कैसे फोटोोजेनिक हो

कुछ शॉट्स लेना बहुत बड़ा प्रयास हो सकता है, खासकर जब आप चित्र में यथार्थ रूप में अच्छा लगते नहीं लगते। यह लोगों के बीच एक बहुत व्यापक असुविधा है, लेकिन इसे बहुत आसानी से बदला जा सकता है Photogenic एक सहज प्रतिभा नहीं है, लेकिन अभ्यास के साथ सीखा जा सकता है एक अधिग्रहण की क्षमता। उत्पन्न करने के लिए निम्नलिखित विधियों का प्रयास करें और इस आलेख में सलाह को और अधिक फोटोजेनिक बनाने के लिए विचार करें। एक आँख की झपकी में आप सभी दोस्त प्यार करेंगे कि दोस्त हो जाएगा

कदम

विधि 1

चेहरे पर ध्यान दें
1
त्वचा को साफ करें अधिकांश तस्वीरों का केंद्र बिन्दु चेहरा है, इसलिए सुनिश्चित करें कि यह अच्छी स्थिति में है। चाहे यह एक योग्यता या दोष है, आधुनिक कैमरे त्वचा की स्थिरता में थोड़ी सी भी परिवर्तन और अनियमितताओं को पकड़ने में सक्षम हैं। तस्वीरें लेने से पहले अपने चेहरे को साफ, चिकनाई, टोनिंग और मॉइस्चराइज कर रखें। यह हर सुबह और शाम को दैनिक अनुष्ठान होना चाहिए, लेकिन यह तस्वीर शूट से पहले विशेष रूप से महत्वपूर्ण है।
  • यदि आप चाल करते हैं, तो पेंसिलर और नींव को समान रूप से लागू करना और आपकी त्वचा की टोन के लिए सही तरीके से मिलान करना सुनिश्चित करें उन्हें गर्दन पर हल्के ढंग से फैलाएं और कानों के पास एक अधिक प्राकृतिक रूप बनाने के लिए।
  • तेल त्वचा एक तस्वीर को बर्बाद कर सकती है अगर यह बहुत अधिक प्रकाश को दर्शाती है। शोषक चेहरे या टिशू पेपर का प्रयोग करें (पेपर टॉवेल नहीं) अपने चेहरे के टी-जोन को डब करने के लिए और अधिक सेबम को खत्म करने के लिए
  • सभी मृत त्वचा कोशिकाओं को निकालने के लिए चेहरे पर एक exfoliant का प्रयोग करें कि फ़ोटो में यह अपारदर्शी दिखाई देता है और बहुत उज्जवल नहीं है
  • छिपे हुए चित्र में देखें चित्र शीर्षक चित्र 4
    2
    क्या आपको अद्वितीय बनाता है पर फोकस Photogenic लोगों की विशिष्ट विशेषताओं में से एक उनकी उपस्थिति पर भरोसा है। कई बार हम चेहरे पर कुछ दोष के बारे में चिंतित होते हैं: freckles, दाँत के बीच का स्थान, जब हम मुस्कुराते हैं इन विवरणों को छिपाने की कोशिश करने के बजाय, उन्हें स्वीकार करें! इस तरह, आप बहुत अधिक फोटोजेनिक देखेंगे
  • इमेज का शीर्षक पी फोटोजेनिक चरण 3
    3
    अपनी भावनाओं को दिखाएं उन लोगों के बीच भेद करना आसान होता है, जो प्रकाशक होते हैं और जो मुद्राएं करते हैं: पूर्व में वे जो महसूस करते हैं, ना दिखाते हैं। यद्यपि कुछ शॉट्स अक्षम रहना पड़ सकता है, यह आपकी असली भावनाओं से बेहतर नहीं होने दें। यह आवश्यक है सोचने की मुस्कुराहट करने की कोशिश मत करो, लेकिन यह स्वाभाविक रूप से करें वही आंखों और गालों की अभिव्यक्ति पर लागू होता है जितना अधिक आप अनायास चेहरे से प्रकट करते हैं, उतना ही अधिक खूबसूरत तस्वीरों को दिखाएंगे।
