मज़े की ऊर्जा और प्रेमी से भरा व्यक्ति कैसे बनें

जो लोग ऊर्जा से भरे हैं वे तीन चीजें समान हैं: वे अपने आप को सम्मान और सम्मान करते हैं, वे पूरी तरह से खुद को स्वीकार करते हैं कि वे क्या हैं और खुद को बहुत गंभीरता से नहीं लेते हैं इसके अलावा, वे चुनौतियों पर कब्जा कर लेते हैं क्योंकि रचनात्मक होने के अवसर होते हैं। नकारात्मक विचारों को जितनी जल्दी बदलता है, उतना ही वे टीवी पर ज़ाप जाते हैं क्योंकि वे जीवन को मजेदार खेल मानते हैं, वे अच्छे शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य का आनंद लेते हैं। यह हमेशा उनकी कंपनी में होने का आनंद होता है, क्योंकि वे लोगों की पूजा करते हैं और स्वीकार करते हैं कि वे क्या हैं।

कदम

इमेज शीर्षक से एनर्जीटिक एंड फ़न लवविंग चरण 1
1
अपने आप को सम्मान करें और समझने की कोशिश करें कि आप एक अद्वितीय व्यक्ति हैं, अपनी नियति के साथ। अपने आप में विश्वास करो, संदेह में कभी नहीं देते, कार्रवाई अनिश्चितताओं पर काबू पाती है जब तक आप वास्तव में वांछित परिणाम न मिल जाए, तब तक कुछ करना या पता करना ना करें जिस तरह से आप इसे करने के लिए पसंद करते हैं, यहां तक ​​कि अगर इस समय आपको यह मुश्किल लगता है अपने सिर में दोहराए गए नकारात्मक आवाजों को न सुनो, अपने लक्ष्य की कल्पना करें और आगे बढ़ें। ट्रेन और अपने दिमाग को अलग तरीके से प्रबंधित करें
  • इमेज शीर्षक से एनर्जेटिक एंड फ़न लवविंग चरण 2
    2
    खुद का सम्मान करें अपनी विशिष्टता का सम्मान करें और समझने की कोशिश करें कि हर व्यक्ति का अपना जीवन पथ है। आप कर रहे हैं आप क्या कर रहे हैं आप खुद को बेहतर बना सकते हैं, वास्तव में आप एक अपूरणीय व्यक्ति हैं, संसाधनों से भरा! अपने आप को, दोषों और सब कुछ स्वीकार और सम्मान दें, और आपको पता चल जाएगा कि जीवन बहुत कम बोझ है जितना आपने सोचा था।
  • इमेज शीर्षक से एनर्जेटिक एंड फ़न लवविंग स्टेप 3
    3
    भूल जाओ कि आप दूसरों को क्या सोचते हैं आपके जीवन के बारे में सबसे कीमती राय आपके पास से आती है, और यही वह है। यदि आप आतंक में रहते हैं कि लोग आपके बारे में क्या कहेंगे या आपके बारे में सोचेंगे, तो यह आपको अपनी पूरी क्षमता को साकार करने और अपने बेहतरीन पक्षों की खेती करने से बचाएगा। सभी अलग-अलग हैं दूसरों को मत करो क्योंकि आप हाशिए पर होने के डरते हैं। लोगों को मौके पर आपको डंक न दें, जहां आपको सबसे अधिक दर्द होता है समझने की कोशिश करें कि वे क्या कहते हैं और सोचते हैं कि इससे कोई फर्क नहीं पड़ता।
  • इमेज शीर्षक से एनर्जीटिक एंड फ़न लवविंग चरण 4
    4
    दोनों गहरे और उज्ज्वल भागों को स्वीकार करें, जो आपके गुणों के लिए धन्यवाद प्रकट करते हैं। संक्षेप में, कुल मिलाकर स्वीकृत इसका अर्थ है आपके सकारात्मक और नकारात्मक लक्षण, आपके दोष और आपकी प्रतिभा को पहचानना अपने अतीत और आपके द्वारा सीखे गए सबक के बारे में चुपचाप करें इस तरह, आप अपने बारे में अधिक जानकारी लेंगे और इन अनुभवों से आपको जितनी ज़रूरत है, उतनी ही बेहतर या बदतर होगी।
  • इरेजेस का शीर्षक, ऊर्जावान और मजेदार प्यार चरण 5
    5
    अपने आप को अपनी आलोचनाओं से बचाओ अपने आप में विश्वास करो जीवन एक मित्र, परिवार और विभिन्न घटनाओं के साथ एक अंतर है, लेकिन यह एक व्यक्तिगत यात्रा है, जिसे आपको अकेले सामना करना होगा। आपको अपने सबसे गंभीर आलोचक होना चाहिए, लेकिन एक ही समय में, आपका सबसे बड़ा प्रशंसक भी होना चाहिए। कभी भी गर्वित व्यक्ति न हो, जो खुद से सवाल नहीं करता है स्वीकार करें और अपने आप को प्यार करो यदि आपके बारे में कुछ ऐसा है जिसे आप पसंद नहीं करते हैं तो निराश मत बनो। उस पर कार्य करें
  • इरेजेसेंट इमेजरेटिक एंड फ़न लविंग चरण 6
    6
    स्टाफ पर कुछ भी मत लो लोग क्या करते हैं या कहें या कैसे स्थितियां विकसित होती हैं, सब कुछ स्वीकार करना सीखें, पृष्ठ को चालू करें, आपके पीछे देखो और हंसी करें बहुत संवेदनशील नहीं हो या चिंता न करें कि चीजें कैसे चल रही हैं इन अनुभवों को प्रदान करने के लिए सबसे अच्छा ले लो, भले ही वे पूरी तरह से सुखद न हों



