स्नैपशॉट में पहले चरण कैसे ले जाएं I

ज्यादातर लोगों, जब तत्काल फोटोग्राफी के पिछले समय के बारे में सोचते हैं, तो बड़े पैमाने पर पोलरॉयड कैमरे और आम तौर पर निम्न-गुणवत्ता वाले शॉट्स याद रखें। वह लगभग पोलोरोइड्स के बारे में सोचकर एक मजबूत पुरानी यादों का अनुभव करता है कि उसने कुछ समय के साथ भूल रखा है, लेकिन फिर भावना गायब हो जाती है।

इंस्टेंट फोटोग्राफी को ज्यादातर मृतकों के रूप में माना जाता है क्योंकि पोलोरोइड ने 2008 में तत्काल फिल्मों का उत्पादन बंद कर दिया था, लेकिन बहुत से लोग यह समझ नहीं पा रहे हैं कि तत्काल फोटोग्राफी एक अतुलनीय कला फार्म हो सकती है और आज वापस आ रही है। एक छोटी सी देखभाल के साथ, आपको पता चल जाएगा कि यह अभी भी जीवित है और सांस्कृतिक और कलात्मक सर्किट के छोटे कोनों में अच्छा है। एक छोटा सा प्रारंभिक निवेश पर्याप्त होगा और आप भी कहानी का एक हिस्सा वापस लाने में मदद कर सकते हैं।

