एक जुनूनी कॉफी एस्प्रेसो कैसे बनें

क्या आप एक समृद्ध और गहन सुगंध के साथ एक समर्पित कॉफी प्रशंसक हैं? इस मामले में, आपको अपने पसंदीदा मिश्रण के स्वादों को पहले से ही पता होना चाहिए- लेकिन क्या आप जानते हैं कि एस्प्रेसो-संबंधित पेय के "परिवार" कितने विस्तृत हैं और आप इसे कैसे तैयार कर सकते हैं और बेहतर तरीके से स्वाद ले सकते हैं? कॉफी विशेषज्ञ किसी अन्य निष्कर्षण विधि पर एस्प्रेसो पसंद करते हैं, इसलिए इस सरल ट्यूटोरियल के लिए धन्यवाद पर अपने ज्ञान को बेहतर बनाएं।

कदम

भाग 1

एस्प्रेसो शब्दजाल
एक एस्प्रेसो अफिकोनोना चरण 1 के शीर्षक वाला छवि
1
शब्दावली सीखें अगर आपको एस्प्रेसो मशीन, कॉफी बनाने वाले या कॉफी पीने के गहन और अधिक व्यक्तिगत ज्ञान चाहिए, क्योंकि आप उन्हें अपने जीवन का शौक बनाना चाहते हैं, इससे पहले कि आपको इस दुनिया के चारों ओर घूमने वाले शब्दों को सीखना होगा। कॉफी की तैयारी और चखने के साथ जुड़े कई विशिष्ट शब्द हैं, लेकिन एक असली एस्प्रेसो प्रशंसक को जानने की आवश्यकता है जो अपेक्षाकृत कम है:
  • बार: दबाव मापने की प्रणाली है - प्रत्येक एस्प्रेसो कॉफी मशीन अपने काम का दबाव बार में व्यक्त की रिपोर्ट।
  • बरिस्ता: एस्प्रेसो मशीन का उपयोग करने के लिए जिम्मेदार व्यक्ति है इसके अलावा इतालवी कैफे में, इस इतालवी शब्द का उपयोग किया जाता है।
  • क्रीम के साथ: ठंडा तरल क्रीम के साथ कॉफी का सेवन करने के लिए कुछ प्यार।
  • दबाया गया: एक एम्प्रेसो को निकालने के लिए फिल्टर में डाला जाने वाले छेड़छाड़ के साथ जमीन की मात्रा है
  • कप: यह 40 मिलीलीटर की अधिकतम मात्रा वाला क्लासिक कॉफी मग है और इसका उपयोग एस्प्रेसो की सेवा के लिए किया जाता है। हालांकि यह कई अलग-अलग सामग्रियों से बना हो सकता है, चीनी मिट्टी के बरतन पहली पसंद है गर्मी बनाए रखने के लिए यह बहुत मोटी होना चाहिए
एक एस्प्रेसो अफिकियोनाडो चरण 01 बुलेट 055 शीर्षक वाली छवि
  • खुराक: ग्राम की मात्रा, ग्राम में व्यक्त की जाती है, जिसका प्रयोग एस्प्रेसो को निकालने के लिए किया जाता है आम तौर पर जमीन का 7 ग्राम 40 एमएल एस्प्रेसो के लिए उपयोग किया जाता है।
  • डबल: एस्प्रेसो को आदेश देने पर बारटेंडर से यह अनुरोध किया जा सकता है। इस मामले में 80-90 मिलीलीटर एस्प्रेसो परोसे जाते हैं।
