कैसे एस्प्रेसो के लिए कॉफी पीसने के लिए

एक अच्छा एस्प्रेसो कॉफी एक विशेष toasted और हौसले से जमीन के साथ सेम से आता है गुणवत्ता वाले पेय के लिए कॉफी पाउडर का अनाज महत्वपूर्ण कारक है। अधिकांश उपकरण आपको जमीन के आकार को समायोजित करने की अनुमति देते हैं जब तक अनाज और कॉफी की किस्म का सही संयोजन नहीं मिल जाता है। यद्यपि आप सुरक्षित रूप से एक मिश्रित चक्की का उपयोग कर सकते हैं, आमतौर पर परिणाम महान गुणवत्ता की नहीं है और एस्प्रेसो बल्कि सुस्त हो जाएगा। किसी भी मामले में, इस ट्यूटोरियल में आपके पास उपलब्ध टूल से सर्वोत्तम ग्राउंड प्राप्त करने के लिए दोनों विधियों को शामिल किया गया है।

कदम

विधि 1

मैकेन में कॉफी की चक्की
ग्राइंड एस्प्रेसो बीन्स स्टेप 1 नामक छवि
1
उपकरण को पहचानें ग्राइडर के इस मॉडल ने घूर्णन डिस्क का उपयोग बीन्स को एक सटीक तरीके से टुकड़े टुकड़े करने के लिए किया ताकि आपको एक सजातीय कॉफी पाउडर मिले। एस्प्रेसो मशीन के साथ बेची जाने वाली प्रत्येक कॉफ़ी की चक्की या इसे सीधे में शामिल किया जाता है, मिलस्टोन के साथ एक मॉडल है। आप इस उपकरण को अलग से भी खरीद सकते हैं, लेकिन इसके लिए कई सौ यूरो का खर्च आएगा
  • कम गति वाले लोग कम से कम बीन्स को जलाने की संभावना रखते हैं, जबकि उन्हें धूल से निकालते हैं, लेकिन वे उच्च गति से अधिक महंगा होते हैं।
  • कुछ लोग शंकु मिलों को पसंद करते हैं, दूसरे फ्लैट वाले होते हैं, लेकिन अंततः एक यंत्र दूसरे से बेहतर नहीं होता है।
  • 2
    उपकरण में सेम डाल दीजिए आप अपने चक्की की क्षमता के रूप में ज्यादा कॉफी पीस सकते हैं, लेकिन पता है कि कॉफी पाउडर एक या दो दिन से अधिक के लिए ताज़ा नहीं रखता है यदि आपको सिर्फ एक एस्प्रेसो तैयार करने की आवश्यकता है, तो कुछ परीक्षण करें कि आप कितने बीन्स को पीस लें। आम तौर पर, एक चम्मच पर्याप्त से अधिक होता है, लेकिन इसका परिणाम कॉफी की विविधता पर निर्भर करता है और जमीन ठीक कैसे है बीन्स की संख्या के बावजूद, एस्प्रेसो को 7 ग्राम जमीन की ज़रूरत होती है, जो धूल के पहाड़ी से अपनी कॉफी मशीन के फिल्टर को भरने के लिए पर्याप्त है।
  • 3
    एक ठीक या अति सूक्ष्म अनाज का चयन करें वास्तव में मिल चक्की के हर मॉडल आपको अनाज का चयन करने की संभावना देता है एस्प्रेसो के लिए यह बेहतर या बेहतर पाउडर का उपयोग करना बेहतर होता है। अन्य प्रकार के ग्राइंडर में समायोजन का एक गिने पैमाने है, तो कुछ एक्ट्रेसो के लिए कौन से "नंबर" आपके लिए सर्वोत्तम अनाज से मेल खाता है यह जांचें।
  • एक समायोजन जो विभिन्न प्रकार के कॉफी के साथ अच्छी तरह से चला जाता है, वह दूसरे के लिए उतना ही अच्छा नहीं होगा। इसलिए यदि आप अक्सर सेम के प्रकार को बदलते हैं, तो प्रत्येक किस्म के लिए विभिन्न सेटिंग्स देखें
  • 4
    एक परीक्षा लें अंगूठे और तर्जनी के बीच जमीन की एक चुटकी लें, उंगलियों को अलग करें और पाउडर की जांच करें। यदि कॉफी अलग-अलग टुकड़ों में गिरती है और तख्ती नहीं करता है, तो इसे आगे प्रोसेस करना चाहिए। इसके बदले यह उंगलियों के निशान पर लाइन छोड़ देता है, इसका मतलब यह है कि यह बहुत अच्छा है और एक अच्छा एस्प्रेसो पैदा नहीं करेगा जब जमीन उंगलियों के सुझावों पर खड़ी होती है, तो इसका मतलब है कि यह पूर्णता का आधार है।
  • एक चक्की चक्की सजातीय परिणाम देता है, कम से कम जब तक पहनने से इसकी दक्षता का समझौता होता है जब आपको किसी विशेष किस्म के बीन्स के लिए सही सेटिंग मिल गई है, तो आपको अब परीक्षण लेने की आवश्यकता नहीं है
  • विधि 2

