कैसे वजन जल्दी और सुरक्षित रूप से खो (किशोर लड़कियों के लिए)

यदि आप कुछ अतिरिक्त पाउंड का निपटान करना चाहते हैं और अपने शरीर से प्यार करना सीखना चाहते हैं, तो आपको पहले अपने खाने की आदतों को बदलना होगा। वास्तव में, आप को अच्छी तरह से खाना, व्यायाम करना और पर्याप्त नींद लेने की ज़रूरत है किसी भी मामले में, महत्वपूर्ण बात नहीं भूखे या द्वि घातुमान नहीं है। खाने की विकार गंभीर स्वास्थ्य जोखिमों को जन्म दे सकती है और आपको सुरक्षित रूप से अपना वजन कम करने में मदद नहीं करेगा। यदि आप 5-15 पाउंड से अधिक खोना चाहते हैं, तो स्वस्थ वजन घटाने कार्यक्रम के लिए अपने चिकित्सक या आहार विशेषज्ञ से परामर्श करें। आहार शुरू करने से पहले, अपने चिकित्सक या आहार विशेषज्ञ से बात करें और उसे बताएं कि वजन घटाने कार्यक्रम आप किस प्रकार का पालन करना चाहते हैं: वह आपको लक्षित सलाह देगा हालांकि, आहार की परवाह किए बिना दाहिने पैर पर शुरू करने के कुछ सुझाव हैं, 8 बजे खाने के बाद खाने के लिए, पानी के बहुत सारे, कम चीनी फलों के रस और कम वसा वाले दूध, चीनी की कम चाय या कॉफी, पीने नींबू के कुछ स्लाइस के साथ गुनगुने जल। यह सब आपको वसा के निपटान में मदद करेगा। पूरे दिन लगातार पीने की कोशिश करें और बिस्तर पर जाने से पहले थोड़ी देर चले जाएं, क्योंकि इससे आपको आराम और आराम से आराम मिलेगा। रात को, जागने के लिए कम से कम 6-8 घंटे सोते रहें और दिन का सामना करने के लिए एक अच्छा आराम और बहुत अधिक तैयार रहें। उन खाद्य पदार्थों से बचें जो चीनी या नमक और संतृप्त वसा में उच्च हैं। यह भी याद रखें कि कुछ प्रकार के फल, जैसे कि अंगूर, चेरी, सेब और केले, में बहुत सारे फ्रुक्टोज होते हैं, जो किसी भी मामले में एक चीनी है दही चुनते समय, कम वसा वाले सफेद रंग का चयन करें, एक हफ्ते में कुछ समय में लाल मांस का सेवन करें और इसे मिश्रित सलाद के साथ दें। नाश्ते में, कम वसा वाले दूध या मिठाई वाले अनाज के साथ यूनानी दही चुनें। विशिष्ट नियमित समय पर निर्धारित होने के लिए, छोटे नियमित भोजन करें।

कदम

भाग 1

पावर बदलें
खो वजन जल्दी और सुरक्षित रूप से शीर्षक वाली छवि (किशोर लड़कियों के लिए) चरण 1
1
आहार का पालन करना शुरू करें यदि आप तुरंत परिणाम प्राप्त करना चाहते हैं, तो आपको निश्चित रूप से अपने खाने की आदतों को बदलना होगा। किसी भी मामले में, यह निश्चित रूप से भुखमरी नहीं है, अन्यथा आपकी चयापचय या तंत्र जो कि अन्य चीजों के बीच में आपको वसा जलाने की अनुमति देती है, ऊर्जा को स्टोर करने के लिए नाटकीय रूप से धीमा कर देगा। आप अपना वजन कम नहीं करेंगे और आपको वसा भी मिल सकता है।
  • खाने के विकार को विकसित करने की कोशिश न करें एनोरेक्सिया और बुलीमिया गंभीर बीमारियां हैं जिनका उपचार किया जाना चाहिए। अगर आपको लगता है कि आप प्रभावित हैं, तो उस व्यक्ति से बात करें जिस पर आप भरोसा करते हैं और तुरंत मदद मांगते हैं। अपने स्वास्थ्य को अपना वजन कम करने के जोखिम में डाल देना बेकार है
  • खो वजन जल्दी और सुरक्षित रूप से शीर्षक वाली छवि (किशोर लड़कियों के लिए) चरण 2
    2
    भोजन पिरामिड को समझें स्वस्थ वजन घटाने के लिए आपको कौन सा पदार्थ और कितने सर्विंग्स रोजाना खाना चाहिए, यह जानने के लिए आवश्यक है। मेज पर इन युक्तियों का पालन करने का प्रयास करें:
  • पानी के साथ भोजन करें यह मीठा शीतल पेय और कृत्रिम फलों के रस से स्वस्थ है। नींबू के कुछ स्लाइस के साथ इसे स्वादिष्ट बनाने का प्रयास करें यह आपको विषाक्त पदार्थों को निकालने में मदद करेगा जितना संभव हो और अक्सर बार-बार पीने से
  • की गणना करता है कम से कम एक दिन फल के 3 भागों
  • की गणना करता है कम से कम एक दिन सब्जियों की 4 सर्विंग्स
  • प्रोटीन के 3-7 भागों की गणना करें [1] (मांस, मछली और इसी तरह), दूध और डेरिवेटिव (पनीर, दही और इतने पर) एक दिन
  • स्वस्थ वसा के 3-5 भाग की गणना करें [2] (सूखे फल, मूंगफली का मक्खन, एवोकैडो और इतने पर) एक दिन।
  • मामूली सरल कार्बोहाइड्रेट (मफिन, केक, अनाज, सफेद रोटी, पास्ता सहित परिष्कृत और संसाधित उत्पाद) का उपभोग करें। कृत्रिम और परिष्कृत स्रोतों से कार्बोहाइड्रेट लेने से आपको ब्लोट चाहिए। इसके बजाय, आप जटिल कार्बोहाइड्रेट को पसंद करते हैं, जैसे कि मीठे आलू, याम, चावल, क्विनोआ और कुस्कुस में निहित हैं।
  • खो वजन जल्दी और सुरक्षित रूप से शीर्षक वाली छवि (किशोर लड़कियों के लिए) चरण 3
    3
    वैयक्तिकृत मेनू तैयार करें यह पता लगाने की कोशिश करें कि आपको कौन से खाद्य पदार्थ नहीं खाना चाहिए और आपकी आवश्यकताओं के अनुरूप स्वस्थ मेनू बनाना चाहिए। यहां कुछ सुझाव दिए गए हैं कि आपको क्या चुनना चाहिए।
  • के लिए विचार नाश्ता: आप चाहते हैं फैलते हुए क्रीम के साथ टोस्ट, केले (पोटेशियम में समृद्ध)[3], स्किम्ड दूध और फल के साथ अनाज
  • दोपहर के भोजन के लिए विचार: यदि आप बाहर खाना खाते हैं, तो इसे बेहतर घर से लाएं। वेडिंग मशीन जो वेंडिंग मशीन और सलाखों में मिलते हैं, हमेशा स्वस्थ नहीं होते हैं, इसलिए सही विकल्प बनाने के लिए यह कठिन होगा चिकन, कम वसा वाला हेम या उबला हुआ अंडे (बेहतर तलना नहीं) से भरे हुए पूरे मकई या बहु-अनाज सैंडविच की कोशिश करें। परिष्कृत रोटी से बचें: यह ब्लैंचेड आटे के साथ बनाया जाता है और बहुत कम पोषक तत्व होते हैं। एक मिश्रित सलाद (टमाटर, ककड़ी, सलाद और इतने पर), पानी, गाजर छड़ और अजवाइन जैसे स्वस्थ नाश्ता जोड़ें।
  • नाश्ते के लिए विचारफल, सब्जियां, जामुन के साथ सफेद दही, सूखे फल का एक मुट्ठी, सब्जियां (जैसे गाजर), फलियां (जैसे बीन्स और जैकडॉप्स) और कम वसा वाले पदार्थ के साथ सॉस। दही या चॉकलेट के साथ सूखे फल लेपित न करें: यह अतिरिक्त शर्करा से भरा है।
  • रात के खाने के लिए विचार: आप आधा सब्जियों, एक चौथाई प्रोटीन और एक चौथाई कार्बोहाइड्रेट से बने भोजन बना सकते हैं। यदि आपके माता-पिता भारी भोजन तैयार करते हैं, तो एक छोटे से हिस्से की सेवा करें और एक साइड डिश के लिए सलाद बनाएं यदि आप पकाना, भूरे रंग के चावल को दुबला प्रोटीन, तले हुए अंडे, एक सैंडविच या मछली (ओमेगा -3 में समृद्ध है, जो मस्तिष्क के लिए अच्छा है) के साथ चुनें।
  • खो वजन जल्दी और सुरक्षित रूप से शीर्षक वाली छवि (किशोर लड़कियों के लिए) चरण 4
    4
    स्वस्थ खाने के बुनियादी नियमों को देखें दिन में 3 छोटे भोजन और 2 मध्यवर्ती नाश्ता करें। प्रत्येक भोजन में, यह सुनिश्चित करें कि सब्जियां ज्यादातर डिश लेती हैं, इसके बाद प्रोटीन और कार्बोहाइड्रेट होते हैं। आप अपनी सुविधा पर किसी भी भोजन में डेयरी उत्पादों को एकीकृत कर सकते हैं।
