कैसे सन बीज पीसने के लिए

सन बीज ओमेगा -3 वसा और फाइबर में समृद्ध हैं। लोगों को अक्सर अनाज और सुगंधित करने के लिए सन बीज जोड़कर फाइबर और पोषक तत्वों की मात्रा में वृद्धि होती है। जो लोग अंडे पसंद नहीं करते हैं वे बेक किए हुए उत्पादों को पकाने के लिए उपयुक्त विकल्प प्राप्त करने के लिए भूजल और सन बीज का मिश्रण का उपयोग कर सकते हैं। चबाने वाले सन बीज उन्हें तोड़ने के लिए पर्याप्त नहीं हो सकते हैं, जबकि जमीन के सन बीज शरीर को पोषक तत्वों को पूरी तरह अवशोषित करने की अनुमति देते हैं। याद रखें कि एक पूरे बीज को निगलने से, आप कुछ भी नहीं करेंगे, लेकिन इसे अपने शरीर से गुज़रने दें। हालांकि भंडार में जमीन के सन बीज खरीदे जा सकते हैं, एक घर की तैयारी निश्चित रूप से कम खर्चीली होगी। इसके अलावा, बीज के बीज में पूरे बीज की तुलना में कम जीवन है।

सामग्री

कदम

पीसने की छानबीन बीज चरण 1 नाम वाली छवि
1
एक मिल का उपयोग करें एक मिल एक छोटा सा उपकरण है, जो एक कॉफी मिल के समान है, विशेष रूप से बीज को पीसने के लिए डिज़ाइन किया गया है। यह एक बढ़िया विकल्प है यदि आप ब्लेंडर या कॉफी बनाने की मशीन का उपयोग नहीं करना चाहते हैं, हालांकि यह थोड़ा अधिक महंगा है। बस प्लग इन करें, उपयुक्त कंटेनर में बीज की वांछित मात्रा डालें और ओन बटन दबाएं। निर्देश पुस्तिका में दी गई निर्देशों को भी ध्यान से पढ़ें।
  • ग्राइंड फ्लेक्स बीज चरण 2 नामक छवि
    2
    एक इलेक्ट्रिक कॉफी की चक्की आज़माएं यह किसी के लिए सबसे अच्छा विकल्प है जो एक और रसोई के बर्तन खरीदने नहीं चाहता है। छोटे तेल के अनाज को पाउडर में कम करने के लिए कॉफी मिलों का निर्माण किया गया है और छोटे फ्लेक्स के बीज को उबालने पर उत्कृष्ट परिणाम दिए गए हैं। सन बीज की मात्रा को पीसकर आप पीस लें, और उन्हें कॉफी चक्की में डाल दें। इसे बेहतरीन मिल पर सेट करें और इसे चालू करें। लगभग 10-15 सेकंड में आपको भूमि सन बीज का एक समान पाउडर मिलना चाहिए।
  • यदि आप आमतौर पर कॉफी की चक्की का उपयोग करते हैं, तो इसका उपयोग करने से पहले और बाद में इसे साफ़ करने के लिए मत भूलना। अन्यथा आप दोनों सामग्रियों के स्वाद को दूषित करने का जोखिम उठाते हैं।
  • ग्राइंड फ्लेक्स बीज चरण 3 नामक छवि
    3
    मसाला मिल का उपयोग करने की कोशिश करें यदि थकान आपको डरा नहीं करता है, तो एक मसाला मिल, सन बेल पीसने का एक शानदार विकल्प है। मैनुअल मैकेनिज्म के साथ यह एक छोटा उपकरण है इसका मतलब यह है कि आप बीज मिल के लिए जिम्मेदार होंगे क्योंकि उपकरण बिजली नहीं है। मिल में सन के बीज डालें और यदि संभव हो तो, बेहतरीन मिल उपलब्ध पर सेट करें। अब, सनकी बदलना शुरू करो! इसमें कई मिनट लग सकते हैं, लेकिन आपके सन बीजों को पूरी तरह से जमीन मिलेगी।
  • ग्राइंड फ्लेक्स बीज चरण 4 नामक छवि
    4