  • एस्प्रेसो: यह इतालवी शब्द, दुनिया भर में जाना जाता है, यह इंगित करता है कि विशेष दबाव मशीन के साथ निकाली गई कॉफी। लगभग 7 ग्राम बारीक जमीन सेम के 30-45 मिलीलीटर पेय से प्राप्त होते हैं। मशीन 90-96 डिग्री सेल्सियस और 9 बार के दबाव को 25 सेकेंड (अधिकतम 30 तक, लेकिन 20 से कम नहीं) के लिए जमीन के माध्यम से झुकाव करने के लिए बनाया गया है, ताकि सभी सुगंध निकालने के लिए कॉफी का इस मानक परिभाषा को कई बरस्टाओं द्वारा चुनौती दी गई है जो विश्वास करते हैं कि एस्प्रेसो एक व्यक्तिपरक आनंद है उम्र, गुणवत्ता और बीन्स की उत्पत्ति, फिल्टर में डाली गई जमीन की मात्रा, बार्टेंडर द्वारा छेड़छाड़ के साथ दबाव, पानी के तापमान और अन्य कई कारकों का अंतिम उत्पाद पर एक बड़ा प्रभाव पड़ता है।
  • फ़िल्टर: यह एक फ्लैट नीचे की टोकरी है जिसे फ़िल्टर धारक में डाला जाता है जिसमें ग्राउंड रखा जाता है। यह कप को कप में डालने की इजाजत देता है
  • फोम: यह उसी एस्प्रेसो मशीन द्वारा उत्पादित स्टीम के साथ दूध को गर्म करके प्राप्त किया जाता है (जो विशेष लांस से जारी होता है)। एक सक्षम बरिस्ता एक चम्मच के साथ रैकिंग के बजाय कॉफी में फोम को "डालना" करने में सक्षम है।
  • रीस्ट्रेटो: एस्प्रेसो का एक प्रकार यदि आप बार में "प्रतिबंधित" का अनुरोध करते हैं, तो आपको 30-35 मिलीलीटर एस्प्रेसो की एक बहुत तीव्र और मजबूत सेवा प्रदान की जाएगी। यह तैयार करना बहुत आसान नहीं है
  • डिकैफ़िनेटेड: एक सामान्य एस्प्रेसो जिसे ग्राउंड कॉफ़ी डिकैफ़िनेटेड के साथ तैयार किया गया है।
  • भाग 2

    एस्प्रेसो के लक्षण
    एक एस्प्रेसो अफिकियोनाडो चरण 2 नामक छवि का चित्रण
    1
    अपनी कॉफी जानो एस्प्रेसो आधारित पेय की एक विस्तृत विविधता है जो आप बार और कैफे में आदेश दे सकते हैं। उत्पादों की व्यापक उपलब्धता अक्सर पसंद को मुश्किल बना देती है, लेकिन सकारात्मक पक्ष को देखने की कोशिश करें: आप एक ही कैफे में घंटे के लिए रह सकते हैं या नियमित रूप से वापस आने के लिए अच्छा बहाना बना सकते हैं! यहां तक ​​कि अगर आपने एस्प्रेसो कॉफी के सभी रूपांतरों की कोशिश की है और आपने अपना पसंदीदा चुना है, तो अपने आप को उस एक को सीमित नहीं करें बरिस्ता, कॉफी का ब्रांड बदलें और हाल के आविष्कार के कुछ अजीब संयोग का प्रयास करें ताकि समय-समय पर कुछ समाचारों को उत्सुकता और स्वाद मिल सके।
  • एक एस्प्रेसो अफिकोनोडो चरण 3 के शीर्षक वाला छवि
    2
    सामग्री और उनकी मात्रा से अवगत रहें एस्प्रेसो के चारों ओर घूमने वाले विभिन्न पेय सामग्री के सटीक अनुपात और बारटेंडर के बारे में अच्छी तरह जानते हैं। दोनों साहसी बारटेंडर (जो विदेशों में काम करना चाहते हैं) और उत्सुक कॉफी पीने वाला यह याद रखना चाहिए कि देश में देश में ये "खुराक" परिवर्तन होता है, क्योंकि कॉफी की दृष्टि से हर संस्कृति का