    लंगड़ा कॉफी मिल
    ग्राइंड एस्प्रेसो बीन्स स्टेप 5 शीर्षक वाली छवि
    1
    पहचानें कि आपकी किस प्रकार की चक्की है यदि आप एक मिश्रित मॉडल का उपयोग कर रहे हैं, तो इन निर्देशों का पालन करें। आमतौर पर यह एक हटाने योग्य प्लास्टिक कवर के साथ एक उपकरण है और ढक्कन को दबाकर संचालित किया जा सकता है। अन्य मॉडल, हालांकि, एक बटन या क्रैंक को संचालित करने के लिए प्रदान करते हैं। यह तंत्र उच्च गुणवत्ता वाले वर्दी या मिल्सस्टोन जैसी ठीक जमीन की गारंटी नहीं दे पा रहा है, लेकिन वे सस्ता हैं।
  • 2
    कॉफी की चक्की में सेम डाल दीजिए कुछ मॉडलों में केवल एक छोटी मुट्ठी के लिए कमरा होता है, इसलिए आपको कई बैचों को पीसाना होगा यदि आपको कई भाव तैयार करना है। इतने सारे अनाज को सिकुड़ने की कोशिश मत करो अन्यथा आप ढक्कन के लिए कमरे में नहीं होंगे।
  • 3
    2-3 सेकेंड के कई पलों के लिए कॉफी पीसें। यदि आप बहुत लंबे समय से सेम का काम करते हैं, तो घर्षण उन्हें अधिक ज़रूरत से ज़्यादा गरम कर देगा और उन्हें कड़वा बना देगा। इसके विपरीत, एक बार में 3 सेकंड से अधिक की कोई चक्की शुरू न करें, एक पल्स और दूसरे के बीच कुछ सेकंड के लिए प्रतीक्षा करें।
  • 4
    बंद करो जब बीन्स कुल 20 सेकंड के लिए जमीन रहे हैं। समय की सही मात्रा मिल के मॉडल और ब्लेड के किनारे पर निर्भर करती है। हालांकि, क्योंकि एस्प्रेसो एक मिश्रित चारे की तुलना में ज्यादा बेहतर अनाज के साथ प्राप्त किया जा सकता है, वहाँ थोड़ा मौका है कि आप प्रोसेसिंग में अतिरंजित कर सकते हैं। प्रभावी ब्लेड कार्य के 20 सेकंड की गणना करें, ब्रेक पर विचार नहीं करें।
  • 5
    कॉफी सिर कवर को अनप्लग करें और निकालें यदि ग्राउंड कॉफ़ी के स्पष्ट बिट्स हैं, तो दो सेकंड के लिए ब्लेड फिर से चलाएं। यदि नहीं, तो अपने अंगूठे और तर्जनी के बीच धूल का एक चुटकी ले लो, अगर वह जमा हो और अलग-अलग कणों में नहीं आ जाए तो अनाज ठीक है।
  • आप इस प्रकार की कॉफी चक्की के साथ सटीक स्थिरता तक पहुंचने में सक्षम नहीं होंगे। यदि आप ऊपर बताए अनुसार पाउडर प्राप्त नहीं कर सकते हैं, तो कम से कम किसी भी प्रकार के ग्रेन्युल को खत्म करने का प्रयास करें।



