क्रॉस कंट्री के लिए तैयार कैसे करें

क्रॉस-कंट्री रेसिंग से निपटने के लिए एक बेहद मुश्किल खेल है, लेकिन यह बहुत फायदेमंद है: दौड़ पूरा करना वाकई आपको एक अविश्वसनीय कार्य पूरा करने की भावना देता है। क्रॉस-कंट्री रेस किसी भी सतह पर अभ्यास में आयोजित किया जाता है जो कि ट्रैक, या घाट, कीचड़, गंदगी के मार्ग, चट्टानी या गीले पथ, चढ़ते हैं, और इतने पर एक पक्की सड़क नहीं है। यहां तक ​​कि अगर यह एक कठिन खेल है, तो आम तौर पर पीड़ित लोगों के लिए भौतिक और दोस्ती का निर्माण किया जाने वाला लाभ प्रशिक्षण में किए गए सभी प्रयासों के लिए महत्वपूर्ण है।

कदम

भाग 1

गाड़ी
रन क्रॉस कंट्री चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
अपने उपकरण तैयार करें क्रॉस-कंट्री रनिंग के साथ-साथ चलने वाले अन्य प्रकारों में से एक यह है कि इसके लिए कई विशेष उपकरणों की ज़रूरत नहीं है। यदि आप पहाड़ी पर काम कर रहे हैं (उदाहरण के लिए पर्वतारोहण मार्ग पर), पानी की एक बोतल और कुछ, आपको शॉर्ट्स, टी-शर्ट, एक पसीना या दो की आवश्यकता है चलने वाले जूते. यदि आप उन इलाकों में चलते हैं जहां आप खतरों को पूरा कर सकते हैं (उदाहरण के लिए, साइकिल चालकों और मोटरसाइकिल द्वारा अक्सर किए जाने वाले पथों पर), एक चिंतनशील बनियान या कम से कम रंगीन कपड़े पहनें सांस स्पॉन्सर प्राप्त करें जो पसीने से गुजारें और पानी की एक बोतल दें जिससे आप अपने शरीर से जुड़े रहें और सवारी के दौरान इस्तेमाल कर सकें। जूते पर बचत न करें और दो जोड़े खरीदें:
  • पहली जोड़ी प्रशिक्षण के लिए है। अच्छी तरह से गद्देदार जूते चुनें ताकि वे वहां से बने रहें फफोले या जमीन के साथ प्रभाव के कारण झिल्ली में दर्द होता है
  • दूसरी जोड़ी में देश चलने वाला हो (या फ्लैट तलवों, यदि मार्ग में पक्का सड़कों शामिल हैं) होना चाहिए। आप उन प्रतियोगिताओं के लिए उपयोग करेंगे, क्योंकि वे हल्के और कम गद्देदार जूते हैं, जिससे आप गुरुत्वाकर्षण केंद्र को कम कर सकते हैं। जब आप काम करते हैं तो उन्हें पहनना न करें क्योंकि वे बहुत जल्दी बाहर पहनते हैं इसके अलावा, यदि आप प्रशिक्षुओं के दौरान अपने क्लैट्स के साथ क्लैट्स पहनते हैं, तो आपको चोट लग सकती है क्योंकि वे कसरत वाले जैसे गद्देदार नहीं हैं
  • रन क्रॉस कंट्री स्टेप 2 नामक छवि
    2
    हमेशा गर्म हो जाओ. अपनी फिटनेस के आधार पर, कुछ-कुछ गोद या कम-गति या गति के कुछ मील से शुरू करें हीटिंग का एक उत्कृष्ट तरीका पांच मिनट के लिए तेज रफ्तार से चल रहा है, फिर दूसरी तरफ अपनी गति से चल रहा है। यह व्यायाम आपके हृदय की दर को बढ़ाता है और आपको पसीना करता है एक बार जब आप अपनी मांसपेशियों को गरम कर लेते हैं, तो थोड़ी देर तक खींचें, रोकने के लिए या कम से कम कम करें, चोट का खतरा
  • प्रशिक्षण या दौड़ के अंत में भी गर्म मत करना भूलें। दौड़ के अंत में वह पाँच मिनट तक तेज रफ्तार से चलता है, फिर व्यायाम खींचना शुरू होता है। पहले के बजाय रन के बाद खींचना अधिक महत्वपूर्ण है क्योंकि इससे आपको चोटों को रोकने और अपनी मांसपेशियों को काम करने की क्षमता मिलती है जब वे गरम हो जाते हैं और अधिक लचीले होते हैं, जिससे खींचने की बाधाएं कम हो जाती हैं।