कदम

इंस्टेंट फोटोग्राफ़ी चरण 1 के साथ आरंभ करें छवि शीर्षक
1
कैमरा लें जिस प्रकार का कैमरा आप खरीदना चाहते हैं और जिस राशि पर आप खर्च करते हैं, उस पर आप किस प्रकार के स्नैपशॉट करना चाहते हैं आप एक असली पोलरॉइड कैमरे को देख सकते हैं या स्नैपशॉट को पुनर्जीवित करने के नए प्रयासों का मूल्यांकन कर सकते हैं।
  • पुरानी पोलरॉयड मशीन काफी आसान है, पिस्सू बाजार, प्राचीन वस्तुओं की दुकानों और ईबे जैसी वेबसाइटों पर, यहां तक ​​कि बहुत सस्ती कीमतों पर भी अगर आप जानते हैं कि कहां देखें यह संभव है कि आप जानते हैं - या आप स्वयं - किसी ने गैरेज में इसे कहीं रखा है। यदि हां, तो आप इसे उपहार के रूप में देने के लिए प्रसन्न होंगे। बस आसपास पूछो उम्र या मॉडल के बारे में बहुत ज्यादा चिंता मत करो कैमरा, सबसे ज्यादा संभावना है कि फिल्म को कहीं न कहीं मिलना मुश्किल नहीं होगा। Polaroids समय के साथ पिछले करने के लिए जाते हैं और वे साल (या दशकों) के लिए सेवानिवृत्त हो रहे हैं, भले ही मूल्यवान रहने के लिए करते हैं, लेकिन अगर आप सुनिश्चित नहीं हैं कि आप अभी भी काम कर रहे हैं, यह एक अच्छी तस्वीर की दुकान में लेने की कोशिश मानो या न मानो, अभी भी ऐसे स्थान हैं जहां आप पोलरॉयड कैमरों की जांच और / या मरम्मत कर सकते हैं।
  • वैकल्पिक रूप से, आप सबसे अधिक की दुनिया का पता लगा सकते हैं "आधुनिक" स्नैपशॉट। पोलोरॉयड ने इसे रोकना बंद करने के तुरंत बाद, तत्काल फिल्म को बनाए रखने के प्रयास में, फुजीफिल्म ने फुजीफिलम इंस्टॉक्स और इंस्टॉक्स मिनी का निर्माण किया, जो स्नैपशॉट को पुरानी कैमरों के समान प्रारूप में ले जाने की अनुमति देता है। कैमरे स्वयं पुराने आकार के समान आकार के हैं, हालांकि उपस्थिति में वे बहुत अलग हैं और आधुनिक कैमरों के समान, एक अधिक ऊर्ध्वाधर स्थिति में रखा जाना चाहिए।
  • अंत में, पोलरॉयड ने अपनी गलतियों को पलोरोइड 300, तत्काल कैमरा के एक नए मॉडल के साथ भरपाई करने की कोशिश की। ये मशीनें आम तौर पर पारंपरिक पोलरॉयड मशीनों की तुलना में अधिक होती हैं, लेकिन उनके छोटे आकार और चिकना डिजाइन उन्हें संभालना आसान और परिवहन करते हैं।
  • इंस्टेंट फोटोग्राफ़ी चरण 2 के साथ आरंभ करें छवि शीर्षक
    2
    फिल्म के लिए खोजें कैमरे के मॉडल के आधार पर आप उपयोग करने जा रहे हैं, फिल्म कीमत में भिन्न हो सकती है और इसे खोजने में कठिनाई हो सकती है पता है कि सच पोलोरॉयड प्रेमपूर्ण फोटोग्राफर अक्सर फिल्मों पर एक साल में हजारों डॉलर खर्च करते हैं। भले ही यह इसके लायक हो, सावधानी बरतें, अगर यह ऐसा निवेश नहीं है जिसके लिए आप तैयार हैं।
  • फ़ूजीफालम इन्स्टैक्स और पोलोरोइड 300 के लिए फिल्म ढूंढना मुश्किल नहीं है। यह फ़ूजी और पोलराइड या अन्य दुकानों और वेबसाइटों पर सीधे सस्ता और आसान है। वॉलमार्ट जैसे डिपार्टमेंट स्टोर फ़ूजी इंस्टैक्स को भी बेचते हैं, जो आधुनिक तत्काल फोटोग्राफी का अभ्यास करना चाहते हैं उनके लिए मार्ग को आसान बनाते हैं।
  • उन लोगों के लिए जो अधिक पैसा खर्च करने और एक असली सौदा सुरक्षित करने के लिए और अधिक प्रयास खर्च करने के लिए, असली पोलरॉयड फिल्म अभी भी उपलब्ध हैं दुर्भाग्य से, अधिकांश समय समाप्त हो चुके हैं, क्योंकि आखिरी लोगों को 2008 में उत्पादन किया गया था और शायद उन्हें अच्छी कीमत पर मिलना मुश्किल है। हालांकि, अगर वे अच्छी तरह से संरक्षित हो गए हैं, तो वे अभी भी काम कर सकते हैं, लेकिन साल के बावजूद। अगर आप किसी ऐसे व्यक्ति को जानते हैं जिसकी एक पोलरॉइड कैमरा है और अभी भी कुछ फिल्म है, तो पहले से पहले पूछना सबसे अच्छा है। यदि यह काम नहीं करता है, तो ईबे और अमेज़ॅन जैसी वेबसाइटों पर ऑनलाइन खोज करने का प्रयास करें। आपको संभवत: कुछ पैसे खर्च करने की ज़रूरत होगी और वास्तव में काम करने वाले लोगों को खोजने के लिए कुछ जोखिम लेना होगा, लेकिन जब आप उन्हें प्राप्त कर सकते हैं, तो यह अंत में इसके लायक हो जाएगा अगर आपको एक विक्रेता मिल जाता है जिसकी अच्छी कीमत पर काम करने वाली फिल्मों की एक महत्वपूर्ण आपूर्ति है, तो उन सभी को खरीदने में संकोच न करें। ऐसे सौदों को खोजने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं
  • वैकल्पिक रूप से, "असंभव परियोजना" इच्छुक पोलरॉइड फोटोग्राफर की इच्छा के लिए एक बड़ी संभावना है। पूर्व पोलरॉइड कर्मचारियों की एक टीम से बना, "असंभव टीम" ने झटपट से तुरंत फिल्म को फिर से बनाने का प्रस्ताव रखा है और वर्तमान में एक किफायती मूल्य पर विभिन्न प्रकार के कैमरों के लिए काले और सफेद और रंगीन फिल्म दोनों का उत्पादन किया है।
  • कैमरे को चार्ज करें Polaroid मशीनों के कई मॉडल के लिए यह एक काफी आसान प्रक्रिया है। फ़िल्म रोल को निकालने के लिए फिल्म पैकेजिंग को सावधानीपूर्वक खोलें, जिसमें फिल्म और बैटरी शामिल है। डिब्बे खोलें जो कैमरे की फिल्म को रखती है। रोल के शीर्ष पर गहरे स्लाइड को छूने या निकालने के बिना, जो फिल्म को जगह में रखता है, जिससे कि यह प्रकाश से अवगत न हो, ध्यान से फिल्म को डिब्बे में दबाएं। जब यह सभी तरह से जाएंगे, तो डिब्बे बंद कर दें। अंधेरे स्लाइड स्वचालित रूप से बाहर निकल जाना चाहिए। अब आप तस्वीर लेने के लिए तैयार हैं।
  • इंस्टेंट फोटोग्राफ़ी चरण 3 के साथ आरंभ करें छवि शीर्षक
    3
    एक से बाहर निकलें फोटो. विशेषकर यदि आप डिजिटल एसएलआर कैमरों या एसएलआर कैमरों के साथ सहज हैं, तो पोलोरोइड के साथ शूटिंग एक मुक्तिदायक अनुभव होनी चाहिए। बटन दबाएं और फ़ोटो को फ़ैसले जाएंगे। अधिकांश कैमरे के पास एक जोखिम मुआवजा सेटिंग है, लेकिन यह उन सभी नियंत्रणों के बारे में है जिनके साथ टिंकर करने के लिए जब एक पोलोरोइड के साथ चित्र लेते हैं, तो विचार करने के लिए केवल कुछ चीजें हैं:
  • पोलोरोइड फिल्म को फोटो से अच्छी तरह से विकसित करने के लिए प्रकाश से सुरक्षा की आवश्यकता है। यह असंभव प्रोजेक्ट फिल्मों के लिए विशेष रूप से सच है, जो मूल पोलरॉयड फिल्म के 90 सेकंड या इसके बजाय पूर्ण विकास के लिए तीन मिनट लगते हैं। तस्वीर की इजाजत के बाद पहले कुछ सेकंड महत्वपूर्ण हैं। जैसे ही इसे कैमरे से निकाल दिया जाता है, इसे चालू कर दें या इसे अपने हाथ से ठीक करें, उसे कुछ के साथ कवर करें या उसे अंधेरे जगह पर ले जाएं। यदि आप सूरज की रोशनी में बाहर गोली मारना चाहते हैं, तो एक बार एक बार एक बार बाहर निकल जाने पर फ़ोटो को तुरंत कवर करने के लिए एक प्रभावी तकनीक का विचार करें।
  • यदि आप असंभव प्रोजेक्ट द्वारा उत्पादित फिल्मों का उपयोग कर रहे हैं, तो सुनिश्चित करें कि वे जो समय लेते हैं उन्हें विकसित करने के लिए और वे कितने संवेदनशील हैं, इन्हें रोका जा सकता है। में सबसे पुरानी फिल्मों काले और सफेद उन्हें लगभग तीन मिनट की आवश्यकता होती है, जबकि अधिक हाल के रंग वाले 10 मिनट तक ले सकते हैं। ऐसा हो सकता है कि फोटोग्राफी, अगले दिनों में, विकास के बाद में थोड़ी सी बदलती रहती है, इसलिए अगर यह ताजा तौर पर नहीं लिया जाता है तो सतर्क मत हो।
  • इंस्टेंट फोटोग्राफ़ी चरण 4 के साथ आरंभ करें छवि शीर्षक



