कैसे एमपी 3 गाने के लिए छवि संलग्न करने के लिए

एमपी 3 खिलाड़ियों अब हर जगह हैं आज लोगों के लिए अपने स्मार्टफ़ोन पर एमपी 3 पटरियां हैं, लेकिन अक्सर यह नहीं पता कि इन गाने से संबंधित छवियों को कैसे संभालना है। कभी-कभी वे दिखाई देते हैं, अन्य नहीं करते हैं यह आलेख एक साधारण तरीके से समझाता है कि iTunes का उपयोग करके अपने संगीत संग्रह से संबंधित छवियों का प्रबंधन कैसे करें, यह सुनिश्चित करने के लिए कि प्रत्येक गीत को उसके कवर से जोड़ा गया है।

सामग्री

कदम

1
अपने एमपी 3 प्लेयर पर सभी संगीत खोजें, जिसमें इसकी कोई छवि नहीं है। आप पाएंगे कि कोई छवि पहले से ही कुछ गीतों से जुड़ी हुई है, जबकि अन्य नहीं, और यह फ़ाइल के स्रोत और प्रारूप पर निर्भर करता है।
  • 2
    डेस्कटॉप पर एक नया फ़ोल्डर बनाएँ
  • 3
    अपने स्मार्टफ़ोन या एमपी 3 प्लेयर को अपने कंप्यूटर से कनेक्ट करें और जिन गीतों को आप चित्र में संलग्न करना चाहते हैं उन्हें खोजें। आम तौर पर, जब आप किसी डिवाइस को आपके कंप्यूटर से कनेक्ट करते हैं, तो एक विंडो आपको पूछती है कि आप क्या करना चाहते हैं इस मामले में चयन करें "फ़ाइलों को देखने के लिए डिवाइस खोलें"। अगर पॉपअप दिखाई नहीं देता है, तो खोलें "मेरा कंप्यूटर" और हटाने योग्य उपकरणों की सूची में डिवाइस का चयन करें।
  • 4
    उन सभी गीतों का चयन करें, जो छवियां याद कर रहे हैं और उन्हें अपने डेस्कटॉप पर बनाए गए नए फ़ोल्डर में ले जाएं (यह आपके डिवाइस पर गीतों की प्रतिलिपि बना देगा)।
  • 5
    एक बार जब आप सभी गाने कॉपी करते हैं, iTunes खोलें और एक नई प्लेलिस्ट बनाएं (चयन करके "फ़ाइल" और, बाद में, "नई प्लेलिस्ट")।
  • 6



    अब अपने नए फ़ोल्डर में सभी गीतों को चुनें और उन्हें आइट्यून्स में इस नई प्लेलिस्ट में खींचें।
  • 7
    छवियों को संलग्न करना प्रारंभ करें अब जब आपके पास iTunes में गाने की सूची है तो आप छवियां जोड़ना शुरू कर सकते हैं। आप एल्बम द्वारा गाना या एल्बम द्वारा गीत कर सकते हैं।
  • एक गीत का चयन करें और दाएं माउस बटन के साथ उस पर क्लिक करें।
  • चुनना "सूचना" और फिर टैब पर क्लिक करें "चित्रण"। यदि गाना में पहले से ही एक उदाहरण है तो आप इसे यहां देखेंगे, अन्यथा पर क्लिक करें "जोड़ना" अपने कंप्यूटर पर कोई भी चित्र संलग्न करने में सक्षम होने के लिए
    • याद रखें कि यदि आपके पास पहले से आपके कंप्यूटर पर छवि नहीं है (यह आमतौर पर मामला है) आपको सबसे पहले उसे ढूंढना होगा, और सबसे अच्छा तरीका यह है कि इंटरनेट खोजना।
  • 8
    चुनना "मेरा कंप्यूटर" और फिर "चित्र"। दाएं माउस बटन के साथ क्लिक करें और चुनें "नया फ़ोल्डर"। कॉल "मेरे चित्र"।
  • 9
    इस फ़ोल्डर को बनाने के बाद, आपके लिए आवश्यक छवियों के लिए इंटरनेट पर खोज करें। आप उन्हें उदाहरण के लिए amazonmp3.com पर या Google Images के माध्यम से ढूंढ सकते हैं। एक बार जब आप उन चित्रों को ढूंढ लें, जिन्हें आप संलग्न करना चाहते हैं, तो सही माउस बटन के साथ उस पर क्लिक करें, चुनें "छवि को इस रूप में सहेजें" और फ़ोल्डर में आपके द्वारा बनाए गए नए फ़ोल्डर में इसे सहेजें "चित्र"। अब आप iTunes पर वापस आ सकते हैं, पर क्लिक करें "जोड़ना" और इसे चुनें, इसे संगीत के टुकड़े को जोड़ने
  • 10
    याद रखें कि iTunes में ये परिवर्तन करके आप मूल एमपी 3 फाइलों को भी संशोधित करेंगे। इसका मतलब यह है कि इस गाइड की शुरुआत में आपके डेस्कटॉप पर आपके द्वारा प्रतिलिपि किए गए गाने भी बदले जायेंगे। सभी आवश्यक परिवर्तन करने के बाद, बस डेस्कटॉप से ​​फ़ोल्डर को एमपी 3 प्लेयर पर फ़ोल्डर से कॉपी करें। एक विंडो आपको सूचित करेगी कि पहले से ही डिवाइस पर उन नामों के साथ फ़ाइलें हैं I चुनना "बदलें" यह सुनिश्चित करने के लिए कि छवियों के बिना पुरानी फाइलों को संलग्न चित्रों के साथ नई फाइलों द्वारा प्रतिस्थापित किया गया है
  • 11
    आप समाप्त कर चुके हैं! चिंता मत करो अगर आपके एमपी 3 प्लेयर के लिए फ़ाइल परिवर्तनों को पहचानना शुरू करने के लिए कुछ समय लगता है, यह एक आम बात है (विशेषकर स्मार्टफोन के साथ) और डिवाइस के प्रोसेसर के साथ क्या करना है।
  • टिप्स

    • सभी गाने चुनने के बाद, दाएं माउस बटन पर क्लिक करें और चुनें "सूचना"iTunes आपको पूछ सकता है कि क्या आप निश्चित हैं कि आप एक ही समय में एकाधिक फ़ाइलों के बारे में जानकारी संपादित करना चाहते हैं यदि ऐसा होता है, तो पर क्लिक करें "हां"।
    • जब आप एक संपूर्ण एल्बम के चित्रण को बदलना चाहते हैं, तो आपको एक ही समय में सभी गीतों का चयन करना होगा आप इसे बटन दबाकर कर सकते हैं "Ctrl" कीबोर्ड पर प्रत्येक गीत का चयन करते समय
    • दिखाई देने वाली खिड़की में बहुत सारी सूचनाएं होंगी, लेकिन आपको शिलालेख के नीचे के दाएं कोने में छोटे सफेद बॉक्स के बारे में चिंता करने की ज़रूरत नहीं है "चित्रण"। बस इसे दो बार क्लिक करें, वह फ़ोल्डर चुनें, जिसे आप फ़ोल्डर से चाहते हैं "मेरे चित्र" और ओके पर क्लिक करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com