  • हमेशा मुस्कुराओ और अपने दाँत दिखाएं सोचो: एक अजीब मजाक आपको अपने होंठों से कभी नहीं हँसते। एक मुस्कुराहट बाँध दांत है, बंद मुंह के साथ नहीं। इसलिए, जब आप अपने आप को मुस्कुराहट करते हैं, तो प्राकृतिक अभिव्यक्ति लेते हैं।
  • जब आप अपनी भावनाओं को प्रकट करते हैं, तो पूरे चेहरे इसका हिस्सा होते हैं। हालांकि कई लोग मुस्कुराहट के साथ ही खुशी की अभिव्यक्ति को जोड़ते हैं, साथ ही आइब्रो, आंखें, गाल और माथे भी शामिल होते हैं। चेहरे के हर हिस्से को स्वतंत्र रूप से स्थानांतरित करने की अनुमति दें
  • बीट फोटोजेनिक चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    सीधे कैमरे में मत देखो ऐसा कहा जाता है कि "कैमरा दस पाउंड जोड़ता है"। यह कहा नहीं है! क्योंकि कैमरा त्रि-आयामी वस्तु को दो-आयामी छवि में परिवर्तित करने के लिए प्रतिबिंबित प्रकाश का उपयोग करता है, इसलिए चीजों के आकार चपटे और संपीड़ित होते हैं। यदि आप सीधे लेंस में दिखते हैं, तो चेहरा पूरी तरह से दिखाई देगा और प्राकृतिक छाया कम हो जाएगी या पूरी तरह अनुपस्थित रहेगा। इसके बजाय, पक्ष का चेहरा थोड़ा सा बदल कर, आप सुनिश्चित करेंगे कि प्राकृतिक विरोधाभास बनाए गए हैं और चेहरे का आकार सुव्यवस्थित है।
  • बीट फोटोजनिक चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    चेहरे का कोण समायोजित करता है चेहरे का कोण उस दिशा पर निर्भर करता है जिसमें आप कैमरे को देखते हैं। जैसे ही आपको सीधे लेंस में नहीं दिखना चाहिए, इसलिए जब कोई चित्र लेता है तो आपको अपने सिर को उठाने की ज़रूरत नहीं होती है, अन्यथा चेहरा अधिक दिखाई देगा और आप नाक के अंदर देखेंगे। सबसे अधिक फोटोजनिक स्थिति सिर को थोड़ा नीचे और झुकाव को झुकाव करना है।
  • विधि 2

    शरीर के साथ रखना
    बीट फोटोजनिक चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    1
    अपने गुणों का लाभ उठाएं जो photogenic हैं, वे अपने गुणों को अच्छी तरह से जानते हैं और जानते हैं कि उन्हें किस तरह का फायदा उठाने का सबसे अच्छा तरीका है। बेशक, उसके शारीरिक दोष भी पता है शरीर के कौन से हिस्से अधिक आकर्षक हैं और कौन सा तस्वीरों में थोड़ा अधिक आकर्षक हो सकता है? कैमरे की आंखों में दोषों को छिपाते हुए, सर्वश्रेष्ठ क्षेत्रों को उजागर करने के लिए आप क्या कर सकते हैं
  • बीट फोटोजेनिक चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    2
    कैमरे से दूर चले जाओ यदि आप एक लक्ष्य का सामना कर रहे हैं, तो आपको चेहरे के लिए वर्णित अनुसार एक ही प्रभाव प्राप्त होगा। शरीर चपटे हो जाएगा और, इसलिए, एक ललाट तस्वीर आपको बड़ा और राउंडर लग जाएगा। Di चालू करके, आप अधिक पतला दिखाई देंगे और आपके आंकड़े को छाया और गहराई देंगे।
  • ऊपरी अंगों को पतला करने के लिए, एक हाथ एक तरफ रखें और पीछे से कोहनी मोड़ो, शरीर से दूर। यहां तक ​​कि अगर यह एक तुच्छ मुद्रा नहीं है, तो एक कारण है कि कई हस्तियां इस स्थिति को अपनाते हैं: यह बहुत प्रेरक है!