    4
    त्वरित फोटोग्राफी की सीमाएं स्वीकार करें आपको अन्य प्रकार के कैमरे द्वारा उपयोग किए जाने वाले स्पष्टता और रंग की गुणवत्ता की अपेक्षा करने की आवश्यकता नहीं है। ध्यान रखें कि पोलरॉयड कैमरे का मुख्य रूप से लोगों के त्वरित और औसत दर्जे का स्नैपशॉट बनाने के लिए इस्तेमाल किया गया था, विशेष रूप से यादगार वस्तुओं के लिए, कला का काम नहीं करना एक अच्छा पोलोरोइड फोटोग्राफी के लिए लक्ष्य इन तस्वीरों के चर ब्लरिंग और रंग विरूपण के लाभ के लिए उपयोग करना है, यदि आप अच्छे परिणाम प्राप्त करना चाहते हैं, तो प्रकाश के मजबूत विरोधाभास वाले बड़े और रंगीन विषयों को अमर करना।
  • सामान्य तौर पर, विषय से कम से कम कुछ मीटर दूर शूट करना उचित है। हालांकि कई कैमरों में "मैक्रो लेंस" है, बाद वाले विषय से 30 या 60 सेंटीमीटर की दूरी के भीतर प्रभावी है, इसलिए आपकी छवि संभवतः इससे भी ज्यादा धुँधली होगी जितनी अन्यथा होगी।
  • इंस्टेंट फोटोग्राफ़ी चरण 5 के साथ आरंभ करें छवि शीर्षक
    5
    अपनी कलाकृति साझा करें पोलोरोइड्स के साथ किए गए फ़ोटोग्राफ़ी के लिए समर्पित समूह और वेबसाइट्स खोजें ताकि आपके काम पर ध्यान दिया जा सके। असंभव प्रोजेक्ट उन प्रयोक्ताओं को भी अनुमति देता है जो अपनी फिल्मों को अपनी गैलेरी में फोटो के उदाहरण प्रकाशित करने के लिए खरीदते हैं। तत्काल फोटोग्राफी में सक्षम होने के नाते अभी भी काफी दुर्लभ है, लेकिन हमेशा रोमांचक। दूसरों के साथ फ़ोटो और सलाह साझा करें और अपने आप पर गर्व करें कि तत्काल फोटोग्राफी के पुन: लॉन्च के अग्रणी बनें।
  • टिप्स

