कैसे अपने मन से बाहर निकलने के लिए

मन से कोई लाभ निकालने में सक्षम होने से पहले जागरूकता की प्रक्रिया के माध्यम से घुसना आवश्यक है। इसका कारण यह है कि मन इतनी पीड़ा और पीड़ा का कारण बन सकता है कि अधिकांश लोग अपने विचारों से अत्यधिक पहचान करते हैं और उनकी तंत्र से अनजान हैं। यह सिर में एक आक्रामक और अपमानजनक आवाज़ सुनने के लिए असामान्य नहीं है, जो आदतन रूप से हमारे साथ दुर्व्यवहार करता है और हमें हमला करता है और अक्सर हमें हमारी महत्वपूर्ण ऊर्जा से वंचित करता है अधिक आप अपने विचारों, निर्णयों, कल्पनाओं, व्याख्याओं, चिंताओं, भय, समझौते और असहमति के माध्यम से के साथ उदार होते हैं, उतना ही आप मन द्वारा नियंत्रित किया जा आत्मसमर्पण। इसके विपरीत, कोशिश की गई और परीक्षणित तकनीकों के माध्यम से धीरे-धीरे जागरूकता के अपने स्तर का विस्तार करने से आपको और अधिक शांत, संतुष्ट और खुश महसूस होगा।

कदम

भाग 1
वन ऑफ़ ओन थॉट्स ऑफ़ अ वॉन अकेले

छवि शीर्षक से बाहर जाओ अपने सिर के चरण 1
1
आस-पास के विश्व से आने वाले विकर्षण को कम करने के लिए आप क्या कर सकते हैं अपने फोन, टीवी, संगीत डिवाइस और छवि या ध्वनि का उत्सर्जन करने वाली कोई भी चीज़ बंद करें एक अच्छा कारण है कि विकर्षण को इस तरह से कहा जाता है, ऐसा इसलिए है क्योंकि वे आपके ध्यान की देखभाल करते हैं। आजकल, इस प्रकार की गतिविधि को छोड़ना मुश्किल हो सकता है क्योंकि उत्तेजनाएं व्यसनी हैं हालांकि, किसी भी अन्य लत के साथ, बेहतर होने के लिए जड़ में साफ कटौती करने के लिए आवश्यक है।
  • अपने दिमाग में विचारों को पूरी तरह से समझने के लिए, आपको मौन में अकेले रहने के लिए एक शांत जगह खोजनी होगी। टीवी चालू होने पर और फोन जो हर पांच मिनट में रिंग करता है, अपने आप में ट्यून करने के लिए लगभग असंभव है।
  • डरो मत, आपको अपने जीवन के बाकी हिस्सों से अलग रहने की आवश्यकता नहीं है, लेकिन जब तक आप अपने आप को परेशानी के विचारों से मुक्त नहीं कराते हैं, जिनमें से बहुत से आपके दिमाग में लंबे समय तक रहे हैं और अब बस फिर से दिख रहे हैं। यह शायद 3 से 12 महीनों के बीच की अवधि ले लेगा, लेकिन अंततः आपको लगता है कि यह इसके लायक है जब आपको पता चल जाए कि आपका मन शांत और चिंता से मुक्त है
  • छवि शीर्षक से बाहर जाओ अपने सिर के चरण 2
    2
    विभिन्न प्रकार के विचारों को ध्यान दें जो आपके दिमाग को भीड़ते हैं, जिनमें से कई दर्दनाक होते हैं उदाहरण के लिए, वे चिंता, तनाव, अपराध, असंतोष, शिकायत, दुःख, तनाव और चिंता का चैनल कर सकते हैं। एक उपेक्षित मन नियंत्रण से बाहर हो जाता है और नकारात्मक विचारों से भरा होता है। कई गुरु कहते हैं कि सोच के इस तरीके से मन का पूरा लाभ होता है, जबकि यह पूरी तरह से बेकार, हानिकारक और दर्दनाक है और कभी-कभी हम जिस तरह से अन्य लोगों को अनुभव करते हैं।