अपना स्वाद होता है तो किसी विदेशी राज्य में कोशिश न करें, एक एस्प्रेसो एक बड़े कप में ग्रेपा के साथ एक तरफ देखा, बस के रूप में आपका बरिस्ट घर पर तैयार करता है उदाहरण के लिए, इंग्लैंड में, शब्द "कैफेलेटे" का अर्थ है एस्प्रेसो फोम की एक पतली परत के साथ लगभग 200 मिलीलीटर दूध में पतला होता है। न्यूजीलैंड में, दूसरी तरफ, आपको 100 मिलीलीटर दूध के साथ एक डबल एस्प्रेसो और गर्म कांच या दूध कटोरा में 2.5 सेमी फोम की एक परत दी जाएगी। एस्प्रेसो का सबसे सामान्य प्रकार ये हैं:
  • रिस्ट्रेट्टो: क्लासिक कप में 20-30 मिलीलीटर कॉफी की सेवा
  • स्पॉटेड दूध: 35 मिलीलीटर एस्प्रेसो के साथ गर्म दूध के 180 मिलीलीटर एक लंबा गिलास में काम किया।
  • एस्प्रेसो: एक कप में 30-40 मिलीलीटर कॉफी की सेवा
  • कैफेलेट: 40 मिलीलीटर एस्प्रेसो युक्त 110 मिलीलीटर गर्म दूध 220 मिली कप या कांच में परोसता है।
  • अमेरिकनो: 90 मिलीलीटर उबलते पानी के साथ एस्प्रेसो की 40 मिलीलीटर की मात्रा 150 मिलीलीटर कप में भरी हुई है
  • कप्पुचिइनो: 25 मिलीलीटर कॉफी के साथ 125 मिलीलीटर गर्म दूध और फोम की एक परत के साथ सजाया गया। एक 190 मिली कप में परोसें
  • मैककिआटो: ताजा पतला एस्प्रेसो कॉफी के 25 मिलीलीटर गर्म और फलों वाले दूध की मात्रा के साथ। यह क्लासिक कप में परोसा जाता है
  • Mochaccino (अक्सर mocaccino कहा जाता है) या मोचा कॉफी: 300 मिलीलीटर कप 50 मिलीलीटर एस्प्रेसो में 250 मिलीलीटर गर्म दूध के साथ पतला कर रहे हैं इसके अलावा, कोको पाउडर या चॉकलेट सिरप को जोड़ा जाता है।
  • Bicerin: मूल नुस्खा की सटीक खुराक अज्ञात हैं, लेकिन सामग्री एस्प्रेसो, फियर डी लट्टे और होममेड चॉकलेट है। यह एक ग्लास में परोसा जाता है
  • एक्सगोटा: 300 एमएल कप में वेनिला आइसक्रीम के एक स्कूप के साथ 40 मिलीलीटर एस्प्रेसो कॉफी सेवा
  • शाकाहारी, शाकाहारी भोजन और खाद्य एलर्जी और असहिष्णुता में वृद्धि के साथ "दूध" पशु मूल का एक सब्जी के साथ प्रतिस्थापित किया जा सकता है (बादाम, सोया, चावल और इतने पर) यदि आप संयंत्र विकल्प का उपयोग करने का निर्णय लेते हैं, तो आपको इसके गुणों और सटीक तापमान जानना चाहिए जिससे आप इसे गर्मी कर सकते हैं। पहले से कुछ शोध करें या पहले प्रयासों में गलतियां करने की अपेक्षा करें
  • भाग 3

    स्प्रस्ट एस्प्रेसो
    एक एस्प्रेसो अफिकोनोना चरण 4 के शीर्षक वाला चित्र
    1
    अपने एस्प्रेसो का आनंद लें इस पेय को पीने का एक विशेष अनुभव है अपनी खुशी को अधिकतम करने के लिए, यहां कुछ सुझाव दिए गए हैं:
    • कॉफी की जांच करें सिद्धांत में आपको कुछ तांबा या काले सोने के प्रतिबिंब या विराम चिह्न के साथ एक पहली भूरी परत देखना चाहिए। यह पहली परत क्रीम के रूप में परिभाषित है और कॉफी के तेजी से वाष्पीकरण के तेल और ठोस तत्वों से बना है। अधिक क्रीम मोटी और अमीर है और एस्प्रेसो बेहतर है। नीचे का हिस्सा एक अंधेरे, लगभग ब्लैक ड्रिंक है जो सरप के समान स्थिरता है।
    • जल्दी करो! एस्प्रेसो निष्कर्षण से 15 सेकंड के बाद पहले से खराब होने लगती है।
    • कप ले लो और कॉफी पीने से इसे तालु के पीछे के संपर्क में आ जाता है। एक अजीब लगने की उम्मीद करते हैं, एस्प्रेसो दुनिया में सबसे आश्चर्यजनक रूपों में से एक है, लेकिन यदि ठीक से निकाला जाता है, तो कभी कड़वा नहीं होता है
    • मसाले, फल, लकड़ी या धूम्रपान के विभिन्न प्रकार के फूलों की सराहना करते हुए अपने पेय का स्वाद जारी रखें। प्रत्येक कप अलग है
    • बर्मन के साथ अपनी भावनाओं के बारे में बात करें ताकि वह कॉफ़ी से क्या समझ सके। एस्प्रेसो कॉफी बनाने के लिए एक कला है baristas और आप उनके साथ एक बातचीत से बहुत कुछ सीख सकते हैं।

    भाग 4

    एस्प्रेसो आधारित पेय तैयार करें
    एक एस्प्रेसो अफिकोनोना चरण 5 के शीर्षक वाला चित्र
    1
    यदि आप एस्प्रेसो कॉफ़ी से प्यार करते हैं, तो इसे स्वयं पर विचार करें जब तक इसे स्पष्ट रूप से अलग तरह से नहीं कहा जाता है, पहले आपको एक एस्प्रेसो तैयार करना होगा दबाव और निष्कर्षण समय समायोजित करके, पानी और कॉफी की सही मात्रा का उपयोग करके, आपको एक सही परिणाम प्राप्त करना चाहिए। आमतौर पर, 30-60 मिलीलीटर एस्प्रेसो कॉफी को निकालने के लिए 20-25 सेकंड लगते हैं। हालांकि, आप निम्नलिखित नुस्खा के निर्देशों की जांच कर सकते हैं। इस खंड में दिए गए सुझावों के बारे में कुछ विशिष्ट एस्प्रेसो आधारित पेय हैं जो आप कर सकते हैं।
  • एक एस्प्रेसो अफिकोनोडो चरण 6 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    कैफेलेट की कोशिश करो. अधिकांश कॉफी-आधारित पेय आप सलाखों में खरीद सकते हैं दूध के चारों ओर घूमते हैं। एक कैफेलेट एस्प्रेसो और धमाकेदार दूध का मिश्रण है। हालांकि यह वास्तव में स्वादिष्ट बनाने के लिए, एक नरम फोम बनाने के लिए दूध को पूर्णता के लिए गरम किया जाना चाहिए।
  • पढ़ना इस अनुच्छेद एक लट्टे तैयार करने के सभी युगों को जानने के लिए या एक शोध के लिए कुछ व्यंजनों को खोजने के लिए, वेनिला से, कारमेल के लिए, दूध चाई, ठंडे कॉफी के लिए या जमे हुए.
  • कई अभ्यासों के साथ, आप कुछ तैयार करने में भी सक्षम होंगे कलात्मक कॉफी.
