कैसे 7 मिनट में एक बाजरा चलाने के लिए

आपने समय को हरा दिया। आपने इसे 7 मिनट से कम समय में करने की कोशिश की, लेकिन दुर्भाग्य से कुछ भी नहीं लगता कि सही रास्ते पर जाना है। हालांकि, आश्चर्य न करें: यह एक ऐसा लक्ष्य है जो कुछ भी आसान है, और बहुत कुछ इसे प्राप्त करने में सफल होते हैं। निराशा न करें: अपनी आदतों में कुछ बदलावों के साथ, यह 100% संभव है। इस लेख में, हम आपके वर्कआउट्स को और अधिक प्रभावी बनाने के तरीकों की व्याख्या करेंगे, ताकि आप अपना मन तैयार कर सकें और अपने शरीर को अपनी फिटनेस के शीर्ष पर रख सकें। तैयार हो जाओ, छोड़ो, जाओ!

कदम

भाग 1

बेहतर चल रहा है
1
अंतराल की दौड़ का प्रयास करें अंतराल की दौड़ का अभ्यास करने के लिए आप अपने समय को अनुकूलित करने के लिए सबसे अच्छी चीजों में से एक है। इसका क्या मतलब है? अगली बार जब आप चलते हैं, तो 60 सेकंड के शांत पैदल और 30 सेकंड के फास्ट रनिंग के बीच वैकल्पिक, चोर की तरह, जो पुलिस से भाग रहा है। जैसे ही आप इसे इस्तेमाल करते हैं, यह सुनिश्चित करें कि 60-सेकंड का विराम 50, 40 और फिर 30 हो गया, जब समय के बीच में चलने वाले खर्च और ब्रेक पर बिताए गए समय 1 से 1 हो जाएंगे।
  • Fartlek (यह एक स्वीडिश शब्द है जिसका अर्थ है "गति खेल") और स्पीड काम (एक प्रकार का दीर्घावधि अंतराल प्रशिक्षण) अंतराल प्रशिक्षण के समान है। कुछ दिन, गति को गति के लिए समर्पित 20% समय आवंटित करने का प्रयास करें। प्रभावी होने के लिए इसे कैसे काम करना चाहिए इसका त्वरित उदाहरण यहां दिया गया है:
  • एक सामान्य दौड़ में पहले 4-5 मिनट को समर्पित करें।
  • अगले 10 मिनट में थोड़ी तेजी से (सैद्धांतिक रूप से 1.5 किमी / 7.5 मिनट की दर से) चलें।
  • जितना संभव हो उतना तेजी से चलाने के लिए अगले 60 सेकंड को समर्पित करें।
  • फिर, धीरे धीरे और सावधानी से अपने सामान्य ताल के लिए वापस आ जाओ।
  • 15 या 30 सेकेंड की वृद्धि दर में अपनी गति का काम बढ़ाकर इस कार्यक्रम को जारी रखें।
  • 2
    अधिक प्रतिरोध को परिपक्व करने के लिए चलाएं जल्द ही आप समझ जाएंगे कि आपके शरीर को आश्चर्यचकित करके गति बढ़ाने के लिए आवश्यक है जितनी जल्दी हो सके एक मील चलाना सकारात्मक है, लेकिन 5 किमी से चलने के लिए इस्तेमाल होने से आपको इसका लाभ मिलेगा। जब आप 5, 8, 10 किमी के लिए चलने की आदत में हैं, तो एक तेज गति से एक मील चलाने के लिए एक लक्ष्य निर्धारित करना एक गिलास पानी पीने जैसा होगा
  • धीरे धीरे ट्रेन यदि आप लंबे दूरी धीरज रेसिंग अभ्यास नहीं किया है। एक हफ्ते में 5 बार चलाने की कोशिश करें, तेज या बदले में 1 या 2 दिनों को लंबे समय तक चलाने के लिए समर्पित करें। यदि आप कर सकते हैं, प्रति सप्ताह 800 मीटर की दूरी बढ़ाएं।
  • 3
    400 मीटर और फिर 800 मीटर के लिए समस्याओं के बिना चलाने के लिए सीखने के द्वारा खुद को तैयार करें। एक मील चलाना आसान नहीं है। लेकिन 400 या 800 मीटर दौड़? यह एक हवा है आप 400 मीटर की दूरी पर एक बहुत तेज़ तरीके से यात्रा कर सकते हैं यदि आपको पता था कि यह सब दूरी आपको कवर करना है, है ना? तो, यहां शुरू करें जब आप 800 मीटर के लिए दौड़ते हैं, तो आपके पास पैंतरेबाजी के लिए अधिक जगह होगी।
  • फिनिश लाइन तक पहुंचने के लिए कम समय लेने के उद्देश्य से आप सभी मील के लिए अपनी गति बढ़ाने की आवश्यकता नहीं है। शुरूआत में, 400 मीटर की उच्चतम गति पर चलने से अन्यथा सामान्य रन के अंतिम समय से सेकंड ले सकते हैं। बस सुनिश्चित करें कि आप अपने शुरुआती पुश के बहुत थक नहीं गए हैं!
