क्षमा और भूल कैसे करें

किसी ने वास्तव में तुम्हें चोट लगी है और आप अपने आप को दुखी, गुस्से में या कड़वा पाते हैं, इसलिए मैं ठीक से ध्यान केंद्रित नहीं कर सकता हूं? जब भी आप उस व्यक्ति को देखते हैं या यहां तक ​​कि जब आप अपनी आँखें बंद करते हैं, तो आप क्या कर सकते हैं, फिर से सोचें कि क्या हुआ है और उन दुखद विचारों के माध्यम से जाना है? यदि आप अपने जीवन को प्राप्त करना चाहते हैं और सीखें कि दर्द कैसे दूर है, तो आपको भूलना और माफ करने का चयन करना होगा। आसान कहा से किया है, एह? यह जानने के लिए पढ़ें कि कैसे करें और यह जानने के लिए कि क्या यह आपके लिए सही है।

कदम

भाग 1

परिवर्तन परिप्रेक्ष्य
माफी माँगने वाली छवि और चरण 1 भूलें
1
नाराजगी छोड़ दें यदि आप वास्तव में उस व्यक्ति को क्षमा करना चाहते हैं जिसने आपसे गलत किया है, तो आपको असंतोष को भूलना चाहिए। यह आप का हिस्सा मिटाता है जो उस व्यक्ति से नफरत करता है या उन्हें नुकसान पहुंचाता है: यदि आप इन नकारात्मक भावनाओं से चिपके रहते हैं तो वे आपकी जिंदगी को नरम करेंगे और आपके लिए खुशी पाने में मुश्किल होगी, इसलिए आप जल्दी से भाग जाएंगे और आप समझ जाएंगे कि आपने सबसे अच्छा विकल्प
  • बेशक, उस व्यक्ति ने आपको दुखी किया है, लेकिन अगर आप अपनी ऊर्जा को असंतोष में बर्बाद करना चाहते हैं, तो पता है कि यह आपको और दर्द का कारण बनने की अनुमति देगा। बेहतर रहें और इन बुराई भावनाओं को भूल जाओ
  • यह स्वीकार करने के लिए बेहतर है कि आपको इनकार करने के बजाय असंतोष लग रहा है। किसी मित्र से बात करें इसे लिखित में रखें जितनी जल्दी संभव हो उतना जल्दी से छुटकारा पाने के लिए आपको क्या करना चाहिए।
  • माफी माँगने वाली छवि और चरण 2 भूलें
    2
    चीजों की योजना पर विचार करें फिलहाल आप महसूस कर सकते हैं कि उस व्यक्ति ने तुम्हारी जिंदगी को पूरी तरह से बर्बाद किया है या आपको बेकार महसूस किया है। ठीक है, हो सकता है कि आपका एक मित्र आपको अपनी पार्टी में आमंत्रित करना भूल गया, आपकी प्रेमिका ने आपको कुछ ऐसा कहा जो आपको पल की लहर पर चोट पहुंचाता था ... क्या वे बदतर हो गए थे? आपके साथ क्या किया गया है कि आपको कुछ हफ्तों या एक महीने के लिए बुरा लगेगा? संभावना है, भले ही आपको चोट लगी हो, यह वैसे भी दुनिया का अंत नहीं है
  • ऐसा लगता है कि, हालांकि, अपने आप को शांत करने के लिए कुछ समय दें और आप देखेंगे कि आप गलत हैं।
  • एक कदम वापस लें और अपने जीवन की समीक्षा करें। बहुत अच्छी चीज़ें हैं, वे नहीं हैं? और जो नकारात्मक आपके साथ किया गया है वह वास्तव में इतना बुरा है कि खतरे में सब कुछ डाल दिया जाए?
