कैसे प्रबुद्ध बनें

आपको पता होना चाहिए कि प्रबुद्ध होने का मतलब विशेष गुणों को प्राप्त करने का मतलब नहीं है इसका अर्थ केवल अवगत रहना है। आपके चेतना का विस्तार करने का अभ्यास आपको भौतिक दुनिया को नियंत्रित करने की शक्ति नहीं दे सकता है। हालांकि, यह आपको भौतिक दुनिया के चीजों और अनुभवों को पकड़ने की वजह से पूरी तरह से मुक्त होने की शक्ति देगा। प्रकाश मन और लगाव के किसी भी प्रकार से दिल की स्वतंत्रता विशेष मानसिक-है नहीं था और हमारे आसपास की दुनिया से अलग पहचान की एक अवधारणा के बिना मानव अनुभव के बारे में जागरूकता सेट। यद्यपि यह एक जटिल मार्ग है, यह अभ्यास और मानसिक प्रशिक्षण के माध्यम से बिल्कुल संभव है। जैसे ही एक महत्वपूर्ण चरित्र के हर विजय मुश्किल है, लेकिन संभव है - प्रबुद्ध भी बनना जटिल है लेकिन प्राप्य है। यदि आप अब आप के प्रकाश की खोज नहीं कर सकते हैं, तो आपको लगता है कि आप इसके लिए क्या देख रहे हैं?

बहुत से लोग मानते हैं कि केवल पीड़ा ही मुक्ति का कारण बन सकती है लेकिन यह ऐसा होना जरूरी नहीं है कि हम सब ब्रह्मांड के हैं, और यह ब्रह्मांड के लिए कोई फर्क नहीं पड़ता कि हम पीड़ित हैं या नहीं। हम अपने पूर्ण स्वतंत्रता की कुंजी हैं और प्रबुद्धता तक पहुंचने के लिए मार्ग कई गुना हैं, जैसे कि ब्रह्मांड के प्राणी हैं जब हम जागरूक होते हैं कि हमारी चेतना बढ़ती है, जब हम ऐसा नहीं करते हैं तो अनुबंध होता है इसके अलावा, वास्तविकता हमेशा हमें यह दिखाने के लिए तैयार होगी कि इसके प्राकृतिक कानूनों के खिलाफ कार्रवाई करना संभव नहीं है हम में से हर कोई वास्तविकता का चयन करने के लिए स्वतंत्र है जिसे हम जीना चाहते हैं, हम में से कोई भी नियम तोड़ सकता है सृजन का एक हिस्सा होने वाला प्रत्येक व्यक्ति की पसंद की स्वतंत्रता है

हममें से कुछ ने किसी विशेष पथ की पूर्ण निश्चितता का प्रचार किया है, लेकिन अंततः यह कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप प्रबुद्धता कैसे प्राप्त करते हैं रोशनी वहाँ है और यह आप पर निर्भर है कि आप वहां कैसे जाएंगे।

जाहिर है, यह एक सटीक पथ को परिभाषित करना संभव नहीं है और जो कदम अद्वितीय हैं और किसी के लिए हमेशा सही हैं। यह बाहरी घटनाएं नहीं हैं जो बहुत महत्व रखती हैं, यह उन लोगों के प्रति आपकी प्रतिक्रिया है जिनके पास यह होना चाहिए।

जितना अधिक आप डरते हैं, जितनी चीजें आप मिलने से डरते हैं, खासकर जब आप दर्द से डरते हैं हमारा मूल डर एक संभावित खतरे की उपस्थिति में सही चेतावनी है महत्वपूर्ण बात यह है कि समस्या को ध्यान में रखना और फिर डर छोड़ दें। यह का एक मूल तत्व है"विस्तार" और के "संकुचन"- जीवन के दौरान आप कई अन्य लोगों से मिलेंगे। ज्ञान प्राप्त करने के लिए हमें विस्तार और संकुचन के दैनिक लय को स्वीकार करना होगा। हम में से प्रत्येक को चुनने के लिए पूरी तरह से स्वतंत्र है, लेकिन आप पहले से ही जानते हैं कि।

जागरूकता वास्तविक है, जैसा कि हम स्वयं के रूप में वास्तविक हैं जो भी हमने ब्रह्मांडीय चेतना से वापस लेने के लिए किया है, (जो सभी मौजूद हैं, या आप इसे परिभाषित करना पसंद करते हैं, का एकमात्र स्रोत) हम इसे करने के लिए जारी रखते हैं। हम सभी एक स्थान से आते हैं, हम सब एक ही स्थान पर वापस आ जाते हैं।