  • 4
    हर बार जब आप काम करते हैं, तो फिनिश लाइन पर पहुंचने के लिए कुल समय कम करने का प्रयास करें। 30 सेकंड का समय कम करने के लक्ष्य को एक असंभव मिशन की तरह लग सकता है। प्रतीत होता है कि अप्राप्य लक्ष्यों को स्थापित करने के बजाय, प्रत्येक बार जब आप चलाते हैं, तो 1 या 2 सेकंड खोने का प्रयास करें। जैसा कि आप फिनिश लाइन पर पहुंचते हैं, आप अधिक उत्साह से प्रशिक्षित करने के लिए प्रेरणा महसूस करेंगे। आपके शरीर को भी एहसास के बिना .0001% उच्च गति प्राप्त होगी।
  • यह एक प्रभाव है कि आप केवल समय बीतने के साथ अनुभव करेंगे। शुरुआत में, दिन बढ़ेंगे और आप महसूस करेंगे कि आप कहीं भी नहीं आए हैं। एक दिन, हालांकि, आप उठेंगे और आपको एहसास होगा कि आपने एक मिनट से खत्म करने के लिए आवश्यक समय कम कर दिया है। यह धैर्य और विश्वास लेता है, लेकिन परिणाम आ जाएगा।
  • 5
    क्रॉस ट्रेनिंग का अभ्यास करें कोई भी खुद को सिर्फ एक गतिविधि के लिए समर्पित करके फिट नहीं हो सकता अपने भौतिक रूप की चोटी तक पहुंचने के लिए, आपको विभिन्न क्षेत्रों में कायाकल्प काम करना होगा। इसका मतलब है कि आपको चलना चाहिए, बाइक की सवारी करना, तैरना करना, मुक्केबाजी करना, बास्केटबॉल खेलना, रस्सी कूदना ... संक्षेप में, जो कुछ भी आप कर सकते हैं उसे करें। अलग-अलग तरीकों से अलग-अलग मांसपेशियों के समूहों में काम करने से आपको दौड़ की तैयारी में कमी की वजह से अतिरिक्त बढ़त मिलेगी।
  • क्या आपने ट्रैथलॉन में भाग लेने के बारे में कभी सोचा है? मालिक चलाने, तैरने और सवारी करने में सक्षम होने के अलावा, मास्टर के लिए दो उत्कृष्ट कौशल हैं। सूची में अन्य गतिविधियों को भी नोट करें।
  • 6
    अलग तरीके से चलाएं कैसे? खैर, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता है आपको शरीर को लाभ लाने के लिए थोड़ा बदलाव करने की आवश्यकता है। यहां कुछ विचार हैं:
  • चढ़ाई चलें क्या आप जानते हैं कि यह ऊपर चढ़ने के बाद मैदानों में कैसे चल रहा है? यह चलना होगा
  • विभिन्न रास्तों पर चलाना विभिन्न सतहों, विभिन्न ढलानों, सामान्य रूप में विभिन्न विशेषताओं। यह सब आपकी तैयारी में निश्चित भार है।
  • दिन के अलग-अलग समय पर चलें आपका शरीर वास्तव में सुबह या शाम को तेजी से होगा
  • विभिन्न तरीकों से भागो यह अंतराल प्रशिक्षण, गति कार्य और लंबी दूरी की दौड़ को बदलता है।
  • 7
    अपना आसन रखें तुमने दौड़ में भाग लिया, आपने फर्टलेक के साथ पसीना, आपने लंबी दूरी की दौड़ की कोशिश की, लेकिन कुछ भी काम नहीं किया। निराशा से पहले, अपने आसन पर एक नज़र डालें। शायद तुम सचमुच बुरा चल रहे हो मूल्यांकन करने के लिए यहां कुछ कारक हैं:
  • अपनी आँखें सीधे तुम्हारे सामने रखें और अपना सिर रखो? ऊपर या नीचे देखकर गर्दन और पीठ में तनाव हो सकता है
  • क्या आपके हाथ फैले हुए हैं? यदि आप देखते हैं कि वे कठोर हैं, ढीले नहीं हैं, उन्हें जल्दी से हिलाएं उन्हें 90 डिग्री कोण पर रखा जाना चाहिए, शरीर को जोर देकर आगे बढ़ने के बाद
  • एक अच्छी गुणवत्ता की दौड़ चुप है। पैरों को अपने मध्य भाग पर आराम करना चाहिए और फिर उंगलियों पर, बछड़ों को अगले चरण में ले जाना चाहिए। उन्हें सीधे आपके नीचे रहना चाहिए और प्रकाश और तेज़ दिखना चाहिए।
  • आप कैसे सांस लेते हैं? यदि आप अपनी छाती से सांस लेते हैं, तो आप ऊर्जा को बर्बाद कर देंगे। सुनिश्चित करें कि आप गहरी सांस लेते हैं, डायाफ्राम को शामिल करते हैं आपके पेट को हर बार जब आप श्वास डालते हैं, तो उसका विस्तार होना चाहिए।
  • भाग 2

