कैसे घर पर कॉफी पीसने के लिए

यदि आप कॉफ़ी पसंद करते हैं, तो आप जानते हैं कि ताज़ी जमीन सेम से बेहतर कुछ भी नहीं है। पहले से पाउडर के रूप में बेचा जाने वालों से सुगंध और घर के मैदानों का स्वाद हमेशा बेहतर होता है। अब जब आप चखने के एक उच्च स्तर के लिए तैयार हैं, तो समझना महत्वपूर्ण है कि कॉफी की चक्की किस प्रकार और मॉडल आपके कॉफ़ी / कॉफी मेकर में सबसे अच्छी फिट बैठती है। जब आप जमीन के अनाज (मोटे, ठीक या मध्यम जमीन) के संबंध में आपकी ज़रूरतों को स्थापित करते हैं तो आप मिल खरीद सकते हैं। यदि आप अपने आप को पीसने की कोई गुच्छा और कोई कॉफी की चक्की उपलब्ध नहीं हैं, तो "कुछ चाल" को जानना अच्छा है जितनी जल्दी हो सके एक कॉफी तैयार करने में।

कदम

भाग 1

पीसने की डिग्री
ग्राइंड कॉफी ऑन होम चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
कॉफी की एक ठंडी निष्कर्षण के लिए यह आवश्यक है कि जमीन बहुत मोटे हो। इस प्रकार की तैयारी के लिए यह आवश्यक है कि सभी कॉफी एक समान तरीके से कम हो जाए, मिर्च के एक अनाज के आकार का अधिक या कम - यदि आप इस अनाज को प्राप्त करना चाहते हैं तो आपको धीरे से मिल का उपयोग करना होगा।
  • ग्राइंड कॉफी पर होम स्टेप 2 शीर्षक वाली छवि
    2
    यदि आपके पास एक फ्रांसीसी कॉफी मेकर है, तो जमीन मोटे होना चाहिए। इस मामले में कॉफी में टूटी हुई काली मिर्चों या मिट्टी को मिटाने की स्थिरता होनी चाहिए। मोटे अनाज आपको कॉफी का एक कप साफ करने की अनुमति देता है, जबकि ठीक एक आपको एक ढीला पेय देता है।
  • यदि आपके पास एक Chemex coffeepot या किसी अन्य समान मॉडल है, तो मोटे अनाज वाली कॉफी पीस लें और फिर चक्की को बढ़ावा दें।
  • ग्राइंड कॉफी पर होम स्टेप 3 नाम वाली छवि
    3
    पर्काने के लिए कॉफी निर्माताओं एक मध्यम ग्राउंड कॉफ़ी का उपयोग करते हैं। संयुक्त राज्य में यह सबसे आम प्रकार की कॉफी मशीन है और दोनों शंक्वाकार और फ्लैट फिल्टर का उपयोग करती है, जो अनाज को प्रभावित नहीं करती है। एक मध्यम पीसने के समान रेत के रूप में स्थिरता है
  • यदि आपके पास एक चोटीदार झिल्ली कप, एक दबाव कॉफी निर्माता या एक infuser है, एक मध्यम ठीक पीसने का उपयोग करें।
  • ग्राइंड कॉफी पर होम स्टेप 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    एस्प्रेसो और तुर्की कॉफी के लिए एक बहुत अच्छी भूमि कॉफी का उपयोग करें यदि आपको एक विशेष कॉफी बनाना है, तो आपको एक विशेष अनाज की आवश्यकता है। अतिरिक्त-ठीक में आटा की स्थिरता है और केवल एक चक्की चक्की के साथ प्राप्त किया जा सकता है।
  • भाग 2

