कैसे अपने उच्च स्व से कनेक्ट करने के लिए

क्या आपने कभी महसूस किया है कि आप अपनी बाहरी गतिविधियों से बहुत अधिक हैं और आपका वर्तमान जीवन संकेत मिलता है? क्या आपको कभी यह धारणा थी कि तुम्हारे भीतर, कहीं, प्रकाश और शक्ति का यह महान अस्तित्व है? एक गहरी उद्देश्य के पास? यदि हां, तो आप पहले से ही प्रकाश की अद्भुत जाति की जागरूकता महसूस कर चुके हैं जो आप वास्तव में हैं: आपका सच्चे और श्रेष्ठ स्व! कनेक्शन को बहाल करने से, जो आपको एकजुट करती है, आप अपनी खुशी, खुशी, शांति और धन में वृद्धि महसूस करेंगे!

सामग्री

कदम

छवि शीर्षक 1234404 1
1
माफ कर दो अपने और दूसरों को अतीत को पकड़ न लें एहसास है कि आपको नहीं करना है "क्षमा और भूल जाओ"। आप यह पहचान सकते हैं कि आप या किसी अन्य ने कुछ किया है "ग़लत" और एक ही समय में माफ कर दो। क्षमा की अनुपस्थिति आप दूसरे व्यक्ति को और अपने निचले आत्म (अहं) को ऊर्जावान ढंग से बांधती है।
  • छवि शीर्षक 1234404 2
    2
    दैनिक आकलन करें हर अवसर पर ध्यान दें कि आप अपने आप को बुरी आदतों और नकारात्मक ऊर्जा (जैसे क्रोध, संदेह, भय, चिंता, निराशा, असंतोष आदि) के लिए समर्पित करते हैं। आकलन के अंत में, उन लोगों की सूची बनाएं, जो आपकी सबसे बुरी आदतों और आवेगों को मानते हैं। फिर उन्हें एक-एक करके सामना करना और उन पर हावी होने का निर्णय लें! जागरूकता उनके विनाश शुरू होती है: बुरी आदतों और नकारात्मक आवेगों को भंग करने के काम में इरादा, दृढ़ संकल्प और एकाग्रता जारी है।
  • छवि शीर्षक 1234404 3
    3
    पहचानें और मुक्त सीमित विश्वासों हम सभी, हम जिस तरह से हम सब से हो सकते हैं, हमें झूठ इकट्ठा करने और प्रतिबद्धताओं सीमित करने से हमें दूर ले जाते हैं। इस तरह के विश्वासों से दर्द और पीड़ा भी हो सकती है वास्तव में उन चीजों को देखिए जिन्हें आप मानते हैं और इन मान्यताओं की वजह से। एहसास है कि कोई भी आपको किसी भी चीज़ पर विश्वास करने के लिए मजबूर नहीं करता है और वह विश्वास है कि आप वास्तव में क्या नहीं हैं! आप एक खुले दिमाग को रखने का फैसला करते हैं और जानते हैं कि सीमित विश्वासों को आप अपने सच्चे स्व के साथ पूरी तरह से कनेक्ट करने से रोक रहे हैं। स्पष्ट रूप से समझें कि झूठे विश्वासों ने जीवन की सभी भलाई के अपने अनुभव को सीमित कर दिया है और जीवन में अनुभव किए जाने वाले पीड़ा और कठिनाई की भावना में योगदान दिया है। आप उसे जाने जाने का निर्णय लेते हैं!
  • छवि शीर्षक 1234404 4
    4
    एक सकारात्मक आवेग बनाएँ आध्यात्मिक पथ में एक सकारात्मक आवेग विकसित करना और उसे बनाए रखना आवश्यक है, और आपको अपने उच्च स्व के साथ और अधिक पूर्णतः पुन: कनेक्ट करने में मदद करेगा। हर दिन एक सकारात्मक आवेग पर ध्यान केंद्रित करें, जिस पर आप काम करना चाहते हैं और दिन के दौरान इसे आत्मसात करने के लिए समर्पित हैं। उदाहरण के लिए: अपनी सद्भाव बनाए रखें, अधिक आनंद लें, दूसरों की सहायता करें, आदि।
  • छवि शीर्षक 1234404 5
    5
    कृतज्ञता के साथ हर दिन भरें दिन के दौरान, किसी भी चीज़ के लिए आप अपना आभार व्यक्त कर सकते हैं: अद्भुत दिन, सुंदर फूल, सूरज की रोशनी, आपके पति, अपने बच्चे के चेहरे पर मुस्कुराहट, आपके स्वास्थ्य का परिवार और इतने पर आभार को अपने दिल में भरने दें और आप यह देखकर हैरान होंगे कि यह क्या फर्क पड़ेगा! आभार अपने सच्चे स्वयं के लिए दरवाजे खोलता है
  • छवि शीर्षक 1234404 6
    6
    सद्भाव रखें सद्भाव सबसे महत्वपूर्ण कुंजियों में से एक है - यदि सबसे महत्वपूर्ण नहीं - पथ पर जो आपकी चेतना को ऊपर उठाता है और आपको अपने उच्च स्वयं के साथ लाता है सद्भाव एक आंतरिक गुणवत्ता है जो दिल से उगता है, न कि एक बाहरी अभिव्यक्ति। सद्भाव में आपकी भावनाओं को नियंत्रित करने, उन्हें आपको नियंत्रित करने के बिना शामिल है सद्भाव में केंद्रित होने और किसी भी स्थिति में सुसंगत होने के लिए अपना स्पष्ट इरादा व्यक्त करें। अपने दिल में केंद्रित जितना संभव हो सके रखें और शांति और सद्भाव पर ध्यान केंद्रित करें