  • रन क्रॉस कंट्री स्टेप 3 नामक छवि
    3
    धीरे से शुरू करो सबसे अच्छी रणनीति धीरे-धीरे शुरू करने और धीरे-धीरे चलने के लिए शक्ति, धीरज और जुनून को बढ़ाने के लिए है यदि आप शुरुआत से ख़तरनाक गति में भाग गए, तो आप शायद प्रेरणा खो देंगे और हार मानेंगे। शुरुआत में, एक सिंगल ट्रेनिंग सत्र में 10 किमी दौड़ने की कोशिश मत करो, बल्कि विभिन्न प्रकार के इलाकों से परिचित होने की कोशिश करें और आरोही, उतरते और चट्टानी, ऊबड़ और असमान सतहों पर आपके शरीर की प्रतिक्रिया। दौड़ के बारे में फिर से मत सोचो - संभव के रूप में कई सतहों पर चलने के लिए आदी हो।
  • क्रॉस-कंट्री ट्रैवल के लिए उपयुक्त एक मार्ग खोजें। सबसे अच्छा विकल्प स्थानीय पार्क (पक्का लेन से बचें), आपके क्षेत्र में ट्रेकिंग मार्ग, पहाड़ियों और यहां तक ​​कि वनस्पति उद्यानों में शामिल हैं जहां आपको घास और कीचड़ पर चलने की अनुमति दी जाती है। यदि आपके पास पहले से सबसे उपयुक्त स्थान ढूंढने का अवसर है, तो आपको सही मार्गों की तलाश में समय बर्बाद नहीं करना होगा।
  • रन क्रॉस कंट्री स्टेप 4 नामक छवि
    4
    अपने कौशल में सुधार इस के साथ शुरू करें किलोमीटर परीक्षण. लगभग सभी उप-चालकों ने अपने रिकॉर्ड को किलोमीटर पर बांट दिया है, इसलिए यह आरंभ करने के लिए सही दूरी है, क्योंकि यह आपको अपनी वर्तमान गति का विचार देता है एक किलोमीटर एक एथलेटिक ट्रैक के दो और एक आधे मोड़ के बराबर है और उस दूरी को चलाने से आप अपनी गति, क्षमता और धीरज के बारे में अच्छी जानकारी देते हैं।
  • एक कदम चलाओ, जो आपको परीक्षा में ले जाता है, लेकिन संकट में नहीं - चिंता न करें, शुरुआत में यदि आप दूरी को पूरा नहीं कर सकते, क्योंकि यह सिर्फ एक परीक्षण है जो आपके वर्तमान फॉर्म की पुष्टि करता है और कम समय में आप सुधार करना शुरू कर देंगे । आपके किलोमीटर का समय लगता है और आपकी गति बढ़ती है: आप इसे 1 या 2 मिनट तक किलोमीटर पर अपना समय बढ़ाकर पा सकते हैं। जब तक आप प्रशिक्षण जारी रखने के लिए तैयार नहीं हो जाते, तब तक आपकी गति पर दूरी चलाना जारी रखें।
  • यह दो या तीन किलोमीटर की यात्रा से गुजरता है और प्रगति जारी है। यदि आप शुरुआत कर रहे हैं, तो 15 किमी से अधिक की यात्रा से बचें, जो कि केवल खतरनाक हो सकता है और अगर आप एक विशेषज्ञ हैं, तो 25 किलोमीटर से अधिक नहीं चलें कुछ हफ़्ते के लिए सामान्य से 3-5 किमी के लिए गति, सप्ताह में तीन से पांच दिन के लिए ट्रेन
  • रन क्रॉस कंट्री चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    दीर्घकालिक सुधार पर ध्यान दें। अपनी ताकत बढ़ाने के लिए जल्दबाजी में मत बनो प्रतिरोध और इस खेल में रुचि एक दौड़ के रूप में तैयारी का सामना न करें- केवल जब आप तैयार महसूस करते हैं तब प्रतिस्पर्धा करें और आप दूसरे प्रतियोगियों के साथ ट्रैक पर हैं उस क्षण तक, अपने कदम के साथ आगे बढ़ें और अपने प्रशिक्षण का आनंद लें। रनों के बीच चलने से डरो मत रहो - यहां तक ​​कि अनुभवी सवारों को चलने और कसरत को छोटे वर्गों में विभाजित करने के लिए गठबंधन करना और उनकी धीरज बढ़ाना