  • नाश्ता: कार्बोहाइड्रेट, फल, प्रोटीन
  • दोपहर का भोजन: सब्जियां, प्रोटीन
  • डिनर: प्रोटीन, सब्जियां, कार्बोहाइड्रेट।
  • नमकीन: फल, सब्जियां, प्रोटीन
  • खो वजन जल्दी और सुरक्षित रूप से शीर्षक वाली छवि (किशोर लड़कियों के लिए) चरण 5
    5
    पेय बहुत पानी. अन्य पेय से बचने की कोशिश करें, बिना पानी के नमकीन और चाय को पसंद करें। जल हमेशा हाइड्रेटेड होने के लिए सबसे अच्छा तरल है, यह उल्लेख नहीं करता कि यह शरीर को वसा को जलाकर अच्छी तरह से स्वच्छ और निर्दोष त्वचा बनाने में मदद करता है।
  • जैसे कि यह पर्याप्त नहीं था, केवल पानी पीने से मीठी पेय या ऊर्जा पेय से बचने का मतलब होता है, जिसमें प्रत्येक 800 कैलोरी हो सकती है। यह सही है: एक पेय में आधा कैलोरी होता है जिसे आप रोजाना निगलना चाहिए! पानी स्वस्थ है, अच्छा स्वाद लेता है और आपको फिट रखने के लिए आवश्यक है।
  • यदि आप हर भोजन के बाद हमेशा भूखे रहते हैं, खाने से पहले एक गिलास पानी पीने या हरी चाय का प्याला पीने से पहले इससे आपको संतुष्ट होने में मदद मिलेगी और इसमें कैलोरी न हो।
  • अधिक कैलोरी जलाने के लिए, ठंडे पानी पी लो। शरीर इसे गर्म करने के लिए और अधिक कैलोरी का निपटान करेगा। अन्य बातों के अलावा, शारीरिक गतिविधि करने के बाद, ताज़ा पानी का एक गिलास वह क्या होता है
  • खो वजन जल्दी और सुरक्षित रूप से शीर्षक वाली छवि (किशोर लड़कियों के लिए) चरण 6
    6
    संयम में सब कुछ खाओ मेज पर खुद को नियंत्रित करने की कोशिश करें, लेकिन हर चीज को बाहर न लगाएं उदाहरण के लिए, एक हफ्ते या एक महीने में एक बार लाल मांस खाएं: यह आपको और अधिक स्वाद देने में भी मदद करेगा।
  • इसके बजाय, फास्ट फूड, मिठाई (चॉकलेट, मिठाई और इसी तरह) और अन्य जंक उत्पादों (गैर-अल्कोहल और कार्बोनेटेड पेय, क्रैप्स, हैम्बर्गर, आइसक्रीम ...) को खत्म करने का प्रयास करें। खुद को 24 घंटे का अनुदान दें "sgarra" एक सप्ताह प्रभावी नहीं है, क्योंकि यह पूरे दिन आपको द्वि घातुमान बना सकता है। एक हफ्ते में, आप रात के खाने के बाद एक इलाज के साथ खुद को पुरस्कृत कर सकते हैं यदि यह बहुत सख्त होना मुश्किल है, तो शुरू में खाने के बाद प्रतिदिन एक छोटी मिठाई खाती है, फिर धीरे-धीरे एक ही लहर में चले जाते हैं। आप दिन के किसी भी समय इसे खा सकते हैं, लेकिन रात्रिभोज के अंत तक इंतजार करना बेहतर है, ताकि आप पूरे दिन इसे आगे देख सकें।
  • फास्ट फूड और मिठाइयां सिंथेटिक, वसा और कुछ भी लेकिन स्वस्थ हैं मैकडॉनल्ड्स का मसौदा आइसक्रीम पोर्क वसा से बना है, फास्ट फूड फ्राइज़ अक्सर चिकना में तले हुए होते हैं और कई बार मिल्क शेक में कुछ प्राकृतिक तत्व होते हैं। वे ज्यादातर संरक्षक और additives से बना रहे हैं पता लगाएं कि आपके लिए क्या अच्छा है और क्या नहीं है।
  • भाग 2

    अच्छा संतुलन बनाए रखना
    खो वजन जल्दी और सुरक्षित रूप से शीर्षक वाली छवि (किशोर लड़कियों के लिए) चरण 7
    1
