कैसे एक मजबूत कॉफी तैयार करने के लिए

कॉफी उपभोक्ता अक्सर एक आदेश देते हैं "मज़बूत", लेकिन इस शब्द के अलग अर्थ हैं कुछ लोग कैफीन की अधिक से अधिक सामग्री चाहते हैं, भले ही यह अधिक कड़वा स्वाद और कुछ और न हो। ऐसे पेय के विशेषज्ञों की दुनिया में, शब्द के साथ "मज़बूत" एक कॉफी का संकेत करता है जिसके लिए प्रति सेवन में बड़ी मात्रा में अनाज है या जिनके सुगंध विशेष रूप से समृद्ध है हालांकि, आपको समझौता करने की ज़रूरत नहीं है, आप धन को जलाए बिना और कैफीन को छोड़ने के बिना एक स्वादिष्ट, तीव्र स्वाद तैयार कर सकते हैं।

कदम

विधि 1

सेम चुनें
मेक स्ट्रोंग कॉफी चरण 1 नामक छवि
1
कॉफी की विविधता चुनें कि "मजबूत" यह एक मजबूत स्वाद और अरेबिका के कैफीन को दोगुना करने के लिए है, हालांकि यह आमतौर पर अधिक कड़वा और कम सुखद है। यदि आप एक नहीं हैं "मोची का नौकर" कॉफी की और सुबह में आपको ऊर्जा को बढ़ावा देने की आवश्यकता होती है, आप मिश्रण को 15% तक मजबूत जोड़ सकते हैं, बल्कि आप एक और सुखद सुगंध पसंद करते हैं, जो कि अमेरीका के 100% तक सीमित है।
  • के प्रेमीव्यक्त वे सभी समझौते में नहीं हैं, लेकिन बहुत से कॉफ़ी को एक मजबूत खुराक के साथ मजबूत पसंद है।
  • मेक स्ट्रॉन्ग कॉफी चरण 2 नामक छवि
    2
    टोस्टिंग स्तर तय करें लोकप्रिय मान्यताओं के बावजूद, यह प्रक्रिया कैफीन सामग्री पर एक बड़ी भूमिका निभाती है, सिवाय एक छोटे से एक को छोड़कर "कमी" एक बहुत तीव्र रोस्टिंग के बाद ज्यादातर लोगों को लगता है कि कॉफी बहुत toasted है "मज़बूत" तीव्र और कड़वा स्वाद के लिए - एक माध्यम या हल्का टोस्टिंग वाले लोग तालु पर निर्धारित नहीं हैं, लेकिन आप किसी भी तरह जागते रहें।
  • याद रखें कि लंबे समय तक रोस्टिंग के साथ कॉफी का स्वाद बर्बाद करना आसान है - औसत प्रक्रियाएं (वियना कॉफी और पूर्ण-शहर सहित) आपको एक मजबूत पेय प्राप्त करने की अनुमति देती हैं, लेकिन सुगंधित स्वर के अधिक जटिल स्वाद के साथ।
  • मेक स्ट्रॉन्ग कॉफी चरण 3 नामक छवि
    3
    ताजा और साबुत अनाज खरीदें ताजा भुना हुआ तेज़ और अधिक मनोरंजक होते हैं - इस स्वाद के अनुभव का पूरी तरह से आनंद लेने के लिए एक या दो हफ्तों के भीतर उन्हें भस्म करने का प्रयास करें।
  • यह विस्तार कैफीन के स्तरों को प्रभावित नहीं करता है।
  • सेम को अपने सबसे अच्छे रूप में सुरक्षित रखने के लिए, उन्हें हल्के से और कमरे के तापमान पर संरक्षित एक वायुरोधी कंटेनर में रखें - धातु बंद करने और रबड़ की सील के साथ सिरेमिक कंटेनर का उपयोग करने की कोशिश करें।
  • विधि 2

