एस्प्रेसो कैसे पीयें

सिएना की एक मोहक रंग की धरती और जंग, घने और मख़मली की, दुनिया में लगभग सभी कॉफी की दुकानों में बारस्टा और कॉफी पीने वालों द्वारा सशक्त एस्प्रेसो की खोज की जाती है। लेकिन सही एस्प्रेसो कैसा है, और यह कैसे नशे में है?

शायद आप के लिए देख रहे थे कैसे एस्प्रेसो बनाने के लिए.

कदम

भाग 1

एस्प्रेसो पीओ
1
जिस विधि को आप सबसे अच्छा पसंद करते हैं उसका पालन करें एस्प्रेसो प्रेमी वे इसे पीते समय अनुष्ठानों का पालन करना पसंद करते हैं, और उनमें से कौन सबसे अच्छा है पर चर्चा करता है। इस लेख में कुछ सामान्य राय और विधियों का वर्णन किया गया है, लेकिन विशेषज्ञों का फैसला नहीं हो सकता है कि कौन सा है "सबसे अच्छा"।
  • यदि आप विभिन्न तरीकों की कोशिश करना चाहते हैं, तो तालू को एक ग्लास और दूसरे के बीच पानी से साफ करें।
  • 2
    वह एस्प्रेसो को सूँघते हैं कप को अपने नाक पर लाओ और सुगंध एक लंबे समय के लिए और धीरे धीरे में श्वास। इत्र अनुभव का एक मौलिक हिस्सा है
  • 3
    क्रीम पर स्विच करें की परत "क्रीम" हल्का भूरा कॉफी का सबसे कड़वा भाग है, इसलिए मैं "अनुभवहीन" वे अक्सर अकेले इसे स्वाद नहीं करना चाहते हैं यहाँ कुछ दृष्टिकोण हैं, जिनका उपयोग कम से कम कुछ मदिरा करते थे "विशेषज्ञ":
  • एक चम्मच के साथ क्रीम को हिलाओ या क्रीम को बाकी एस्प्रेसो के साथ मिश्रण करने के लिए एक सर्कल में कप बारी। यदि आप कड़वा क्रीम का स्वाद नहीं करना चाहते तो चम्मच चाटना न करें।
  • एक शुरुआती कड़वा विस्फोट के लिए क्रीम क्रीम कुछ लोग कॉफी के साथ शेष क्रीम को मिलाते हैं, लेकिन अधिकांश क्रीम को अलग से पीता है
  • क्रीम निकालें और इसे हटा दें। यह विकल्प पारंपरिक लोगों को परेशान कर सकता है, लेकिन कुछ शेफ भी मीठा, हल्का और अधिक सजातीय पेय पसंद करते हैं।
  • 4
    कोशिश करो "एक ही सांस में निगल"। एस्प्रेसो का स्वाद तैयार होने के 15 से 30 सेकेंड में (या कुछ खराब कहने वाला) बिगड़ना शुरू हो जाता है, और क्रीम कप में विघटित होने लगती है। यह देखने के लिए कि स्वाद कैसे बदलता है, लेकिन कम से कम एक बार दोबारा पीने के लिए लायक है, लेकिन बेहद तेज शॉट प्राप्त करने के लिए तैयार रहें।
  • इस विधि की कोशिश करने से पहले कॉफी का तापमान जांचें
  • आप अकेले क्रीम पीना या एक अलग स्वाद का प्रयास करने के लिए तरल के साथ मिलाकर शुरू करना चाह सकते हैं।
  • 5
    इसे छोटी सी चीजों में पीने की कोशिश करें यह जानने के लिए कि एस्प्रेसो के कप में स्वाद की बारीकियों में किस प्रकार भिन्नता है एक और सुगंधित चखने के लिए, इसे छानने से पहले मिश्रण करें। किसी भी मामले में, इसे खत्म करने से पहले इसे खत्म करने का प्रयास करें। शीतलन स्वाद को बदल देगी या कुछ नोटों को मजबूत कर देगा, लेकिन कॉफी हमेशा कमरे के तापमान पर होने पर नकारात्मक प्रभाव पड़ता है।
  • मिश्रण और एक siping कोशिश करो डबल कॉफी, या लंबे, ऊपरी और निचले परतों के बीच एक अलग संतुलन है।
  • 6
    इसे चीनी के साथ आज़माएं इस मार्ग को जानबूझकर प्राकृतिक कॉफी स्वाद के तरीकों के बाद बनाया गया था, क्योंकि कई एस्प्रेसो प्रेमियों अन्य सामग्री को जोड़ने से नफरत करते हैं। कम गुणवत्ता की कॉफी के लिए मिठास का स्पर्श देने की कोशिश करें, या जब आप एस्प्रेसो की दुनिया में उद्यम करना शुरू करते हैं और आपको सबसे प्यारी कॉफी की लत खोना है।
  • 7