    पूरी तरह से कार्बोहाइड्रेट को खत्म नहीं करें आपको मात्रा को सीमित करना चाहिए, लेकिन उन्हें अपने आहार से संपूर्ण रूप से बाहर नहीं लगाएं आपको 50% भोजन में कार्बोहाइड्रेट वाला खाद्य पदार्थ डालना चाहिए। शरीर को काम करने के लिए ग्लूकोज (चीनी) की आवश्यकता होती है वास्तव में कार्बोहाइड्रेट ऊर्जा में परिवर्तित हो गए हैं। जब तक आप सुस्त महसूस नहीं करना चाहते हैं, थका हुआ है और अधिक वजन हासिल करने का जोखिम, उनको खत्म नहीं करना है।
    • एटकिन्स आहार के जाल में मत आना, जो कार्बोहाइड्रेट में कम है। इस शासन में उच्च प्रोटीन मांस, मछली जो संतृप्त वसा और कोलेस्ट्रॉल में उच्च होती है, खाने की सलाह देते हैं। पशु प्रोटीन (अंडे, मक्खन, चिकन, मछली, दही, दूध, बीफ, मेमने, सुअर का मांस, टर्की और इतने पर) की अत्यधिक खपत हृदय रोग और कैंसर की एक उच्च घटना के साथ जुड़ा हुआ है।
  • खो वजन जल्दी और सुरक्षित रूप से शीर्षक वाली छवि (किशोर लड़कियों के लिए) चरण 8
    2
    फल, सब्जियां, फलियां और अनाज सहित पौधे की उत्पत्ति के कई खाद्य पदार्थ खाएं। चावल, जई, कुसुआ, क्विनो, पीले आलू और मिठाई जैसे उत्पादों पर अपना आहार तैयार करें। आहार पर रहने के दौरान चावल और आलू खाने का अवसर अजीब लग सकता है, लेकिन ये खाद्य पदार्थ आपको वसा नहीं बनाते हैं। पारंपरिक चीनी भोजन के बारे में सोचें: इसमें इन स्टार्च के नियमित खपत शामिल है, फिर भी चीनी लोग दुनिया के सबसे लम्बे में से हैं। खाओ जब तक आप पूर्ण महसूस नहीं करते हैं, लेकिन बहुत अधिक नहीं है अपने आप को सीमित मत करो और भूख मत जाओ।
  • खो वजन जल्दी और सुरक्षित रूप से शीर्षक वाली छवि (किशोर लड़कियों के लिए) चरण 9
    3
    कम कैलोरी आहार न लें आहार जो फैशन से बाहर निकलते हैं, अस्थायी रूप से विकारों और वजन बढ़ाने के उद्भव में योगदान करते हैं। कैलोरी को सीमित मत करो, लेकिन प्रदर्शन, वजन, ऊंचाई, आयु और लिंग के प्रकार के आधार पर आपको अधिक से ज्यादा उपभोग न करें। उदाहरण के लिए, एक सक्रिय जवान औरत को प्रति दिन 2,000 से कम कैलोरी का उपभोग नहीं करना चाहिए।
  • 1000 या 1400 कैलोरी की कम कैलोरी आहार अक्सर पिछले 3, 7 या 10 दिनों में, अधिकतम 2 सप्ताह में। वास्तव में, वे लंबे समय तक प्रभावी नहीं हैं। आप स्लिमिंग के प्रभाव को बनाए रखने में सक्षम होना चाहिए, एक त्वरित उपाय न देखें।
  • एक डॉक्टर से सावधानीपूर्वक पर्यवेक्षण और सलाह के साथ, एक स्वस्थ और स्थिर तरीके से वजन कम करने के लिए आपको कितनी कैलोरी का उपभोग करना चाहिए, इसकी गणना करें। आपको वजन, ऊंचाई, आयु, लिंग और गतिविधि स्तर पर विचार करना चाहिए।
  • खो वजन जल्दी और सुरक्षित रूप से शीर्षक वाली छवि (किशोर लड़कियों के लिए) चरण 10
    4



    बराबर वसा, कार्बोहाइड्रेट और प्रोटीन यदि आप प्रोटीन से अतिरंजित होते हैं, तो आपका शरीर अधिक ग्लूकोज में बदल देगा, जो कि पदार्थ है जिसे आप कम कार्बोहाइड्रेट लेने से पहली जगह से बचने का प्रयास करते हैं। इसके बजाय, वसा का रक्त शर्करा और इंसुलिन पर कोई प्रभाव नहीं होता है
  • प्रतिदिन 35 से 60 ग्राम से बचने के द्वारा वसा की मात्रा को सीमित करें। इसका मतलब यह है कि उन्हें अपनी दैनिक कैलोरी की जरूरतों में से 20-35% का होना चाहिए।
