एमपी 3 प्रारूप में एक संगीत गाने के लिए एलआरसी फाइल कैसे डाउनलोड करें

`एलआरसी` फाइलों में टेक्स्ट फाइलें होती हैं, जो संगीत के टुकड़े के शब्दों में होती हैं, जिसमें वे संदर्भ देते हैं। यदि आप अपने संगीत खिलाड़ी के साथ सिंक्रनाइज़ करते हैं, तो आप उस गीत के गीत को देख सकेंगे जिसे आप सुन रहे हैं। शब्दों और संगीत के बीच सिंक्रनाइज़ेशन बहुत सरल तरीके से होता है, `एलआरसी` फाइल में सहेजे गए प्रत्येक शब्द को `टाइमस्टैम्प` फ़ील्ड के साथ जुड़ा हुआ है, जिसमें वह सटीक पल दिखाया जाता है जिसमें यह प्रदर्शित किया जाएगा। आप वेब से इस प्रकार की फ़ाइल डाउनलोड कर सकते हैं, या वैकल्पिक रूप से इसे खुद बना सकते हैं कैसे पता लगाने के लिए इस गाइड में दिए गए चरणों का पालन करें

कदम

विधि 1

एलआरसी फाइलों के लिए खोजें
एक एमपी 3 गाने चरण 1 के लिए डाउनलोड एलआरसी फाइलें शीर्षक वाली छवि
1
आपको आवश्यक एलआरसी फाइलों के लिए खोजें इस प्रकार की फ़ाइल व्यापक और आमतौर पर इस्तेमाल नहीं की जाती है, इस कारण वे सीमित साइटों के माध्यम से ही उपलब्ध हैं खोज करने का सबसे अच्छा तरीका `एलआरसी` (बिना उद्धरण चिह्न) शब्द के बाद गीत शीर्षक का उपयोग करना है। वैकल्पिक रूप से, कलाकार को जिसने गाना बना दिया है उसके आधार पर खोज करें।
  • उन्नत खोज पैरामीटर का उपयोग करें जैसे कि फ़ाइलप्रकार: LRC . इसका परिणाम केवल `एलआरसी` फाइलों में होगा।
एक एमपी 3 गाने चरण 1 बुलेट 1 के लिए डाउनलोड एलआरसी फाइलें शीर्षक वाली छवि
  • एक एमपी 3 गाने चरण 2 के लिए डाउनलोड एलआरसी फाइलें शीर्षक वाली छवि
    2
    अपने कंप्यूटर पर `एलआरसी` फाइलें सहेजें यदि फ़ाइल को एक साधारण टेक्स्ट फ़ाइल के रूप में खोलना चाहिए, तो अपने ब्राउज़र पर `फ़ाइल` मेनू का चयन करें और `इस रूप में पेज को सहेजें` चुनें। `के रूप में सहेजें` फ़ील्ड में `सभी फाइलें` चुनकर फ़ाइल स्वरूप बदलें। तब फ़ाइल को अपने कंप्यूटर पर सहेजें
  • एक एमपी 3 गाने चरण 3 के लिए डाउनलोड एलआरसी फाइलें शीर्षक वाली छवि
    3
    `एलआरसी` फ़ाइल को सही स्थिति में ले जाएं। `एलआरसी` फ़ाइल उसी फ़ोल्डर में कॉपी की जानी चाहिए जहां `एमपी 3` फ़ाइल मौजूद है, और इसमें सटीक समान नाम होना चाहिए। अन्यथा यह मीडिया प्लेयर द्वारा लोड नहीं किया जाएगा।
  • एक एमपी 3 गाने चरण 4 के लिए डाउनलोड एलआरसी फाइलें शीर्षक वाली छवि



    4
    अपना एलआरसी फ़ाइल बनाएं. यदि आपको `एलआरसी` फाइल नहीं मिली है जिसे आप में रुचि रखते हैं, तो आप इसे `नोटपैड` या `टेक्स्टएडिट` का उपयोग करके स्वयं बना सकते हैं। आपको संगीत को शब्द, एक लंबी और थोड़ी उबाऊ प्रक्रिया में सिंक्रनाइज़ करने के लिए `टाइमस्टैम्प` फ़ील्ड सम्मिलित करने की आवश्यकता होगी, लेकिन अंतिम परिणाम आपकी `एलआरसी` फाइल होगी जिसे आपको गर्व होगा
  • विधि 2

    मल्टीमीडिया प्लेयर प्लगइन डाउनलोड करें
    एक एमपी 3 गाने चरण 5 के लिए डाउनलोड एलआरसी फाइलें शीर्षक वाली छवि
    1
    अपने मीडिया प्लेयर के साथ संगत एक प्लगइन का पता लगाएं कई विकल्प उपलब्ध हैं, सबसे लोकप्रिय मीडिया खिलाड़ियों के साथ सबसे अधिक अनुकूल हैं। इन प्लगइन्स में `एलआरसी` फाइलों की संपूर्ण पुस्तकालय हैं, जो लगातार अपडेट होते हैं इस तरह आपको `एलआरसी` फाइलें डाउनलोड और नाम बदलने की आवश्यकता नहीं होगी। सबसे प्रसिद्ध और प्रयुक्त कार्यक्रमों में से कुछ हैं:
    • MiniLyrics
    • EvilLyrics
    • musiXmatch
  • एक एमपी 3 गाने चरण 6 के लिए डाउनलोड एलआरसी फाइलें शीर्षक वाली छवि
    2
    अपने मीडिया प्लेयर के साथ प्लगइन का उपयोग करें स्थापना प्रक्रिया चुने गए प्लगइन के अनुसार अलग-अलग होती है, लेकिन सामान्य तौर पर प्लगइन्स स्वचालित रूप से शुरू होती हैं जब गीत लोड हो जाता है। प्लगइन स्वचालित रूप से `एलआरसी` फाइलों के डाटाबेस को स्कैन करेगा, जिसे गाए जाने वाले गायन के समान एक की तलाश में, इसे आपके लिए प्रदर्शित किया जाएगा।
  • एक एमपी 3 गाने चरण 7 के लिए डाउनलोड एलआरसी फाइलें शीर्षक वाली छवि
    3
    अपनी `एलआरसी` फाइलें जोड़ें अगर वह गीत जिसे आप सुनना चाहते हैं, तो वह प्लगइन जो आप उपयोग कर रहे हैं, समर्थित नहीं है, समुदाय को प्लग-इन सामग्री अप-टू-डेट रखने में मदद करने के लिए अपनी `एलआरसी` फ़ाइल जोड़ें। बस एक पाठ फ़ाइल में गीत का पाठ दर्ज करें, फिर उसे अपने प्लग इन के पुस्तकालय में अपलोड करें। उपयोग की गई टूल के आधार पर प्रक्रिया थोड़ा भिन्न हो सकती है, इसलिए अधिक जानने के लिए उपयोग किए गए सॉफ़्टवेयर दस्तावेज़ पढ़ें।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com