अपने इनर वॉयस के साथ ध्यान कैसे करें

ध्यान आराम करने का एक तरीका है और ज्ञान का मार्ग है। अपने आप को बाहर की दुनिया से अलग करना और अस्थायी रूप से मस्तिष्क, भलाई, सकारात्मकता और आत्मज्ञान (आंतरिक शांति) को उभरने से बाहर निकलना। सभी नकारात्मकता fades हम सकारात्मक सोचते हैं और अचानक हम प्रकाश में डूब जाते हैं। हम दुनिया के सकारात्मक पक्ष, अन्य मनुष्यों और अपने आप को देखते हैं हम स्वयं के साथ और हमारे जीवन के साथ सद्भाव में हैं यहां अपनी आंतरिक आवाज के साथ ध्यान कैसे किया जाता है।

कदम

आपकी इनर व्हॉइस चरण 1 के साथ दिमाग का शीर्षक चित्र
1
तैयार हो जाओ। द्वारा स्थिति में बैठो ध्यान (कुर्सी पर, घुटने टेकना, कुर्सी पर, आदि) और आसन में आप पसंद करते हैं (कूल्हे पर या पैरों के साथ हाथ - हाथ अंगूठे और अंगूठी अनुक्रमित के साथ, पैरों के मामले में घुटनों पर खड़े हो सकते हैं)।
  • अपनी आँखें बंद करो
आपकी इनर वॉयस चरण 1 बुलेट 1 के साथ ध्यान देने वाला चित्र
  • प्रेरित और साँस छोड़ते
    आपकी इनर वॉयस चरण 1 बुलेट 2 के साथ ध्यान देने वाला चित्र
  • शांत हो जाओ और आराम करो
    आपकी इनर वॉयस चरण 1 बुलेट 3 के साथ ध्यान देने वाला चित्र
  • आपको क्या जरूरत है और अपनी आदर्श तकनीक ढूंढें।
    आपकी इनर वॉयस चरण 1 बुलेट 4 के साथ ध्यान देने वाला चित्र
  • ध्यान आपके लिए अच्छा है।
  • आपकी इनर वॉयस चरण 2 के साथ ध्यान देने वाला चित्र
    2
    सोच बंद करो एक मिनट और आराम के लिए हर विचार बंद करो रिलैक्स।
  • आपकी इनर वॉइस चरण 3 के साथ ध्यान देने वाला चित्र
    3
    दुनिया में प्रकाश भेजें पृथ्वी को देखें, एक हाथ सोच को दबाएं: "लाइट को भेजें ... मे लोग खुश रहें। दुनिया खुश रहें " विशेष रूप से, जो लोग पीड़ित हैं, उनको प्रकाश देता है दुनिया के लिए एक खिड़की के रूप में टीवी का उपयोग करें और सभी लोगों को अपने प्रकाश से पीड़ित करें।
  • आपकी इनर व्हॉइस चरण 4 के साथ दिमाग का शीर्षक चित्र
    4
    इसका उपयोग करें योग एक मॉडल के रूप में अपनी गोद में हाथ मिलाएं अपने आप को भगवान की सृष्टि के हिस्से के रूप में देखें और ओम के प्रकाश में छिद्र अपने पैर की उंगलियों को थोड़ी सी मोड़ो और मंत्र को याद या पढ़ना: ओम्म्
  • आपकी इनर वॉयस चरण 5 के साथ दिमाग शीर्षक वाली छवि
    5
    राय हमारे आसपास ब्रह्मांड, सितारों से भरा एक ब्रह्मांड वह अपनी बाहों के साथ बड़े हलकों का निर्माण करता है और सोचता है: "मैं जो कुछ हूं, उसके लिए चीजें लेता हूं - मैं अपनी गलत इच्छाओं से छुटकारा पाता हूं - मैं ब्रह्मांड के साथ मिलती हूं - मैं अपने जीवन के साथ सकारात्मक रूप से चला जाता हूं"। आज आप क्या स्वीकार या जारी करना चाहते हैं? "मैं स्वीकार करता हूं ... रिलीज ..." कहें।
  • आपकी इनर वॉयस चरण 6 के साथ दिमाग शीर्षक चित्र