  • जागरूकता के बारे में सोचने में सहायक होता है, और यह अवलोकन के इस फोकस के माध्यम से होता है कि आप पुरानी, ​​हानिकारक पुराने विचारों को जलाने के लिए और उनके मन में हिस्सा लेना शुरू कर सकते हैं।
  • अधिकांश ध्यान अध्यापकों का मानना ​​है कि एक की जागरूकता बढ़ाने से स्थायी शांति प्राप्त करने का सबसे प्रभावी तरीका है।
  • छवि शीर्षक से बाहर जाओ अपने सिर के चरण 3
    3
    देखें कि पिछले विचारों या भविष्य के साथ कितने विचार जुड़े हुए हैं, जबकि वर्तमान में केवल दुर्लभ ही। सामान्यतया जो लोग पथ के साथ पहला कदम उठा रहे हैं, जो उन्हें अधिक जागरूक होने के लिए प्रेरित करेगा, वे यह महसूस करते हुए आश्चर्यचकित होंगे कि वे पिछले और भविष्य के लिए कितना समय समर्पित करते हैं। बहुत से लोग यह भी सोचते हैं कि मानसिक रूप से दो समय क्षेत्रों के बीच मानसिक रूप से पीछे जाने के लिए रचनात्मक है। सच्चाई में, वे जो परिणाम प्राप्त करते हैं, वे अपने मानसिक ऊर्जा को अनावश्यक रूप से उपभोग करते हैं, केवल न्यूनतम परिणामों को प्राप्त करते हैं। ज्यादातर मामलों में, वर्तमान के अलावा किसी भी स्थिति पर ध्यान केंद्रित करना समय की बर्बादी है।
  • छवि शीर्षक से बाहर जाओ अपने सिर के चरण 4
    4
    विरोध मत करो और अपने विचारों का न्याय न करें, उन्हें निष्पक्ष रूप से देखने के लिए सीमित करें अगर मैंने उन्हें बाधित करने की कोशिश की, तो उनका महत्व बढ़ेगा और दिमाग के चंगुल के उत्तरार्द्ध शिकार बन जाएगा। रहस्य केवल एक राय देने के बिना उन्हें पता लगाने के लिए है अवलोकन की शक्ति का उपयोग करने के अलावा, आपको कुछ भी करने की आवश्यकता नहीं है क्योंकि यह स्वयं असली समाधान है
  • मन को वर्तमान में दिशानिर्देशित करके, आप देखेंगे कि आपकी ज़्यादातर ज़िंदगी आसानी से बहती है आपको पता चलना शुरू हो जाएगा कि आपके कई विचार सिर्फ भूत थे, भय और चिंता से प्रेरित कल्पना का परिणाम। प्रतिबिंबित करने के लिए रोकना आप ये समझेंगे कि ये दोनों मानसिक राज्य कुछ भी नहीं करते हैं बल्कि आपको डरते हैं और चीजों को पतित करते हैं क्योंकि वे मस्तिष्क को थकावट में लाते हैं।
  • छवि शीर्षक से बाहर जाओ अपने सिर के चरण 5
    5
    हेड कैसे गलत आपके दिमाग में विचार हो सकता है जब आपके जीवन में सब कुछ ठीक हो जाता है आप देखेंगे कि वे आपको उन क्षणों में से विचलित करने की कोशिश करते हैं जो आप अनंत मानसिक बड़बड़ाहट के अनंत और अनावश्यक प्रवाह के माध्यम से अनुभव कर रहे हैं। इसलिए आप उस बेवजह तरीके का स्पष्ट विवरण दे सकेंगे जिसमें मन काम करता है, जब वह अपने आप को छोड़ दिया जाता है।
  • जब तक वे बारीकी से जांच नहीं करते, बहुत से लोग मानते हैं कि उनके विचार मुख्य रूप से उपयोगी और रचनात्मक हैं सच में, ज्यादातर मामलों में वे denigrating और हानिकारक हैं यह प्रयोग एक बेहद प्रभावी उपकरण है क्योंकि यह हमें यह साबित करने की अनुमति देता है कि मन के मनोवैज्ञानिक हिस्सा, जब तक जागरूकता की डिग्री बढ़ती नहीं होती है, इसमें बहुत अधिक निराशाजनक विचार होते हैं
