कॉफी का वजन कम करने के लिए धन्यवाद कैसे करें

वज़न घटाने के आहार में कॉफी की भूमिका अक्सर गर्मजोशी से बहस की जाती है। आहार का सेवन कितना है इसके आधार पर कॉफी के आहार और समग्र स्वास्थ्य दोनों पर सकारात्मक और नकारात्मक प्रभाव पड़ सकता है बेशक, यदि आप पहले से ही इस पेय के नियमित उपभोक्ता हैं, तो यह संभावना नहीं है कि आप अपने वजन कम करने के लिए वंचित करना चाहते हैं, इसलिए सीखना कि कॉफी के सकारात्मक गुणों का लाभ उठाने के लिए महत्वपूर्ण क्या होगा। निम्नलिखित गाइड बताते हैं कि कैसे कॉफी के साथ अपना वजन कम करना, कुछ महत्वपूर्ण विचारों को ध्यान में रखते हुए

कदम

खो वजन के साथ कॉफी कदम चरण 1 छवि छवि
1
कम मात्रा में कॉफी लें यह आपके आहार में इस उत्तेजक पेय को शामिल करने का सबसे महत्वपूर्ण पहलू है अत्यधिक कॉफी की खपत तनाव और अनिद्रा के स्तर को बढ़ा सकता है, दोनों भूख को बढ़ा सकते हैं अपनी कॉफी की खपत को 1 या 2 कप प्रति दिन कम करने की कोशिश करें या डिकैफ़िनेटेड कॉफी के साथ अतिरिक्त कप को बदलें।
  • खो वजन के साथ कॉफी चरण 2 शीर्षक वाला छवि
    2
    क्रीम और चीनी भूल जाओ यह कॉफी के लिए वजन कम करने के लिए एक स्पष्ट, लेकिन अत्यधिक प्रभावी तकनीक है। बड़ी मात्रा में क्रीम और चीनी जोड़ने से एक ही कैलोरी को चॉकलेट बार के रूप में प्रदान किया जा सकता है। यदि आप कॉफी के बिना नहीं कर सकते हैं, तो कम वसा वाले दूध और कम कैलोरी मिठास का उपयोग करने की कोशिश करें।
  • खो वजन के साथ कॉफी कदम चरण 3 चित्र छवि
    3
    कॉफी मिल्कशेक से बचें दूधशोधन के लिए अपने आप को इलाज एक कप कॉफी के लिए क्रीम और चीनी को जोड़ने से भी बदतर है। इन पेय में अक्सर बड़ी मात्रा में दूध और उच्च-कैलोरी सिरों होते हैं: वे एक पूर्ण भोजन के रूप में कई कैलोरी हो सकते हैं।
  • खो वजन के साथ कॉफी कदम चरण 4 छवि



    4
    खाने से खाने की वापसी को कम करने के बाद कॉफी की कोशिश करें इस पेय की एक सकारात्मक संपत्ति भूख को कम करने में इसकी भूमिका है। इस कारण से, खाने के बाद कॉफी पीने की कोशिश करें यह मिठाई के लिए अनूठा प्रलोभन को कम करने या बिस्तर से पहले स्नैक करने में मदद कर सकता है।
  • खाने के बाद या कॉफी के बाद अपने दांतों को ब्रश करने का प्रयास करें एक ताजा और साफ मुंह होने से सोने से पहले खाने के लिए प्रलोभन कम हो सकता है
  • खो वजन के साथ कॉफी कदम चरण 5 छवि छवि
    5
    प्रशिक्षण से एक घंटे पहले कॉफी पीना प्रशिक्षण से पहले की जाने वाली कॉफी आपको ऊर्जा को बढ़ावा दे सकती है और आपकी सजगता बढ़ा सकती है। इस तरह आप एक श्रमसाध्य और केंद्रित केंद्रित कसरत से गुजर सकते हैं। कॉफी भी जोड़ों में मदद कर सकती है और मांसपेशियों में दर्द को दूर कर सकती है हालांकि, व्यायाम करने से पहले आपको कॉफी पीने से बचना चाहिए, क्योंकि मोटर उत्तेजना से जुड़े गैस्ट्रिक एसिड पेट में परेशान हो सकता है।
  • खो वजन के साथ कॉफी कदम चरण 6 शीर्षक छवि
    6
    बहुत सारे पानी के साथ कॉफी एकीकृत करें कॉफी में मूत्रवर्धक प्रभाव हो सकता है हाइड्रेटेड रहने के लिए और अपना पेट भरा हुआ रखने के लिए, प्रत्येक कप कॉफी आप पीने के लिए एक गिलास पानी के साथ।
  • टिप्स

    • सर्वोत्तम परिणामों के लिए, कॉफी की खपत एक संतुलित और स्वस्थ आहार और नियमित व्यायाम के साथ किया जाना चाहिए। वजन कम करने के लिए आहार (जैसे कॉफी) का सिर्फ एक पहलू पर भरोसा करने की कोशिश एक व्यवहार्य विकल्प नहीं है।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • कैफ़े
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com