए।

    चेतावनी

    • यदि सावधान न हो तो सूरज आँखों को नुकसान पहुंचा सकता है लंबे समय के लिए इसे ठीक कभी नहीं!
    • सूरज समय के साथ एक डिजिटल कैमरे के संवेदक को भी नुकसान पहुंचा सकता है (सूर्योदय और सूर्यास्त से कम, जब प्रकाश का स्तर कम होता है), तो इसे ध्यान में रखें यदि आपको लगता है कि आप सूर्य फोटोग्राफर हैं
    • जब आप प्रत्येक शॉट के साथ सेटिंग बदलते हैं तो आपको 5 सेमी डिस्प्ले पर परिणाम देखना मुश्किल हो सकता है जब आप अपने कंप्यूटर पर अपलोड करते हैं, तो फ़ोटो को बेहतर ढंग से देखने में आपकी मदद करने के लिए सेटिंग्स के साथ, एक छोटी नोटपैड को अपने पास रखें और प्रत्येक फ़ोटो के लिए नोट्स लिखें।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    कोई भी मशीन अच्छी तरह से काम करेगी - इस पुराने 3-मेगापिक्सल एसएलआर डिजिटल कैमरे के साथ पुराने यूरोपीय मैनुअल लेंस ने इस आलेख के कई फोटो ले लिए हैं। एक कैमरा आपके पास एक का उपयोग करें - जो काम करता है एक मीटर के साथ लगभग कुछ भी सूर्यास्त पर अच्छा चित्र ले सकते हैं जाने और शूट से बाहर निकलें - सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि जब सबसे अच्छे रंग हों यदि आप शुरुआत में हैं, तो एक डिजिटल कैमरा बेहतर होगा, एक्सपोजर, व्हाइट बैलेंस और इतने पर तत्काल प्रतिक्रिया के लिए। यदि आपके पास केवल फिल्म के साथ कैमरा है, तो चिंता न करें।
  • यदि आप कुछ अच्छे रंग लेना चाहते हैं, तो नकारात्मक फिल्मों के बजाय स्लाइड फिल्म को आज़माएं। यदि कोई रोलड मशीन है तो फिल्म का उपयोग करें। नकारात्मक प्रिंट करने के बजाय स्लाइड की फ़ूजी वेल्विया या कोडाचोम जैसी फ़िल्में आज़माएं- आपको अधिक प्रभाव वाले रंग होंगे फिल्म पर भी सबसे अच्छा रंग यह निर्भर करता है कि इसे किसने विकसित किया।
  • और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com