  • भाग 2
    मंत्रों के उपयोग के जरिए जागरूकता फैलाना

    छवि शीर्षक से बाहर निकलें आपका सिर चरण 6
    1
    वाक्यांश कहो "मैं यहाँ और अब में हूँ" जब आप एकांत में किसी भी गतिविधि का अभ्यास करते हैं आप सोच सकते हैं कि एकमात्र प्रभावी तकनीक बैठना और ध्यान करना है, लेकिन ऐसा नहीं है। अपने दिमाग को वर्तमान में बने रहने के लिए प्रशिक्षण दें जब आप दैनिक कामकाज की देखभाल करते हैं तो उतना उपयोगी हो सकते हैं आप खाना पकाने, कपड़े धोने, अपने दांतों को ब्रश करने, अपने घर को साफ करने, और इसी तरह अभ्यास कर सकते हैं। अपनी जागरूकता बढ़ाने की कुंजी यह है कि आप अन्य चीजों के बारे में सोचने के बिना, आप क्या कर रहे हैं, इसके बारे में प्रत्येक विवरण की सूचना दें। दिन के दौरान यह अक्सर एक गतिविधि से दूसरे स्थान पर होता है जैसे कि हम रोबोट थे, ऐसे क्षणों को अनदेखा करते थे जो सुखद हो सकते थे, उदाहरण के लिए, खुशी के अनुभव के बिना, जो शावर के दौरान त्वचा पर गर्म पानी का कारण बनता है। याद रखें कि जीवन यात्रा है और गंतव्य नहीं है!
    • मंत्र मन से बाहर निकलना शुरू करने के लिए सबसे शक्तिशाली उपकरण हैं और साथ ही, नकारात्मक विचारों की गेंद को पिघलाना शुरू हो गया है। बहुत से लोगों को इसे मन में दोहराना मुश्किल लगता है, लेकिन एक बार अतीत किया जाता है, यह पीछे रहेगा और भविष्य का अस्तित्व समाप्त हो जाएगा। केवल एक बार जब आप कभी भी पहुंच पाएंगे, तो वह वर्तमान होगा अतीत की घटनाओं को पूरी तरह से दूर करने और भविष्य में आने वाले लोगों के बारे में चिंतित रहने के लिए बहुत समय लगेगा, लेकिन जब आप सफल होंगे, तो आपको अत्यधिक आजादी की भावना महसूस होगी!
  • छवि शीर्षक से प्राप्त हो जाओ आपका शीर्षक चरण 7
    2
    अपने मंत्र को कड़ाई से दोहराएं, भले ही आपका मन आपको बताए। अब तक, वह कमांडिंग के लिए इस्तेमाल किया गया है और उसके अधिकार की पूछताछ करने के लिए पसंद नहीं करेंगे। एक पेशेवर मुक्केबाज के रूप में, वह हर कोने से आप पर हमला करेगा, लेकिन अपने गार्ड नीचे मत! अब आप उनकी योजनाओं से अवगत हैं, इसलिए आपको बताए गए सभी बेतुका झूठ पर विश्वास नहीं है।
  • आपके मन में जो चीज आप सुनते हैं उनमें से कई भी सही नहीं हैं I अक्सर आप ने बस उनसे कहा है या अपने आप को पिछली कल्पना की कल्पना के आधार पर सोचा है। आपके जीवन के बाकी हिस्सों को उन विचारों को महत्व देने का कोई कारण नहीं है जो कि सच्चा भी नहीं हैं, लेकिन इससे पहले कि आप उन्हें रिहा कर सकें, उन्हें अपने अस्तित्व के बारे में पता होना चाहिए। हमें क्या पता नहीं है, हमारे भीतर बनी रहती है, इसलिए पहला कदम लेने की बात है कि इसकी उपस्थिति को ध्यान में रखना है।
  • मन का एक और धोखा आपको यह बताना है कि वर्तमान में रहने की कोशिश करना सबसे हास्यास्पद चीज है जो आपने कभी किया है। यह भी विश्वास मत करो! आपका लक्ष्य मंत्र को कड़ाई से दोहराने के लिए है जब तक आप यह महसूस नहीं करते कि आपके भीतर और अधिक मौन है। अंत में यह होगा, मन को समझने के लिए समय लगता है कि अब आप मुग्ध धारण कर रहे हैं, न कि अन्य तरीकों से।