  • 6
    अपने एस्प्रेसो के लिए उपयोग करने वाली सभी धूलों का परिमार्जन करें अक्सर जमीन कॉम्पैक्ट टुकड़ों में एकत्रित होती है जो चक्की में फिट होती हैं। इन ब्लॉकों को हटाने के लिए चम्मच के साथ स्वयं को मदद दें जब आप उन्हें काट लेंगे। यदि आप उन्हें उपकरण में छोड़ देते हैं, तो आप उन्हें लगातार पीसने वाले सत्रों के साथ जलने का जोखिम उठाते हैं और आपको कड़वा एस्प्रेसो मिलेगा।
  • विधि 3

    कॉफी की चक्की अच्छी स्थिति में रखें
    ग्राइंड एस्प्रेसो बीन्स स्टेप 11 नाम वाली छवि
    1
    चोट से बचने के लिए सफाई से पहले अनप्लग करें इस तरह आप यह सुनिश्चित कर रहे हैं कि यह आपकी गलती के दौरान गलती से शुरू नहीं होगी।
  • ग्राइंड एस्प्रेसो बीन्स स्टेप 12 नाम वाली छवि
    2
    जमीन अवशेषों को हटाने के लिए वैक्यूम क्लीनर या संपीड़ित हवा का उपयोग कर सकते हैं। बीन्स के छोटे टुकड़े उपकरण के चलते भागों के आसपास जमा होते हैं, शक्ति सीमित करते हैं और आपके एस्प्रेसो की गुणवत्ता बिगड़ते हैं यदि आप कॉफी की चक्की में जमा नोटिस करते हैं या आप अपने पेय में एक खराब aftertaste महसूस करते हैं, वैक्यूम क्लीनर का उपयोग उचित सहायक के साथ या उन्हें हटाने के लिए संपीड़ित वायु के साथ कर सकते हैं। एक चम्मच के साथ बड़ी जमावट को तोड़ दें यदि वे नहीं आते हैं।
  • 3
    समय-समय पर एक कपड़े के साथ चक्की के अंदर पोंछें कॉफी की फलियों का तेल किनारों से जुड़ा रह सकता है, पेय का स्वाद बदल सकता है यदि संभव हो तो पीसने वाली टोकरी को निकाल दें और इसे पानी से धो लें। यदि आपकी ग्राइडर को नष्ट नहीं किया जा सकता है, तो एक शॉर्ट सर्किट से बचने के लिए नम पेपर तौलिया का उपयोग करें। किसी भी मामले में, धोने के बाद सूखे कपड़े के साथ पीसने वाले कक्ष को सूखा।
  • 4
    मिल्सस्टोन को क्लीन या बदलें। मिलस्टोन के साथ अधिकांश मॉडल उन अंगूठी को खोलने के द्वारा (कम से कम बाहरी) उनसे जुड़ने की संभावना प्रदान करते हैं जो उन जगहों पर रखे हुए हैं जिन्हें हटाया नहीं जा सकता, उन्हें अपनी सीट पर छोड़कर साफ करना चाहिए। हर 2 या 3 सप्ताह या अधिक बार अगर आप चक्की का उपयोग करते हैं, तो इसे एक नया टूथब्रश से रगड़ें या इसी तरह के अन्य उपकरण का उपयोग करें। यदि चक्की सफाई के बाद ठीक पाउडर का उत्पादन करने में सक्षम नहीं है, तो आपको निर्माता से अतिरिक्त पीसने वाले की जरूरत है।
  • कुछ लोग चावल अनाज या अन्य इसी तरह के उत्पादों को पीसने के लिए कॉफी की चक्की के आंतरिक भाग को साफ करते हैं। हालांकि, इस प्रक्रिया ने मिलस्टोन की रेखा को खंडित कर दिया है।
  • विधि 4