    प्रेरणा रखें
    1
    संगीत की लय को चलाएं यह सच होना अच्छा लगता है, लेकिन यह काम करता है यदि आपने दौड़ के लिए तैयार करने का फैसला किया है, तो आपको अलग दूरी पर आधारित संगीत श्रेणियां संगठित करना होगा। आपके द्वारा चलाए गए गीतों को सुनना, आप समझेंगे कि अगर आप इसे सही कर रहे हैं या आपको अपनी गति बदलने की आवश्यकता है एक टुकड़े के साथ शुरू करें और आप को प्रेरित रखने के लिए समय बीतने के साथ ताल बढ़ाने के लिए।
    • Jog.fm के कई शानदार गीत हैं, जो 7 मिनट में पूरा करने के लिए सवारी के लिए आदर्श हैं। आप खुद को रेस में और संगीत में मिल जाएंगे, यदि आप चाहें तो ताल को तोड़ने में असमर्थ हैं ऊर्जा से भरा एक प्लेलिस्ट आपको सबसे अच्छा करने के लिए सही साउंडट्रैक दे सकती है।
  • 2
    किसी व्यक्ति के साथ आपसे तेज़ी से चलाएं अगर आप किसी को नहीं जानते हैं, तो चल रहे या ट्रायथलॉन क्लब में शामिल हों आप कई अच्छे सवारों के संपर्क में होंगे। जब आप सबसे अनुभवी एथलीटों के साथ प्रशिक्षित करते हैं, तो उनकी लय का पालन करें और आंदोलनों का ध्यान रखें, खासकर उन पैरों के। इसे महसूस करने के बावजूद, आपकी गति और आपकी गति उनसे अनुकूल होगी, ताकि आप तेजी से और अधिक समय तक चल सकें।
  • उन लोगों के साथ ट्रेन न करें जो आपके से ज़्यादा तेज़ हैं। एक खिलाड़ी के साथ चल रहा है जो आपको धूल खा देता है निराशाजनक है किसी दोस्त के साथ काम करने की कोशिश करें जो आपसे 30 सेकंड अधिक तेज़ है, अधिक या कम नहीं।
  • 3