  • दोपहर के भोजन के ब्रेक के दौरान भागो यदि आपके कार्यालय के करीब आपको पार्क, समुद्र, पहाड़ियों, आदि तक जाने की संभावना है, प्रशिक्षण के लिए दोपहर के भोजन के ब्रेक का लाभ उठाएं।
  • यदि संभव हो, तो एक खोजें यात्रा साथी. आपसे किसी क्रॉस-कंट्री मैनेजर के साथ चलना आसान है। जैसा कि आप सुधार करते हैं, आप अपने कसरत के दौरान खुद को चुनौती दे सकते हैं।
  • चढ़ाई करते समय सावधान रहें इस तरह के प्रशिक्षण से मांसपेशियों और जोड़ों के घायल हो सकते हैं, साथ ही साथ तेज़ी से उतरते हैं। जब आप चढ़ाई करते हैं तो अपनी गति कम करें और उच्च गति के बजाय अच्छी धक्का रखें। डाउनहिल, थोड़ा कदम बढ़ाता है, लेकिन शूटिंग बना रहता है और शूटिंग से बचा जाता है। उतार-चढ़ाव के दौरान सांस लेने की लय पर केंद्रित।
  • भाग 2

    प्रतिस्पर्धा
    रन क्रॉस कंट्री चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    1
    दौड़ के लिए साइन अप करें एक बार जब आप अपना प्रशिक्षण पूरा कर लेंगे और जब आप परीक्षा में खुद को तैयार करने के लिए तैयार हों, तो तैयारी के स्तर के लिए उपयुक्त प्रतियोगिताओं को देखें। आवश्यक पंजीकरण शुल्क का भुगतान करें और परिवहन के माध्यम से पहले से सोचें। दौड़ से पहले दो सप्ताह में अपने प्रशिक्षण कार्यक्रम को बदलने के लिए महत्वपूर्ण है, क्योंकि आपको प्रतिस्पर्धा पर ध्यान देना होगा और प्रगति पर नहीं। यहां कुछ पहलू हैं जिन्हें आपको अपने आप को बेहतर बनाने के लिए विचार करना चाहिए:
    • यदि संभव हो तो, घटना से पहले सर्किट पर चलने की कोशिश करें - पथ को अच्छी तरह से जान लें, यह महत्वपूर्ण है कि आप बुरे आश्चर्यों से बचें और पहले से समझ सकें कि सबसे मुश्किल बिंदु क्या होंगे।
    • यदि ट्रैक बहुत दूर है, तो तैयार होने के लिए अपने क्षेत्र में समान मार्ग चलाएं। इसके अलावा, इसके बारे में सब कुछ सीख सकते हैं। पंजीकरण सामग्री की जांच करें, आयोजकों की वेबसाइट पर जाएं और क्रॉस-कंट्री ट्रैवल के लिए समर्पित फ़ोरम पर अन्य राइडर्स प्रश्न पूछें।
  • रन क्रॉस कंट्री चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    2
    दौड़ से पहले अपने प्रशिक्षण कार्यक्रम को बदलें दौड़ से पहले दो हफ्तों में अभ्यास की तीव्रता कम करें। अंतिम सप्ताह में, पूर्ण तीव्रता पर केवल दो रन करते हैं। उच्च गुणवत्ता वाले कसरत पर फोकस पिछले हफ्ते केवल वास्तविक दौड़ से 3-4 दिन पहले ही एक तीव्र दौड़ करें।
  • दौड़ के निकट आने की अवधि में आपके शरीर को कई दिनों की वसूली के लिए बेहद महत्वपूर्ण है।
  • दौड़ से पहले दिन, एक हल्का कसरत करें (यदि आप अपने पैर को चोट पहुंचाते हैं तो बहुत मुश्किल चलते हैं) और सुनिश्चित करें कि आप एक पंक्ति में कम से कम आठ घंटे सो रहे हैं।