  • इस तथ्य के लिए तैयार हो जाओ कि अक्सर आपके विचार देखे जाने पर दर्द होता है वास्तव में, जागरूकता के गुरुओं के बीच, उन्हें वर्णन करने के लिए इस्तेमाल किया नाम है "दर्द का शरीर"। इसमें पुराने नकारात्मक और विद्रोही मानसिक अवशेषों के क्लस्टर होते हैं, और सभी अवशेषों के साथ, उन्हें समाप्त करने के लिए समय लगता है। मुश्किल समय में, अपने आप को याद दिलाएं कि जागरूकता स्पंज है जिससे आप उन्हें हटाने और शुद्ध और स्वच्छ मन प्राप्त कर सकते हैं। उस समय, जब यह स्पष्ट हो जाता है कि यह फिर से गंदे हो जाता है, तो आदेश बहाल करने के लिए यह बहुत आसान होगा आप कप्तान बन गए होंगे "जहाज़"!
  • सामान्य रोज़ काम के साथ काम करते वक्त एक मंत्र को दोहराते हुए एक प्राचीन और शक्तिशाली तकनीक कहा जाता है "नेती नेती", जो विचारों को रोकने के लिए कार्य करता है जो आम तौर पर मन को वर्तमान में पहुंचने से भीड़ते हैं। ध्यान गुरु एक बहुत ही सटीक कारण के लिए इस तकनीक को सिखाते हैं: यह वास्तव में काम करता है!
  • छवि शीर्षक से बाहर जाओ अपने सिर के चरण 8
    3
    जब आप एक ऐसी जगह पर हों जहां आप अपने मंत्र को दोहरा नहीं सकते हैं, तो अपनी सांस के संपर्क में जाओ। हम अक्सर लोगों से घिरे रहते हैं और अपने आप से बात करते हैं कि हमें कम से कम विचित्र तरीके से न्याय किया जा सकता है। यद्यपि यह मित्रों को जाने देने का समय हो सकता है कि आपने अपने दिमाग के धोखे से निर्देशित और सीमित होने के बजाय वर्तमान में जीने का फैसला किया है।
  • श्वास को नियंत्रित करने की कोशिश न करें, बस आपके हस्तक्षेप की आवश्यकता के बिना आपके शरीर में प्रवेश करने और बाहर निकलने वाली हवा पर ध्यान केंद्रित करें। सांस लेने की तकनीक क्रोध, हताशा और चिंता है, जो अन्यथा आप अंदर से आपके शरीर के कब्जे लिया की भावना देना होगा के रूप में विनाशकारी भावनाओं, से बचाव के चमत्कार कर सकता है।
  • अक्सर भावनाओं के साथ क्या होता है कि वे हमें वर्तमान क्षण में खोया और पूरी तरह से शक्तिहीन महसूस करते हैं। आपके पास सबसे शक्तिशाली उपकरण में से एक साँस लेना है, क्योंकि केवल समय आप साँस ले सकते हैं "यहां और अब"। यदि आप किसी स्थिति या किसी व्यक्ति की वजह से परेशान महसूस करते हैं, तो यह आपको तुरंत संतुलन हासिल करने में मदद कर सकता है याद रखें जितना अधिक आप श्वास और धीरे धीरे साँस छोड़ सकते हैं, बेहतर। हालांकि, ताल को बहुत तीव्र न रखने की कोशिश करें - आप किसी एक को बदलकर किसी भी लाभ को प्राप्त नहीं करेंगे "अजगर" पुताई।
  • जब आप अपने आप को एक मुश्किल क्षण का अनुभव करते हैं, तो आपको आराम से महसूस करने के लिए दोहराएं और अपने ध्यान को वर्तमान में वापस लाने का प्रयास करें। इससे पहले कि आप इसे महसूस करते हैं, आप अपने आप में वापस आकर नियंत्रण हासिल करेंगे। यह भी याद रखें कि आप कभी भी उन नकारात्मक भावनाओं के साथ नहीं रहे हैं और ये आपको किसी भी तरह से वर्णन नहीं करते हैं। आपको उन्हें जाने देना होगा ताकि वे आपके शरीर में फंस न सकें।