  • यदि आपको बैठना है, तो घूम-फिरकर बारी करें ताकि आपके सामने सीधे आपके सामने लेंस न हो। अपने घुटनों को मोड़ लें और अपने पैर थोड़ा ऑफसेट करें। अगर आप उन्हें पार करना पसंद करते हैं, तो अपने पैर को कैमरे के करीब दूसरे पर रख दें।
  • इमेज का शीर्षक पी फोटोजेनिक चरण 8
    3



    जोड़ों को मोड़ो कितनी बार आप सभी विस्तारित जोड़ों के साथ खड़े या पूरी तरह से सीधे बैठे हैं? शायद बहुत कम या कभी नहीं यदि आप अपने जोड़ों को थोड़ा मोड़ते हैं, तो आप अपने आंकड़े के लिए आंदोलन और सद्भाव जोड़ेंगे। अभ्यास में, कोहनी, कलाई, घुटनों और टखनों को थोड़ा मोटा होना चाहिए। आप कर सकते हैं सब कुछ मोड़ो!
  • बीट फोटोजेनिक चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    4
    कैमरे की ओर झुका हुआ आम तौर पर जब हम देखते हैं, निकटतम वस्तुएँ बड़ी होती हैं, जबकि सबसे ज्यादा दूर होते हैं। एक सुरुचिपूर्ण, दुबला और सुंदर शरीर का भ्रम बनाने के लिए, आगे की ओर सिर के साथ लक्ष्य की ओर झुकना।
  • बीट फोटोजेनिक चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    5
    ले जाएँ ताकि आपको सहज महसूस हो। सभी पदों और तस्वीरों पर दी गई सलाह आपको फोटोजेनिक नहीं बनाती अगर आप अपनी स्थिति में सहज महसूस न करें। अंत में, यह आपके लिए सीखी हुई चाल का पालन करने के लिए उपयोगी है, लेकिन स्वैच्छिक रूप से व्यवहार करना बेहतर है। फोटोजेनिक होने का मतलब अविश्वसनीय रूप से प्राकृतिक रूप से अभिनय के बीच के बीच की जमीन को खोजने में सक्षम होने का मतलब है, जैसे कि कैमरा वहां नहीं था, और अपने शरीर के हर इंच पर एक पूर्ण दायरे में डाल दिया। यह सही माध्यमिक मार्ग तक पहुंचने के लिए, आपको बस सबसे अधिक आरामदायक और प्राकृतिक स्थिति पर लेना होगा।
  • विधि 3

    फ़ोटो के बारे में सोचो
    बीट फोटोजनिक चरण 11 शीर्षक वाली छवि
    1
    अच्छी तरह से पोशाक यदि आप पुराने sweatpants और ripped जूते की एक जोड़ी पहने हुए हैं यह वास्तव में photogenic होना मुश्किल है। यदि आप जानते हैं कि आपको कुछ फ़ोटोग्राफ़ी के लिए तैयार होना है, तो परिधान के लिए उपयुक्त कपड़ों का चयन करें। तटस्थ रंगों और कोमल रंग बेहतर होते हैं क्योंकि वे बहुत अधिक ध्यान आकर्षित किए बिना प्राकृतिक विशेषताओं को बढ़ाते हैं।
    • सामान या कपड़ों को फांसी से बचें जो शरीर पर बहुत ढीले पड़ते हैं, क्योंकि आप तस्वीरों में बड़ा हो सकते हैं। दूसरी ओर, बहुत तंग कपड़े पहनना नहीं है, क्योंकि फ्लैश कपड़े के नीचे छिपे हुए हर छोटे दोष को उजागर करेगा।