  • रन क्रॉस कंट्री चरण 8 शीर्षक वाली छवि
    3
    दौड़ के दिन शुरू होता है। आपने दौड़ के लिए तैयार किया है और आप खुद को कुछ साबित करने के लिए तैयार हैं। याद रखें कि यह घटना कड़ी मेहनत की परिणति है।
  • नाश्ता और पानी के साथ एक बैग तैयार करें दौड़ के बाद खाने के लिए एक केला लाओ। केले शर्करा शरीर द्वारा जल्दी से अवशोषित कर लेते हैं और अपनी ऊर्जा को बहाल करते हैं। इसके अलावा, इस फल में निहित पोटेशियम ऐंठन से बचाता है।
  • दौड़ से कम से कम एक घंटे पहले साइट पर पहुंचें। यह विशेष रूप से महत्वपूर्ण है अगर आपको क्षेत्र का पता नहीं है, क्योंकि पंजीकरण पूरा करने और मैच अधिकारियों से मिलने के लिए आपको इलाके और प्रतियोगिता के नियमों से परिचित होने के लिए कुछ समय चाहिए।
  • गर्म हो जाओ दौड़ से कम से कम 10-30 मिनट पहले शुरू करें सुनिश्चित करें कि आपके पास जाने से पहले आपके पास रहने के लिए बहुत समय हो
  • रन क्रॉस कंट्री चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    4
    जब छोड़ने के लिए कदम उठाने का निर्णय लें कुछ लोग अच्छी गति से पहले कुछ मील चलने की सलाह देते हैं यह आपको आगे बढ़ने, सर्वश्रेष्ठ एथलीटों की गति रखने और कई विरोधियों को पीछे छोड़ने की अनुमति देता है। मनोवैज्ञानिक रूप से इस स्थिति को प्रोत्साहित करना और आपको विश्वास दिलाता है कि कोई भी आप नहीं कर रहा है "टोपी से"।
  • इसके बजाय अन्य धावकों को शुरुआत से ही अपनी गति से चलना पसंद करते हैं, क्योंकि एक प्रारंभिक शॉट प्रदर्शन टायर और समझौता कर सकता है
  • जाने से पहले अपने कदम और चलने की रणनीति जानने के लिए आवश्यक है यहां तक ​​कि अगर आप एक शुरुआत कर रहे हैं, तो प्रशिक्षण के रूप में पहली दौड़ का उपयोग करने के लिए एक अच्छा विचार है, ताकि आप उस शैली को ढूंढ सकें जो आपके लिए सबसे उपयुक्त है। अच्छी दौड़ की गति प्राप्त करें और प्रत्येक दौड़ के साथ थोड़ा तेज करें।
  • रन क्रॉस कंट्री स्टेप 10 शीर्षक वाली छवि
    5
    अपने सर्वश्रेष्ठ में भागो सबसे अच्छा परिणाम प्राप्त करने के लिए प्रशिक्षण में प्राप्त हुए अनुभव और अपने धावक कौशल के बारे में जागरूकता का लाभ उठाएं। जब आप चलाते हैं, अपने समय और जनता के बारे में चिंता मत करो आपके लिए उपयुक्त एक चरण के साथ आगे बढ़ें और दर्द अवरोध को दूर करने के लिए सामग्री बनें।
  • यदि आप पहले में आते हैं, तो उन्हें दौड़ के आखिरी सीधे से पहले अलग करने का प्रयास करें, जहां अक्सर विजेता का फैसला किया जाता है, ताकि आपके पीछे सुरक्षा पैड हो। जब आप किसी प्रतिद्वंद्वी को पास करते हैं, तो उसके ऊपर एक मनोवैज्ञानिक लाभ हासिल करने के लिए, उच्च गति पर करें।
  • किसी अन्य एथलीट के पैर पर कभी न देखें ऐसा करने में, आप अपने लय के बाद जोखिम उठाते हैं और अपने कंधों पर अपनी आँखें खो रहे हैं।
  • गर्व हो दौड़ के नतीजे पर ध्यान दिए बिना, आपके परिणामों में से यह एक बहुत ही मांग वाली दौड़ है और यहां तक ​​कि अभी भी हिस्सा लेना एक महान उपक्रम है!