मुझे उम्मीद है कि यह लेख आपको कुछ सरल दृष्टिकोण दिखाएगा जो आपकी यात्रा पर आपकी सहायता कर सकते हैं।

कदम

इमेज का शीर्षक प्रबुद्ध चरण 1
1
हम सभी ने गलतियां कीं ऐसा लगता है कि हम सीखते हैं। " यह वही गलती दोबारा दोहरा रहा है कि हमें नुकसान पहुंचाता है। हालांकि, हम इसे करने के लिए स्वतंत्र हैं। हमें खुद से पूछना चाहिए कि: "दर्द और पीड़ा का कारण क्या है और हम उन्हें एक गहरे स्तर पर कैसे समाप्त कर सकते हैं?" कुछ कहते हैं कि यह केवल अतिरिक्त के माध्यम से है कि हम सीमा को महसूस कर सकते हैं. में होने के नाते यहां और अब यह कई लोगों द्वारा माना जाता है कि इनकी ओर पहला कदम है रिहाई.
  • इमेज का शीर्षक प्रबुद्ध चरण 2
    2
    एक ऋषि, एक शिक्षक और प्राकृतिक कानूनों पर एक अच्छी किताब की कंपनी के लिए खोजें
  • इमेज का शीर्षक बनो प्रबुद्ध चरण 3
    3
    जागरूक होने के लिए समय निकालें बहुत बार, हमारी ज़िम्मेदारियां और हमारी चिंताओं में हमें इतना शामिल किया जाता है कि हम क्षण की खुशी के बारे में भूल जाते हैं।
  • इमेज का शीर्षक, प्रबुद्ध चरण 4 बनें
    4
    चुप बैठो और अपने विचारों और निर्णयों को स्वयं प्रकट करें और फिर स्वायत्तता से गायब हो जाएं। यहाँ और अब में रहें शांत और मानसिक स्पष्टता की स्थिति दर्ज करें
  • इमेज का शीर्षक, प्रबुद्ध चरण 5
    5
    ध्यान दें कि अलग गंध आप गंध, आप सुन ध्वनि और आप देख वस्तुओं। जिज्ञासा और अवलोकन के साथ हर दिन स्थिति का सामना करना बड़ी उपस्थिति में अक्सर अधिक जागरूकता होती है
  • इमेज का शीर्षक बनो प्रबुद्ध चरण 6
    6
    ध्यान का अभ्यास करें, आप जहां भी हो वहां आप ऐसा कर सकते हैं, किसी भी समय यह वर्तमान वस्तु पर ध्यान केंद्रित करने के लिए मन को ठीक करने के लिए पर्याप्त होगा।
  • इमेज का शीर्षक बनो प्रबुद्ध चरण 7
    7
    सामान्य में ज्ञान और आध्यात्मिकता के बारे में क्या लिखा गया है पढ़ें। सबसे महत्वपूर्ण दार्शनिकों में से कुछ हैं गौतम बुद्ध, यीशु, लाओजी, मुहम्मद, मुहम्मद, डांटे, फ्रांसेस्को बैकोन, विलियम ब्लेक और अन्य धारणा के दरवाजे उन्हें इस विषय के बारे में बहुत कुछ कहना है, दोनों प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष रूप से।
  • इमेज शीर्षक जिसका नामकरण प्रबुद्ध चरण 8 है