    योजना बनाएं अक्सर हम कुछ करने की कोशिश करना चाहते हैं, लेकिन वह "चाहेंगे" पर्याप्त नहीं है हमें उस पथ का निर्धारण करना चाहिए जिससे हम विचलित नहीं हो सकते। तो, अपने रास्ते की पहचान! कितनी बार एक हफ्ते चलने को तैयार हो? किस दिन और किस समय? सवारी किस तरह की? आप क्या करेंगे?
  • यहां तक ​​कि एक वजन घटाने की योजना आपके लिए हो सकती है 2 किलो भी हारने से आपको इस चुनौती का सामना करने के लिए अधिक ऊर्जा मिलेगी। यदि आपके आहार में पैंतरेबाज़ी करने के लिए कमरे हैं (यानी आप सुधार कर सकते हैं), इस विचार पर विचार करें आप हल्के हैं, आपके शरीर को ले जाने के लिए आसान होगा।
  • 4
    लक्ष्य निर्धारित करें कुछ हफ़्ते के लिए फिनिश लाइन के लिए आवश्यक समय कम करने की कोशिश करें, जब तक कि आप 7 मिनट के अंतिम लक्ष्य तक पहुंच न जाएं। यह निर्धारित करते हुए प्रत्येक दौड़ को शुरू करें कि यह एक रनिंग रेस है, आप को चुनौती देने के लिए रेस या "मुझे लकी लग रहा है" रेस। अपेक्षाओं को स्थापित करने से आपको अपने वचनों को तोड़ने के बिना एक निश्चित उद्देश्य के साथ चलने के लिए प्रोत्साहित होगा
  • रनिंग रनिंग का मतलब केवल शारीरिक गतिविधि के लिए चल रहा है आपको अच्छा महसूस करना होगा, गुस्से को छोड़ने, एंडोर्फिन को छोड़ने और इतने पर।
  • एक चुनौती बनाना रेस एक तनावपूर्ण दिन के बाद बहुत अच्छा है और जब आपके पास बहुत सी ऊर्जा है (दौड़ में इसे चैनल) एक मील चलने के बाद प्रत्येक 15-30 सेकंड को रोकने और आराम करने का प्रयास करें
  • एक "भाग्यशाली लग रहा है" दौड़ को मन की एक निश्चित अवस्था की आवश्यकता होती है। आप एक दिन कोशिश कर सकते हैं जब सब कुछ, अजीब बात, पूर्णता के लिए चला गया। अपने व्यक्तिगत रिकॉर्ड को हरा करने की कोशिश करने के लिए इस उत्तेजना का उपयोग करें। आपके द्वारा प्रस्तावित लक्ष्य का सम्मान करने से पहले दौड़ शुरू करें और समाप्त करें। अपने कौशल का परीक्षण करने की प्रेरणा आपको फिनिश लाइन को पार करने के लिए प्रेरित करेगी।
  • 5
    एक रिकॉर्ड रखें आपको उन शानदार चीजों को याद रखना होगा जिन्हें आपने हासिल किया है और जो कि आप के लायक हैं इसके अलावा, यह आपको अपने लक्ष्यों को याद करने और आपको हर दिन क्या करना है, अन्यथा आप इसे भूलने का जोखिम चला सकते हैं। एक वर्ष के बाद, आप प्राप्त परिणामों की समीक्षा कर सकते हैं और हजारों किलोमीटर तक कवर किए जा सकते हैं। आपको इसे पछतावा नहीं होगा।
  • कंक्रीट संख्याओं को देखकर आप यह साबित करेंगे कि आप कई चीजें करने में सक्षम हैं, कि आप प्रेरित हैं और आपके पास कई कदम हैं जो आपके सामने संभव है। आप इतनी प्रगति करेंगे कि आपको खींचकर वापस खींचने का मौका अब और नहीं लगता होगा।
  • भाग 3