    कॉफी मिल का उपयोग करें
    ग्राइंड कॉफी ऑन होम चरण 5 छवि का चित्र
    1
    अपने कॉफी मेकर को फिट करने वाला मॉडल चुनें एक बार जब आप अपने कॉफी मेकर के लिए पीसने का स्तर निर्धारित करते हैं, तो आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि कॉफी मिल नौकरी करने में सक्षम है। चुनने के लिए तीन प्रकार हैं और प्रत्येक एक अलग अनाज की अनुमति देता है:
    • एक कॉफी की चक्की एक बहुत मोटे, मोटे या मध्यम पीसने के लिए बिल्कुल सही है। यह एंग्लो-सैक्सन देशों में सबसे आम मॉडल है क्योंकि यह ठंडा निष्कर्षण के लिए पर्कलन कॉफी बनाने वालों, फ्रांसीसी लोगों और मशीनों के लिए एक ग्राउंड कॉफ़ी बनाती है। बीन्स को मिल के ऊपरी हिस्से में डाल दिया जाता है, ढक्कन बंद हो जाता है, और एक निश्चित दबाव लगाने से ब्लेड को कॉफी तोड़ना शुरू हो जाता है
    • यदि आपको औसत ठीक, ठीक या बहुत अच्छा पीसने की ज़रूरत है, तो आपको मिल चक्की की जरूरत है ब्लेड वास्तव में ऐसे स्तर तक नहीं पहुंच सकते हैं, इसलिए यदि आप एस्प्रेसो या तुर्की की कॉफी चाहते हैं तो आपको इस प्रकार की चक्की खरीदना है। यह ब्लेड की तुलना में अधिक महंगा मॉडल है, लेकिन सभी प्रकार के अनाज पाने के लिए समायोजित किया जा सकता है। इसे खरीदें अगर पीसने की डिग्री की सटीकता आपके लिए महत्वपूर्ण है
    • आखिरकार, आप मैन्युअल ग्राइंडर का उपयोग कर सकते हैं यदि आपको "पुराना रास्ता" किया गया हो आपको कॉफी बीन्स के साथ एक टोकरी लोड करना होगा और क्रैंक का संचालन करना होगा जो आंतरिक ब्लेड को शुरू करेगा। यह उपयोग करने के लिए एक मजेदार मॉडल है, लेकिन बिजली वाले के समान सटीकता की गारंटी नहीं देता है।
  • ग्राइंड कॉफी ऑन होम चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    2
    कॉफ़ी बनाने से पहले बीन्स को पीसें तुम्हें पता है, और "सप्ताह का अनुरक्षण" बनाने के लिए पर्याप्त macinarne परीक्षा हो सकती है, हालांकि यह सुविधाजनक हो सकता है (ताकि आप हर सुबह ग्राइंडर के गगनभेदी शोर के साथ अपने साथी जाग नहीं है), हालांकि, पता है कि कॉफी अगर बेहतर स्वाद सेम सिर्फ कुचल दिया गया है। आपने पूरे अनाज और एक चक्की खरीदी है, अपने निवेश से सर्वोत्तम प्राप्त करने का प्रयास करें।