  • छवि को क्षमा और भूल जाओ चरण 3
    3
    यदि आप कुछ पाठ आकर्षित कर सकते हैं तो देखें शिकार के बजाय एक छात्र के रूप में खुद को सोचें। किसी व्यक्ति ने आपको ग़लत किया है, लेकिन शिकार के बारे में सोचना बेहतर और सुरक्षित है, लेकिन इसके बजाय स्थिति में सकारात्मक परिवर्तन करने की कोशिश करता है और देखें कि क्या इस अनुभव से आप कुछ सीख सकते हैं। शायद आप अब अपने ट्रस्ट को इतनी आसानी से नहीं दे सकते हैं हो सकता है कि आप समझ सकें कि अगर आपको आपकी प्रवृत्ति बताती है कि आपको ऐसा करने के लिए नहीं कहा गया है तो आपको खुद को किसी स्थिति में रखना पड़ सकता है। यहां तक ​​कि अगर आपको चोट या दुखी महसूस हो रहा है, तो स्थिति भविष्य की बातचीत को आकार दे सकती है और आप अपने जीवन के साथ आगे बढ़ने में मदद नहीं कर सकते।
  • समय के साथ आप केवल एक नकारात्मक चीज़ के रूप में अनुभव पर विचार करने आएंगे। लेकिन अगर आप वास्तव में इस घटना को संसाधित कर सकते हैं, तो आप भविष्य में कुछ सकारात्मक पा सकते हैं।
  • यदि आप इस तथ्य को स्वीकार करते हैं कि सीखने के लिए एक सबक है, तो आपको उस व्यक्ति के प्रति असंतोष नहीं होगा, जिसने आपको चोट पहुंचाई।
  • छवि का शीर्षक क्षमा और भूलें चरण 4
    4
    खुद को अपने जूते में रखो स्थिति को अपने परिप्रेक्ष्य से देखने का प्रयास करें शायद आपका प्रेमी आपको सप्ताहांत के बारे में दोस्तों के साथ नहीं बताता क्योंकि वह जानता है कि आप ईर्ष्या से ग्रस्त हैं। शायद आपके सबसे अच्छे दोस्त ने आपको अपने नए रिश्ते के बारे में नहीं बताया क्योंकि आप अपने फैसले से डरते हैं। या हो सकता है कि जो लोग आपको चोट पहुंचे, इसका मतलब यह नहीं था कि वास्तव में क्या हुआ और क्या हुआ।
  • याद रखें कि हर कहानी के दो संस्करण हैं आप एक शिकार की तरह महसूस कर सकते हैं, लेकिन, बदले में, आप किसी और को चोट पहुंचा सकते हैं
  • गलत व्यक्ति के लिए खेद महसूस करने के लिए यह मूर्खतापूर्ण लग सकता है लेकिन जब आप दूसरों को चोट पहुंचाते हैं, तो आप के बारे में सोचें और आपको खेद हुआ। एक संभावना है कि व्यक्ति आपके से भी बदतर लगता है।
  • छवि का शीर्षक क्षमा और भूलें चरण 5
    5
    इस व्यक्ति ने आपके लिए जो कुछ भी अच्छा किया है उसके बारे में सोचो आपकी मां, बहन, लड़की या मित्र ने आपके साथ क्या किया है, लेकिन आप उन सभी महान चीजों से ऊपर उठने की कोशिश कर सकते हैं जो आपने दिए हैं। आप इसे नाटकीय ढंग से भी फेंक सकते हैं और सोच सकते हैं कि आपका रिश्ते एक बड़ी गलती है और आप जिस व्यक्ति को चोट पहुँचाते हैं, उसके साथ हर बात ने आपको केवल दर्द का कारण दिया है, लेकिन यह शायद ही कभी इसके लायक है। इस व्यक्ति को एक अच्छे दोस्त की तरह व्यवहार करने वाले हर बार पर प्रतिबिंबित करके उसे पुन: सौंपने का प्रयास करें, उसने आपकी सहायता की है और आपको दिलासा दिलाया है।
  • उन सभी अच्छी चीजों की एक सूची बनाएं जिनके साथ उन्होंने आपके लिए और आपके साथ मिलकर याद रखी हैं। इसके बारे में सोचो जब आप गुस्सा या नाराज महसूस करते हैं
  • अगर आपने इसके बारे में लंबे समय तक सोचा है और आप कुछ भी नहीं पा सके हैं, तो शायद यह बेहतर होगा कि वह व्यक्ति आपके जीवन से पूरी तरह से बाहर आ जाता है। हालांकि, यह भी एक दुर्लभ मामला है। अगर वह व्यक्ति आपके लिए बहुत कुछ नहीं करता, तो आप गुस्सा नहीं होंगे, जब आप उसे चोट पहुँचाएंगे, है ना?