    एक मजबूत कॉफी ले लो
    मेक स्ट्रॉन्ग कॉफी चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    1
    ठीक से ताजा बीन्स पीसते हैं एक गहन सुगंध बनाए रखने के लिए, केवल उन लोगों को पीस लें जिन्हें आप उपयोग करने वाले हैं। पाउडर जितना बेहतर होता है, उतना तेज़ स्वाद निकालना होता है, क्योंकि पानी कॉफी के बड़े क्षेत्र के संपर्क में आता है। यदि पेय आपके स्वाद के लिए थोड़ा सा पानी लगता है, तो अगले मौकों पर सेम को मिटाने की कोशिश करें।
    • यदि आप कॉफ़ी को बहुत पतला आधार देते हैं, तरल में एक दमनकारी कड़वा स्वाद होगा। आम तौर पर, एक मध्यम स्थिरता (समुद्र तट पर पाया जाने वाला रेत जैसा) पाचन निष्कर्षण के लिए एकदम सही है, जबकि मोटे (मोटे नमक की तरह) फ्रांसीसी कॉफी बनाने वाला और अन्य लंबे तरीकों के लिए आदर्श है ।
    • पाउडर जितना अच्छा होता है, कप में पैंदा पाने की संभावना उतनी ही अधिक होती है- आप उन्हें तरल में ले जा सकते हैं और बाद में स्वाद और ऊर्जा के फट पाने के लिए इन आखिरी बूंदों को आगे बढ़ा सकते हैं।
  • मेक स्ट्रोंग कॉफी चरण 5 नामक छवि
    2
    कॉफ़ी और पानी के बीच संबंध बढ़ता है मजबूत पेय का एक कप आम तौर पर मिश्रण के एक भाग से प्राप्त होता है और वजन के द्वारा मापा गया 16 पानी। अमेरिकी कॉफी के एक हिस्से के लिए यह 11 ग्राम मिश्रण और 180 मिली पानी के पानी का अनुवाद करता है - यदि आप अपने स्वाद के लिए भी पतले पेय लेते हैं, तो आप पाउडर की खुराक बढ़ा सकते हैं।
  • खुराक का अनुमान लगाने के लिए, आप 180 मिलीलीटर पानी के लिए दो चम्मच जमीन का उपयोग कर सकते हैं। मात्रा पर आधारित मापन कम सटीक हैं, इसलिए आपको हमेशा एक ही स्वाद की तीव्रता नहीं मिल सकती है।
  • प्रशंसकों "समाप्त होता है" तीव्र कॉफी का अनुपात 2.5: 6 का उपयोग होता है, लेकिन ज्यादातर लोगों के लिए यह एक पेय पैदा करता है जो कैफीन में बहुत भारी और समृद्ध है।
  • 1 मिलीलीटर पानी का वजन 1 ग्राम है, इसलिए आप गणितीय गणना करने के बिना मात्रा द्वारा तरल की खुराक को माप सकते हैं।
  • मेक स्ट्रोंग कॉफी चरण 6 नामक छवि