  • एक एस्प्रेसो अफिकियोनाडो चरण 7 नाम की छवि
    3
    एक अंधेरे कॉफी तैयार करें यह एक सामान्य कॉफी है, लेकिन कम मात्रा वाले दूध के साथ। निश्चित रूप से कम फोम भी होगा।
  • एक एस्प्रेसो अफिकियानाडो चरण 8 के शीर्षक वाला चित्र
    4
    क्रीम के साथ कॉफी की कोशिश करो जैसा कि शब्द कहते हैं, गर्म दूध के बजाय तरल क्रीम को "दाग" का प्रयोग करें।
  • एक एस्प्रेसो अफिकियोनाडो चरण 9 के शीर्षक वाला चित्र



    5
    चुनौती स्वीकार करें और तैयार करने का प्रयास करें कैपुचिनो. यह पेय बराबर मात्रा में कॉफी और गर्म, फ्राइड दूध प्रदान करता है यदि आप उत्तरी अमेरिका की यात्रा करते हैं तो वे आपको पूछेंगे कि क्या आपको एक चाहिए "सूखी कैप्पुकीनो" या एक "गीला कैप्पुकीनो" (शाब्दिक रूप से कॉफी या गीला)। पहले मामले में आपको केवल एस्प्रेसो कॉफी ही दूध फोम के साथ सजाया जाएगा, जबकि दूसरे में आपको फोम की तुलना में अधिक दूध वाला कैप्पुकीन होगा। अनुभव के साथ, आप देखेंगे कि सामान्य कॉफी लेटे दोनों के बीच एक उचित समझौता है।
  • यदि आप कुछ अन्य सुझाव पढ़ना चाहते हैं कैसे कैप्पुइनोनी तैयार करने के लिए, एक ठंड कैप्पुइनोनी तैयार करें और दूध फोम बनाने के लिए सीखने के लिए कुछ ट्यूटोरियल देखें।
  • एक एस्प्रेसो अफिकियोनाडो चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    6
    एक अमेरिकी कॉफी तैयार करें यह गर्म या ठंडा पानी वाला एक सामान्य एस्प्रेसो है। यह एक बड़ा कप में परोसा जाता है। कभी-कभी इसे "लंबी कॉफी" भी कहा जाता है
  • इस मामले में भी, इंटरनेट आपको कॉफ़ी तैयार करने की विभिन्न टिप्स में मदद करता है, यहां तक ​​कि जब ठंडा भी।
  • एक एस्प्रेसो अफिकियोनाडो चरण 11 के शीर्षक वाला चित्र
    7
    मैककीटो कॉफी यह शब्द बहुत कम दूध या दूध फोम के साथ एक साधारण एस्प्रेसो दर्शाता है जो कि "दाग" है। इसे लेट मैककिटाओ के साथ भ्रमित नहीं किया जाना चाहिए जहां कॉफी एक बड़ा मात्रा "दूध" और फोम के लिए "दाग" है।
  • विकी पर आप कुछ लेख पाएंगे जो आपको एक तैयार करने में मदद करेंगे सही चॉकलेट कॉफी, कारमेल के साथ स्वाद या चॉकलेट के साथ
  • एक एस्प्रेसो अफिकियोनाडो चरण 12 नाम की छवि
    8
    प्रतिबंधित एक्सप्रेस यह एस्प्रेसो है "कम" मात्रा का यह कॉफी भी कम पतला है, बहुत कुछ मज़बूत, तो कैफीन की एक फट की अपेक्षा करें
  • यदि आप अधिक जानना चाहते हैं तो आप कुछ शोध ऑनलाइन कर सकते हैं
  • एक एस्प्रेसो अफिकियोनाडो चरण 13 के शीर्षक वाला चित्र
    9
    डबल एस्प्रेसो जैसा कि नाम स्पष्ट रूप से दर्शाता है, यह एस्प्रेसो कॉफी के दो कप के बराबर है।
  • निश्चित रूप से यूट्यूब कई वीडियो प्रदान करता है जो आपको सिखाते हैं कि डबल एस्प्रेसो कैसे तैयार करें