  • छवि को क्षमा और भूल जाओ चरण 6
    6
    समझने का प्रयास करें कि क्या आपने कभी उसके बारे में गलत किया है सिक्का के दूसरी तरफ देखें उस समय याद दो साल पहले जब आपने अपने सबसे अच्छे दोस्त को बताया कि आपने सोचा था कि यह व्यक्ति आपका अनुसरण कर रहा था? या उस समय जब आप पूरी तरह से अपनी बहन के जन्मदिन को भूल गए थे और इसके बजाय आप दोस्तों के साथ पीने गए थे? आपने भी पिछले किसी को चोट पहुंचाई है और उस व्यक्ति ने इसे दूर करने में कामयाबी हासिल कर ली है। रिश्ते लंबे और जटिल हैं, और यह बहुत संभावना है कि एक दूसरे को बुरी तरह से सामना करेंगे।
  • अपने आप को याद दिलाएं कि आपको व्यक्ति को चोट पहुँचाने के बाद कैसा महसूस हुआ और आप कितना माफ किया जाना चाहते थे।
  • माफी माँगने वाली छवि और चरण 7 को भूलें
    7
    पता है कि माफी तनाव से राहत देती है कुछ अध्ययनों से पता चला है कि अन्याय के बारे में क्षमा और विमुख होने से रक्तचाप उठाना, हृदय की दर बढ़ जाती है, मांसपेशियों को तनाव में डालता है और आपको तनाव के स्तर पर ले जाता है, अगर मैं प्रक्रिया और माफ कर सकता हूं। माफी की खेती से लोगों को अधिक शांत और भावनात्मक रूप से स्थिर बना देता है इसलिए, अगर आप स्वार्थी बनना चाहते हैं, तो जान लें कि उस व्यक्ति को क्षमा करने से आपको शारीरिक और मानसिक रूप से बेहतर महसूस होगा। और यह कौन नहीं चाहता?
  • अब आप गुस्से में लंगर डाले हुए हैं, आप शारीरिक और भावनात्मक रूप से महसूस करेंगे। आप ऐसा क्यों करना है?
  • याद रखें कि क्षमा एक विकल्प है आप जाने के लिए शुरू करने का फैसला कर सकते हैं और जैसे ही आप चाहते हैं आपके अंदर उन नकारात्मक भावनाओं को खेती करना बंद कर दें। हां, क्षमा एक प्रक्रिया है, लेकिन इसमें देरी करने की कोई आवश्यकता नहीं है।
  • भाग 2

    अधिनियम
    छवि का शीर्षक क्षमा और भूल जाओ चरण 8
    1
    ठंडा करने के लिए कुछ समय ले लो। यहां तक ​​कि अगर आप आज भी माफ करने का फैसला करते हैं, तो इसका मतलब यह नहीं है कि आपको व्यक्ति को फोन करना होगा और उनसे तुरंत बात करना होगा। अगर आपको अभी भी क्रोधित, चोट लगी, दुखी या निराश लगता है, तो खड़े होने में सक्षम होने के लिए समय लेना ठीक है। वह व्यक्ति आकर आपसे चीजों को स्पष्ट करने के लिए बात कर सकता है, लेकिन शांति से समझाएं कि आपको सब कुछ संसाधित करने के लिए समय चाहिए।
    • यदि आप अपने आप को खुद का इलाज करने के लिए कुछ वक्त देते हैं और प्रतिबिंबित करते हैं, तो आप अच्छी तरह समझ सकते हैं कि जब आप उससे बात करते हैं, गुस्से से बचने और अप्रियता से बचने के लिए इस व्यक्ति का क्या उल्लेख है।
  • छवि का शीर्षक क्षमा और भूलें चरण 9
    2
    दूसरे के बहाने को स्वीकार करें उससे बात करें और सुनिश्चित करें कि वह केवल खेद नहीं है, लेकिन वह वास्तव में है। आंखों में उसे देखने के लिए देखो कि वह ईमानदार है और क्या हुआ है उसके लिए एक वास्तविक पश्चाताप महसूस करता है। यदि वह व्यक्ति बस समर्थक रूप से माफी मांगता है, तो आप उसे जानने आएंगे। एक बार जब आप अपनी ईमानदारी को समझें, तो ईमानदार रहें और माफी स्वीकार करें। व्यक्ति को अपने शब्दों को बोलने और उनका मूल्यांकन करने दें, और अगर आपको लगता है कि उसकी माफी को स्वीकार करने का वक्त है, तो उसे बताएं
