कैसे अपने आप को सुंदर चित्र बनाने के लिए

अपने आप को खूबसूरत चित्र बनाना मुश्किल हो सकता है जब आप अकेले होते हैं, तो आपको दोनों के बारे में चिंतित होना चाहिए और एक रोचक कोण लेना होगा। लेकिन अगर आपको एक खूबसूरत पृष्ठभूमि मिल जाए, तो आप जानते हैं कि अपने आप को डालते हैं और कुछ बुनियादी नियमों का पालन करते हैं, तो आप बहुत ही सुंदर तस्वीरों को बिना किसी समय ले सकते हैं। यदि आप जानना चाहते हैं कि यह कैसे करना है, तो इन सरल चरणों का पालन करें।

कदम

भाग 1

तैयार हो रही है
अपने आप को सही तरीके से तस्वीरें ले लो
1
जगह में अपने बाल रखो अगर आपके बालों को फूला हुआ या चेहरे का एक हिस्सा अप्रिय तरीके से शामिल किया गया है, तो वे तस्वीर के सकारात्मक पहलुओं से विचलित हो जाएंगे। सुनिश्चित करें कि आपके बालों को किसी भी समुद्री मील को खत्म करने और किसी भी स्थैतिक बिजली को हटाने के लिए उपयुक्त उत्पादों या बाल स्प्रे का इस्तेमाल करने के लिए अच्छी तरह से काम करना है।
  • आपके बालों को सही नहीं होना पड़ता है, लेकिन आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि यह आपके चेहरे से दूर आपका ध्यान नहीं लेता है
  • अपने आप को सही तरीके से तस्वीरें ले लीजिए छवि चरण 2
    2
    अपना मेकअप सही रखें जब आप स्वयं की तस्वीर लेते हैं, रोशनी के तहत अपनी सुविधाओं को बाहर लाने के लिए सामान्य से थोड़ा अधिक बनाने की कोशिश करें। मेकअप के साथ इसे ज़्यादा मत करो या आप अब नहीं रहेंगे और यह दिखेगा कि आप मुखौटा पहन रहे हैं। यदि आप आमतौर पर चाल नहीं करते हैं, तो थोड़ी मस्करा और होंठ चमक आपके चेहरे की सुविधाओं को उजागर करने के लिए पर्याप्त हैं।
  • यदि आपके चेहरे पर त्वचा थोड़ा चिकनाई है, कुछ पाउडर जोड़ें या विशेष शोषक पैड के साथ वसा को हटा दें। एक तेल की त्वचा भी फोटो पर मोटी दिखाई दे सकती है
  • अपने आप को सही तरीके से तस्वीरें ले लीजिए छवि चरण 3
    3
    प्रकाश व्यवस्था को समायोजित करें प्राकृतिक प्रकाश हमेशा सबसे अच्छा होता है, लेकिन आप विभिन्न कमरों में अलग-अलग रोशनी के साथ खेल सकते हैं। अपनी सुविधाओं को इंगित करने के लिए हमेशा उस कमरे में एक चित्र लेने की कोशिश करें जिसमें पर्याप्त प्रकाश है
  • यदि आप अंदर हैं, तो एक खिड़की के पास रहें।
  • यदि आप बाहर हैं, तो सुबह या देर से दोपहर में एक तस्वीर ले लो, जब सूर्य के प्रकाश बहुत ज्यादा नहीं है
  • अपनी खुद की तस्वीरों को ले लीजिए
    4
    सही पृष्ठभूमि चुनें। आपको उस पृष्ठभूमि को चुनना होगा जो आपको भ्रमित या उसे सख़्त करने के बजाय अपनी आकृति को बल देने में मदद करता है। यदि आप अंदर हैं, सिर्फ एक सफेद दीवार या एक उज्ज्वल रंग - पोस्टर या किसी विशेष डिज़ाइन के साथ कवर की दीवार के सामने खड़े नहीं हों, या आप सबूतों में पर्याप्त नहीं होंगे
  • यदि आप बाहर हैं, तो एक समान पृष्ठभूमि चुनें, जैसे पेड़ की एक पंक्ति या झील और अन्य लोगों के सामने या बसों जैसे चलती वस्तुओं के सामने खड़े न हों।
  • अपनी खुद की फोटो ले लो रैली नाइस तस्वीरें चरण 5
    5
    अपने हाथ से फैला हुआ कैमरा को पकड़ने के लिए ट्रेन यह एक तस्वीर लेने का सबसे आम तरीका है, इसलिए दर्जनों तस्वीरें करने से पहले ऐसा करने में उपयोग करें, जो फिट नहीं होंगे। आप उस अनाड़ी तस्वीर से बचने के बारे में भी सीखेंगे जहां आपका हाथ आपके आधे हिस्से को कवर करता है और अविश्वसनीय रूप से मांसपेशियों को दिखता है
  • याद रखें कि आपका हाथ जल्दी ही थक जाएगा, इसलिए रोशनी में सुधार करने या एक नया पहनने के लिए एक ब्रेक लें "दृश्य पोशाक"।
  • अपने खुद के 6 सबसे अच्छा तस्वीरें ले लीजिए छवि चरण 6