  • हर दिन, 200-350 ग्राम जटिल कार्बोहाइड्रेट लेने का प्रयास करें: साबुत अनाज, फलों और सब्जियां। उन्हें आपकी दैनिक कैलोरी आवश्यकताओं के 60-70% का गठन करना चाहिए।
  • कम वसा वाले प्रोटीन के 55-95 ग्राम का सेवन करने की कोशिश करें, जिसमें फलियां, नट और बीज शामिल हैं उन्हें आपकी दैनिक कैलोरी आवश्यकताओं के 15-25% का गठन होना चाहिए। क्या आप जानते हैं कि एक कप जैतून में 12 ग्राम प्रोटीन होते हैं? सामान्य से अलग तरीके से सोचें, यह विश्वास न करें कि मांस, अंडे और मछली एकमात्र ऐसे खाद्य पदार्थ हैं जो आपको प्रोटीन लेने की इजाजत देते हैं।
  • भाग 3

    शारीरिक गतिविधि
    खो वजन जल्दी और सुरक्षित रूप से शीर्षक वाली छवि (किशोर लड़कियों के लिए) चरण 11
    1
    अपनी जीवन शैली में शारीरिक गतिविधि का परिचय दें लेकिन यह एक असहनीय बोझ नहीं होना चाहिए। छोटे परिवर्तन एक बड़ा फर्क पड़ता है और आपको खोए हुए पाउंड को वापस नहीं पाने में मदद मिलेगी। कार में जाने के बजाए स्कूल में चलना, जॉग या साइकिल कुत्ते के साथ भागो जब विज्ञापन टेलीविजन पर प्रसारित हो जाए दोस्तों और परिवार के साथ एक बाइक की सवारी ले लो
    • अपने सप्ताह की योजना बनाएं 3 दिनों के लिए, जिम में चलने या एक कताई वर्ग जैसे गहन अभ्यास करें। दूसरे 3 दिन, कम तीव्रता वाली गतिविधियां करते हैं, जैसे एक लंबी सैर शेष दिन मुफ्त है
    • दिन में सोफे पर टीवी न देखें शारीरिक गतिविधि करने की कोशिश करो तेज वजन घटाने केवल शक्ति और व्यायाम संयोजन के द्वारा प्राप्त किया जा सकता है
  • खो वजन जल्दी और सुरक्षित रूप से शीर्षक वाली छवि (किशोर लड़कियों के लिए) चरण 12
    2
    शारीरिक गतिविधि पर पर्याप्त समय व्यतीत करें प्रशिक्षण सत्र में कम से कम 30 से 60 मिनट का समय होना चाहिए आपको उच्च तीव्रता वाले सत्र के साथ लगभग 400 कैलोरी जलाए जाएंगे। यदि आप पसीना नहीं करते हैं, तो आप कड़ी मेहनत से प्रशिक्षण नहीं ले रहे हैं यदि आप बहुत अधिक पसीना करते हैं, तो आप सांस से बाहर हैं और आप प्यास हैं, आप अच्छी तरह से प्रशिक्षण ले रहे हैं।
  • खींच बनाओ शारीरिक गतिविधि करने से पहले और बाद में यह आपको आपकी मांसपेशियों को बहुत अधिक नहीं बढ़ाना और उन्हें लंबा करने में भी मदद करता है, इसलिए आप बॉडीबिल्डर की तरह नहीं दिखते यदि आप इसे सही तरीके से करते हैं, तो आपको सामंजस्यपूर्ण शरीर मिलना चाहिए।
  • यदि आपको चोट लग गई है, तो वजन कम करना अधिक कठिन होगा। खिंचाव और लो योग वे मदद कर सकते हैं
  • वेटलिफ्टिंग करें स्नायु हमेशा कैलोरी जलाता है तुम्हारी जितनी अधिक है, उतना तेज़ तेज़ वजन कम होगा।
  • खो वजन जल्दी और सुरक्षित रूप से शीर्षक वाली छवि (किशोर लड़कियों के लिए) चरण 13
    3
    खेल और शौक चुनें जो आपको कैलोरी जला दें। यह खेल करना आदर्श है क्योंकि यह प्रतिस्पर्धी ऊर्जा को उत्तेजित करता है, सामान्य से अधिक देने की कोशिश करता है। अन्य लोगों के बारे में चिंता न करें, या यदि आप टीम में शामिल होने के लिए पर्याप्त हैं: लड़कियों के समूह की तलाश करें जो आपकी रुचि के खेल के लिए समर्पित हैं और उनसे जुड़ने का प्रस्ताव लें। यहां कुछ गतिविधियां हैं जो आपको बहुत अधिक कैलोरी जलाते हैं।