  • भाग 3

    अपने प्रदर्शन में सुधार करें


    रन क्रॉस कंट्री स्टेप 11 शीर्षक वाली छवि
    1
    अपने लचीलेपन में सुधार करें ट्रेन शुरू करने से पहले, सुनिश्चित करें कि आप अभ्यासों को जानते हैं जो आपको लोचदार रहने और आपकी मांसपेशियों को अच्छी तरह से बढ़ाए रखने की अनुमति देते हैं। घर छोड़ने से पहले गर्म रहना न भूलें और दिन के अंत में अपनी मांसपेशियों को ढीला कर दें। आप हल्के वजन उठाने वाले व्यायाम और कुछ अन्य खेल को अपने प्रशिक्षण कार्यक्रम में एकीकृत कर सकते हैं तैराकी, साइकिल चलाना और चलना, जिससे आप शरीर के अन्य हिस्सों को काम करने और चलने की एकता को तोड़ने के लिए, शारीरिक गतिविधि को छोड़कर और तनाव के विस्फोट के बिना अनुमति देते हैं।
    • इसके अलावा, यदि आपने अभी तक दौड़ना शुरू नहीं किया है और आपको अपनी फिटनेस के बारे में चिंतित हैं, तो अपने डॉक्टर से पूछें कि क्या इस तरह के एक कठिन खेल आपके लिए सही है यदि आप अच्छे आकार में नहीं हैं, तो खुद को प्रशिक्षित न करें- धीरे-धीरे जाएं और अपने शरीर को धीरे से व्यवहार करें, क्योंकि आप चलने और कसरत करने के लिए इस्तेमाल करते हैं। दौड़ का सबसे सुंदर पहलू यह है कि यह धीरे-धीरे ताकत और फिटनेस में सुधार करता है
    • झुकाव बनाओ और पेट हर दिन ये व्यायाम आपको ऊपरी शरीर को बढ़ाने में मदद करते हैं, जो प्रतियोगिताओं में बहुत महत्वपूर्ण है। 15 झुकाव और 25 पेट के साथ शुरू करो, उत्तरोत्तर पुनरावृत्ति की संख्या में वृद्धि।
    • यदि आप पहले से ही एक अनुभवी धावक नहीं हैं, तो आप अपने बछड़ों और अपनी जांघों के पीछे दर्द महसूस कर सकते हैं। यह सकारात्मक है - यह इंगित करता है कि आप अपनी मांसपेशियों को एक नए तरीके से काम कर रहे हैं। यह एक ऐसी घटना है, जब आप लंबे समय से अनुपस्थित होने के बाद जिम में वापस आते हैं और कठिन वजन प्रशिक्षण सत्र पूरा करते हैं। आपकी मांसपेशियों को चोट लगने के लिए यह स्वाभाविक है, लेकिन यह अच्छा है! प्रशिक्षण की तीव्रता को कम करने पर विचार करें यदि आप विशेष दर्द अनुभव करते हैं।
  • रन क्रॉस कंट्री स्टेप 12 नामक छवि
    2
    एक आहार का पालन करें जिससे आपको सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन प्राप्त हो सके। आपकी फिटनेस स्थिति यह भी निर्भर करती है कि आप क्या खाते हैं। सुनिश्चित करें कि स्वस्थ भोजन चुनें और प्रशिक्षण के लिए आवश्यक ऊर्जा के साथ अपने शरीर को प्रदान करें। आप पूरे दिन बहुत कम भोजन करने में सक्षम होंगे (2-3 घंटे अंतराल पर शायद 6-8 भोजन)
  • कम फास्ट फूड खाएं या इसे पूरी तरह से बचें वे केवल खाली और गैर पौष्टिक कैलोरी प्रदान करते हैं जो दीर्घकालिक ऊर्जा नहीं देते हैं। बल्कि जटिल कार्बोहाइड्रेट पसंद करते हैं। बहुत सब्जियां, फल और साबुत अनाज खाएं पानी पीने. यह कई उच्च गुणवत्ता वाली प्रोटीनों को भी लेना चाहता है
  • दौड़ से पहले, रोशनी रहें प्रतियोगिता से पहले 2-3 घंटे और प्रशिक्षण से एक घंटे पहले खाने को सलाह दी जाती है। यदि आप शुरुआत के करीब खाते हैं, तो आपको ऐंठन से पीड़ित हो सकता है
  • 250-500 मिलीलीटर पानी या खेल पीने से एक घंटे पहले दौड़ लें।
  • एथलीटों की पोषण संबंधी जरूरतों के बारे में जानें यह एक बहुत ही जटिल विषय है, सबसे विविध सिद्धांतों से, लेकिन केवल आप ही जानते हैं कि आपके शरीर की क्या ज़रूरतें हैं और केवल आप ही ऊर्जा की जरूरत के लिए सही विकल्प बनाने में सक्षम हैं। कुछ शोध करें और समाधान खोजने के लिए विभिन्न रणनीतियों का प्रयास करें जो आपको सबसे अधिक बढ़ावा देता है।
  • रन क्रॉस कंट्री चरण 13 शीर्षक वाली छवि
    3
    लक्ष्य निर्धारित करें एक बार जब आप विभिन्न इलाकों की कोशिश कर रहे हैं और आप सभी प्रकार की सतहों पर चलने के लिए उपयोग किया जाता है, तो छोटे और बड़े लक्ष्यों पर ध्यान केंद्रित किया जाता है, ताकि आपके प्रतिरोध.