  • एक एस्प्रेसो अफिकोनोना चरण 14 नाम वाली छवि
    10
    इन तत्वों को जोड़कर एस्प्रेसो संस्करण की कोशिश करें:
  • क्रीम के साथ एस्प्रेसो: व्हीप्ड क्रीम की एक गेंद के साथ एक सामान्य एस्प्रेसो तैयार करें
  • रोमन एस्प्रेसो: यह कप के तश्तरी पर नींबू छील के साथ परोसा जाता है
  • सही एस्प्रेसो: ग्रेपा या अन्य मदिरा के अलावा के साथ व्यक्त किया
  • एस्प्रेसो कॉफ़ी की सुगंध के लिए कौन सी आत्माएं श्रेष्ठतम हैं, यह जानने के लिए कुछ शोध ऑनलाइन करें
  • Mochaccino: एस्प्रेसो गर्म दूध और चॉकलेट सिरप (या हॉट चॉकलेट) के साथ काम करता है कप दूध फोम या व्हीप्ड क्रीम से सजाया जाता है शब्द "मोचा" चॉकलेट को संदर्भित करता है, न कि कॉफी की तरह।
  • यदि आप चाहते हैं कि अन्य विचार पढ़े जाएं तो कैसे तैयार करें मोचा फ्रप्पुकिनो या एक साधारण मोचा के लिए व्यंजनों की तलाश करें, सफेद चॉकलेट के साथ, खट्टे, मसालेदार या दालचीनी सिरप के साथ।
  • डूब. एक सामान्य एस्प्रेसो तैयार करें और इसे वनीला आइसक्रीम के एक स्कूप के साथ समृद्ध करें। यह गर्म दिनों के लिए और मिठाई स्वादों को पसंद करने वालों के लिए बिल्कुल सही है
    एक एस्प्रेसो अफिकियोनाडो चरण 14 बुलेट 055 शीर्षक वाली छवि
  • अपने डूब के लिए अधिक विचार खोजें - आप इसे व्हीप्ड क्रीम, दालचीनी या व्हिस्की क्रीम के साथ समृद्ध कर सकते हैं।
  • एक एस्प्रेसो अफिकियोनाडो चरण 15 के शीर्षक वाला चित्र
    11
    संयुक्त राज्य अमेरिका में आप सुबह एक अजीब कॉफी भी पा सकते हैं, जिसे आप "जाग" में पी सकते हैं। इसे विडंबना कहा जाता है "लाल आँख". यह एस्प्रेसो कॉफी के एक हिस्से का एक मिश्रण है जो एक झिल्ली से निकाले गये कॉफी में से एक है। एस्प्रेसो के दो भागों के साथ वेरिएंट भी हैं ("काली आँख") या एस्प्रेसो के तीन भागों ("मृत आँख")।
  • भाग 5

    एस्प्रेसो कप बाहर ले जाओ
    एक एस्प्रेसो अफिकियोनाडो चरण 16 नाम की छवि
    1
    आपको कई ऑनलाइन ट्यूटोरियल मिल सकते हैं जो आपकी एस्प्रेसो मशीन से अधिक का लाभ उठाने में आपकी सहायता करते हैं। सुनिश्चित करें कि आपके पास सब कुछ है जो आपको ज़रूरत है मशीन को सही तापमान (9 0 डिग्री सेल्सियस और 96 डिग्री सेल्सियस के बीच) में पानी लाने में सक्षम होना चाहिए और कम से कम 9 बार का निरंतर दबाव उत्पन्न करना चाहिए। जिन लोगों के पास खर्च करने के लिए ज्यादा पैसा नहीं है, हम रैंसीलीओ बैत्सी, सैको क्लासिको और गगिया के मॉडल की सलाह देते हैं।

    टिप्स

