एक फोटोग्राफिक आलोचना कैसे लिखें

फोटोग्राफिक आलोचना एक तस्वीर के तत्वों का मूल्यांकन और व्याख्या करने की प्रक्रिया है जिसका अर्थ और प्रभावशीलता निर्धारित करने के लिए। आप,, काम के लिए एक फोटोग्राफी आलोचक लिखने के लिए एक तस्वीर क्लब के लिए या अपने खुद के हित के लिए स्कूल के लिए जरूरत है, यह पता है कि कैसे एक जटिल और उपयोगी लिखने के लिए महत्वपूर्ण है। कैसे जानने के लिए इन चरणों का पालन करें

कदम

एक फोटोग्राफ़ी क्रिटिक चरण 1 लिखने वाली छवि
1
फोटो की समीक्षा करें एक पूरे के रूप चित्र देख में अपना पहला इंप्रेशन एकत्र, तो वह सभी विवरण का अध्ययन किया, एक पूरे के रूप रचना करने के लिए अकेले और संबंध में प्रत्येक घटक को देखने के लिए सुनिश्चित करें।
  • एक फोटोग्राफ़ी क्रिटिक चरण 2 लिखें शीर्षक वाला छवि
    2
    पता लगाएं कि आपको क्या पसंद है और चित्र में पसंद नहीं है। फ़ोटो संबंधी आलोचना आम तौर पर उन मूल इंप्रेशन से शुरू होती है जहां आपको फ़ोटो काम करता है और जहां यह काम नहीं करता है। इन धारणाओं को साझा करना आवश्यक नहीं है, यह आगे के विश्लेषण के लिए शुरुआती बिंदुओं के मुकाबले अधिक है।
  • एक फोटोग्राफ़ी क्रिटिक चरण 3 लिखने वाली छवि
    3
    भावनाओं और सामान्य छापों के संदर्भ में फोटोग्राफी का वर्णन करें यह फोटोग्राफिक आलोचना का एक व्यक्तिपरक हिस्सा है, और फोटोग्राफर को तस्वीर के सौंदर्य प्रभाव को व्यक्त करना आवश्यक है। उदाहरण के लिए, एक आवश्यक काले और सफेद योजना इस प्रकार के वर्णन का सुझाव दे सकती है: "यह चित्र एक कच्चा और अंतरंग महसूस करता है, और इस विषय की विनम्रता और ताकत की भावना बनाता है"।
  • एक फोटोग्राफ़ी क्रिटिक चरण 4 लिखें शीर्षक वाला चित्र
    4