    • जो भी आप सामान्य रूप से वास्तविक जीवन में नहीं पहनेंगे, उसे न पहनें। आपका लक्ष्य सर्वोत्तम आकार में प्रकट होना है। यदि आप कुछ ऐसी चीजें लेते हैं जो आप के साथ सहज महसूस नहीं करते हैं और आपके सामान्य शैली से मेल नहीं खाती तो आपका व्यक्तित्व नहीं उभर पाएगा।
  • बीट फोटोजेनिक चरण 12 शीर्षक वाली छवि
    2
    सही प्रकाश व्यवस्था का पता लगाएं फ़ोटो में हल्का फोटो खिंचवाने विषय की गुणवत्ता को बहुत प्रभावित करता है। ऊपर से सीधे एक प्रकाश की ओर इशारा करते हैं, आँखों के नीचे अंधेरे छाया बनाएंगे, जबकि पक्ष में पृष्ठभूमि में लाइनों को उजागर किया जाएगा। अपने आप को ऐसे तरीके से रखें कि प्रकाश स्रोत आपके सामने है और थोड़ी सी तस्वीर ऊपर जब आप कर सकते हैं, प्राकृतिक प्रकाश में तस्वीरें ले लें, खिड़की के पास या बाहर।
  • फोटो के लिए सबसे अच्छा प्रकाश सूर्योदय के बाद और सूर्यास्त से पहले है जब आप कर सकते हैं, इन क्षणों में
  • भले ही कुछ फोटोग्राफर प्रकाश मापने के लिए हल्के मीटर का इस्तेमाल करते हैं और इसलिए एक काले अग्रभूमि में चमक जोड़ते हैं, इसके पीछे प्रकाश के साथ मुद्रा नहीं देना बेहतर होता है, अन्यथा यह पूरे शरीर को अंधेरा करता है और एक सुंदर तस्वीर को खंडित करता है
  • बीट फोटोजेनिक चरण 13 शीर्षक वाली छवि
    3
    एक सुंदर स्थान चुनें यद्यपि कार की सीट या दर्पण को सही बनाने के लिए सबसे आसान स्थान हो सकता है और अच्छी रोशनी का आनंद ले सकता है, लेकिन उनके पास असाधारण पृष्ठभूमि नहीं है। चेहरे और शरीर के साथ मुद्रा करने की क्षमता के अलावा, सही पर्यावरण का चयन करने के लिए फोटोजेनिक के पास बहुत कुछ है। एक संदर्भ में तस्वीरें ले लीजिए जहां आपको सहज महसूस हो और स्पॉटलाइट में
  • व्यस्त रेस्तरां और बार एक तस्वीर की पृष्ठभूमि में बहुत भ्रम पैदा करते हैं, इस विषय से दर्शकों की नजर को ध्यान में रखते हुए। यदि आपको भीड़ भरे क्षेत्र में खड़ा करना है, तो पृष्ठभूमि को धुंधला करें ताकि दर्शकों की नजर आपके अग्रभूमि आकृति पर रख सकें।
  • यदि आप एक समूह तस्वीर लेना चाहते हैं, तो केंद्र में या सिरों से दूर रहने की कोशिश करें जो समूह की तस्वीर के किनारे होते हैं, वे हमेशा बड़े लगते हैं और अक्सर ध्यान आकर्षित नहीं करते हैं।
  • 4
    सामानों से डरो मत। यहां तक ​​कि अगर आपको जरूरी नहीं कि गेंद को किक करने या कटलरी को अपने हाथ में रखने की ज़रूरत नहीं है, तो फोटो में अजीब और अनोखी तत्वों को जोड़ने से आपको अपनी रुचि बढ़ाने और अपनी सबसे असाधारण सुविधाओं को उजागर करने की अनुमति मिलेगी। हाथ में कुछ रखें, कहीं दुबला या किसी शौक या गतिविधि से संबंधित आइटम दर्ज करें
  • यदि आप पढ़ना पसंद करते हैं, तो अपने हाथों में एक यादृच्छिक किताब रखने की कोशिश करें अपने शरीर को अधिक प्राकृतिक स्थिति लेने और शॉट में विस्तार जोड़ने का मौका दें।