    6
    भगवान से जुड़ें के सामने हथेलियों को रगड़ें चक्र दिल की भगवान के साथ जुड़ें और सोचें "ओम प्रबुद्ध स्वामी (भगवान)। ओम आंतरिक ज्ञान मैं अपनी यात्रा पर मार्गदर्शन और सहायता करने के लिए पूछता हूं "।
  • आपकी इनर वॉयस चरण 7 के साथ ध्यान देने वाला चित्र
    7
    पूछो। अब आप एक प्रश्न पूछ सकते हैं। अपने जीवन के बारे में सोचो आपके लक्ष्य क्या हैं? बुद्धिमान जीवन के लिए आपका रास्ता क्या है? अपने प्रश्न पर ध्यान दें सुनना आपके अंदर जवाब है आपके भीतर का ज्ञान क्या कहता है? वह क्या जवाब है? जवाब लग रहा है जवाब आपको दिखाई देना चाहिए उत्तर के बारे में कई बार सोचो, जैसे मंत्र।
  • आपकी इनर व्हॉइस चरण 8 के साथ दिमाग का शीर्षक चित्र
    8
    मंत्र दोहराएँ अपने हाथ अपने सामने रखें अपनी पीठ को सीधा और अपने पेट को आराम से रखें मन पूरी तरह से टिकी हुई है मन, छाती, पेट, पैर और पैरों में "ओम" मंत्र के बारे में सोचो पृथ्वी और पूरे ब्रह्मांड में सोचो: "ओम Śंती, ओम गति ..."।
  • आपकी इनर वॉयस चरण 9 के साथ दिमाग शीर्षक वाली छवि
    9
    सोच बंद करो एक मिनट के लिए हर विचार बंद करो जब एक विचार उभर आता है, तो उसे हमेशा धक्का दे दो। फिर पूरी तरह से आराम करो। शरीर को बढ़ाएं आराम से रहो शांति और सद्भाव आप का हिस्सा हैं
  • आपकी इनर वॉयस चरण 10 के साथ दिमाग शीर्षक वाली छवि
    10
    आशावादी रहें. अपने दिन में सकारात्मक रूप से आगे बढ़ें प्रकाश तुम्हारे साथ है धन्य हो
  • टिप्स

    • हमेशा अपने शरीर और आत्मा के साथ संपर्क में रहें लगता है कि वे क्या चाहते हैं और उन्हें क्या चाहिए। और उसे दे दो। 5 नींवों का पालन करें: सच्चाई, शांति, प्रेम, आत्म-नियंत्रण और खुशी। फिर, आप प्रकाश के लिए पथ मिल जाएगा। दिव्य प्रकाश, शांति की ऊर्जा और आपके भीतर के प्रेम को महसूस करें। खुश और अच्छे रहें यह योग दर्शन का सार है
    • योग का सबसे महत्वपूर्ण हिस्सा आंतरिक आवाज है। भीतर की आवाज़ आपकी सच्चाई की आवाज और आपके ज्ञान का प्रतिनिधित्व करती है यह आपके न्याय की भावना है अपनी बुद्धि और धारणाओं को मिलाएं तब आप अपने आप को मिल जाएगा अपने ज्ञान का पालन करें अपने व्यक्तिगत ध्यान तकनीक खोजें जिस तरह से आपको सबसे अच्छा लगता है उसमें ध्यान दें
    • आप ध्यान से क्या प्राप्त करना चाहते हैं? खुशी, देखभाल, प्रकाश? सूचित करें। ध्यान पर किताबें पढ़ें, ध्यान समूहों में भाग लें, सही शिक्षक खोजें फिर ध्यान सीखना आप के लिए सबसे उपयुक्त व्यायाम खोजें और उन्हें हर दिन अभ्यास में डाल दिया।

    चेतावनी

    • किसी बीमारी का इलाज करने के लिए, पेशेवर से परामर्श करना सबसे अच्छा हो सकता है योग एक तरह से आराम और जगाने के लिए आंतरिक खुशी है। आप योग और ध्यान के साथ कुछ बीमारियों का इलाज कर सकते हैं, लेकिन आपको चौकस होना चाहिए और अपने भीतर की आवाज को सुनना चाहिए। बहुत से लोग सोचते हैं कि चिकित्सकों और चिकित्सा पुस्तकों के निर्देशों का पालन करना सबसे अच्छा है याद रखें, हालांकि, चिकित्सा शिक्षा का मुख्य रूप से रोगों के इलाज के उद्देश्य है - कल्याण नहीं - और कुछ डॉक्टरों का योग, पोषण या अन्य गैर-चिकित्सा देखभाल में अनुभव है
    • स्वास्थ्य और देखभाल के मुख्य मार्ग स्वास्थ्य के 5 सिद्धांत हैं। हर दिन हमें कुछ खेल (योग, पैदल चलना) करना चाहिए, स्वस्थ भोजन (बहुत से कैलोरी युक्त फल और सब्जियां), हानिकारक पदार्थ (अल्कोहल, धूम्रपान, ड्रग्स) से बचें, सकारात्मक सोचें (नकारात्मक विचारों से उबरने) और आराम करो (पर्याप्त नींद, विराम, चुप्पी और ध्यान)।

    संबंधित wikihoe

    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com