  • इमेज शीर्षक से एनर्जेटिक एंड फ़न लवविंग चरण 7
    7
    गलतियों को बनाते समय खुद को और दूसरों को माफ कर दो। यह आपको एक हल्के दिल से रहने और अपने जीवन में अधिक ऊर्जा देने की अनुमति देता है। याद रखें कि हर कोई गलती करता है, जिसमें आप शामिल हैं क्षमा करने की स्थिति में एक बार गुजरने के बाद हर किसी को गुस्सा या बेचैन प्रवाह देना सीखना चाहिए।
  • इमेज शीर्षक से एनर्जेटिक एंड फ़न लवविंग चरण 8
    8
    रचनात्मक सोचें जब चुनौतियां उत्पन्न होती हैं और यह इस ग्रह पर आपके अस्तित्व के आखिरी दिन तक होगा।
  • इमेज शीर्षक से एनर्जेटिक एंड फ़न लवविंग चरण 9
    9
    आपके पास सभी उपहारों के लिए आभारी रहें और अपने शरीर, मन और आत्मा की देखभाल करें। कोई नहीं जानता कि यह आपके साथ बेहतर कैसे व्यवहार करेगा, भले ही आपको आशा है कि कोई ऐसा करेगा।
  • इरेजेसैटिक एंड फ़न लवविंग पायरी 10 नाम वाली छवि
    10
    वर्तमान में रहें अतीत मर चुका है (एक रद्द की गई जांच की तरह) और भविष्य अज्ञात से भरा है। आप बहुत खुश महसूस करते हैं जब आप वास्तव में आपके द्वारा अर्जित किए जाने वाले अवसरों का उपयोग कर सकते हैं।
  • इमेज शीर्षक से एनर्जेटिक एंड फ़न लवविंग चरण 11
    11
    ऊर्जा गतिविधियों को जगाने वाली अभ्यास गतिविधियां, जैसे क्यूई गोंग, योग और ईएफ़टी। वे आपके जीवन में ऊर्जा और सकारात्मकता प्राप्त करने में आपकी मदद करते हैं।
  • टिप्स