    भोजन प्रोसेसर का उपयोग करें हालांकि सन प्रोसेसर्स के उपयोग के लिए सन बियाने के लिए कोई मतभेद नहीं हैं, हालांकि, उनके बड़े आकार का एक इष्टतम परिणाम न दिए जाने पर पीसने में कुछ समय लगता है। उचित कंटेनर में बीज डालो, और इसे उचित रूप से सेट करें इसे चालू करें और इसे काम करें, यह बीज को पूरी तरह पीसने में कई मिनट लग सकते हैं।
  • ग्राइंड फ्लैक्स बीज चरण 5 नामक छवि
    5
    ब्लेंडर का प्रयोग करें भोजन प्रोसेसर के समान, एक ब्लेंडर इतना छोटा बीज पीसने के लिए सबसे प्रभावी उपकरण नहीं है। अपने निपटान में सबसे छोटा ब्लेंडर का प्रयोग करें, अधिमानतः एक डबल ब्लेड से सुसज्जित है, और दिन के लिए आवश्यक बीज मिश्रण करने के लिए सीमित है। इसे एक मध्यम या उच्च गति पर सेट करें और इसे वांछित परिणाम प्राप्त करने के लिए कई मिनट के लिए मिश्रण करें।
  • ग्राइंड फ्लेक्स बीज चरण 6 नामक छवि
    6
    एक काली मिर्च मिल का उपयोग करें आप रेस्तरां तालिकाओं पर सादे दृष्टि से अक्सर उन सुरुचिपूर्ण मैनुअल मिर्च मिलों में से एक का उपयोग कर सकते हैं। यह विकल्प, क्योंकि इसके लिए एक लंबे समय तक निष्पादन की आवश्यकता होती है, केवल सन के बीज के छोटे हिस्से को पीसने के लिए अधिक उपयुक्त है। सन बीज के साथ अपनी काली मिर्च भरें, फिर मिलिंग तंत्र को सक्रिय करने के लिए अपनी मैन्युअल ताकत का उपयोग करें। फ्लक्ससेड पाउडर की सटीक मात्रा प्राप्त करना मुश्किल होगा, इस कारण से आपको बहुत विशिष्ट ज़रूरतों के लिए अलग पद्धति का चयन करना बेहतर होगा।
  • ग्राइंड फ्लैक्स बीज चरण 7 नामक छवि
    7
    मूसल और मोर्टार का उपयोग करें पुरानी स्कूल विधि चुनें! यह प्राचीन परंपरा, मोर्टार और मूसल का एक उपकरण का उपयोग करता है, ताकि आपके बीज को पीसने के लिए इस्तेमाल किया जा सके। यह विकल्प सबसे आसान बीच में नहीं है, लेकिन आपको सबसे अच्छे परिणाम की गारंटी देगा सन बीज को मोर्टार में डालें और उन्हें तोड़ने के लिए उन्हें कई बार मारा। फिर मूसल की दीवारों पर दबाने के लिए वृक्ष और दृढ़ आंदोलनों के साथ मस्तिष्क को आगे बढ़ाएं ताकि उन्हें बारीकी से पीस सकें।
  • टिप्स

    • पूरे सन बीज को कमरे के तापमान पर 1 वर्ष तक संग्रहीत किया जा सकता है। हालांकि आप उन्हें नए बीज के साथ प्रतिस्थापित करना चाहते हैं जिससे कि सबसे अच्छा ताजगी सुनिश्चित हो सके।
    • आप अंधेरे या हल्के सन बीज का उपयोग कर सकते हैं, अपने व्यंजनों में उन्हें बदल सकते हैं। स्वाद एक ही है, जैसा कि पोषक तत्व निहित हैं कुछ रसोइये हल्के रंग का उपयोग करना पसंद करते हैं, न कि उनके व्यंजनों के रंग को प्रभावित करने के लिए।
    • जिन तेलों में वे शामिल हैं, उनके कारण भूमि सन बीज जल्दी से बासी हो सकती हैं यदि आपने उन्हें बड़ी मात्रा में पीसने का फैसला किया है, तो उन्हें लंबे समय तक जीवन सुनिश्चित करने के लिए रेफ्रिजरेटर या फ़्रीजर में रखें। उन्हें एक अपारदर्शी और hermetically मोहरबंद कंटेनर में रखें
    • तिथि करने के लिए, सुगंधित बीजों को आसानी से सबसे अधिक आपूर्ति की सुपरमार्केट में एक उचित मूल्य पर पाया जा सकता है।
    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com