  • कताई / अण्डाकार: एक सामान्य या हल्के भारित महिला के लिए, ये कसरत बहुत सारे कैलोरी जलाएं। औसतन, एक महिला कताई या अण्डाकार पर प्रति घंटे 841 कैलोरी का निपटान करती है।
  • डाउनहिल: स्कीइंग एक और आदर्श खेल है जिसमें कई कैलोरी जलाने हैं। किसी को कताई से ज्यादा मज़ेदार लगता है किसी भी स्थिति में, यदि आप बर्फीली या पहाड़ी इलाके में रहते हैं, तो यह बिना किसी समस्या के एक व्यवहार्य और नियमित कसरत हो सकती है। औसतन, एक महिला 645-841 कैलोरी जलती है जबकि वह इसे प्रथा करती है।
  • बास्केटबॉल: अच्छे समन्वय की आवश्यकता होती है और साथ ही क्षेत्र को चलाने और नीचे चलाने की क्षमता भी होती है। औसतन, एक महिला जो बास्केटबॉल खेलता है, प्रति घंटे 812 कैलोरी जलता है।
  • प्रतियोगी फुटबॉल: यह ज्ञात है कि फुटबॉल खिलाड़ी दुनिया के सर्वश्रेष्ठ फिट एथलीटों में से हैं। कोई आश्चर्य नहीं है, सब के बाद वे एक बहुत लंबे क्षेत्र तक ऊपर और नीचे चलाते हैं। सॉकर खिलाड़ी प्रति घंटे 742 कैलोरी जलाते हैं, यहां तक ​​कि सभी ताकत और दृढ़ संकल्प के लिए वे इस खेल को समर्पित करते हैं।
  • खो वजन जल्दी और सुरक्षित रूप से शीर्षक वाली छवि (किशोर लड़कियों के लिए) चरण 14
    4
    योग या Pilates की कोशिश करो यदि आप नहीं चाहते हैं, तो आपको विशेष रूप से ऊर्जावान खेल का अभ्यास नहीं करना है: अन्य संभावनाएं हैं कई लड़कियों को योग या पिलेट जैसे कम तीव्र व्यायाम पसंद करते हैं। दोनों आपको कैलोरी जलाने की अनुमति देते हैं, जिससे आपको पुनर्जन्म और ऊर्जा से भरा महसूस होता है।
  • योग में प्राचीन भारत में विकसित अभ्यास खींचने की एक श्रृंखला शामिल है विभिन्न प्रकार के योग हैं और प्रत्येक अनुशासन आपको एक अलग मात्रा में कैलोरी जलाते हैं:
  • हठ योग आसन और श्वास पर ध्यान केंद्रित करने के लिए कोमल अभ्यास की एक श्रृंखला प्रदर्शन के होते हैं। एक महिला के निर्माण के मामले में, वह प्रति घंटा लगभग 175 कैलोरी जला सकती है।
  • Vinyasa योग, जो अधिक कठिन आसन और तेजी से श्रृंखला में जंजीर है, औसत निर्माण की एक महिला को प्रति घंटे 445 कैलोरी निपटान कर सकते हैं
  • बिक्रम योग, जो एक कमरे में 40 डिग्री सेल्सियस तक गरम किया जाता है, औसत निर्माण की एक महिला को लगभग 635 कैलोरी का निपटान करता है।
  • Pilates एक खींच और मांसपेशियों कंडीशनिंग कसरत है जो आपको कोर्सेट की मांसपेशियों पर काम करने की अनुमति देता है। यह बीसवीं शताब्दी की शुरुआत में जर्मन द्वारा बनाई गई थी और आजकल 10 लाख से अधिक चिकित्सकों का दावा है। पिलेट्स (शुरुआती के लिए) लगभग प्रति घंटे 200 कैलोरी जलता है। यदि आप प्रशिक्षण की कठिनाई को बढ़ाते हैं, तो यह और अधिक का निपटान करेगा
  • भाग 4

    नींद ठीक है
    खो वजन जल्दी और सुरक्षित रूप से शीर्षक वाली छवि (किशोर लड़कियों के लिए) चरण 15
    1
    सुनिश्चित करें कि आपको पर्याप्त नींद आती है, अर्थात रात में 7-9 घंटे। अगर आपको अभी भी थक गया लगता है, तो दिन के दौरान 5-45 मिनट की नपियां लेने का प्रयास करें। यह स्लिमिंग प्रयोजनों के लिए बहुत बड़ा अंतर बना सकता है
  • खो वजन जल्दी और सुरक्षित रूप से शीर्षक वाली छवि (किशोर लड़कियों के लिए) चरण 16
    2