  • भाग 3
    अपने अंतर्ज्ञान को पहचानें और स्वीकार करें 

    छवि शीर्षक से बाहर जाओ अपने सिर के चरण 9
    1
    अपने मन में आपके द्वारा सुनाई जाने वाली आवाज़ों के बजाय आपके अंदरूनी व्यक्ति आपसे क्या बात करते हैं पर ध्यान दें। कई आधुनिक गुरुओं की तरह बुद्ध ने सिखाया कि सच्चे आत्म श्रेष्ठ अहंकार द्वारा दी गई अंतर्दृष्टि है, न कि मन क्या कहते हैं। उत्तरार्द्ध केवल कंडीशनिंग और अहंकार का प्रतिनिधित्व करता है। जब आप इन पिंजरों से दूर जाते हैं, तो वे क्षण होते हैं, जहां आप वास्तव में अधिकतम देते हैं। हर इंसान, चेतना की सामान्य अवस्था में, कभी-कभी खुद में और अपने मन से बाहर निकल जाते हैं अभ्यास के साथ, आप इस जगह में ज्यादातर समय के विचारों से मुक्त रह सकते हैं।
    • जो लोग अपने दिमाग के दायरे से परे सीखा है, वे केवल थोड़े प्रतिशत समय के लिए सोचते हैं और जब वे करते हैं, यह पारंपरिक रूप से भ्रमित एक की तुलना में शुद्ध और वास्तविक रूप है।



  • छवि शीर्षक से बाहर जाओ अपने सिर के चरण 10
    2
    अवसरों पर विशेष रूप से ध्यान दें जब आपके पास कोई विचार नहीं है या किसी स्थिति में हैं "कोई मन"। शुरूआत में ये अवधि कम हो जाएगी, लेकिन वे धीरे-धीरे समय के साथ अधिक लंबी हो जाएंगे। जब ऐसा होता है, तो आपको शांति और आंतरिक स्थिरता की भावना महसूस होगी जो आपको पहले कभी अनुभव नहीं हो सकता था - यह समझने की कोशिश करें कि आप सही रास्ते पर हैं। यह आपका स्वाभाविक राज्य होना चाहिए, जो मन के द्वारा लंबे समय तक आच्छादित रहा है। अभ्यास से शांति और शांति की भावना अधिक तीव्र हो जाएगी और आपके चारों ओर क्या हो रहा है इसके बावजूद वह जारी रहेगा।
  • छवि शीर्षक से बाहर जाओ अपने सिर के चरण 11
    3
    भरोसा रखें कि आंतरिक अंतर्दृष्टि आपको जीवन में मार्गदर्शन करने के लिए पर्याप्त हैं। जिन लोगों को मौजूदा प्रतिबंधों को पार करने में कठिनाई मिलती है, वे ऐसे होते हैं जिनके मन को नियंत्रण बनाए रखने में काफी रुचि होती है। इसलिए, जितना कम श्रेय आप अपने क्विट्स को देते हैं उतना कम आप अपने आप को समझाने के लिए संघर्ष करेंगे कि आपके श्रेष्ठ व्यक्ति को यह पता है कि आपके लिए सबसे अच्छा क्या है
  • छवि शीर्षक से प्राप्त करें आपका शीर्षक चरण 12
    4
    नकारात्मक भावनाओं से परेशान मत हो। उन्हें खुद को पेश करते हैं, लेकिन उन्हें वापस नहीं पकड़ो। अभ्यास के साथ आप यह पता लगा सकते हैं कि वे उसी आराम से छोड़ देंगे जिनके साथ वे आए। याद रखें कि आपका सच्चाई मन या भावनाओं के अनुरूप नहीं है। हालांकि, ये एक मार्गदर्शक हैं और जीवन में आवश्यक हैं। रहस्य आंतरिक रूप से प्रतिक्रिया नहीं है
  • छवि शीर्षक से बाहर जाओ अपने सिर के चरण 13
    5