    6
    अपने आप को एक अच्छे मूड में रखो आपकी तस्वीरों को बहुत अच्छा होगा यदि आपको थोड़ा सा मजाक, मुफ्त और बस एक अच्छे मूड में महसूस होता है आप लेंस के सामने और अधिक आरामदायक होंगे और प्रयोग और आराम करने के लिए अधिक तैयार होंगे। तस्वीरें लेने के दौरान आपको जो चीज़ मिलती है, उसके बारे में सोचो, उस गीत को सुनें जिससे आप नृत्य करना चाहते हैं और शायद आप और आपके बीच गाते हैं।
  • भाग 2

    अपने आप को तस्वीरें ले लो
    अपने आप को ले लो रैली नाइस तस्वीरें ले लीजिए छवि चरण 7
    1
    कैमरा तैयार करें सबसे दिलचस्प एक खोजने से पहले आपको अलग-अलग प्रयास करने की आवश्यकता हो सकती है अगर आपके पास टाइमर और फोटो-इन-सीरीज विकल्प है, तो आप कैमरे को प्रोग्राम कर सकते हैं, ताकि आप एक समय में कई फोटो शूट कर सकें, जो आपको मुद्रा या मुस्कुराहट करने का समय देगा। यदि आप शूटिंग के बारे में चिंतित नहीं हैं तो आप अधिक आरामदायक दिखेंगे "और" करना।
    • टाइमर पर काफी समय लगाएं ताकि आपको आगे और पीछे भी तेजी से चलाने की जरूरत न हो।
    • यदि आपको टाइमर विधि पसंद है, तो रिमोट कंट्रोल में निवेश करें।
  • अपने आप को ले लो रैली नाइस तस्वीरें ले लीजिए छवि चरण 8
    2
    विभिन्न कोणों के साथ प्रयोग आपको जितना संभव हो उतना संभव प्रयास करना होगा जो आपको सबसे दिलचस्प और हाइलाइट करता है। नीचे से तस्वीरें लेने से बचें क्योंकि आप कम या डबल ठोड़ी दिखेंगे यदि कार आपके से थोड़ा अधिक है, तो आप लम्बे और पतली दिखाई देंगे।
  • सामने वाले चित्रों को लेने से बचें वे आपको चौकोर दिखेंगे। तस्वीर को अधिक गतिशील बनाने के लिए पक्ष में स्नैप करें
  • 10 या 20 की कोशिश करें। मज़ेदार होने तक आपको उस शॉट को ढूंढना चाहिए जो आपको सर्वोत्तम पसंद है। याद रखें कि एक प्रकार की केश दूसरे से एक निश्चित कोण से बेहतर खड़ा हो सकता है।
  • दर्पण के सामने तस्वीरें लेने का प्रयास करें यह आपके शॉट्स को एक नया और मजेदार परिप्रेक्ष्य जोड़ देगा मशीन एक दिलचस्प प्रभाव बनाने के फोटो पर दिखाई देगा।
  • अपने आप को सही तरीके से तस्वीरें लेना छवि चरण 9
    3
    जितने तस्वीरें आप कर सकते हैं उतनी ही लें। तब तक जारी रखें जब तक आपको सही शॉट न मिलें। जब तक आपके पास कोई पोलराइड या एनालॉग मशीन न हो, तो आपके पास खोने के लिए कुछ भी नहीं है विभिन्न प्रकार के कपड़ों या केशविन्यासों की कोशिश करें जब तक कि आप सही नहीं मिलते। अलग-अलग पृष्ठभूमि का भी प्रयास करें जो आपको, बाहर और घर के अंदर उजागर करते हैं।
  • यदि आपको सही स्थान मिल गया है, तो उसी दिन तस्वीरें अलग-अलग समय पर लेने का प्रयास करें ताकि यह देखने के लिए कि प्रकाश कैसे परिणाम को प्रभावित करता है।
  • अपनी खुद की तस्वीरें ले लीजिए
    4
    सलाह के लिए किसी मित्र से पूछें एक दूसरे राय के लिए इसे इंटरनेट पर अपलोड करने से पहले एक मित्र या रिश्तेदार की तस्वीर दिखाएं। आपको लगता है कि यह सही है, लेकिन एक ईमानदार राय आपकी अगली तस्वीर को बेहतर बनाने में आपकी सहायता कर सकती है।
  • टिप्स

    • अगर आपको मंच उपकरण पसंद नहीं है, लेकिन आप एक तस्वीर में व्यक्तित्व जोड़ना चाहते हैं, तो अलग पृष्ठभूमि का प्रयास करें। उपलब्ध एप्लिकेशन और कंप्यूटर प्रोग्राम के साथ आप शूटिंग के बाद भी विभिन्न पृष्ठभूमि जोड़ सकते हैं।
    • यदि आप तस्वीर में ऑब्जेक्ट्स जोड़ना चाहते हैं, तो उन चीजों की कोशिश करें जो आपको प्रतिनिधित्व करते हैं (उदाहरण के लिए यदि आप खेलते हैं तो गिटार, या घोड़े के पास खड़े फोटो खींचते हैं यदि आप सवारी करते हैं)।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com