मज़ा चलाने के लिए कैसे करें

"अगर आप दौड़ना शुरू करना चाहते हैं, तो अपने जूते जकड़ें और दरवाजा बाहर निकल जाएं।"
~ लियो बाबौटा, ज़ेन की आदतें


रनिंग एक शानदार व्यायाम है और तनाव से राहत पाने के लिए एकदम सही है। हालांकि, चलने के थक गए हो सकते हैं। मज़े चलने के लिए वापस जाने के लिए आपको कई तरीके मिलेंगे।

कदम

छवि शीर्षक का आनंद लें चरण 1 का आनंद लें
1
संगीत सुनें. अपने एमपी 3 प्लेयर या अन्य पोर्टेबल संगीत डिवाइस को पकड़ो और चलते समय हेडफ़ोन के साथ उपयोग करें अपने पसंदीदा और लयबद्ध गीतों को आप को विचलित करने के लिए सुनो और सांस की सांस के बारे में सोचने और न खत्म होने से पहले आपको कितना याद आ जाए।
  • छवि शीर्षक का आनंद लें चरण 2 का आनंद लें
    2
    परिवर्तन करें विभिन्न स्थानों में भागो अपने पड़ोस में या ट्रेडमिल पर हमेशा एक ही रास्ते में न चलें स्थान बदलना और अधिक मजेदार और सुखद हो सकता है और आपको चलने से विचलित होने में मदद मिल सकती है, जिससे आप भी थकान महसूस कर सकते हैं। यह क्षेत्र सुरक्षित करने के लिए सबसे पहले परिमार्जन करने के लिए सलाह दी जाती है।
  • विभिन्न चलने वाली तकनीकों का प्रयास करें, उदाहरण के लिए: गति को बदल दें, पहाड़ियों पर चलें, दौड़ में समय की कोशिश करें, लंबी दौड़ करें देश यात्रा, आदि
    छवि शीर्षक का आनंद लेना चरण 2 बुलेट 1 का आनंद लें
  • कोशिश भी करने के लिए नंगे पैर चलाना निर्धारित करने के लिए कि क्या यह संस्करण आपके लिए है। हालांकि, कुछ नरम क्षेत्रों को चारों ओर से चलाने के लिए सुनिश्चित करें, हालांकि,
    छवि शीर्षक का आनंद लें चरण 2 बुलेट 2 का आनंद लें
  • छवि शीर्षक का आनंद लें चरण 3 का आनंद लें
    3
    बहुत मुश्किल नहीं चलें यहां तक ​​कि अगर आप कड़ी मेहनत करते हैं, तो यह ठीक है, आप जानते हैं कि आपकी सीमाएं क्या हैं और उनसे अधिक नहीं हैं। उचित गति रखें लेकिन बहुत दूर न जाएं और बहुत लंबा न चलें अपने आप को बहुत ज्यादा और बार-बार मजबूर करना उस सवारी को बदल सकती है जिसे आप डरते हैं और पसंद नहीं करते हैं।
  • प्रतियोगी रेसिंग से बचें अगर आपका लक्ष्य फिट होना है आखिरकार, आप किसके साथ प्रतिस्पर्धा करने की कोशिश कर रहे हैं?
  • स्टॉपवॉच को दूर रखें। स्टॉपवॉच क्या आपको बताता है कि आपको कैसा लगता है और नहीं, इसके आधार पर अपनी प्रगति के बारे में जानें।
    छवि का शीर्षक आनंद लेना चरण 3 बुलेट 2 का आनंद लें
  • छवि शीर्षक शीर्षक चार चरण का आनंद लें
    4
    उन विचारों पर हावी करने के लिए मानसिक प्रशिक्षण तकनीकों का उपयोग करें, जो आपको रोकते हैं
  • मानसिक रूप से उस लक्ष्य को दोहराएं जिसे आप प्राप्त करना चाहते हैं (उदाहरण के लिए, आधे घंटे एक दिन में भाग लेते हैं), आपके मस्तिष्क को ढूंढने वाले बहाने के विवरणों का विश्लेषण करें (उदाहरण के लिए: थकान, डिनर के लिए तैयार होना, पीड़ा की भावना आदि) ।)। मायनों में बाधाओं को दूर करने के लिए कई कार्यों में माफ़ करना।
  • अपने विचारों और कार्यों को महसूस करने के लिए दौड़ की कल्पना करना जारी रखें गतिविधि के अंत में आप कैसे अच्छा लगेगा पर ध्यान केंद्रित करके समाप्त करें
  • रनिंग अपने बारे में सोचने के लिए एक अच्छा समय हो सकता है अपने जीवन के कुछ पहलुओं पर ध्यान केंद्रित करने की कोशिश करें थकान को छोड़कर, अपनी भावनाओं में ट्यून करें चलना भी ध्यान और अपने आप को फिर से पहचानने का एक अच्छा समय है।
  • स्वयं को पुरस्कृत। दौड़ के बाद यह एक अच्छा विचार है कि आप अपने आप को एक इनाम दें ताकि आप शारीरिक व्यायाम के विचार से खुद को विचलित करके अपने पुरस्कार का आनंद लेने के लिए इंतजार नहीं कर सकते। इनाम एक छोटी सी चीज भी हो सकती है, उदाहरण के लिए, अपने पसंदीदा पट्टी में कॉफी लेना या अपनी पसंदीदा टीवी श्रृंखला देखना सरल और मजेदार चीजों का चयन करें
  • छवि रनिंग चरण 5 का आनंद लें
    5
    खींच बनाओ. रनर्स को प्रभावित करने वाली सबसे सामान्य चोटें व्यायाम को खींचने से बचा सकती हैं जो मांसपेशियों की शेष राशि में सुधार करती हैं। इलोटिबिल बैंडैल सिंड्रोम, फेरोले पेटेला सिंड्रोम ई periostitis वे सभी मांसपेशी समूहों के बीच शक्ति और लचीलेपन में असंतुलन के कारण सभी चोटें हैं रोकथाम संभव सरल खींच अभ्यास के लिए धन्यवाद संभव है।
  • छवि रनिंग चरण 6 का आनंद लें
    6