    • ताजा बीन्स का उपयोग करें या हमेशा पूछें! कॉफी टोस्ट करने के तुरंत बाद ऑक्सीकरण को शुरू होता है। अब आप प्रतीक्षा करते हैं और अधिक संभावना यह है कि यह बेहोश हो जाएगी और आप एक अच्छी क्रीम बनाने में सक्षम नहीं होंगे। यदि आप ताजा भुना हुआ सेम नहीं कर सकते हैं, तो आप प्रसिद्ध ब्रांडों के मिश्रणों जैसे लवाजा और इलली पर भरोसा करके एक अच्छा कप कॉफी का आनंद ले सकते हैं। स्टारबक्स जैसी कॉफी की दुकानों के कुछ उत्तरी अमेरिकी श्रृंखलाएं, बहुत अंधेरे मिश्रणों की बिक्री के लिए धक्का देती हैं कि कुछ अप्रिय, लगभग जला पाए जाते हैं। हालांकि, व्यक्तिगत स्वाद कॉफी की पसंद में एक मूल भूमिका निभाता है और जब तक आप स्वाद टेस्ट नहीं करते तब तक आप एक फैसले को व्यक्त नहीं कर सकते।
    • कॉफ़ी प्रेमियों एस्प्रेसो के अलावा अन्य किसी भी निष्कर्षण विधि को महत्वहीन मानते हैं और नोट के योग्य नहीं हैं। हालांकि, अगर आपको लगता है कि एस्प्रेसो आपके स्वाद के लिए उपयुक्त नहीं है, चिंता न करें। आप फ्रांसीसी कॉफी बनाने वाले (या दबाव फिल्टर) के साथ विलकुमा पद्धति या तुर्की या अरबी कॉफी के साथ अन्य प्रकार की कॉफी की कोशिश कर सकते हैं, जो जेज़वे का उपयोग करते हैं। आइए नीपेत्तोपी कॉफी मेकर, अमेरिकी एक, ठंड निष्कर्षण और अंत में बुराइयों का सबसे बुरा मत भूलना: उबलते पानी में तत्काल कॉफी भंग। कुछ लोग सचमुच इस अंतिम समाधान से प्यार करते हैं, इसलिए इसे तुच्छ मत करो!
    • यदि आप एस्प्रेसो को शहर में सभी अच्छी सलाखों में चखने के बजाय घर पर तैयार करने जा रहे हैं, तो आपके पास दो संभावनाएं हैं आप एक एस्प्रेसो कॉफी मेकर खरीद सकते हैं, जहां कम कमरे में पानी गर्म और फिल्टर और जमीन के माध्यम से दूसरे के लिए मजबूर है, या इलेक्ट्रिक एस्प्रेसो मशीन खरीदते हैं (अधिक महंगा है, लेकिन कॉफी प्रेमियों का कहना है कि इसके लायक) दोनों यंत्रों के लिए अधिक या कम खर्चीले मॉडल हैं और उन लोगों के लिए जो वास्तव में प्यार करते हैं, प्यार करते हैं और कॉफी बनते हैं, केवल सबसे परिष्कृत और महंगे संस्करणों को ध्यान में रखा जाना चाहिए, क्योंकि वे पेशेवर मशीनों की गुणवत्ता पर विचार करते हैं। यदि आप कॉफ़ी प्यूरिस्ट हैं, तो तुरंत बचत शुरू करें।
    • क्या आप बैरिस्टा में वापसी करेंगे जो एस्प्रेसो को पूर्णता से नहीं निकाले? हां, आपको यह करना होगा कॉफी की तैयारी करते समय गुणवत्ता मानकों को पूरा किया जाता है और बारटेंडर को चेतावनी दी जानी चाहिए कि उसने गलतियां कीं। हमेशा की तरह, जब आपको उत्पाद बनाना है, तो विनम्र, निर्धारित और गैर-टकरावकारी होना चाहिए। एक मुस्कुराहट और विनम्र अनुरोध एक निंदा की तुलना में अधिक प्रभावी होगा। उन्होंने एक छोटी सी गलती की है और, अधिक बार नहीं, एक विनम्र ग्राहक को संतुष्ट करने के लिए स्वयं को सही करने के लिए खुश होने से अधिक होगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com