    पकड़ो कि जीवन में अनन्त देखभाल लेने की उम्मीद करने वाली एकमात्र चीज ही वर्तमान क्षण है। जब आप ऐसा करते हैं, तो जीवन तुरंत सरल हो जाता है
  • भाग 4
    अपने आप से मौजूद होने के नाते

    छवि शीर्षक से बाहर जाओ अपने सिर के चरण 14
    1
    यह उन परिस्थितियों में ही मन का उपयोग करता है जहां समीक्षकों और निर्धारित लक्ष्यों को सोचने के लिए आवश्यक है। इसका प्रयोग केवल रचनात्मक प्रयोजनों के लिए करें, एक बार जब आप समझते हैं कि आप इसे वर्तमान में अधिकांश समय तक रखने में सक्षम हैं। इसका फायदा उठाने का सबसे अच्छा तरीका तर्क और उपाय करना है। यह विश्वास करना आसान है कि जीवित रहने के लिए जीवन के बारे में बहुत सोचने के लिए आवश्यक है, लेकिन वास्तविकता यह है कि आप जो भी कर रहे हैं वह अक्सर एक बाधा है।
    • एक बड़ा लाभ जो आपके दिमाग पर काम करने से आता है, यह जानना होगा कि जब आप स्वेच्छा से सोचने के लिए चुनते हैं तो आप कितने मन की स्पष्टता का अनुभव कर सकते हैं! यह सही है, आप को तय करने का अवसर मिलता है कि आप एक मुद्दे को गहराते समय कब जा रहे हैं और बाकी का समय सिर्फ जीवन का आनंद उठाएं, यही कारण है कि आप पृथ्वी पर आए हैं।
    • जब आप परियोजनाएं करते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप वास्तव में लक्ष्य निर्धारित कर रहे हैं और न केवल संभावित भविष्य की घटनाओं के बारे में चिंतित हैं यदि आप देखते हैं कि आप बस आपको परेशान कर रहे हैं, तो यह बहुत संभावना है कि मन अभी भी आपके ऊपर नियंत्रण रखता है, और इसके विपरीत नहीं।
  • छवि शीर्षक से बाहर जाओ अपने सिर के चरण 15
    2
    अपने मंत्र को दोहराने के लिए वापस जाएं, अगर आप समझते हैं कि विचारों के पुराने पैटर्नों को ले लिया है। निश्चित रूप से किसी की जागरूकता को प्रशिक्षित और बनाए रखने में समय लगता है।
  • यदि आपको मंत्र को दोबारा दोबारा वापस जाने की आवश्यकता है, तो उसे पूरा भरोसा है कि जब आपने शुरू किया था तब से उन्होंने बड़े कदम आगे बढ़ाए हैं।
  • छवि शीर्षक से बाहर जाओ अपने सिर के चरण 16
    3
    अपने मन को कई यादों को वापस पकड़ने से बचने के द्वारा वर्तमान में रखें। बहुत से लोग मानते हैं कि उनका अतीत वर्तमान में कहीं ज्यादा सुंदर और पूरा है, लेकिन समस्या यह है कि वास्तव में यह अब चला गया है। इसका पुनर्वसन करने का कोई तरीका नहीं है, यह समय पीछे छोड़ने और आगे बढ़ने का समय है। यादों पर ध्यान केंद्रित करके, आप अनिवार्य रूप से फंस जाएंगे और आप फिर से खुश नहीं होंगे।
  • कई विशेषज्ञ जो खुद को उपस्थित होना सिखाते हैं, उन्हें फेसबुक पर अतीत में साझा की गई यादों या साल पहले के खुश क्षणों को चित्रित करने वाली तस्वीरों पर रुकने के खतरे पर जोर दिया गया है। वे यह भी सुझाव देते हैं कि आप कपड़े नहीं पहनते हैं और उन चीजों का उपयोग न करें जो आपके पास बहुत समय तक रहे हैं क्योंकि उनमें एक प्राचीन ऊर्जा होती है जो नकारात्मक प्रभाव हो सकती है। सबसे अच्छी बात आप कर सकते हैं अपने आप को उन वस्तुओं के साथ घेरे हैं जो जीवंत और ताज़ा हैं यादगार सतह पर बिल्कुल सुंदर लग सकता है, लेकिन ऊर्जावान रूप से वे पुराने रहते हैं। ऊपरी या निचले स्तर पर सब कुछ उपस्थिति है