  • अपने आप को एक महत्वाकांक्षी लक्ष्य निर्धारित करें अब जब आपने पहला कदम उठाया है, तो यह आपकी पहली दौड़ पर ध्यान केंद्रित करने का समय है। आप किस प्रतियोगिता का चुनाव करेंगे? जल्द ही जगह ले लें और भाग लेने के लिए काम करना शुरू करें
  • एक लंबी, तीव्र दौड़ को पूरा करने के लिए कम से कम एक दिन एक सप्ताह शुरू करें लंबे समय तक रोक न चलने के लिए अपनी पूरी कोशिश करें, उदाहरण के लिए एक या दो घंटे और उत्तरोत्तर अवधि बढ़ाएं सप्ताहांत इस प्रकार के प्रशिक्षण के लिए आदर्श हैं, लेकिन वर्ष के गर्म महीनों में आप गर्मी की शाम का लाभ भी ले सकते हैं।
  • कार्यक्रम के बाद ट्रेनिंग के लिए और व्यस्त और हल्के दिनों के बीच बारी बारी से जारी रखें। उतना जितना भी आप विशेषज्ञ हो सकते हैं, आप हर दिन अधिकतम तीव्रता पर प्रशिक्षित नहीं कर सकते यदि आपने किया, तो आपकी प्रेरणा और आपका शरीर गिर जाएगा! इसके बजाय, एक प्रोग्राम का पालन करने का प्रयास करें जिसमें कम तीव्रता वाले चलने वाले दिन और अन्य लोग शामिल हैं जहां आप वास्तव में परीक्षण के लिए खुद को डालते हैं। यदि आप एक शुरुआत कर रहे हैं, तो धीरे-धीरे कठिन कार्यवाही करने का प्रयास करें।
  • अपने वर्कआउट्स की एक डायरी लिखें यह आपकी प्रगति का ट्रैक रखने में मदद करता है और आपको यह समझने की सुविधा देता है कि जब व्यायाम का अधिक गहन स्तर बढ़ता है
  • रन क्रॉस कंट्री चरण 14 शीर्षक वाली छवि
    4
    कुछ शोध करो प्रशिक्षण कार्यक्रमों के लिए विचारों के लिए इंटरनेट खोजें। आपको डिब्बों और विशेषज्ञ सवारों द्वारा सुझाए गए कई अलग-अलग प्रस्ताव मिले होंगे। एक को संशोधित करें क्योंकि यह स्थानीय वातावरण और आपकी व्यक्तिगत ज़रूरतों के साथ बिल्कुल फिट है। इस रहस्य को धीरे-धीरे प्रतिरोध, गति, अपनी सीमा से परे धकेलने की क्षमता सुनिश्चित करना और यह सुनिश्चित करना है कि विभिन्न इलाकों, ऊंची, डाउनहिल और किसी भी मौसम स्थितियों में चलाने के लिए सभी रणनीतियों को आप जानते हैं।
  • भाग 4

    ट्रेन को जारी रखने के लिए प्रेरणा प्राप्त करें
    रन क्रॉस कंट्री स्टेप 15 नामक छवि
    1
    शरीर से मिलने वाले लाभों पर प्रतिबिंबित करें। यह खेल सकारात्मक शारीरिक और मानसिक प्रभाव का कारण बनता है - एक एथलीट, जो मैदान चलाने देता है मजबूत, बहुमुखी है और सभी प्रकार के मौसम और किसी भी प्रकार के इलाके में चलने में सक्षम है। यदि आप सड़क पर चलते हैं या ट्रैक पर, अपने प्रशिक्षण कार्यक्रम को देश जोड़ सकते हैं "rinforzarti" और सब कुछ के लिए तैयार। दूसरी ओर, क्रॉस कंट्री के लिए प्रशिक्षण केवल आपकी गति में सुधार नहीं करता, बल्कि आपके प्रतिरोध भी करता है।
    • क्रॉस-कंट्री रन के लिए एक बड़ी आवश्यकता है मांसपेशियों का प्रयास, लेकिन ताकत और क्रमशः गति के नियंत्रण में धीरे-धीरे प्रगति होती है, जो आमतौर पर सड़क या ट्रैक पर प्रशिक्षण के कारण होती है। इसका मतलब यह है कि आप अपने कौशल को धीरे-धीरे सुधार कर सकते हैं बिना शरीर को अधिक से अधिक गंभीर नुकसान किए बिना।