  • ग्राइंड कॉफी पर होम स्टेप 7 शीर्षक वाली छवि
    3
    मात्रा को मापें कॉफी के हर कप के लिए आपको लगभग 2 चम्मच बीन्स की आवश्यकता होगी। आपके स्वाद पर निर्भर करते हुए, छोटे अंतर हो सकते हैं, लेकिन यह एक अच्छा सामान्य नियम है यदि आप मजबूत कॉफी पसंद करते हैं, तो 180 मिली पानी पीने के लिए दो चम्मच बीन्स डाल दें - यदि आप कुछ हल्का पसंद करते हैं, तो 240 मिलीलीटर पेय के लिए दो चम्मच का उपयोग करें।
  • यहां तक ​​कि कॉफी की चक्की और कॉफी मेकर का मॉडल आपके कॉफी की स्वाद और ताकत पर एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। सबसे अच्छा पाने के लिए सही मात्रा का प्रयोग करने के लिए प्रयोग करें और कॉफी के शानदार कप का आनंद लें।
  • निर्माता के निर्देशों के बाद कीचड़ में बीन्स रखो। अधिकांश मॉडल मशीन के शीर्ष पर एक ढक्कन के साथ टोकरी से लैस होते हैं जिन्हें हटाया जा सकता है।
  • ग्राइंड कॉफी पर होम स्टेप 8 शीर्षक वाली छवि
    4
    कॉफी पीसता है हमेशा विशिष्ट मॉडल के निर्देशों का पालन करें, लेकिन सामान्य तौर पर, यदि आपके पास चक्की के साथ एक चक्की है तो आपको सबसे पहले अनाज का स्तर निर्धारित करना होगा यदि आपके पास एक ब्लेड मॉडल है, तो कॉफी चक्की के ऊपर धक्का या उचित बटन दबाएं जब तक कि आप वांछित पीस न रहे हों। अंत में, यदि आपके पास एक मैन्युअल मॉडल है, तो क्रैंक का संचालन करें जब तक कि जमीन की ज़रूरत नहीं होती है।
  • जब एक मिश्रित मॉडल का उपयोग करते हैं, तो आपको इसे ऊपर उठाना होगा और इसे एक कटिंग सत्र और दूसरे के बीच थोड़ी हिलाएं। इस तरह आप सुनिश्चित हैं कि सभी बीन्स को एक समान तरीके से संसाधित किया जाता है।
  • इससे पहले कि आप अपने कॉफी की चक्की से पीसने के स्तर को प्राप्त करने के बारे में पता लगाने से पहले कुछ प्रयास किए जाएंगे
  • भाग 3

    एक कॉफी चक्की के बिना
    ग्राइंड कॉफी पर होम स्टेप 9 शीर्षक वाली छवि
    1
    ब्लेंडर का प्रयोग करें फूड प्रोसेसर के गिलास में सेम डाल दीजिए और दालों में इसे संचालित न करें जब तक आप जो अनाज नहीं चाहते हो। आप शायद केवल एक मोटे या मध्यम पीसने में सक्षम होंगे, लेकिन यदि आपके पास फ़्रेंच टपकन या टपकन है तो यह ठीक है
  • ग्राइंड कॉफी पर होम स्टेप 10 नाम वाली छवि
    2
    मोर्टार और पेस्टल की कोशिश करो सेम को मोर्टार में रखो और उन्हें मूसल के साथ कुचल दें जैसा कि आप काली मिर्च और अन्य मसालों के साथ करेंगे। जब तक आप जो अनाज नहीं चाहते, तब तक उन्हें काम करने के लिए जारी रखें। यह कोहनी तेल की एक बिट लेता है, लेकिन अंत में आप एक स्वादिष्ट कॉफी होगा
  • ग्राइंड कॉफी पर होम स्टेप 11 शीर्षक वाली छवि
    3
    एक हथौड़ा लें यदि आप वास्तव में बेताब हैं तो बेकिंग पेपर के दो शीट्स के बीच कॉफी बीन्स डालकर और एक मजबूत सतह पर रखें जिससे आप बर्बाद हो जाएंगे। हथौड़ों के साथ अनाज को हड़पें, जब तक कि आप अपने कॉफी बर्तन के लिए पर्याप्त "जमीन" न करें।
  • टिप्स

    • मिलों समान रूप से सेम को तोड़ते हैं और एक पूर्ण सुगंध की गारंटी देते हैं।
    • 2-3 दिनों में जमीन का उपयोग करना सुनिश्चित करें
    • अधिकतर घरेलू सामानों की दुकानों को ऊपर वर्णित पीसने वाले के साथ रखा जाता है
    • इंटरनेट में आप क्रैंक के साथ पुराने हाथ क्रैंक मिल्स भी पा सकते हैं।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • चक्की चक्की
    • ब्लेड के साथ कॉफी की चक्की
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com