    ठीक से चलें. वही आप जिस तरह से चलाते हैं तकनीक एक दुखी और मज़ेदार चलने वाला सत्र के बीच एक बहुत बड़ा अंतर कर सकती है। अनुभवी सवार की सलाह और राय बहुत उपयोगी हैं, इसके अलावा, सभी स्तरों के सवारों के लिए कई रेसिंग संघ हैं। सुनिश्चित करें कि आपके पास सही जूते हैं जो कुछ भी आपको सवारी को और अधिक आरामदायक बनाने में मदद करता है, वह इसे और भी मजेदार बना देगा। प्रत्येक व्यक्ति की अलग-अलग आवश्यकताएं होती हैं, उदाहरण के लिए वे प्रभावों से बचाने के लिए गद्देदार जूते का उपयोग कर सकते हैं। खेल के जूते की बिक्री में विशेष दुकानों में आपको अलग-अलग मॉडल मिलेंगे जो आपके शरीर और आपकी गति के लिए अधिक अनुकूल हैं।
  • छवि शीर्षक शीर्षक 7 का आनंद लें
    7
    दोस्तों के साथ भागो अन्य लोगों के साथ होने से प्रशिक्षण अधिक मजेदार और त्वरित बनाता है, इसके अलावा, दूसरों की भागीदारी आपकी प्रतिबद्धता बनाए रखने में मदद करेगी।
  • अगर आपके किसी भी दोस्त को चलाने के लिए पसंद नहीं है, तो लोगों के दूसरे समूह को ढूंढें स्थानीय दुकानों में जानकारी के लिए पूछें, जो रेस उपकरण बेचने में विशेषज्ञ हैं। वे अक्सर उन रेस समूहों को व्यवस्थित भी करते हैं जिनसे आप शामिल हो सकते हैं।
  • अपने कुत्ते को चलाने के लिए लाओ। कुत्ते की कंपनी आपकी प्रेरणा बढ़ाने का एक शानदार तरीका है, इसके अलावा, दौड़ दोनों के लिए अच्छा होगा।
  • छवि शीर्षक शीर्षक 8 का आनंद लें
    8
    ब्रेक ले लो मज़ा चलाने के लिए एक और महत्वपूर्ण कारक अपनी मांसपेशियों को आराम करने के लिए ब्रेक लेना है। यदि आप एक स्पोर्टी प्रकार हैं, तो अन्य भौतिक गतिविधियों के साथ वैकल्पिक चल रहा है, जैसे कि तैराकी, साइकिल चलाना, आदि दिनचर्या बदलने के लिए - हालांकि, निर्धारित दिनों पर चलते रहें एक ब्रेक प्रक्रिया में शामिल मांसपेशियों को आराम करने में मदद करता है और सवारी को कम उबाऊ बनाता है।
  • छवि शीर्षक शीर्षक 9 का आनंद लें
    9
    अपने आप को सुनने के लिए जानें अधिक गंभीर चोटों से दौड़ के कारण सामान्य सहनशील गोलाकारों के बीच के अंतर को पहचानें, जिन्हें डॉक्टर की सहायता की आवश्यकता होती है। स्वस्थ खाओ और अच्छी तरह से सो जाओ. यदि एक दिन आप बुरे मूड में होते हैं, तो विचार करें कि क्या दौड़ आपकी मस्तिष्क को मुक्त करने में मदद कर सकती है या स्थिति खराब हो सकती है। सही संतुलन खोजें और आप मज़ेदार चलने से कभी भी बंद नहीं होंगे।
  • छवि शीर्षक का आनंद लें चरण 10 का आनंद लें
    10
    का आनंद लें!
  • टिप्स