  • छवि शीर्षक 1234404 7
    7
    गैर-प्रतिक्रिया का अभ्यास करें स्थितियों के लिए नकारात्मक प्रतिक्रियाओं से सद्भाव नष्ट हो जाती है समझे कि, किसी भी स्थिति में, आप सकारात्मक या नकारात्मक तरीके से प्रतिक्रिया करना चुन सकते हैं: यह केवल आप पर निर्भर करता है हमेशा एक ऐसा दूसरा अंश है जो आपकी ओर से कुछ ऐसी प्रतिक्रियाओं से पहले होता है जहां आपका कोई विकल्प होता है। यहां तक ​​कि अगर आप शुरू में नकारात्मक प्रतिक्रिया देते हैं, तो अभी भी आपके पास प्रतिक्रिया के बारे में सोचने और स्थिति के बारे में सोचने का विकल्प है, या जाने दो! अपने दिल में अपने आप को केंद्रित करके और गहराई से श्वास लेने से नकारात्मक प्रतिक्रिया को दबाएं। यह आपको अपने उच्च स्व से कनेक्ट करने में मदद करेगा
  • छवि शीर्षक 1234404 8
    8
    तटस्थ रहने के बारे में जानें तटस्थता भावनात्मक संतुलन और आंतरिक स्थिरता और शांति का एक शक्तिशाली राज्य है। यह संतुलन का स्थान है जहां आपके उच्च स्वयं के ज्ञान का उपयोग करने की आपकी क्षमता बढ़ जाती है। स्थितियों के चेहरे में गैर-प्रतिक्रियाशील बनने के लिए तटस्थ रहने के लिए सीखना चाबियाँ है। तटस्थ होने के नाते ऐसा कोई राज्य नहीं है जिसमें आपको कुछ भी नहीं लगता है, बल्कि एक ऐसा राज्य है जिसमें आप अपने भावनात्मक प्रतिक्रियाओं के साथ संतुलन में हैं - नकारात्मक प्रतिक्रिया करने या अति उत्साहित होने के बिना।
  • छवि शीर्षक 1234404 9
    9
    पल में रहें. बहुत दुख आज में नहीं रहने से आता है हमारे दिमाग अविश्वसनीय रूप से शक्तिशाली होते हैं जब वे केंद्रित होते हैं, लेकिन इनमें से अधिकतर शक्ति खो जाती है, यदि आप तुरन्त नहीं जीते हैं यह वर्तमान में है कि आप अपनी शक्ति पाते हैं! इससे भी महत्वपूर्ण बात, आप अपने उच्च स्व के साथ कनेक्ट कर सकते हैं केवल जब आप वर्तमान में हैं. अतीत को छोड़ देना सीखना, भविष्य में अपनी प्रक्षेपण करना, चिंताओं और कुछ और जो आपको वर्तमान क्षण से दूर ले जाता है शांति अब में है!
  • छवि शीर्षक 1234404 10
    10
    छोड़ देना। हमारे उच्च स्वयं के साथ पुन: कनेक्ट करने के लिए हम सबसे महत्वपूर्ण चीजों में से एक है छोड़ना: जिस चीज से हमें दर्द, पीड़ा, दुःख और सीमाएं हैं, उसे छोड़ दें। जब तक हमारी क्रियाएं मुख्य रूप से हमारे कम आत्म / अहं से आती हैं, दुर्भाग्य से हम खुद को उसी चीजों से बांधते हैं। जब नकारात्मक भावनाएं पैदा होती हैं, तो उन्हें छोड़ देना चाबी है तुरंत भगवान / यूनिवर्सल को यदि आप खुद को कुछ छोड़ने के लिए अनिच्छुक पाते हैं या यदि आप ध्यान देते हैं कि आप नकारात्मक भावनाओं के साथ एक ही चीज़ के बारे में लगातार सोच रहे हैं, तो आपको खुद से पूछना होगा: क्यों? लाभ कहाँ है? क्या है "रस" जिनमें से कम स्वयं ही फीड करता है? ("मुझे खराब", "देखो, मैं कितना गलत था" आदि)। समझे कि आपका अहंकार जो कुछ भी चिपक रहा है वह आपको दर्द और पीड़ा को जारी रखेगा, जब तक आप इसे पूरी तरह से छोड़ने की इच्छा नहीं पाते! याद रखें कि आपके पास एक है पसंद: नकारात्मक भावनाओं को झेलना और पीड़ित या उन्हें छोड़ देना जारी रखें, और परिणामस्वरूप, अपने जीवन में अधिक शांति और खुशी पाएं
  • छवि शीर्षक 1234404 11
    11
    चलो चलें समझे कि हम मानव स्व के माध्यम से हमारे जीवन की हर चीज या घटनाओं को नियंत्रित नहीं कर सकते। कभी-कभी यह आवश्यक है "जाने दो और भगवान करते हैं"। जाने पर स्वयं को (और आपका अहंकार) जाने देना शामिल है, उच्च शक्ति के लिए, और अहंकार इसे बिल्कुल पसंद नहीं करता है अधिक से अधिक अपने उच्च स्व से कनेक्ट, परित्याग और दे जाने कम मुश्किल हो जाते हैं। जाने पर भी भय, चिंता और असुरक्षा छोड़ना और भगवान / सार्वभौमिक पर भरोसा करना है कि सब कुछ ठीक हो जाएगा।
  • छवि शीर्षक 1234404 12
    12
    ध्यान अभ्यास करें. आध्यात्मिक यात्रा में ध्यान मौलिक है यदि आप अपने उच्च स्व से जुड़ने जा रहे हैं, तो आप ध्यान से मन को रोकने में सक्षम होना चाहिए। उस आंतरिक शांति के माध्यम से आप सुनने के लिए सीख सकते हैं "छोटे, चुप भीतर का आवाज" अपने सच्चे स्व की ध्यान एक ऐसी चीज है जो एक उच्च धारणा के द्वार खोल सकता है, जो कि अपने दिल में परिपूर्ण ज्ञान को मुक्त कर देता है! अपना मन शांत करके अपना ध्यान केंद्रित करके, आप अपने सहज ज्ञान की अपनी चेतना में प्रवाह करने की अनुमति देंगे।
  • टिप्स