    अलार्म का उपयोग करने से बचें यदि संभव हो तो, जल्दी सो जाओ, इसलिए आपको अलार्म घड़ी को इंगित करने की आवश्यकता नहीं है। यह आरईई चरण के बीच में सो हो सकता है, जिससे आपको ड़ाज उठना पड़ेगा। धीरे-धीरे, चुपचाप और अपनी गति से उठना हमेशा बेहतर होता है यदि आप जानते हैं कि सोने के लिए कितने घंटे उपयोग किए जाते हैं, तो आपको अपनी आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए जल्दी ही बिस्तर पर जाना चाहिए।
  • जागते हुए अचानक चक्र टूट जाता है जिससे आप वसा का निपटान कर सकते हैं और इसके बजाय वसा के गठन की ओर जाता है। इसलिए जीव गलत तरीके से प्रतिक्रिया करता है।
  • खो वजन जल्दी और सुरक्षित रूप से शीर्षक वाली छवि (किशोर लड़कियों के लिए) चरण 17
    3
    बिस्तर के पास एक गिलास पानी रखें प्यास की वजह से जागना सामान्य है शरीर को पानी से दी जाने वाली ऊर्जा की आवश्यकता होती है जो अधिक वसा का निपटान करती है।
  • खो वजन जल्दी और सुरक्षित रूप से शीर्षक वाली छवि (किशोर लड़कियों के लिए) चरण 18
    4
    सीधे सो जाओ और गहराई से साँस लें। पक्ष पर सो रही यह कम आरामदायक धमनी परिसंचरण बनाता है, जिसका उचित कार्य वजन घटाने में योगदान कर सकता है। जब आप सोने से पहले बिस्तर पर झूठ बोलते हैं, लंबे समय तक, गहरी साँस लेते हैं, उन्हें यथासंभव लंबे समय तक पकड़े जाते हैं। धीमे और द्रव्य से साँस लें इसने शरीर को स्लीप करने और वसा का निपटान करना शुरू कर देना चाहिए।
  • टिप्स

    • जब कोई आपको भोजन देता है जो आपके आहार को तोड़ देगा, तो न कहना सीखें इस प्रकार की पेशकश को नकारने का एक वास्तविक स्वस्थ जीवन शैली विकल्प है जिसे आपको अपने शरीर की देखभाल करने के लिए प्रोत्साहित करना चाहिए। इसे केवल तब ही फ़ीड करें जब इसकी आवश्यकता होगी
    • अपने शरीर को सुनो वह आपको बता सकता है कि आपको क्या चाहिए, जब आप संतुष्ट हों और जब आप जंक फूड के साथ भरना बंद कर देते हैं अगर तुम प्यास हो, पीते हो अगर आपको भूख लगी है, तो एक स्नैक है। आदत या ऊब के बाहर मत खाओ, अन्यथा आप वसा मिलेगा
    • चीनी को खत्म कर दें. मुश्किल या चबाये हुए कैंडीज, चॉकलेट, पेस्ट्री और कुकीज़ से बचें।
    • भोजन के भोजन और दिन के स्नैक्स आकस्मिक उच्च वसा वाले नाश्ते के लिए ज्यादा जगह न छोड़ें
    • शारीरिक गतिविधि आपको लंबे समय तक वापस भुगतान करेगी। वास्तव में, यह फैटी और मीठे खाद्य पदार्थों से आपको बहुत अधिक संतुष्ट महसूस कर देगा।
    • फैड्स का पालन न करें आपको खाने की आदतों को खेती करना चाहिए जो आपको फिट बनाए रखेंगे। एक बार जब आप अपने लक्ष्य तक पहुंच जाते हैं, तो आप व्यायाम की तीव्रता को कम कर सकते हैं, लेकिन रोक नहीं सकते, अन्यथा चयापचय धीमा हो जाएगा।
    • घर के चारों ओर पोस्ट छोड़ो, जैसे कमरे में जहां आप काम करते हैं या रसोई घर में, आप को प्रेरित करते हैं, अपने लक्ष्यों को याद करते हैं और अपने आप को प्रेरित करते हैं।
    • विक्रय की सूची बनाओ जिसे आप कुछ खाने के लिए समर्पित कर सकते हैं लेकिन आपको नहीं चाहिए क्योंकि आप वास्तव में भूखे नहीं हैं खेल बनाने, पहेली को सुलझाने या एक निश्चित गतिविधि का अभ्यास करने का प्रयास करें
    • अधिक व्यायाम न करें आपको चोट लगी होगी और आप कुछ दिनों तक नहीं जा सकेंगे।