  • याद रखें कि माफी स्वीकार करने और पूरी तरह क्षमा करने के बीच अंतर है। आप पहले कदम उठा सकते हैं, और इसे अपने ऊपर ले जाने के लिए अधिक समय दे सकते हैं।
  • यदि आप एक माफी स्वीकार करने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन आप ऐसा नहीं कर सकते, तो ईमानदार रहें। उस व्यक्ति को बताएं जिसे आप करना चाहते हैं और उसे माफ कर दो, लेकिन आप अभी भी इस समय नहीं कर सकते।
  • माफी माँगने वाली छवि और चरण 10 भूलें



    3
    दूसरे को पता चले कि आपको कैसा महसूस होता है उसे बताओ कि उसने तुम्हें कैसे चोट पहुंचाई दर्द, भावनाओं और संदेह साझा करें व्यक्ति को यह देखने दें कि उसके कार्यों का आपके पर कितना प्रभाव पड़ा है और आप इसके बारे में कितना रुक गया है। दूसरे को बुरा महसूस करने के लिए सिर्फ बात करने की ज़रूरत नहीं है, लेकिन अगर आप अपनी छाती से वजन कम करना चाहते हैं, तो समय आ गया है। यदि आप एक माफी स्वीकार करते हैं और इस घटना के बारे में बात नहीं करते हैं, तो आप कड़वाहट और क्रोध के लिए अधिक रूचि करेंगे।
  • आप विश्वासघाती नहीं होना चाहिए कुछ कहो "मैं वास्तव में बुरा था क्योंकि ..." या "मुझे इस तथ्य से निपटने में समस्या है ..."।
  • छवि का शीर्षक क्षमा और भूलें चरण 11
    4
    इस व्यक्ति से ब्रेक लें, अगर आपको इसकी आवश्यकता महसूस होती है आप उससे बात कर सकते हैं, उसके साथ साझा कर सकते हैं जो आप महसूस करते हैं और माफी स्वीकार करते हैं, लेकिन इसका यह मतलब नहीं है कि आपको तुरंत सबसे अच्छा दोस्त होने के लिए वापस जाना होगा। यदि आपको एक हफ्ते, एक महीने या ईमानदार होना चाहिए और उसे बताएं तो इसके साथ प्रयास करें: "मैं वास्तव में हमारे पहले के रिश्तों पर वापस जाना चाहता हूं, लेकिन मुझे क्या हुआ उसके साथ आने के लिए समय चाहिए।" आपका कदम आपको अनुसरण करना चाहिए।
  • यदि एक महीने के बाद भी आप इस व्यक्ति से नहीं मिल सकते, तो ठीक है। यदि आप अभी भी एक दूसरे और एक महीने के बाद एक ही बिंदु पर हैं, तो यह विचार करना बेहतर है कि क्या आपके रिश्ते को बहाल करना संभव है या नहीं
  • छवि का शीर्षक क्षमा और भूलें चरण 12
    5
    करुणा का प्रदर्शन आप उन लोगों की ओर नहीं लग सकते हैं जो आपको चोट पहुँचाते हैं लेकिन अगर आप रिश्तों को पुनर्निर्माण करना चाहते हैं और सुनिश्चित कर लें कि आप दोनों बेहतर महसूस करते हैं, तो आपको इस व्यक्ति की भावनाओं के प्रति दया दिखाने की आवश्यकता होगी। सोचें कि आपने जो कुछ किया है, उसके बारे में आप कितने बुरे महसूस करते हैं और मानते हैं कि कोई भी सही नहीं है- आप मानते हैं कि यह व्यक्ति आपकी दोस्ती या अपने प्यार के बिना चोट लगी है, और यह निश्चित रूप से उसे प्रभावित करेगा यहां तक ​​कि अगर आप को गलत किया गया है, तो आपको श्रेष्ठ होना चाहिए और उसके दर्द को स्वीकार करना चाहिए।