    तकनीकी घटकों को पहचानें फ़ोटो के तकनीकी तत्वों पर विचार करते समय यथासंभव उद्देश्य रखें।
  • ध्यान दें। निर्धारित करें कि फ़ोटो फ़ोकस में अच्छा है, या यदि किसी तकनीकी त्रुटि के कारण अनजाने में धुंधला होता है। अनजाने में आग में विफलता के सामान्य उदाहरण आपके आलोचना में उद्धृत किया जा रहे हैं: गलत तत्व आग composition- बनाने वजह जूमिंग करने के लिए एक गलत आंदोलन निर्मित आग की वजह से गलत आग बना दिया।
  • धूल और अन्य तकनीकी विक्रय यदि फोटोग्राफर ने तस्वीर में धूमिल और प्रतिबिंबों को अनवरत रूप से फोटो दिया है, तो आपको इसे फ़ोटो संबंधी आलोचना में उजागर करना चाहिए।
  • रंग। सभी फ़ोटो को नग्न आंखों में प्रकट होने वाले रंगों का प्रतिनिधित्व नहीं करना चाहिए, लेकिन फोटोग्राफी में रंगों का उपयोग जानबूझकर और फ़ोटो के लिए प्रासंगिक होना चाहिए। फीका, नीरस या लाल रंग तकनीकी त्रुटियों का परिणाम हो सकता है।
  • लाइट। फोटोग्राफ में बहुत अधिक या बहुत कम प्रकाश व्यवस्था के कारण कई तकनीकी त्रुटियां हो सकती हैं
  • एक्सपोजर। यह घटक उस समय को संदर्भित करता है जब कैमरे ने छवि पर कब्जा कर लिया और प्रकाश और इसके विपरीत पर प्रभाव डाला। उच्च जोखिम अधिक प्रकाश में दे सकते हैं, और यह बहुत अधिक सफेद प्रकाश अंक का कारण है, जबकि कम जोखिम तस्वीरें कि उलझन में विषम लाइनों के साथ बहुत गहरे हैं बना सकते हैं कर सकते हैं।
  • एक फोटोग्राफ़ी क्रिटिक चरण 5 लिखने वाली छवि
    5
    फोटो के कलात्मक तत्वों का मूल्यांकन करें अपनी फोटोग्राफिक आलोचना में निम्न तत्वों में से प्रत्येक पर विचार करें।
  • विषय फोटोग्राफर द्वारा चुनी गई छवि पर ध्यान दें, और स्थापित करें यदि इसका अर्थ है या यादृच्छिक है। उदाहरण के लिए, एक भीड़भाड़ वाले बाजार की एक तस्वीर है जब एक ही विक्रेता जो ग्राहकों के साथ अनुबंध किया है, बल्कि रचना कोई स्पष्ट ध्यान देने के साथ एक व्यस्त सड़क से कम दिलचस्प से प्रतिनिधित्व अधिक कलात्मक दिलचस्प है।
  • रंग। रंग के तकनीकी निष्पादन के अतिरिक्त, फोटोग्राफिक आलोचना को फोटोग्राफर द्वारा चुनी गई रंग योजना के कलात्मक प्रभाव पर विचार करना चाहिए। निर्धारित करें कि रंग जोड़ सकते हैं या फ़ोटो भावनाओं की ताकत को घटाना, या एक काले और सफेद उपचार कम या ज्यादा प्रभावी है।
  • रचना। विषय, समरूपता, समूह, फैलाव और कटौती की स्थिति के सापेक्ष फोटो और सामग्री के आकार पर ध्यान दें। यह भी स्थापित करें कि तस्वीर में विषय, भावना और वांछित संदेश को सर्वोत्तम तरीके से हाइलाइट किया गया है।
  • एक फोटोग्राफ़ी क्रिटिक चरण 6 लिखने वाली छवि
    6
    समझाएं कि आप तस्वीर के बारे में क्या पसंद करते हैं और क्यों एक फोटो आलोचना एक तस्वीर की ताकत है, साथ ही तकनीकी और कलात्मक पहलुओं कि अपनी ताकत के लिए योगदान पर प्रकाश डाला जाना चाहिए, इसलिए, यह विशिष्ट की जरूरत है। उदाहरण के लिए, कहते हैं "मुझे प्रकाश पसंद है" यह कह के रूप में उपयोगी नहीं है "मैं ऊपर से प्रकाश का उपयोग करना पसंद करता हूं क्योंकि यह विषय के चेहरे की छाया को बढ़ाता है, जिससे अंतरंगता की भावना होती है"।
  • एक फोटोग्राफ़ी क्रिटिक चरण 7 लिखने वाली छवि
    7
    फोटोग्राफी के तत्वों का सुझाव दें जो सुधार किया जा सकता है। आपका लक्ष्य फोटोग्राफर को फोटोग्राफी की प्रभावशीलता का एक सावधानीपूर्वक और सटीक विश्लेषण देना है। उदाहरण के रूप में, विशिष्ट रहें: "एक्सपोज़र का समय बदलने से विरोधाभासों को अधिक स्पष्टता मिलेगी, जिससे फोटो में ताकत बढ़ जाएगी"।
  • एक फोटोग्राफ़ी क्रिटिक चरण 8 लिखने वाली छवि
    8
    तस्वीर के अपने सामान्य छापों का सारांश करें दोहराने के बजाय क्या आप फोटो आलोचना में कहा है, खाते में अपनी तकनीकी और कलात्मक पहलुओं, शक्तियों और कमजोरियों लेने के बाद, फोटोग्राफी पर सामान्य भावनाओं का एक छोटा वर्णन करते हैं।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com