कैसे तस्वीरें बेचने के लिए

हर कोई एक फोटोग्राफिक मास्टरपीस खरीदने नहीं चाहता है ज्यादातर लोग केवल प्रिय भावों को खुश भावों के साथ देखना चाहते हैं अगर आपको पुनर्विक्रय चित्र बनाने के लिए "तीन शास्त्रीय सिद्धांतों" को पता है तो ऐसा करना मुश्किल नहीं है I

सामग्री

पाठ्यक्रमों में भाग लेने और फोटोग्राफी कला का अध्ययन करने के लिए ज़्यादा समय बिताने के बजाय, आप तस्वीर व्यवसाय में कुछ पैसे बनाने के लिए बुनियादी तकनीक सीख सकते हैं।

कदम

1
प्रकाश के महत्व को जानें
  • फोटो खुश लोग जिनके चेहरे आप अच्छी तरह से देख सकते हैं वे तुम्हें एक पाठ्यक्रम, कार्यशाला या फोटोग्राफी सेमिनार में कभी नहीं बताएंगे, लेकिन यह वही लोग जो खरीदना चाहते हैं।
  • नरम रोशनी का प्रयोग करें, जैसे कि फ्लैश डिफ्यूज़र छतरी या सूर्यास्त प्रकाश का उपयोग करके प्राप्त किया गया। सुनिश्चित करें कि कोई भी छाया हटाने और एक स्पष्ट तस्वीर का निर्माण करने के लिए पर्याप्त प्रकाश है। आप इसे करके फोटोग्राफी के पुरस्कार और प्रतियोगिताओं को नहीं जीते, लेकिन अगर आप अच्छे से प्रकाश करते हैं तो चेहरे प्रिंटों को पुनर्विक्रेता देंगे।
  • फ्लैश का उपयोग करके कम रोशनी स्थितियों में चेहरे स्पष्ट रूप से दिखाई दें। रोशनी की स्थिति के लिए सुझाए गए एक से कम एक के लिए फ्लैश की तीव्रता को सेट करें। ऐसा करने से आप अपने चेहरे पर छाया को खत्म करने की अनुमति नहीं दे सकते हैं, अपने विषय को अत्यधिक व्यस्त कर देते हैं।
शीर्षक वाली छवि चरण 1 के महत्व को समझें
  • 2
    अपने विषयों को मुद्रा में रखें
  • अपने विषयों को सामने से तस्वीर से बचें स्थिति के कारणों के लिए, इस नियम का अपवाद परिवारों और बड़े समूहों के लिए किया जाएगा। कम जगह शरीर पर कब्जा कर लिया जाएगा, साथ ही चेहरे पर ध्यान आकर्षित किया जाएगा। चाहे आपकी प्रजाति फर्श पर खड़े, बैठे या झूठ बोल रही हो, शरीर, हाथों और पैरों के कोण को ध्यान दें।
  • अपने हाथों को बगल में अपनी उंगलियों के साथ रखें ताकि वे कम दिखाई दे सकें। यदि संभव हो तो आप इसे किसी और के पीछे पूरी तरह से छिपाने का फैसला कर सकते हैं
  • सुनिश्चित करें कि पैरों को जितना संभव हो उतना कम देखा जा सकता है, अपने विषय को टखनों पर पार करने के लिए कहें, ताकि उन्हें एक साथ और पतली धारण कर सकें यदि आपका विषय खड़ा है, तो उसे अपने पैरों को दूसरे के सामने रखने के लिए कहें, ताकि पैर एक छोटे और अधिक परिभाषित क्षेत्र पर कब्जा कर लें, पीछे के पैर पर शरीर के वजन को स्थानांतरित कर दें (याद रखें कि शरीर के कोण को चाहिए लगभग 3/4 रहें), आगे के पैर को आगे लाकर और कैमरे की तरफ से थोड़ी सी तरफ झुकने के लिए।
  • अपने विषय को अपने सिर को थोड़ा झुकाव से पूछें एक अकेले फोटो खिंचवाने वाली स्त्री को उसके सिर को दाएं या बाएं झुकना चाहिए, जबकि पुरुष को सीधे खड़े होना चाहिए, या फिर उसके सिर को विपरीत दिशा में कंधे से मोड़ लेना चाहिए जो आगे बढ़ता है