  • यदि कुछ भी नहीं, तो आपको खेद महसूस हो सकता है। अगर यह आपको इस सब दर्द का कारण बना, शायद यह इतना खुश नहीं था
  • भाग 3

    दर्द को भूल जाओ
    छवि का शीर्षक क्षमा और भूलें चरण 13
    1
    अपने विश्वास को फिर से बनाना चीजों को शांति से ले लो और रिश्ते उठाने पर काम करें आप अब उस व्यक्ति पर तुरंत भरोसा नहीं कर सकते हैं और फिर दोस्त बनना चाहते हैं - और यह बिल्कुल सामान्य है शांत करने के लिए बेहतर और अपने आप को एक-दूसरे के लिए स्थान की अनुमति दें, अपने आप को तनावपूर्ण परिस्थितियों में ढूंढना अपने आप को पूरी तरह से इस व्यक्ति से न खोलें और सतही चीजों के बारे में बात करें जब तक आप फिर से सहज महसूस न करें।
    • आपके रिश्ते को उतना अच्छा नहीं लगता जितना जैसा था, लेकिन अगर आप इससे पहले कि चीजें पहले से चल रही थीं वापस लौटना चाहते हैं, तो आपको इसे एक समय में एक कदम उठाना होगा।
  • माफी और भ्रामक चरण 14 शीर्षक वाली छवि
    2
    इस तथ्य को स्वीकार करें कि आप दर्द को नहीं भूल सकते। आपने उन सभी की कोशिश की है आपने खुद को अकेला समय दिया आपने उस व्यक्ति के साथ भावनाओं को साझा किया है जिसने आपको चोट पहुंचाई है। आपने करुणा दिखायी और इसे अपने दृष्टिकोण से देखा। तुमने चुपसंदे से उसके साथ जाने की कोशिश की ... लेकिन सब कुछ के बावजूद आप यह सोचने से रोक नहीं सकते हैं कि उसने आपको कितना दुःख दिया, उसके बारे में नाराज हो और आप उसे फिर से अपना विश्वास देने में सक्षम होने का संदेह नहीं करते। यहां तक ​​कि अगर यह सुखद नहीं है, तो यह पूरी तरह से स्वाभाविक है और यदि आप इसे दूर नहीं कर पा रहे हैं, तो यह स्वीकार करना बेहतर होगा कि आप कैसे महसूस करते हैं।
  • कभी-कभी दर्द इतनी गहरी है कि आप इसे एक तरफ़ नहीं डाल पाएंगे और दिखाएंगे कि कुछ भी नहीं हुआ है। अब आपको यह फैसला करना है: भले ही आप दर्द को भूल नहीं सकें, आप इससे निपटने का एक रास्ता खोज सकेंगे, जिससे आप इस एक ही व्यक्ति के साथ समय बिताने की इजाजत दे सकते हैं?
  • इसमें शामिल होने में सक्षम नहीं होने के तथ्य को स्वीकार करें शायद घाव इतना गहरा है कि इस व्यक्ति के साथ होने से आपको लगता है कि आप घाव में चाकू कताई कर रहे हैं। यदि आप वास्तव में ऐसा नहीं कर सकते हैं, तो इसका मतलब यह नहीं है कि इसे एक टूटे हुए रिश्ते को जीवित रखने के लिए मजबूर कर दें।
  • क्षमा और भूल जाओ चरण 15 का शीर्षक चित्र
    3
    अपनी ऊर्जा को कुछ और पर फोकस करें सुनिश्चित करें कि आपके पास अन्य चीजों को ध्यान में रखते हैं क्योंकि आप रिश्ते को फिर से बनाने की कोशिश करते हैं। अगले मैराथन के लिए और अधिक समय बिताने और प्रशिक्षण खर्च करें। स्थानीय प्रतियोगिता में उस उपन्यास को पूरा करने के लिए काम करें जिसे आप महीनों तक लिख रहे हैं। उन लोगों के साथ संबंधों का आनंद लें, जिन्होंने आपको कभी चोट नहीं पहुंचाई है। कुछ और है जो आपको खुश करता है और जिसे आप बदलेंगे, खोजें और आप दर्द में कम समय व्यतीत करेंगे।
  • एक दिन आपको पता चलेगा कि अब आप पीड़ित नहीं हैं। विश्वास नहीं था कि यह होगा, है ना?