    3
    पानी का तापमान बढ़ता है यह गर्म है, यह तेजी से निकाला जाता है - अधिकांश निष्कर्षण विधियों में तापमान 91 और 96 डिग्री सेल्सियस के बीच होता है। एक इन्फ्रारेड थर्मामीटर पानी का तापमान नियंत्रित करने के लिए सबसे अच्छा उपकरण है, लेकिन आप परीक्षण और त्रुटि से भी आगे बढ़ सकते हैं। उबलने के बाद 10-30 सेकंड के भीतर लगभग सभी बॉयलर आदर्श स्तर तक पहुंचने में द्रव्य जल्दी से ठंडा हो जाता है।
  • 96 डिग्री सेल्सियस से अधिक तापमान न लें, अन्यथा मिश्रण को जला दें और स्वाद फैलाने के लिए।
  • यदि आप समुद्र तल से 1200 मीटर से अधिक हैं, तो जैसे ही यह उबाल शुरू होता है, पानी का उपयोग करें।
  • मेक स्ट्रॉन्ग कॉफी चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    4
    सही समय पर कॉफी निकालें इस प्रक्रिया में एक सटीक चरण है जिसमें अधिकांश अरोमा पानी में भंग हो गए हैं, जबकि एक अप्रिय स्वाद के साथ यौगिक अभी भी पाउडर के अंदर हैं। यह खोजने के लिए "जादुई क्षण" कुछ अभ्यास की आवश्यकता है अगर आप फ्रांसीसी कॉफी मेकर का उपयोग करते हैं, तो 2-4 मिनट के लिए विसर्जन में धन छोड़ने की कोशिश करें - इसके बजाय 5 मिनट बिताने के लिए, यदि आप पार्लिंग तकनीक का उपयोग करते हैं निष्कर्षण की अवधि बढ़ाने से आपको अधिक तीव्र कॉफी मिलती है, लेकिन इसे ज़्यादा करना आसान होता है और अपने आप से मिलना आसान होता है "गंदा पानी" और कड़वा
  • इसके बारे में और अधिक विवरण प्राप्त करने के लिए, आप कुछ लेख पढ़ सकते हैं जो कि ड्रॉ से संबंधित हैं फ्रेंच कॉफी मेकर, उस के साथ अमेरिकन या के लिए छानने का काम.
  • मेक स्ट्रॉन्ग कॉफी चरण 8 शीर्षक वाली छवि
    5
    इसे तुरंत पीना। कॉफी तेजी से अपना स्वाद खो देता है, खासकर उच्च तापमान पर। सुगंध अमीर और न ढीली रखने के लिए, निष्कर्षण के तुरंत बाद पीने से - यदि आपको इसे लंबे समय तक स्टोर करने की आवश्यकता होती है, तो इसे थर्मस में 85 डिग्री सेल्सियस पर स्टोर करें।
  • मेक स्ट्रॉन्ग कॉफी चरण 9 के शीर्षक वाला चित्र
    6
    निरंतर निष्कर्षण सुनिश्चित करने के लिए उपकरण की जांच करें। यदि आप एक अमेरिकन कॉफी मशीन या निस्पंदन विधि का उपयोग कर रहे हैं, तो जांच लें कि पानी लगातार प्रवाह के साथ गिरता है और पूरे मिश्रण को सोख लेता है- किसी भी मामले में, जमीन को मिलाएं ताकि ग्राउंड को रोकने में कोई कॉम्पैक्ट अंक न हो तरल का
  • मेक स्ट्रॉन्ग कॉफी चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    7
    एक विशेष निष्कर्षण विधि की कोशिश करो यदि इन युक्तियों में से कोई भी समस्या हल नहीं कर पा रहा है, तो अलग कॉफी तैयारी तकनीकों का प्रयास करें यहां एक मजबूत पेय के प्रेमी के लिए कुछ समाधान दिए गए हैं:
  • एक एरोप्रेस का उपयोग करें जो आपको फ्रांसीसी कॉफी निर्माता के साथ, लेकिन तेज़ी से अधिक तीव्र पेय पाने की अनुमति देता है।
  • कोशिश करो तुर्की कॉफी जो कप के निचले भाग में छोड़े गए एक अच्छा मैदान से प्राप्त होता है यह तकनीक संभवतः सबसे तीव्र कॉफी प्राप्त करने की अनुमति देता है, को छोड़करव्यक्त.
  • ठंडा निष्कर्षण अत्यधिक निष्कर्षण के सामान्य रूप से अप्रिय स्वादों के जोखिम के बिना एक मजबूत कप कॉफी का उत्पादन करता है - प्रक्रिया को पूरा करने में 24 घंटे लगते हैं।
  • टिप्स

    • टोस्टिंग के दौरान अनाज की मात्रा बढ़ जाती है, जबकि द्रव्यमान घट जाती है। प्रत्येक कैफीन की समान मात्रा को सुरक्षित रखता है, लेकिन प्रति सेवन में बीन संख्या के मामले में कुछ छोटे अंतर हैं। यदि आप मात्रा से खुराक पर आगे बढ़ते हैं, तो अनारित बीन्स के एक चम्मच में कुछ और अधिक होता है और इसलिए भी थोड़ा और अधिक कैफीन होता है - यदि आप वजन से आगे बढ़ते हैं, तो बहुत प्याली कॉफी में अधिक होता है इस घटना के कारण वे अलग-अलग विकसित हुए कारण बताते हैं "मिथकों" कॉफ़ी रोस्टिंग पर, हालांकि अन्य कारकों का उत्पादन छोटे प्रभावों पर डूब जाता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com