    • चलने के अन्य लाभों में वजन नियंत्रण प्रभाव शामिल है, आपकी महत्वाकांक्षा, पतला और मजबूत पैर, ऊर्जा की मात्रा में वृद्धि के अनुसार व्यक्तिगत या प्रतिस्पर्धी लक्ष्यों को लाने का मौका।
  • रन क्रॉस कंट्री चरण 16 शीर्षक वाली छवि
    2
    क्रॉस-कंट्री ट्रैवल के मानसिक लाभ पर भी विचार करें। यह खेल स्वयं-अनुशासन सिखाता है - अच्छे अनुशासन के लिए धन्यवाद, आपको महान प्रतिभा के बिना भी परिणाम मिलेंगे। चुनौतियों के बावजूद कि यह खेल (या शायद उनके लिए धन्यवाद) लगाएगा, आपके पास अपनी सीमाओं को दूर करने के लिए सीखने का अवसर होगा, जैसा कि आपने कभी नहीं सोचा था कि आप क्या कर सकते थे।
  • एक क्रॉस-कंट्री रन के अंत में, आपको अपने आप को गर्म स्नान, एक मसाज, एक स्वादिष्ट भोजन और एक आरामदायक बिस्तर पर रात (अतिरिक्त बोनस के साथ जो आपको एक महान रात की नींद होगी) के साथ खराब करने का पूरा अधिकार है।
  • रन क्रॉस कंट्री चरण 17 शीर्षक वाली छवि
    3
    अपनी मंशा नियमित रूप से पुन: प्राप्त करें ऐसे अवसर होंगे जब आप प्रशिक्षण के दौरान धीरज की सीमा तक पहुंच जाएंगे - उन क्षणों में आपको रोकना और उन कारणों पर प्रतिबिंबित करना महत्वपूर्ण है, जो आपको कड़ी मेहनत करने के लिए प्रेरित करते हैं। तुम्हारा के स्रोतों पर पुनर्विचार करें प्रेरणा, जिसमें आप भाग लेना चाहते हैं, क्रॉस-कंट्री समुदाय में मिलते-जुलते दोस्तों, आपके फिटनेस और प्रतिरोध से प्राप्त आनंद, और मन में आने वाले अन्य सभी कारणों सहित।
  • यदि आप कड़ी मेहनत कर रहे हैं, तो गति धीमा करें ठीक होने के लिए समय दें और याद रखें कि आप अपने लिए चल रहे हैं, किसी और के लिए नहीं इस प्रकार की दौड़ में, महत्वपूर्ण बात यह है कि भाग लेना और अपना सर्वश्रेष्ठ करना यह कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप दौड़ में कैसे जगह लेते हैं, लेकिन सिर्फ यही कि आप निरंतर हैं और हमेशा अधिकतम देते हैं।
  • याद रखें कि, जैसा कि मैराथन, देश की दौड़ 90% मानसिक प्रयास है और 10% भौतिक है आगे बढ़ने और अपने अंतिम रिकॉर्ड को पार करने के लिए स्वयं को प्रतिबद्ध करें
  • रन क्रॉस कंट्री स्टेप 18 नामक छवि
    4
    अपने देश के लिए सुंदर और लुभावनी जगहों का चयन करें एक बार जब आप प्रकृति में चलने में सहज महसूस करते हैं और आप उच्च विद्यालय या विश्वविद्यालय पाठ्यक्रम छोड़ने में सक्षम होते हैं, तो दुनिया में कुछ शानदार जगहों पर जाने के लिए अपने जुनून का लाभ क्यों न उठाएं? आपकी कड़ी मेहनत और यात्रा की लागत का पुरस्कार प्राकृतिक सुंदरता होगा जो आप देखेंगे, आप के रूप में भावुक धावक के रूप में मिलने का और शानदार स्थानों का दौरा करने का मौका।
  • संयुक्त राज्य, कनाडा, इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड और कुछ यूरोपीय, एशियाई और अफ्रीकी देशों सहित देश में देश भर में फैले हुए हैं।
  • आईएएएफ क्षेत्र की दौड़ सहित दुनिया भर में रेसिंग पर निरंतर अद्यतन प्रदान करता है आप इंटरनेट पर रुचि रखने वाले प्रतियोगिताओं की सभी सूचनाओं की जांच कर सकते हैं। अच्छा शोध!