  • अपने आप को व्यस्त रखते हुए, आप आगे बढ़ेंगे और सकारात्मक चीजों के लिए लक्ष्य बना लेंगे। यदि आप अपने आप को बहुत ज्यादा समय तक चले जाते हैं, तो आप केवल बुरा महसूस करेंगे और आप माफी के लिए कम प्रतीत होंगे।
  • छवि का शीर्षक क्षमा और भूल जाओ चरण 16
    4
    प्रतिबिंबित करने के लिए कुछ समय निकालें यद्यपि आपको व्यस्त और सक्रिय रखने से आपको जल्दी से ठीक करने में मदद मिलती है, तो आपको इतनी ज्यादा नहीं होना चाहिए कि आपको क्या हुआ, इस बारे में सोचना या सोचने का समय न होना। सुनिश्चित करें कि आपके पास आपके लिए समय है, अपनी डायरी में अपने विचारों को लिखने के लिए, आपको क्या लगता है या बस अपने टीवी, पीसी और फोन को आपके शरीर और दिमाग पर ध्यान केंद्रित करने के लिए बंद करने के लिए। अपने साथ शांति से रहने पर आप यह सोचने में मदद करते हैं कि आप इस स्थिति के बारे में वास्तव में कैसा महसूस करते हैं: जितना तेजी से आप समझ रहे हैं, आप जितना तेजी से सोचते हैं उतना तेज़ी से आप आगे बढ़ेंगे
  • अपने साथ एक साप्ताहिक या पाक्षिक नियुक्ति की योजना करें और कुछ भी न करें लेकिन अपने आप के साथ समय व्यतीत करें। आप शांत हो जाएंगे, आप प्रतिबिंबित करेंगे और आप अपने आप को किसी भी प्रकार के क्रोध से मुक्त करेंगे।
  • छवि का शीर्षक क्षमा और भूलें चरण 17
    5
    पता है कि केवल एक सकारात्मक बदला इसके लायक है। आप इतने बुरे हो सकते हैं कि आप उस व्यक्ति को फिर से करना चाहते हैं जिसने आपको पीड़ित किया, ताकि आप उन्हें महसूस कर सकें जो आपको लगता है। हालांकि, इस तरह से आप केवल बदतर, अधिक तनाव, गुस्सा और कड़वा महसूस करेंगे और आप कुछ भी हल नहीं करेंगे। यदि आप वास्तव में बदला लेने की आवश्यकता महसूस करते हैं, तो पता है कि सबसे अच्छा तरीका है अपने आप को महसूस करके महान रहना, खुश रहना और इस तथ्य से बचने के लिए कि यह आपको डूब जाएगी हो सकता है कि यह दूसरे के थप्पड़ या इतनी अच्छी आवाज नहीं करता जैसे उसने तुम्हारे साथ किया था, लेकिन लंबे समय में आप अपने आप का सर्वश्रेष्ठ संस्करण होने के बारे में बेहतर महसूस करेंगे, दूसरे के स्तर पर खुद को कम करने के बजाय
  • अपने जीवन को मज़ेदार रहने और आप जो बातें करना पसंद करते हैं, उन्हें जीएं। यदि आप उन लोगों को बनाने की कोशिश करते हैं जो आपको चोट पहुँचाते हैं, तो आप इसे दूर करने में कभी भी सक्षम नहीं होंगे।
  • छवि का शीर्षक क्षमा और भूल जाओ चरण 18
    6
    वापस जाने के बजाय आगे बढ़ो। भविष्य के लिए और आपके लिए स्टोर में सब कुछ पर ध्यान केंद्रित करें - जिसमें आपको चोट लगी है या नहीं यदि आप सब करते हैं तो आप अपने आप को भूतकाल में पालना चाहते हैं और आप जिस तरीके से गलत हैं, फिर से सोचें कि जीवन आपके लिए अन्यायपूर्ण है, तो आप कभी भी माफ करने और भूलने में सक्षम नहीं होंगे। इसके बजाय, उन सभी लोगों के लिए आभारी रहें जो आपके जीवन में सुधार करते हैं और आपके लिए उपलब्ध अवसरों के बारे में और सोचते हैं कि आपके सामने कितने मौजूद हैं।
  • उन लक्ष्यों पर ध्यान केंद्रित करें, जिन्हें आप भविष्य में प्राप्त करना चाहते हैं, जो आपके जीवन को बेहतर बना देगा। क्या गलत हो गया पर रहने के बजाय वहाँ के बारे में सोचो।
  • अपने आप पर काम करना जारी रखें उन चीजों में सुधार करें जिनके साथ आप काम करना चाहते हैं और देखें कि आपको मीठा बनने से बेहतर कैसे महसूस होता है, अधिक दयालु और अधिक खुले दिमाग।
  • आप ने माफ करने और भूलने के लिए चुना है, और आपको इसके बारे में गर्व होना चाहिए, भले ही यह अधिक हो गया हो कि मुझे यह आशा है कि आप अभी कहां हैं।
  • चेतावनी

    • यह बोझ है जो आपको उठने और जीवन का सामना करने से बचाता है: यदि आप सब कुछ छोड़ने का प्रयास करते हैं, तो हल्का, खुश और अधिक संतुष्ट महसूस करने की बहुत संभावनाएं हैं।
    • आपको नए मित्रों, शौक और जुनूनों की ज़रूरत हो सकती है जो हर नकारात्मक चीज़ के रिलीज के समय और अंतराल को भरती हैं!
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com