    • प्रतिरोध जीतना: प्रतिरोध एक आम उपस्थिति है, जो परिवर्तन होने पर स्वयं को प्रकट होता है, और जब आप यात्रा पर चलते हैं जो आपको अपने उच्च स्वभाव के साथ मिलकर लाएंगे, तो स्वाभाविक रूप से ऐसे परिवर्तन होंगे जो घटित होने चाहिए। यद्यपि हम वास्तव में हमारे जीवन में परिवर्तन करने में रुचि रखते हैं, लेकिन कम से कम शुरुआत में परिवर्तनों का विरोध करने के लिए मानव स्वभाव में एक सहज प्रवृत्ति होती है। तो जागरूक रहें (लेकिन निराश मत हो!) कि आप अपने अभ्यास के विभिन्न प्रतिरोधों का सामना करेंगे, अंदर और बाहर दोनों से आ रहे हैं। एक स्पष्ट इरादा और दृढ़ संकल्प आप प्रतिरोध को दूर करने में मदद मिलेगी।
    • अहंकार का सामान फंसना: कई आध्यात्मिक साधक झूठा विश्वास करते हैं कि अहंकार है "बुरा" और हमें इसे लड़ना होगा यह एक जाल है प्रश्न यह है कि अहं को एक सरल अस्थायी लगाव के रूप में देखना और न ही आपके सच्चे स्व के रूप में। जब तक हम दृढ़ता से हमारे उच्च स्वयं से जुड़ा नहीं होते हैं, ज्यादातर लोग पहचानते हैं "मैं" अपने अहंकार से वे खुद को लड़ रहे हैं, वे खुद से लड़ते हुए लगते हैं! कुंजी है छोड़ना अहंकार से जुड़ाव और उच्च स्वयं के साथ अधिक पूर्ण पुन: संबंध की खेती। इस तरह से इसे लड़ने की कोई आवश्यकता नहीं है: अंत में अहंकार नियंत्रण छोड़ देगी और निम्न आत्म ऊपरी आत्म में भंग कर देगा।
    • अभ्यास सबकुछ है: बहुत से आध्यात्मिक साधक, जो उन लोगों को जानना चाहते हैं और अपने उच्च स्वभाव से पूरी तरह से जुड़ना चाहते हैं, शुरू में उनके असंतोष से उनके जीवन और उन परिस्थितियों से प्रेरित होते हैं, जिसमें वे स्वयं पाते हैं सबसे पहले, यदि आप अपना जीवन बदलना चाहते हैं, तो आपको बदलना होगा! आपको आवश्यक कदमों को रखने और हर दिन ऐसा करने के लिए इच्छा और दृढ़ संकल्प को तीव्रतापूर्वक पोषण करना चाहिए!
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com