    • अपनी ट्रेनिंग की नियमितता बदलने के लिए, हफ्ते में 3 बार कम से कम एक घंटे के लिए नृत्य सबक (यहां तक ​​कि इंटरनेट के द्वारा सिखाया जाता है) ले लो।
    • आपके द्वारा किए जाने वाले व्यायाम के आधार पर प्रति दिन लगभग 1800-2400 कैलोरी लें। कैलोरी को नष्ट करके वजन कम करने की कोशिश मत करो।
    • रखने के लिए एक दिन में 3 हल्के भोजन और दो नाश्ते करें चयापचय सक्रिय। बेहतर अभी तक, 5 छोटे भोजन करें। नहीं फैटी खाद्य पदार्थ खाएं
    • खाओ और धीरे धीरे चबाओ मस्तिष्क को रिकॉर्ड करने के लिए लगभग 20 मिनट की ज़रूरत होती है जो आपने खाया या पूरा हो।
    • पूर्ण महसूस करने से पहले खाना बंद करो मस्तिष्क पेट के 20 मिनट के पीछे है जब आप 70-75% संतुष्ट हो जाते हैं तब से बाहर निकलने का प्रयास करें।
    • आप किसी स्थानीय तरीके से अपना वजन कम नहीं कर सकते अधिक abdominals कर आप एक के लिए अनुमति नहीं होगी सपाट पेट. यह केवल इस क्षेत्र में मांसपेशियों के निर्माण को बढ़ावा देगा। शरीर के उन हिस्सों में अपना वजन कम हो जाएगा जो आनुवंशिक कारणों के लिए पहला वजन कम करते हैं।
    • तौला अपनी प्रगति का ट्रैक रखने के लिए सप्ताह में एक बार। अगर आपका वजन आपको निराश करता है, तो आप इसे अगले दिन या दो दिन बाद दोबारा देख सकते हैं यह देखने के लिए कि यह कितनी दिन बदलता है आश्चर्य मत हो अगर आपको वसा मिलता है, लेकिन अपने पेट और कूल्हे पर इंच खो देते हैं
    • सामान्य तौर पर, एक छोटा शेल्फ जीवन वाला भोजन स्वस्थ होता है यदि यह लंबे समय तक है, तो यह संभवतः औद्योगिक मूल है, इसलिए यह आपके लिए अच्छा नहीं होगा।
    • ऊर्जा पेय, कार्बोनेटेड पेय और अल्कोहल के बजाय पानी पीयें
    • एब्डमैन और स्क्वेट्स डालने से प्रशिक्षण कार्यक्रम का विकास करना।
    • भोजन में बड़ी मात्रा में प्रोटीन पेश करने का प्रयास करें नियमित शारीरिक गतिविधि के साथ, आपको मांसपेशियों को खोने में मदद नहीं करनी चाहिए नींबू के रस के साथ पानी पीने की कोशिश करें जब आपको लगता है कि आपको भूख लगी है।
    • किसी टीम में शामिल होने या एक कोर्स के लिए साइन अप करने की कोशिश करें कुछ दोस्तों को इसे और अधिक मजेदार बनाने के लिए व्यस्त रखें।

    चेतावनी

    • वजन न केवल वसा से बना है, बल्कि मांसपेशियों की भी है भूख से मरना आपकी मांसपेशियों और चयापचय को ख़राब तरीके से कमजोर करेगा, जो आपको और भी बदतर महसूस कर सकता है जब आप सामान्य रूप से भोजन शुरू करते हैं, तो भुखमरी आपको ऊर्जा संग्रहित करने के लिए वजन कम करने के लिए प्रेरित करेगी। यदि चयापचय धीमा हो जाता है, तो शरीर आरक्षित मोड में जाता है और हर मौके पर वज़न डालकर स्वयं का बचाव करता है।
    • अगर आप गंभीर रूप से अधिक वजन वाले हैं, तो डॉक्टर से बात करें। यह जीवनशैली केवल उन लड़कियों के लिए अनुशंसित है जो 5-6 पाउंड खोना चाहते हैं।
    • आहार शुरू करने से पहले, एक आहार विशेषज्ञ से परामर्श करें। यह आपकी स्थिति के अनुकूल एक भोजन कार्यक्रम का विकास करेगा।
    • यौवन उसके पास बहुत सारे लड़कियां हैं जो कुछ पाउंड पर डालती हैं। यह बिल्कुल सामान्य है यदि आपके पास 15 साल की लड़की की तरह 12 साल की लड़की की तरह दिखने का नाटक न करें। घटता सुंदर हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com