    • अगर मित्र आपको कंपनी रखने और आपको प्रेरित करने के लिए एकदम सही हैं, तो भी उनके साथ रहना बाध्य नहीं है। अपना सर्वश्रेष्ठ करें लेकिन इसे ज़्यादा मत करो, अन्यथा आप अपने आप को चोट पहुंचा सकते हैं या पीड़ा महसूस कर सकते हैं एक गति और गति रखें जो आपके लिए अच्छा है और आपके साथियों के लिए नहीं।
    • आमतौर पर, ऐंठन आसानी से रोका जा सकता है या पारित किया जा सकता है। सुनिश्चित करें कि आप अन्यथा चलने से पहले बहुत खा नहीं करते हैं, इसलिए आपको ऐंठन भुगतना होगा। एक रन के लिए जाने से पहले खाने के कम से कम आधे घंटे बाद रुको। सबसे सामान्य ऐंठन फेफड़ों में हवा के छोटे बैग के कारण होते हैं। सीधे शब्दों में कहें, अगर आप सभी हवा को बाहर नहीं ले जाते हैं, जो फेफड़ों में फंस जाता है तो क्रैक्स का गठन होता है। इन प्रकार के ऐंठन से बचने के लिए, चलने के लिए धीमा, आगे झुकाएं और शरीर के ऊपरी भाग को आराम दें, हथियार छोड़ दें - इस बिंदु पर, अतिरंजना के बिना जितना संभव हो उतना श्वास छोड़ें।
    • दौड़ से पहले बहुत सारे पानी पीते हैं यदि आपके शरीर में बहुत अधिक तरल पदार्थ हैं तो पसीने वाले ग्रंथियां अधिक पसीना का उत्पादन करेगी। पसीना शरीर को हाइड्रेटेड रखने में मदद करता है इसके अलावा, मैराथन में भाग लेने के बाद या बहुत लंबे समय के बाद गेटोरेड जैसी ऊर्जा पेय पीना उचित है।
    • रनिंग कोई ऐसी गतिविधि नहीं है जो सभी के लिए अच्छा है यदि आपके पास संयुक्त समस्याएं हैं, या यदि आपको अपने प्रयासों को पसंद नहीं है, तो किसी अन्य प्रकार की शारीरिक गतिविधि करने के विचार पर विचार नहीं करें। व्यायाम और स्वस्थ रहने के बहुत सारे तरीके हैं - और निश्चित रूप से एक प्रकार की गतिविधि है जो किसी के लिए अच्छा है, भले ही सही एक खोजने से पहले कई परीक्षण हो सकें।
    • दौड़ से पहले एक घंटे पहले, एक प्रोटीन बार खाएं और कुछ पानी या कैफीन पीना पीते हैं यदि आपको ज्यादा ऊर्जा नहीं होती है आप मजबूत और अधिक महत्वपूर्ण महसूस करेंगे

    चेतावनी

    • चोटों को रोकने के लिए बहुत सावधान रहें - हमेशा चलने से पहले खींचकर अपने शरीर को सुनें।
    • संगीत को बहुत ज़ोर से न डालें या आप अपनी सुनवाई को नुकसान पहुंचा सकते हैं।
    • जब आप चलाते हैं तो बहुत सावधान रहें

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • अच्छी गुणवत्ता वाले रेसिंग उपकरण - सही आकार के जूते खरीदें और याद रखें कि उच्च कीमत हमेशा बेहतर गुणवत्ता का संकेत नहीं है।
    • दिलचस्प यात्रा मार्ग
    • एमपी 3 प्लेयर
    और पढ़ें ... (3)

    अधिक विकी कैसे

    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com