    8
    गहरा दी नोबल आठ गुना पथ और समझते हैं चार महान सत्य.
  • इमेज का शीर्षक बनें प्रबुद्ध चरण 9
    9
    हमेशा वर्तमान क्षण से अवगत रहें और दिन के दौरान अभ्यास किए गए किसी भी गतिविधि से आनंद लेना (खाने, नींद और यहां तक ​​कि बाथरूम का उपयोग करना)
  • इमेज का शीर्षक बनो प्रबुद्ध चरण 10
    10
    सूचीबद्ध चरणों में बुनियादी तकनीकों हैं, जिनसे आप महान लाभ ले सकते हैं। एक "कदम" ज्ञान के प्रति महत्वपूर्ण होगा अपने सचेतन जीवन में कुछ ऐसी चीजें जो वर्तमान में आपके बेहोश है (कहा जाता है "एकीकरण")। अधिक जानने के लिए वेब पर एक खोज करें
  • इमेज का शीर्षक बनो प्रबुद्ध चरण 11
    11
    शाकामुनी / गौतम बुद्ध द्वारा वर्णित ज्ञान के रूप में ज्ञान का पथ, गुण, एकाग्रता और ज्ञान के विकास के माध्यम से होता है।
  • इमेज का शीर्षक, प्रबुद्ध चरण 12
    12
    प्रबुद्धता मन की एक अवस्था नहीं है जिसे जबरन प्राप्त किया जा सकता है। हमारे जीवन को कारण और प्रभाव के अनन्त कानून द्वारा नियंत्रित किया जाता है, जिसके लिए यदि हम गलत करते हैं तो हमें एक बुरा परिणाम प्राप्त होगा, यदि हम अच्छा करते हैं तो हमें अच्छे परिणाम मिलेंगे। क्या मायने रखता है वह जागरूकता जिसे आप अनुभव करते हैं और जो नहीं होता है
  • इमेज का शीर्षक बनो प्रबुद्ध चरण 13
    13
    इरादा से अभिनय करना स्वाभाविक रूप से एक उच्च चेतना के राज्य को गति देगा। एक चलना एक की चेतना की स्थिति बढ़ा सकता है पैदल चलने का उपयोग करें। आपकी श्वास के चक्र को कैसे गिनाना सीखना एक सामान्य स्थिति चेतना को निकाला जा सकता है और आपको एक उच्च स्तर तक पहुंचने की अनुमति दे सकती है, इसलिए चलने में कदमों का चक्र आपको एक ही परिणाम के लिए ले जा सकता है। वही संगीत की लय के साथ होता है, जब सामान्य चेतना को अधिक जागरूकता से बदल दिया जाता है जो संगीतकार को उच्च चेतना की एक धारा में ले जाकर पर भरोसा करता है। डॉन जुआन ने कार्लोस कास्टनेडा को छवियों के प्रवाह को स्पष्ट किया। कार्लोस डॉन जुआन के साथ चला गया के रूप में वह पार आयोजित आंखों के क्रम में कुल स्पष्टता पल तक पहुंचने के लिए छवियों के प्रवाह को चौड़ा और राज्य सामान्य चेतना से बाहर चलाने के पक्ष में। उच्च स्तर की चेतना में होने की यह जागरूकता आपको अपने चलने वाले ध्यान कौशल को बेहतर बनाने के लिए प्रेरित करेगी।
  • टिप्स