    शीर्षक वाली छवि शरीर की स्थिति 2 चरण की व्यवस्था करें
  • 3
    रचना के लिए एक अच्छी आंख विकसित करें
  • अपने विषयों को व्यवस्थित करें ताकि उनके चेहरे अलग-अलग ऊंचाइयों पर हों। कुछ मामलों में आपको पता चल जाएगा कि यह संभव नहीं है, लेकिन यदि आप ऐसा कर सकते हैं, तो आपकी तस्वीर अधिक पेशेवर दिखाई देगी।
  • वह कुछ विषयों की व्यवस्था करता है, कुर्सियों पर बैठे, कुर्सियों के बख़्तरबंदों पर या फर्श पर, और दूसरों को घुटना टेकना, सीढ़ी या फर्श पर झूठ बोलने की व्यवस्था करता है।
  • परिवार समूहों को तस्वीर देने के लिए, विषयों की व्यवस्था करें ताकि उनके चेहरे एक दूसरे के प्रति (एकता के विचार को) देने के लिए थोड़ा उलट हो जाएं, और आप इस तथ्य को ध्यान में रखते हैं कि पुरुष आमतौर पर महिलाओं की तुलना में ऊंचा हैं मानो या न मानो, ऐसी छवियां जिन में माता पिता की तुलना में अधिक बैठी है, उसी को बेच नहीं सकते।
    रचना शीर्षक चरण 3 के लिए एक अच्छी आंख विकसित करें
  • टिप्स

    • ध्यान दें कि आपकी तस्वीरों के तत्वों को दूसरों के लिए दिलचस्प बनाते हैं। उनसे पूछो कि उन्हें दूसरों के बजाय कुछ प्रिंट खरीदने के लिए क्या ड्राइव करता है जितनी अधिक जानकारी आप अपने काम के बारे में और अपने ग्राहकों के स्वाद के बारे में इकट्ठा कर सकते हैं, उतना आसान होगा कि आप मज़ेदार और प्रयोग करें, हमेशा पुनर्विक्रय प्रिंट तैयार करें।
    • ग्राहकों के लिए खोजें और उनके लिए काम करना शुरू करें। अपनी गलतियों से जानें और अपना व्यवसाय बढ़ें।
    • ऐसा मत सोचो कि आपको यहां तक ​​कि शुरू होने से पहले सही तस्वीरों का निर्माण करने के बारे में सभी विवरण जानने की ज़रूरत नहीं है। कई शौकिया फोटोग्राफरों ने इस गंभीर ग़लती की है, और नतीजतन, जब तक उनका मानना ​​नहीं है कि उनके पास एक "परिपूर्ण" तकनीक है, जो वास्तव में एक माध्यम-आकार के ग्राहकों को चित्र बेचने के लिए आवश्यक नहीं है।
    • यदि आप एक प्यारा जोड़ी को जानते हैं, तो उन्हें तस्वीर दो और उन्हें एक प्रारूप में तस्वीरें बेचें जो आप अपने वॉलेट में रख सकते हैं!
    • अपनी वेबसाइट या पोर्टफोलियो बनाने के अलावा, आप वेबसाइट की तरह भी इसका उपयोग कर सकते हैं Cutcaster, Fotolia या iStockphoto जो आपको अपनी तस्वीरों को कमिशन पर बेचने की अनुमति देता है (सीधे कॉपीराइट के आधार पर नहीं) बहुत बड़े दर्शकों के लिए।
    • "योग्य" एक शब्द है जिसके साथ हर फोटोग्राफर जल्द ही परिचित हो जाता है यह फोटोग्राफिक उद्योग में प्रयोग किया जाता है ताकि प्रत्येक दिन एक जीवित जीवन व्यतीत करने की जरूरत हो और प्रदर्शनियों या फोटोग्राफिक प्रतियोगिताओं के लिए कलात्मक प्रिंट तैयार करने के लिए आवश्यक रचनात्मक प्रक्रिया (कला जो आमतौर पर बड़े लाभ नहीं लाती)।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com