    कॉफी बीन्स का सबसे अधिक लाभ उठाएं
    ग्राइंड एस्प्रेसो बीन्स स्टेप 15 नामक छवि
    1
    एस्प्रेसो कॉफी की विभिन्न किस्मों की कोशिश करें वास्तव में, इस तरह के निष्कर्षण के लिए वे विशेष रूप से एक खास तरीके से टोस्ट किए जाते हैं क्योंकि वे सामान्य से एक बेहतर पेय की गारंटी देते हैं। यद्यपि कई किस्मों और कॉफी मिश्रण हैं, बुनियादी अंतर हल्का अरबिका मिश्रण और गहरा रॉबस्टा के बीच है। रोबस्टा के 10-15% का एक मिश्रण एक मजबूत एकाग्रता के संभावित नकारात्मक प्रभावों के बिना "तीव्र" एस्प्रेसो का उत्पादन करता है।
  • ग्राइंड एस्प्रेसो बीन्स स्टेप 16 नामक छवि
    2
    एक ठंडी और सूखी जगह में सेम रखें पेंट्री या रसोई अलमारी में एक अंधेरे क्षेत्र का पता लगाएं, लेकिन रेफ्रिजरेटर का उपयोग न करें क्योंकि कॉफी नमी जमा कर सकती है और बदबू आ रही है। एक एयरट्रीम और टिन कंटेनर का उपयोग करें यहां तक ​​कि अगर आप सभी जरूरी सावधानी बरतते हैं, तो जमीन लगभग 1-2 हफ्तों के बाद जल्दी से अपने गुणों को खो देती है।
  • ठंड कॉफी बीन्स की खुशबू को प्रभावित कर सकता है हालांकि, जमे हुए कॉफी का एक पैकेट खोलना उत्तरार्द्ध खतरनाक आर्द्रता और संक्षेपण के साथ संपर्क में डालता है। बीन्स को कई छोटे कंटेनर में विभाजित करने की संख्या को सीमित करने के लिए वे हवा के संपर्क में हैं यथासंभव अधिक हवा को खत्म करने का प्रयास करें।
  • ग्राइंड एस्प्रेसो बीन्स स्टेप 17 नामक छवि
    3
    एस्प्रेसो तैयार करने से पहले बीन्स को पीसें वास्तव में, कॉफी ताजा रखी जाती है जब यह अभी भी सेम में है और जमीन नहीं है। सबसे अच्छा सुगंध का आनंद लेने के लिए कुछ दिनों के भीतर की गई सभी चीज़ों का उपयोग करने का प्रयास करें
  • ग्राइंड एस्प्रेसो बीन्स स्टेप 18 नामक छवि
    4
    जब आप किस्मों को बदलते हैं तो शुरुआत में कुछ अनाज पीसें यदि आपने एक नई प्रकार की कॉफी या मिश्रण खरीदा है और एक शुद्ध स्वाद चाहते हैं, तो पहले कुछ अनाज को पीसकर पिछली किस्म के अवशेषों से चक्की को "साफ" करें आप एस्प्रेसो के लिए यह पहली ग्राउंड कॉफ़ी का उपयोग कर सकते हैं, अगर आप थोड़ी मिश्रित कॉफी को नहीं मानते हैं, या इसे कंपोस्ट में फेंक सकते हैं।
  • टिप्स

    • यदि आप अच्छे परिणाम प्राप्त करना चाहते हैं तो आम कॉफी बीन्स का उपयोग न करें, लेकिन विशिष्ट भुनाएं

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • एस्प्रेसो के लिए विशिष्ट टोस्टिंग के साथ कॉफी बीन्स
    • एक एस्प्रेसो चक्की या एक एकीकृत मशीन के साथ कॉफी मशीन (मैनुअल एक का उपयोग किया जा सकता है लेकिन अनुशंसित नहीं)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com