    खुद की देखभाल करें
    1
    अच्छा चलने वाले जूते चुनें ये जूते आपके लिए अच्छा होना चाहिए चलने के लिए एक बहुत दोहराव आंदोलन की आवश्यकता है, और यहां तक ​​कि छोटी समस्याओं की भी आपको धीमा कर दिया जाएगा। इसके अतिरिक्त, चलने वाले जूते का लगातार उपयोग जो आपको चोट पहुंचाते हैं, आप विभिन्न रोगों जैसे कि प्लास्टर फासीसीटिस, एड़ी विकार और पीठ दर्द के कारण पैदा कर सकते हैं। वे 50 यूरो अधिक बिल्कुल इसके लायक हैं।
    • यदि आप कर सकते हैं, तो अपने पैरों के लिए आदर्श जूते खरीदने के लिए किसी विशेष स्टोर पर जाएं। वे आपके पैरों की संरचना का विश्लेषण करेंगे और आपको एक सिलवाया जूते देने के लिए चलने की शैली, जैसे कि आप रेस के सिंड्रेला थे!
  • 2
    अच्छा खाओ जैसा कि आप बहुत से कैलोरी जलाएंगे, आपका आहार सही होना चाहिए (विशेष रूप से चलाने से पहले) एक धावक का पोषण मुख्य रूप से फल और सब्जियां (यदि संभव हो तो छील के साथ), दुबला मांस और डेयरी उत्पादों से मिलना चाहिए। अधिक रंगीन और अभिन्न (और कम संसाधित) भोजन है, बेहतर है
  • विशेष रूप से जाने के लिए, डेयरी उत्पाद, मछली और बीज युक्त सभी खाद्य पदार्थ ठीक हैं। बेशक, चलने के बाद बैटरी रीचार्ज करें मांसपेशियों को स्वयं की मरम्मत करनी है!
  • यद्यपि यह आपके आहार का एक अनिवार्य लेख नहीं है, यह ऊर्जा की जेल की भी कोशिश करता है, जैसे कि गुजरात। यह आपको चीनी और ऊर्जा के साथ भरने के लिए अनुमति देता है, भले ही प्रभाव अस्थायी हो।
  • 3
    अपने आप को हाइड्रेटेड रखें यदि आप लंबी दूरी की यात्रा करते हैं और / या अधिकतम दे, तो आपको हाइड्रेट करना आवश्यक है यह पर्याप्त पर जोर नहीं होगा आखिरी चीज जिसे आप चाहते हैं वह बेहोश है जैसे कि आप चलते हैं, आपको अजनबी के लिए अस्पताल ले जाने की प्रतीक्षा कर रहे हैं। बेशक, यह सबसे बुरी स्थिति में होगा। और सर्वश्रेष्ठ में? आपका चयापचय बंद हो जाएगा और आपकी मांसपेशियों को काम करना बंद हो जाएगा नहीं, धन्यवाद।
  • आपके साथ हमेशा एक बोतल का पानी होना चाहिए। यदि आप नहीं जानते कि यह कहां रखा जाए, तो एक रेसिंग पाउच खरीदें 7 मिनट में एक मील चलाना एक गंभीर व्यवसाय है और अगर आप जीतना चाहते हैं तो आपको सबसे अच्छा भाग लेने में भाग लेना होगा। खेल में अच्छे परिणाम प्राप्त करने के लिए स्वास्थ्य को सबसे पहले संरक्षित किया जाना चाहिए।
  • बोतल को खत्म करने के लिए दबाव में मत डालो केवल तभी प्या जाओ जब आप प्यासे हो कुछ हालिया अनुसंधान के अनुसार, ठीक से पीने या बहुत ज्यादा पीने से नहीं (हाँ, ऐसा होता है) शरीर को नुकसान पहुंचा सकता है
  • 4
    नींद अच्छी तरह से और "अच्छा" से हमारा मतलब 7 पूर्ण घंटे, यदि अधिक नहीं। आपके शरीर के लिए, नींद बहुत ही महत्वपूर्ण है क्योंकि वायु फेफड़े के लिए है। यदि आप पर्याप्त नहीं सोते हैं, तो आपका शरीर प्रभावित होगा और अभिभूत होगा। आप कम और जीवित रह सकते हैं, लेकिन उम्मीद नहीं करें कि आपका खेल प्रदर्शन उत्कृष्ट होना है।
  • सामान्य तौर पर, सुबह कैफीन का सेवन होता है किसी भाग के लिए जाने से पहले ऊर्जा पेय निकालना न करें। असल में, कोई आपको बेहतर चला सकता है और अपने समय पर लाभ ला सकता है, लेकिन अतिरंजना हानिकारक हो सकती है
  • 5
    शरीर का ख्याल रखना यदि आप खुद को चोट पहुँचाते हैं, तो चलते रहें मत यदि नहीं, तो आप समस्या को बढ़ा देंगे और आपको बहुत अधिक समय तक आराम करने के लिए मजबूर किया जाएगा। अपने शरीर को सुनो जब आप दर्द महसूस करना शुरू करें तब बंद करें यह इसके लायक नहीं है ट्रेनिंग करने का मौका होने के बावजूद बिस्तर पर सप्ताह और सप्ताह खर्च करना उचित नहीं है।
  • यदि आप एक गंभीर खिलाड़ी (और संभवत: ऐसा) हैं, तो आप जानते हैं कि खेल शुरू करने और खत्म होने के बाद खींचने से पहले गर्म होना महत्वपूर्ण है। समस्याओं को रोकने के लिए इन दोनों समयों पर कुछ समय बिताना सुनिश्चित करें।
  • टिप्स

    • अच्छा चलने वाले उपकरण प्राप्त करें - आरामदायक कपड़े में फर्क पड़ता है
    • सबसे पहले स्वास्थ्य! यदि आप थके हुए महसूस करते हैं, तो ब्रेक लें आप हमेशा कल फिर से शुरू कर सकते हैं

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • चलने के जूते
    • आइपॉड या एमपी 3 प्लेयर
    और पढ़ें ... (7)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com