    स्पार्कलिंग पानी के साथ परोसें कुछ सलाखों में स्पार्लीलिंग पानी के ग्लास के साथ एस्प्रेसो की सुविधा है। कॉफी पीने से पहले अपने मुँह कुल्ला तब पानी पीते हैं जब कॉफी समाप्त हो जाती है, अगर आप स्वाद पसंद नहीं करते हैं, और इसे बारटेंडर की आंखों से दूर ले जाते हैं।
  • हाल ही में, कुछ सलाखों में हमने तैयारी शुरू कर दी थी "स्पार्कलिंग कॉफी"... लेकिन यदि आप ऐसा करने की कोशिश करते हैं तो एक अजीब परिणाम प्राप्त करने के लिए तैयार रहें।
  • 8
    चॉकलेट के साथ परोसें कभी-कभी कैफे चॉकलेट के टुकड़े के साथ कॉफी की सुविधा प्रदान करते हैं अन्य स्वादिष्ट सहायक, खासकर सूखी बिस्कुट या चॉकलेट चिप्स से बचें। प्रायः, एस्प्रेसो अकेले परोसा जाता है
  • कॉफी स्वाद, अनसाल्टेड पटाखे और प्राकृतिक पानी के लिए एक स्वाद और दूसरे के बीच तालु को साफ करने के लिए
  • 9
    शराब या भोजन के साथ मिलाएं एस्प्रेसो में वेनिला आइसक्रीम का एक चम्मच जोड़ें ताकि वह तैयार हो सके डूब. साथ में कॉफी ठीक करें वोदका या कॉफी लिकर, या एस्प्रेसो को कॉफ़ी केक के लिए नुस्खा में जोड़ने के लिए, घुलनशील एक का उपयोग करने के बजाय बेशक आप कॉफ़ी की दुनिया में अन्य अधिक जटिल पेय के साथ रह सकते हैं, जैसे लट्टे, मैककीटो या कैप्पुकिनो।
  • भाग 2

    एक गुणवत्ता एक्सप्रेस की स्थिति जानें
    1
    एस्प्रेसो कैसे बनाया जाता है इसके बारे में जागरूक रहें एस्प्रेसो जमीन कॉफी बीन्स के मिश्रण के माध्यम से गर्म पानी और उच्च दबाव को दबाकर तैयार किया जाता है, फिर लगभग 14 से 22 मिलीलीटर तरल की एक छोटी राशि का संग्रह करता है। वास्तविक एस्प्रेसो कॉफी बीन्स के साथ तैयार किया गया है जो कि एक मध्यम या गहरे भूरे से भुने हुए, बारीकी से जमीन और ध्यान से एक कॉफी बिन में लिपटे हुए हैं। हालांकि कॉफी की प्राथमिकताओं और परंपराओं की एक अनन्त श्रेणी व्यक्त की, ये मूल गुण पेय को परिभाषित करते हैं यदि आपका पेय नियमित कॉफी मग को भरता है, तो यह ज़ोरदार जमीन से बना है, या एक मानक कॉफी फिल्टर के माध्यम से पारित किया गया है, और यह एक वास्तविक एस्प्रेसो नहीं है
    • एक के लिए "एस्प्रेसो मैककीआटो" कॉफी पर थोड़ा दूध या दूध फोम जोड़ें
  • 2
    क्रीम का रंग और घनत्व देखें। एक हल्के और भुलक्कड़ भूरे रंग की परत असली एस्प्रेसो की सतह को कवर करती है। यह "क्रीम", जो तेजी से वाष्पन करता है, कॉफी तेल और ठोस का एक संयोजन होता है, जो कि किसी भी अन्य कॉफी आधारित पेय में नहीं मिलता है। तांबे या काले सोने के कणों के साथ एक मोटा और लाल क्रीम, यह सुझाव देती है कि एस्प्रेसो को पूर्णता के लिए बनाया गया था। कॉफी तैयार होने के बाद क्रीम जल्दी ही घुल जाता है, इसलिए क्रीम के बिना एक एस्प्रेसो कुछ मिनट पहले किया गया हो सकता है, या उसके पास पर्याप्त दबाव नहीं मिल सकता है।
  • 3
    गहरा एस्प्रेसो की गंध और स्वाद "शव" कॉफी एक मोटी, अंधेरे परत है जो कि क्रीम के नीचे है। यह एक सामान्य कप कॉफी की तुलना में बहुत मजबूत है, और एक जटिल aftertaste छोड़ना चाहिए जो कड़वा, मीठा, खट्टा और यहां तक ​​कि मलाईदार जायके को जोड़ती है। यदि कड़वा एक-आयामी स्वाद होता है, तो यह संभावना है कि सेम को बहुत ज्यादा प्याला गया था। बार या होममेड में कॉफी पर एक और विधि की कोशिश करें, और आपको एस्प्रेसो की एक अन्य व्याख्या की जाएगी।
  • 4
    अंतिम का मूल्यांकन करें एस्प्रेसो कॉफी की अंतिम परत, जो कि शीर्ष परत से भिन्न रूप से भिन्न नहीं होती है, लगभग एक सिरप की तरह घने और मीठी होती है। आप इसे पसंद कर सकते हैं या नहीं, बहुत से लोग एक साथ दो परतों को मिलाते हैं, लेकिन एक घने अंतिम परत के बिना बिना मिश्रित कॉफी के साथ एक कप एक कॉफी है जो अच्छी तरह तैयार नहीं है।
  • एस्प्रेसो में कुछ ग्राउंड कॉफ़ी का अनाज होना चाहिए, लेकिन यदि आप कॉफी मशीन को तैयार करने के लिए इन मानकों को पूरा नहीं करते हैं, तो आप कॉफ़ी के अंत में घूंट नहीं करना चाहेंगे। यदि बीन्स पाउडर में डाल दी जाती है और सीधे कप में डाला जाता है, तो आप पी रहे हैं "तुर्की कॉफी"
  • टिप्स

    • इटली में और पड़ोसी देशों में एस्प्रेसो अक्सर सुबह में नशे में आते हैं, हालांकि बहुत से लोग दिन के दौरान ज्यादा सोते हैं ताकि समाज के साथ मिल सकें। यदि आप एस्प्रेसो कॉफी का उपयोग खड़े या काउंटर पर बैठे खाने के लिए करते हैं, तो आपके पास कम कीमत होगी।

    चेतावनी

    • एस्प्रेसो में सामान्य कॉफी की तुलना में कैफीन का अधिक एकाग्रता है
    और पढ़ें ... (6)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com