कैसे कॉफी की चक्की के बिना कॉफी पीसने के लिए

ताज़ा कॉफी की सुगंध से कुछ भी बेहतर नहीं है, यहां तक ​​कि जो लोग सामान्य रूप से कॉफी नहीं पीते हैं वे मदद नहीं कर सकते हैं लेकिन इसकी अनूठे सुगंध से आकर्षित हो सकते हैं। यदि आपकी कॉफी पीस जाती है, बिना चेतावनी के छोड़कर, और आपके पास कॉफी के लिए एक अनियंत्रित इच्छा है, निराशा न करें, यह पता लगाने के लिए कि पीस कॉफी के लिए कितने वैकल्पिक तरीके हैं

कदम

विधि 1

मैन्युअल
एक ग्राइंड कॉफी बीन्स बिना एक ग्राइंडर चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
मोर्टार और मूसल का प्रयोग करें मोर्टार का उपयोग करने का सबसे अच्छा तरीका यह है कि अगर आप बहुत ज्यादा डालते हैं, तो आप एक समय में कुछ कॉफी बीन्स से भर सकते हैं, वास्तव में, आप रसोई के हर कोने में कॉफी इकट्ठा होने का खतरा पैदा कर सकते हैं। पहली बार उपयोग करने के लिए आपको इस उपकरण के साथ कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है, लेकिन सीखने और याद रखें कि अभ्यास परिपूर्ण बनाता है न कि जल्दी करो!
  • ग्राइंड कॉफी बीन्स के बिना एक ग्राइंडर स्टेप 2 शीर्षक वाली छवि
    2
    अपनी कॉफी हथौड़ा यह विचार है कि कॉफी बीन्स को कुछ भारी चीज़ों के साथ कुचलकर पाउडर में कम कर दिया जाए, जिससे उन्हें हथौड़ा नहीं मिला?
  • प्लास्टिक की फूड बैग में कॉफी बीन्स या बेकिंग पेपर के दो शीट्स के बीच रखें। बैग को दो तौलिये के बीच रखें और, मांस के मूसल की मदद से, थोड़ी, शुष्क स्ट्रोक के साथ अपनी कॉफी काट लें। याद रखें कि यदि आप फर्म शॉट्स नहीं देते हैं, तो आप पाउडर के साथ मिश्रित कॉफी बीन्स का मिश्रण पा सकते हैं। यदि हां, तो निराशा न करें, बुरी तरह से आप अपने जीवन में कॉफी का सबसे अच्छा कप नहीं मिलेगा।
  • एक ग्राइंड कॉफी बीन्स बिना ग्राइंडर चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    रोलिंग पिन का उपयोग करें यह समाधान हथौड़ा के समान है, एक कॉफी बैग में कॉफी बीन्स डालें, और फिर उन्हें दो तौलिये के बीच रखें, बीन्स को एक रोलिंग पिन के साथ कुचल दें। जब तक आपके पास कॉफी की सही स्थिरता न हो, तब तक उन्हें दबाएं जारी रखें यदि आपके पास रोलिंग पिन नहीं है, तो एक कांच की बोतल अक्सर ठीक हो जाएगी, संभवत: खुली टमाटर का भी कोई आपके लिए क्या कर सकता है
  • एक ग्राइंड कॉफी बीन्स बिना एक ग्राइंडर चरण 4 छवि का चित्रण



    4
    अपने दादा की चक्की का उपयोग करें! यह एक पुराने जमाने के उपकरण की तरह लग सकता है, लेकिन मुझ पर भरोसा, आपको एक असाधारण परिणाम मिलेगा।
  • विधि 2

    आसान तरीका
    ग्राइंड कॉफी बीन्स के बिना एक ग्राइंडर के शीर्षक वाली छवि चरण 5
    1
    पहले ही ग्राउंड कॉफ़ी खरीदें अगर आपके पास ज्यादा समय नहीं है, अगर आपके मेहमान पहले से ही आ रहे हैं, या अगर आप हाथ से कॉफी पीसने की तरह महसूस नहीं करते हैं, और फिर सब कुछ साफ करने के लिए, आप इसे पहले से ही जमीन खरीद सकते हैं आप समय और प्रयास की बचत करेंगे
    • अपने सुपरमार्केट की चक्की का उपयोग करें कई सुपरमार्केट चेन आपको विभिन्न मूल और गुणों के कॉफी बीन्स का चयन करने का अवसर प्रदान करते हैं और फिर उन्हें अपने स्वाद पर पीसने के लिए उपयोग करने पर निर्भर करता है। इस बारे में 10 सेकंड के लिए कॉफी की चक्की स्पिन करने के लिए सावधानी बरतें, इस तरह आप इसे पहले से जमीन से हटाए जाने वाले एक से साफ कर लेंगे।
  • एक ग्राइंड कॉफी बीन्स बिना एक ग्राइंडर चरण 6 छवि का चित्रण
    2
    ब्लेंडर का प्रयोग करें कॉफी बीन्स को मिश्रण करने के लिए यह बहुत अच्छी तरह से काम करता है
  • टिप्स

    • अपने आप को एक अच्छी कॉफी की चक्की दे दो, वे सस्ते उपकरण हैं, जो सही तरीके से उपयोग किए गए हैं, लंबे समय तक पिछले हैं।
    • एक शंक्वाकार चक्की कॉफी की चक्की थोड़ा और अधिक महंगा है, लेकिन यह आपको बेहतर परिणाम देगा।
    • अपने कॉफी पाउडर को एक वायुरोधी कंटेनर में एक शांत जगह में रखें स्टोव या ओवन में कॉफी के भंडारण से बचें
    • रेफ्रिजरेटर में कॉफी मत डालें, या फ्रीजर में, कम नमी कॉफी को सुखा देती है जिससे यह अपनी खुशबू और स्वाद खो देता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com