  • छवि शीर्षक से बाहर जाओ अपने सिर के चरण 17
    4
    ध्वनियों के साथ संपर्क में रहने के लिए प्रकृति में समय बिताएं और आपके आस-पास रहने वाले जीवों की उपस्थिति। जब आप वर्तमान में रहते हैं तो आप वास्तव में ब्रह्मांड की ध्वनि सुन सकते हैं, अगर आप ध्यान से सुनें कई मामलों में लोगों को यह सुनने में सक्षम नहीं होने का कारण यह है कि उनके दिमागों को वातानुकूलित किया जाता है और विचारों के निरंतर प्रवाह से अराजक बना दिया जाता है। पत्तियों की रस्सों, पक्षियों का गीत, पानी की गड़बड़ी और अन्य सभी ध्वनियां जो आम तौर पर अज्ञात हैं पर ध्यान दें क्योंकि आप दिमाग से अपहरण कर चुके हैं।
  • छवि शीर्षक से बाहर जाओ अपने सिर के चरण 18
    5
    विरोध किए बिना जीवन की घटनाओं को स्वीकार करें उन स्थितियों से इनकार कर रहे हैं जिनके साथ अस्तित्व में आ जाता है वैसे ही दुख होता है। जब मुश्किल परिस्थितियों में अन्य लोगों को शामिल करना आम तौर पर अधिक जटिल होता है, तो कई बार ऐसा होता है जब दूसरों को यह बताने का अधिकार होता है कि आप जीवन के प्रति अपना दृष्टिकोण स्वीकार नहीं करना चाहते हैं।
  • यह चाल एक स्पष्ट और निर्धारित तरीके से उनके साथ संवाद करने के लिए है, क्रोध दिखाए बिना या नियंत्रण खोने के बिना दूसरे शब्दों में, आपको बाहर से अपने आप को मजबूत और दृढ़तापूर्वक दिखाया जा सकता है, जबकि आंतरिक रूप से आप स्वीकार करते हैं कि जीवन कभी-कभी उस तरीके से स्वयं व्यक्त करता है।
  • टिप्स

    • जागरूकता की प्रक्रिया के माध्यम से, आप विचारों को विकसित करने के लिए एक स्थान देना बंद कर देंगे। मूलतः आपको उन उपजाऊ मिट्टी से वंचित करना होगा जो उन्होंने अब तक का आनंद लिया है।
    • कई ध्यान गुरु यह सिखाते हैं कि मन सभी दुखों का स्रोत है। आप पृथ्वी पर अपने जीवन के अंतिम दिन तक अपने अस्तित्व की गुणवत्ता को सकारात्मक रूप से बदल सकते हैं। आप इसे कितना सुधार कर सकते हैं यह वास्तव में केवल इस बात पर निर्भर करता है कि आप दिमाग के भार को हल्का करने की कोशिश कर रहे हैं।
    • इन तकनीकों का अभ्यास करके, आप खुद को मन की कंडीशनिंग से मुक्त करना शुरू कर देंगे, जो कि पिछले घटनाओं और विश्वासों का योग है जिन्हें आप दूसरों से प्राप्त किया है और आपकी संस्कृति
    • जैसा कि आप शायद अनुमान लगाते हैं, जागरूकता एक बहुत शक्तिशाली उपकरण है जो आपको चेतना के नए आयाम में प्रवेश करने की अनुमति देगा। हालांकि कई लोग अभी भी अपने विचारों से पूरी तरह से पहचान करते हैं, इस नई स्थिति का यह दिशा है जिसमें सभी मानवता चल रही है। आगे बढ़कर, आप एक लाभप्रद स्थिति में होंगे!
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com