  • टिप्स

    • एक मित्र को आप से अधिक तेजी से ढूंढें और उसके साथ रहने की कोशिश करें।
    • अपनी गति के बारे में मत सोचो, लेकिन सिर्फ अपने व्यक्तिगत रिकॉर्ड को हराया। याद रखें कि कुछ भी असंभव नहीं है
    • दौड़ के पिछले 200 मीटर के लिए गोली मारो और धीमा न करें, भले ही आप फिनिश लाइन से एक कदम दूर हों।
    • यदि लोग आप का मज़ाक उड़ाते हैं क्योंकि आप आकार से बाहर हैं, तो आप वसा हैं या आप धीमे हैं, उनकी बात नहीं सुनें। जब आप दौड़ में उन सभी को हरा देंगे, तो आप आखिर में हँसेंगे!
    • सकारात्मक रहें क्रॉस-कंट्री रनिंग एक मानसिक खेल है: यदि आपको लगता है कि आप इसे नहीं बना सकते हैं, तो आप विफल हो जाएंगे
    • प्रशिक्षण में स्थिरता आवश्यक है। केवल इस तरह से आप अपने प्रतिरोध को बेहतर बनाने में सक्षम होंगे।
    • आरामदायक कपड़े के साथ भागो
    • संगीत गति तेज करने के लिए आदर्श है एक प्लेलिस्ट बनाएं जो आपको प्रेरित करेगी और पूर्ण विस्फोट में संगीत के साथ चलेंगी। आप भी कितनी तेजी से नोटिस नहीं करेंगे!
    • दौड़ के दौरान अकेला महसूस करने के लिए एक प्रशिक्षण भागीदार बहुत उपयोगी हो सकता है।
    • अपने आप से अच्छा रहें- अगर आप एक महान धावक हैं, लेकिन आप ग्रामीण दौड़ में अच्छे परिणाम प्राप्त नहीं करते हैं, पीटना नहीं सभी प्रकार के रेसिंग में उत्कृष्टता प्राप्त करने वाला एथलीट ढूंढना दुर्लभ होता है: ट्रैक पर, सड़क पर और देश में। आपका लक्ष्य आपकी चल शैली की बहुमुखी प्रतिभा का विस्तार करना और ग्रामीण प्रशिक्षण के लाभों को प्राप्त करना है। मांसपेशियों को आपको चोट लगी होगी और शायद यह आपके पसंदीदा प्रकार की दौड़ नहीं है, लेकिन आप जितनी ताकत और इच्छाशक्ति अर्जित करेंगे आप अपने शॉट्स या सड़क रेसिंग के लिए अधिक शक्ति देंगे।

    चेतावनी

    • जब आपके चलने की दूरी बढ़ाने के लिए समय आता है, तो जल्दी में मत बनो। एक हफ्ते से अगले तक 5 से 8 किलोमीटर तक मत जाओ। यह आपको चोट के खतरे को बहुत ज्यादा उजागर करेगा। प्रति सप्ताह 750 मीटर या 10% की दूरी बढ़ाने का प्रयास करें। इस कार्यक्रम को एक उदाहरण के रूप में लें: 5 किमी पहले सप्ताह, दूसरा 5.5 किमी, तीसरा 6 किमी, चौथा 6.6 किमी, 7.2 किलोमीटर चौथा और 8 किमी छठा।
    • यहां तक ​​कि अगर झुकता है, पेट और वजन प्रशिक्षण का एक अच्छा सौदा उपयोगी है, क्योंकि वे कोर की मांसपेशियों को मजबूत करने में मदद करते हैं, याद रखें कि आप फुटबॉल खिलाड़ी नहीं हैं अपनी मांसपेशियों को बहुत ज्यादा बढ़ा मत करो जब आप भार उठाते हैं, तो कोर और पैर की मांसपेशियों (प्रेस और फूहड़ आपके लिए आदर्श अभ्यास) पर ध्यान केंद्रित करें। इसके अलावा, हल्के वजन और कई पुनरावृत्तियों के साथ व्यायाम करते हैं इससे आप दुबला मांसपेशियों को उत्पन्न कर सकते हैं और आपकी सहनशक्ति में सुधार कर सकते हैं।
    • सड़कों पर, यहां तक ​​कि देश की सड़कों पर, हमेशा कारों पर ध्यान देना। ड्राइवरों को जगह दें, भले ही आप प्राथमिकता लें निवेश करने की तुलना में उन्हें पारित करने के लिए बेहतर है

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • चलने के जूते
    • रेसिंग कपड़ों
    • उपयुक्त मोज़े
    • पानी की बोतल
    • नाश्ते के लिए बैग
    • मानचित्र या मार्ग यात्रा कार्यक्रम
    • प्रशिक्षण के लिए उपयुक्त स्थान
    • धैर्य
    और दिखाएँ ... (9)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com