  • ऐसे ऑब्जेक्ट का उपयोग न करें जो बहुत बड़ी हों या कुछ भी जो पर्यवेक्षक का ध्यान विचलित कर सके। आपका लक्ष्य कुछ सभ्य-आकार वाले ऑब्जेक्ट की मदद से फोटोोजेनिक प्रदर्शित करना है अधिक से अधिक बड़े या रंगीन तत्वों को जोड़ने के लिए यह अच्छे से अधिक नुकसान होगा
  • बीट फोटोजेनिक चरण 14 शीर्षक वाली छवि
    5
    सुरक्षित होना सुनिश्चित करें आत्मविश्वास एक गुणवत्ता है जो फ़ोटो से उभरता है और ये फोटोजेनिक की कुंजी है। भले ही आप सुरक्षित महसूस न करें, लेंस के सामने होने का नाटक करें। यदि थोड़ा सा व्यक्तिगत जागरूकता के साथ आपको आत्मविश्वास होता है कि शॉट्स आपके सुंदर आकार में न्याय करेंगे, तो तस्वीरों के मूल्य में भी काफी सुधार होगा।
  • टिप्स

    • कैमरे को हटाने से पहले एक से अधिक चित्र लें। यहां तक ​​कि अगर आप पहली बार सही लगते हैं, तो दूसरों को भी बनाएं एक शॉट और दूसरे के बीच थोड़ी सी जगह कभी-कभी, छोटी भिन्नताएं एक बड़ा अंतर कर सकती हैं।
    • यदि आप वेब कैमरा, फोन कैमरा, डिजिटल कैमरा या कुछ और के साथ स्वयं-टाइमर बनाना चाहते हैं, तो आपको अभ्यास करने की आवश्यकता है आपको सही कोण सीखना होगा जिसके साथ डिवाइस को पुनर्प्राप्त करने और पकड़ना है ताकि आप शॉट के लिए अपना हाथ ले जा सकें।
    • हंसी का नाटक प्रयास करना जरूरी नहीं है फ्लैश से पहले ही कल्पना करो कि मजाकिया या मजाक को सुनना!
    • सूरज के सामने सुबह और सूर्यास्त से पहले अपने आप को सूर्य के सामने रखो। यदि आप अपने चेहरे की मांसपेशियों को आराम करते हैं, तो आप अपने आँखों के रंग को उजागर करने वाले सूरज के साथ चेहरे पर अविश्वसनीय नज़दीक बना सकते हैं।
    • दर्पण के सामने मुस्कुराओ का अभ्यास करें। बिना किसी समय आपको पता चल जाएगा कि कौन सा मुस्कान नकली दिखता है और जो अधिक आकर्षक है जब कोई कैमरा लेता है तो आपके चेहरे के भाव को जानने में मददगार होगा ऊपरी दाँत चाप दिखाए मुस्कुराहट: शायद आप को यह धारणा है कि यह बहुत स्वाभाविक नहीं है, लेकिन नकली देखने के लिए दांतों की दो पंक्तियों के मुस्कान की तुलना में आसान है।
    • अपने दोस्तों से उन चित्रों को देखने के लिए कहें, जिन्हें आपने लिया है ताकि वे आपको बेहतर महसूस कर सकें। कभी-कभी दूसरी महत्वपूर्ण आँख रखने में बहुत उपयोगी होता है
    • कहने से बचें "पनीर"कैमरे को देखते हुए, अन्यथा आपको एक मजबूर मुस्कान होगा
    • मॉडलों और अन्य फोटोजनिक लोगों की छवियों का अध्ययन यदि यह आपके व्यक्तित्व से मेल खाती है, तो उनकी धारणाओं और शॉट्स के कोणों को अनुकरण करने का प्रयास करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com