    • अंधेरे स्लाइड सहेजें वे आउटडोर शॉट्स के दौरान छवियों को कवर करने में सहायक हो सकते हैं और कलेक्टरों द्वारा मांगे जा सकते हैं (असंभव प्रोजेक्ट को अंधेरे स्लाइड्स बनाने की कोशिश कर रहा है जो कि संरक्षण के लायक हैं)
    • बहुत ठंड या गर्म स्थितियों में चित्र लेने से बचें, क्योंकि त्वरित फिल्म सामान्य तापमान पर बेहतर काम करती है।
    • एक प्रामाणिक कला बनाने की कोशिश करने के अलावा, यह मूल रूप से कल्पना की गई तरह से पोलोरोइड कैमरों का उपयोग करने के लिए एक मजेदार और उदासीन अनुभव हो सकता है: परिवार और मित्रों को त्वरित स्नैपशॉट लेना। एक असली पोलोरोइड के शॉट्स में एक और स्वाद है एल्बम तस्वीरों और हमेशा अपने दोस्तों को आश्चर्य होगा
    • फ़ूजी अभी भी पैकफिल्म कैमरों के लिए नई फिल्मों का उत्पादन करती है और नजदीकी भविष्य में उत्पादन रोकना प्रतीत नहीं होता है।
    • अपने पोलोराइड्स को सुरक्षित और शुष्क वातावरण में सुरक्षित रखें। इस तरह, आप उससे बचेंगे कि समय के साथ उनकी गुणवत्ता खराब हो जाती है
    • पहला प्रकार का पोलराइड कैमरा रोल-फिल्म कैमरा है, जिसमें 95, 100, 700 श्रृंखला और इसी तरह के मॉडल शामिल हैं। इन कैमरों की फिल्म अब उपलब्ध नहीं है। एक अन्य प्रकार है पैकफिल्म यह मॉडल 1 9 63 (स्वचालित 100) से 1 9 74 (मॉडल 450) में बनाया गया था। 180 मॉडल जैसे मैनुअल संस्करण भी हैं। इन मशीनों ने पोलरॉयड 100 इंस्टेंट छील-अलग फिल्म का इस्तेमाल किया है, जो अब उत्पादित नहीं है, लेकिन फ़ूजी द्वारा हाल ही में बनाई गई एक ही प्रकार की फिल्म का उपयोग किया जा सकता है। बाद में फ़्यूज़िफिलएम एफपी -100 सी (रंग), एफपी -100 बी और एफपी-3000 बी (काले और सफेद) शामिल हैं। ये फिल्में 10-ऊँची पैक्स के लिए 8 यूरो के आसपास तस्वीर की दुकानों पर उपलब्ध हैं। एक अन्य प्रकार SX-70 मॉडल है, जो कोई संदेह नहीं है सबसे लोकप्रिय Polaroid कैमरा दिया गया है, 1972 से 1980 के लिए इस कैमरे के लिए फिल्म "असंभव परियोजना" के माध्यम से उपलब्ध है का उत्पादन किया है, लेकिन करने के लिए Fujifilm एहसास हुआ की तुलना में बल्कि महंगा है पैक कैमरों के लिए। दो अंतिम प्रकार 600 मॉडल और स्पेक्ट्रा मॉडल हैं, जो आसानी से मिलते हैं। "असंभव परियोजना" इन दोनों मॉडलों के लिए फिल्मों को भी प्रदान करती है।
    • "को पुनर्जीवित करने के लिए" पोलोरोइड उन्हें सुरक्षित रखने का एक शानदार तरीका है और कला के अपने कार्यों को प्रस्तुत करने का एक नया तरीका प्रदान करता है।

    चेतावनी

    • गंभीरता से पोलोरॉयड के साथ फोटोग्राफी का अभ्यास करना, भले ही फायदेमंद और रोमांचक हो, महंगा हो सकता है, खासकर क्योंकि वास्तविक पोलरॉइड फिल्म को खोजने में तेजी से मुश्किल हो रही है पोलरॉयड का प्रयोग करने से पहले, फिल्मों को अनुमति देना सुनिश्चित करें।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • पोलारॉयड या तत्काल तत्काल कैमरा
    • इंस्टेंट फिल्म
    • प्रकाश से सुरक्षित फोटो के विकास के लिए कवर
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com