    • दुखी होने के लिए जीवन बहुत छोटा है!
    • जब आप निर्धारित होते हैं तब कुछ भी असंभव नहीं है।
    • अपने आप को अपने आप को समर्पित करें, ऐसा कुछ मत करो क्योंकि दूसरे आपको मजबूर करते हैं
    • प्रवाह का पालन करें और चिंता करने की कोशिश न करें।
    • अपने आप को कल्पना करो जैसे कि आप स्वागत ब्रह्मांड में एक जिज्ञासु बच्चे थे। याद रखो, आप तय करते हैं कि आप दुनिया को कैसे देखते हैं, कोई भी आपको किसी निश्चित तरीके से सोचने के लिए मजबूर नहीं करता है।
    • वर्तमान में जितना संभव हो, जितना संभव हो उतना संभव है, अतीत को भूलकर और क्षमा करना और भविष्य के बारे में बहुत सारी कल्पनाओं के बिना। लक्ष्यों को निर्धारित करना और सपने करना अच्छा है, लेकिन देखना पर्याप्त नहीं है, आपको कार्य करना है
    • खुद को बदलें और आप दुनिया को बदल देंगे।
    • कभी-कभी जीवन हमें निराश करता है, लेकिन हम तय करते हैं कि उठो या नहीं
    • सब कुछ आपके मन में है जब दुखी और दमनकारी विचार लगाए जाते हैं, भूल जाते हैं और कुछ और करते हैं

    चेतावनी

    • देखें कि आप अपने आप से कैसे बात करते हैं हर दिन हमारे बीच 50,000 और 70,000 विचार होते हैं जब आप आशावादी, आशावादी, खुश, उत्तेजक, आभारी और प्रसन्नता रखते हैं, तो आप ऊर्जा और स्वाभाविक रूप से उत्साहित होते हैं और आसानी से अपने आप को एक मज़ेदार और ऊर्जावान व्यक्ति दिखाते हैं, जो लोगों द्वारा पसंद करते हैं।
    • लोगों, खासकर उन आस-पास के लोगों के लिए देखें, जो आपको बताएंगे कि आपको कैसा रहना चाहिए। आप अपनी खुशी और अपनी स्वतंत्रता को आगे बढ़ाने का फैसला करते हैं, जो आपको ऊर्जा देता है, आपको अच्छा महसूस करता है और आपको सुखद कंपनी बनाता है
    • अगर आपको कुछ नहीं करने के लिए पछतावा है, जैसे किसी व्यक्ति को अलविदा कहने या दोस्त या अपने पिता को बचाया जाए, तो माफ कर दो, क्योंकि आप चिंतित हैं कि आपने पहले से ही अपने आप से कोशिश की है कि आप एक व्यक्ति, एक जानवर या यहां तक ​​कि एक कीट के लिए यह दर्शाता है कि यदि यह व्यक्ति या जानवर जीवित था और देखा कि आप कितना ध्यान रखते हैं, आप निराश नहीं देखना पसंद करेंगे और आवश्यक से अधिक समय तक भुगतना नहीं चाहते हैं।
    • समय पर वापस जाने और समस्या को हल करने की शक्ति होने की कल्पना न करें। सबसे पहले, आप नहीं कर सकते, अतीत खत्म हो गया है, यह खत्म हो गया है। और फिर क्या समय पर वापस जाना और कुछ तय करना होगा? गलतियाँ मनुष्य के लिए एक सबक हैं, वे हमें भविष्य में एक ही गलती से बचने के लिए सीखने की अनुमति देते हैं।
    • भविष्य एक बच्चे की तरह है यदि आप इसे स्वस्थ और खुश होना चाहते थे, तो आप धूम्रपान नहीं करेंगे, आप ड्रग्स नहीं लेते, आप जुए नहीं होते, आप अनावश्यक जोखिम नहीं चलाते आप इसकी देखभाल करेंगे
    • अतीत के लिए नीचे गिरा मत करो आपके जीवन में जो कुछ भी दोष या पछतावा हुआ है, वह शर्मनाक है और आपको भविष्य को सुधारने के लिए पृष्ठ को बदलने से रोकना चाहिए।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com