    • आप अपने खुद के आत्मज्ञान की कुंजी हैं एक लक्ष्य तक पहुंचने का विचार एक बाधा हो सकता है, हमारा मूल प्रकृति ज्ञान है। हमें जो कुछ करना है, वह समझ जाता है कि अगर हम अपने स्वयं का पुन: पता नहीं करते हैं तो हासिल करने के लिए कुछ भी नहीं है "मुख्य"।
    • मनोविज्ञान प्राप्त करने का सबसे अच्छा तरीका दवाओं (या साइकोएक्टिव पदार्थों) के माध्यम से मन का विस्तार करना नहीं है। यह एक पहाड़ की चोटी पर विजय प्राप्त करने के लिए एक हेलीकाप्टर के उपयोग से तुलना की जा सकती है, लेकिन इसका यह मतलब नहीं है कि शीर्ष तक पहुंच गया है। याद रखें कि मनोवैज्ञानिक पदार्थ खतरनाक हो सकते हैं और तीव्र भय पैदा कर सकते हैं। प्रकाश एक प्रक्रिया है जो भीतर से आना चाहिए।
    • प्रकाश एक ऐसा मार्ग नहीं है, जो किसी और के लिए आप ले सकते हैं। केवल आप अपने आप को बचा सकते हैं वही दूसरों पर लागू होता है
    • जागरूक होने से परिचित होकर, आप देखेंगे कि विचार कम हो जाएंगे और अधिक बार आप एक बेवजह जागरूकता का अनुभव करेंगे। इस बिंदु पर विचारों से मुफ़्त उपस्थिति को प्रेरित करने के लिए विश्राम पद्धतियां करने के लिए उपयोगी हो सकता है सचमुच, यह आपको अपने मन और शरीर को अपनी प्राकृतिक स्थिति में वापस लाने में मदद करेगा, वर्तमान जीवित परिस्थितियों के कारण लगातार विचारों से मुक्त होगा।
    • ध्यान और अन्य शरीर-आधारित प्रथाएं जैसे प्राणायाम (नियंत्रित श्वास) नींव का निर्माण करती है जो कि अन्य अधिक उन्नत तकनीकों को आगे बढ़ाती है। उन्नत तकनीकों के लाभों को और अधिक तेजी से देखा जा सकता है और ज्ञान की प्राप्ति अधिक जागरूकता के साथ अनुभव की जाएगी अगर मन शांति की स्थिति तक पहुंच गया है। एक छोटे से `अभ्यास के साथ, ध्यान मानसिक गतिविधियों कम को बढ़ावा देता है, और अपने चेतना के गहरे पहलुओं में आप का परिचय है, जैसा कि आप जानते हो सकता है और अधिक आसानी से ज्ञान वास्तविकता आनंद लेने के लिए अनुमति देता है। प्रकाश कुछ ऐसा नहीं है जिसे जीतना चाहिए। मन को बहुत अधिक ध्यान देने की कोशिश में, आप केवल इसे हिलाएंगे और विपरीत परिणाम प्राप्त करेंगे। ध्यान दें कि एक नियमित और निरंतर ध्यान अभ्यास (प्रत्येक के बारे में 20 मिनट का एक या दो लघु दैनिक सत्र) लंबी अवधि में किए गए ध्यान से ज़्यादा ज़रूरी है।
    • इसे जानें योग, ताई-ची, याएकिडो. वे ज्ञान के लिए आपकी खोज में आपकी मदद कर सकते हैं
    • प्रकाश की प्रक्रिया की अवधि आपकी इच्छाओं के अनुसार भिन्न हो सकती है।
    • जैसे-जैसे उचित पोषण और व्यायाम शारीरिक स्वास्थ्य के एक अधिक सामंजस्यपूर्ण अनुभव पैदा कर सकता है, आप समझते हैं कि कैसे कुछ प्रथाओं और तकनीकों में प्रबुद्धता से संबंधित हैं। यद्यपि जरूरी नहीं है, वे वास्तव में उस प्राप्ति में एक महान समर्थन प्राप्त कर सकते हैं जो आपको प्रबुद्धता में ले जाता है। इसका यह अर्थ नहीं है कि आपके पास पहले से ही सब कुछ है जो आपको ज़रूरत है और यह जागरूकता आपकी मूल प्राकृतिक मन की स्थिति है। हमेशा याद रखो कि सोच और ज़रूरी खोज से आप वांछित एक के विपरीत परिणाम प्राप्त कर सकते हैं।
    • कुछ भी हमेशा सही या गलत नहीं होता है, क्योंकि चीजें अनन्त परिवर्तन में हैं। चुनें कि वर्तमान क्षण में आपके लिए सबसे अच्छा क्या है और याद रखें कि आप अकेले नहीं हैं आपकी पसंद दूसरों पर प्रभाव डालने या प्रभावित नहीं कर सकते हैं दया और अच्छे शिष्टाचार सबसे अच्छा रास्ता हो सकता है एक शब्द में, चुनें "दया" या "आप दूसरों को सबसे अच्छा (देना) देना होगा (यदि आप एक ही स्थिति में थे)"।
    • यहां तक ​​कि आपके अंतर्ज्ञान, या आपके सामान्य ज्ञान, आपका सर्वश्रेष्ठ मार्गदर्शक है।
    • असली क्या है? हमारी इंद्रियां हमें धोखा दे सकती हैं, लेकिन हमारी भावनाओं को नहीं।

    चेतावनी

    • आपको अपने आप पर पूरी तरह से विश्वास करना सीखना चाहिए।
    • याद रखें कि ड्रग्स "मन का विस्तार" वे खतरनाक हो सकते हैं यदि अनुभवहीन हाथों से किया जाता है
    • अपने भौतिक शरीर को छोड़ने से डरो मत। यदि आपने इसे ठीक से लिया है, तो जब आप वापस आने का फैसला करेंगे तो वह आपके लिए इंतजार करेगा।
    • हमेशा इसे बिना अधिक मात्रा में काम करने के लिए याद रखें
    • वैज्ञानिक साक्ष्य डुप्लिकेट घटनाओं के पुनरावृत्ति पर आधारित हैं और चमत्कार डुप्लिकेट नहीं हैं। इस कारण से विज्ञान के माध्यम से चमत्कार को समझने का कोई रास्ता नहीं है। हमारी जागरुकता एक पर्याप्त चमत्कार है
    • हम सबसे ज्यादा सिखाने के लिए सबसे ज्यादा सीखने की ज़रूरत क्या है
    • यह ज्ञान प्राप्त करना बेहतर नहीं है, बल्कि यथासंभव जानकारियों के रूप में जीवन की हर कार्य को पूरा करने के लिए, अपने आप को याद दिलाना है कि प्रत्येक चरण एक इनाम है।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • ट्रस्ट। ब्रह्मांड के प्रवाह पर भरोसा करें
    • प्यार से भरा दिल, क्योंकि प्रेम सबसे शक्तिशाली जादू है जो मौजूद है।
    • के बाह्य स्वरूप के लिए उदासीनता "चीज़ें"। इस का अवलोकन रखें "सब"।
    • प्रकृति से कनेक्ट होने से आपको अपने आंतरिक जीवन से शांति और ऊर्जा मिल जाएगी।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com